कैसे एक सरोगेट माँ बनने के लिए

एक किराए की माँ बनने के लिए, उदारता के महान तोहफे की ज़रूरत होती है इस प्रक्रिया में कई शारीरिक, भावनात्मक और कानूनी समस्याएं शामिल हैं - इसलिए आपके लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने से पहले, सभी संबंधित लाभों और नुकसानों पर सावधानीपूर्वक विचार करना आवश्यक है। भले ही आप एक एजेंसी से संपर्क करना चाहते हैं, जो आपको एक शुल्क पहचान लेगा या आप किसी प्रियजन के लिए गर्भावस्था को पूरा करने की पेशकश करते हैं, जो अंतिम निर्णय लेने से पहले आपको उस प्रक्रिया के बारे में दस्तावेज की आवश्यकता होगी। इटली में सरोगेसी कानून द्वारा मनाई गई है

, इसलिए यह लेख संयुक्त राज्य अमेरिका में लागू कानून और प्रथाओं को संदर्भित करता है, हालांकि वे संघीय स्तर पर समान नहीं हैं।

कदम

भाग 1

गर्भावस्था के लिए तैयार
इमेज नामक संक्रमण के लिए एक घाव चेक करें चरण 9
1
समझने का प्रयास करें कि क्या आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं एक सरोगेट मां बनने के लिए कोई कानूनी आवश्यकता नहीं है, लेकिन ज्यादातर एजेंसियां ​​अपने स्वयं के प्रोटोकॉल का पालन करती हैं। आमतौर पर, महिलाओं को 21 से 45 साल की उम्र के बीच में होना चाहिए, अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य में रहना, एक स्थिर परिवार की जिंदगी है और पहले किसी भी जटिलता के बिना जन्म दिया है।
  • चित्रात्मक छवि जिसे सरवाइकल बलगम की जांच करें चरण 11
    2
    पूर्व-गर्भधारण यात्रा से गुज़रें गर्भवती होने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक यात्रा का भुगतान करना होगा कि आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं। डॉक्टर शारीरिक परीक्षण, रक्त परीक्षण और व्यक्तिगत और पारिवारिक इतिहास एकत्र करेंगे।
  • अगर आपको कुछ पुरानी बीमारी से पीड़ित है या पूर्व में गर्भावस्था के दौरान जटिलताएं हुई हैं, तो डॉक्टर यह बताएंगे कि जोखिम क्या हैं और उन्हें कम कैसे करें।
  • यदि आप गर्भनिरोधक गोली ले रहे हैं, तो स्त्री रोग विशेषज्ञ से पूछना याद रखें कि इससे आपको गर्भ निरोधक की तिथि से कितना समय लगेगा।
  • आपको कुछ रोगों से टीका लगाया जाना चाहिए जो कि भ्रूण के लिए खतरनाक हो सकता है, जिसमें चिकनपेक्स और रूबेला शामिल है।
  • आपको एचआईवी और क्लैमाइडिया जैसी यौन संचारित रोगों के परीक्षण के अवसर पर भी विचार करना चाहिए। भ्रूण के लिए ये बीमारियां खतरनाक होती हैं, गर्भावस्था के दौरान जटिलताओं का कारण बन सकती है और बांझपन हो सकता है। यदि आपने सरोगेट के लिए किसी एजेंसी से संपर्क करने का फैसला किया है, तो पता है कि ये परीक्षण अनिवार्य हैं।
  • संभावित माता-पिता आपको कुछ स्क्रीनिंग नियंत्रणों से गुजरने के लिए भी कह सकते हैं, जैसे उन कुछ रोगों के लिए जो आपको गर्भावस्था के दौरान या आपके बच्चे को संक्रमित कर सकते हैं, साथ ही एक मनोवैज्ञानिक और आनुवंशिक प्रोफ़ाइल का मसौदा तैयार कर सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 7 के लिए अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें
    3
    एक मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन से गुजरना यदि आपने खुद को एक एजेंसी की सेवाओं का लाभ उठाने का फैसला किया है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए मनोवैज्ञानिक के साथ कुछ साक्षात्कार करना होगा कि आपके पास बच्चे को रखने की गुप्त इच्छा नहीं है। आप इस मौके पर अपनी भावनात्मक कल्याण पर चर्चा कर सकते हैं, हालांकि यह एक अपरिहार्य पहलू नहीं है।
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि नौ महीने तक आपके गर्भ में से एक बच्चा से खुद को अलग करने के लिए कितना मुश्किल हो सकता है। सरोगेट एक व्यापक रूप से बहस वाला विषय है, क्योंकि बहुत से लोग मानते हैं कि एक माँ जन्म से पहले बच्चे की असाइनमेंट को वाकई सचेत तरीके से सहमति नहीं दे सकता है।
  • ईट अधिक विटामिन बी चरण 1 नामक छवि
    4
    प्रीनेटल विटामिन लेने शुरू करें भ्रूण को इन खुराक के सभी लाभ देने के लिए, आपको गर्भ निषेचन से पहले विटामिन फोलिक एसिड के साथ शुरू करना चाहिए। फोलिक एसिड विकास-जिसके कारण, यदि आप गर्भावस्था परीक्षण के परिणाम पता करने के लिए इंतजार इससे पहले कि आप लेना शुरू, आप महत्वपूर्ण क्षण में भ्रूण की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं की पहले सप्ताह के दौरान भ्रूण के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व है ।
  • भाग 2

    किराए की मातृत्व के लिए सहमति की व्यवस्था करें
    छवि का शीर्षक चिकित्सा अनुसंधान अध्ययन में शामिल होना चरण 2
    1
    विभिन्न प्रकार के किराए की मातृत्व पर प्रलेखित। दो प्रकार हैं: पारंपरिक एक (आंशिक सरोगेट मातृत्व भी कहा जाता है) और गर्भकालीन एक (जिसे कुल सरोगेट मां भी कहा जाता है)।
    • एक पारंपरिक सरोगेट में, गर्भवती को पूरा करने वाली महिला का अंडे उस दंपति के भविष्य के पिता के शुक्राणुजन के साथ निषेचित होगा जो बच्चे को दाता के साथ उठाएंगे। इस मामले में, अशुभ बच्चे और किराए की माँ के बीच एक आनुवंशिक लिंक है। यह प्रक्रिया कई कानूनी जटिलताएं पैदा करती है, क्योंकि कुछ राज्यों में जन्म देने वाली महिला ने बच्चे के ऊपर शक्ति का दावा किया है, आनुवंशिक लिंक में मजबूत है।
    • गर्भावधि सरोगेसी, औरत जो गर्भावस्था इन विट्रो निषेचन में के दौर से गुजर पर किया जाता है के साथ, कि उसके गर्भाशय में अंडाणु और माता-पिता या दाताओं की शुक्राणु का उपयोग प्रयोगशाला में बनाई गई एक भ्रूण प्रत्यारोपित किया जाता है। इस मामले में, किराए की मां और बच्चे के पास आनुवंशिक लिंक नहीं है।
    • आप एक बहुत करीबी परिवार के सदस्य के पक्ष में गर्भावस्था के अधिकार के लिए खुद को पेश करने का निर्णय ले सकते हैं। यदि आप एक परंपरागत व्यक्ति के लिए विकल्प नहीं चुन सकते हैं, तो पिता एक संबंधवादी है क्योंकि यह बच्चे के लिए आनुवांशिक बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है।
  • छवि का शीर्षक चिकित्सा अनुसंधान अध्ययन में शामिल होना चरण 4
    2
    कानूनी पहलुओं के बारे में जानें इस अभ्यास को नियंत्रित करने वाले नियम संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत जटिल हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कोई संघीय कानून नहीं है और प्रत्येक राज्य ने अपने नियम बनाए हैं कुछ राज्यों में कोई भी सबगन एग्रीमेंट निष्कर्ष निकालना गैरकानूनी है और आप जेल को जोखिम ले सकते हैं। हालांकि, अन्य में, यह केवल एक समझौता करने और प्रक्रिया को प्रस्तुत करने के लिए वैध नहीं है, लेकिन शुल्क प्राप्त करने की संभावना भी है
  • कई राज्यों को गर्भकालीन सरोगण की अनुमति है, लेकिन परंपरागत नहीं, बाल हिरासत में संभावित संघर्षों के कारण।
  • यदि आप एक राज्य है जहां सरोगेसी मान्यता प्राप्त नहीं है में रहते हैं, यह बच्चे की आजीविका की गारंटी करने के लिए मजबूर किया जा सकता है और यह कानून के समक्ष जिम्मेदार होगा, खासकर अगर यह एक पारंपरिक सरोगेसी का परिणाम है।
  • इसके अलावा, अन्य राज्यों में, भावी माता-पिता को बच्चे के जन्म के बाद गोद लेने के लिए एक औपचारिक अनुरोध प्रस्तुत करना होगा, जबकि अन्य में हिरासत जन्म की तारीख से पहले स्थापित है।



  • गर्भवती चरण 20 के अपने अंतिम सप्ताह का आनंद लें
    3
    दर यदि आप किसी एजेंसी पर भरोसा करना चाहते हैं यदि आपने तृतीय पक्षों की सेवाओं का उपयोग करते हुए एक सरोगेट मां बनने का फैसला किया है, तो वे एक ऐसे युगल से मेल खाने का ख्याल रखेंगे जो एक बच्चा चाहती है यदि आप एक युगल की मदद करना चाहते हैं, तो आप पहले से ही एक परिवार बनाने के लिए जानते हैं, आपको किसी एजेंसी से संपर्क करने की आवश्यकता नहीं है।
  • आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक प्रॉपर्टी की व्यवस्था भी कर सकते हैं जिसे आप किसी विज्ञापन का जवाब देकर या एक पोस्ट करके नहीं जानते हैं। हालांकि, याद रखें कि एजेंसियों के उम्मीदवार (दोनों सरोगेट मां और भावी माता-पिता) चुनते हैं, जबकि यदि आप स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ते हैं तो आप इन गारंटियों का आनंद नहीं लेंगे
  • एक एजेंसी द्वारा एक सरोगेट मां के रूप में स्वीकार करने के लिए आपको एक अनुरोध पूरा करने और चिकित्सा परीक्षण से गुजरना होगा। कुछ मामलों में यह ध्यान देने योग्य होने के लिए, कुछ स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अलावा, कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना आवश्यक है।
  • भले ही आप एक एजेंसी पर भरोसा करते हैं या नहीं, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने भावी माता-पिता पर भरोसा करते हैं। गर्भावस्था के दौरान आपको उनके साथ बहुत निकट संबंध बनाए रखना होगा, इसलिए यह जरूरी है कि वे विश्वसनीय और सहायक लोग हैं
  • किसी भी दस्तावेज़ को हस्ताक्षर करने से पहले, सुनिश्चित करें कि एजेंसी गंभीर और विश्वसनीय है, क्योंकि ये सभी नहीं हैं।
  • एक कॉर्पोरेट वकील बनो चित्र 4
    4
    किसी वकील को अनुबंध तैयार करने के लिए कहें। सरोगेट में कई संभावित कानूनी जटिलताओं को शामिल किया गया है, इसलिए आपको पूरी अवधि के दौरान अपने हितों की सुरक्षा के लिए एक अच्छा वकील की ज़रूरत है। उन्हें एक व्यापक अनुबंध तैयार करना होगा जिसमें शामिल सभी दलों के अधिकारों और जिम्मेदारियों को ध्यान में रखा जाता है। इससे पहले कि आप किसी भी चिकित्सा प्रक्रिया से गुजरें, यह किया जाना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि अनुबंध आप अपनी वापसी के बारे में हर महत्वपूर्ण सवाल का सामना करना पड़ता है, जो चिकित्सा बिल, जो बच्चे की हिरासत होगा अगर कुछ गर्भावस्था के दौरान भविष्य के माता पिता के लिए होता भुगतान करना होगा, क्या हुआ अगर किराए की गर्भावस्था दो या अधिक जुड़वाँ पैदा हुए थे तो क्या होगा , यदि शामिल किसी भी दल में गर्भावस्था समाप्त करना है और अगर गर्भपात होता है वकील को आपको हर दूसरे कानूनी पहलू के लिए सर्वश्रेष्ठ सलाह देना चाहिए, जिसे अनुबंध में स्पष्ट किया जाना चाहिए।
  • भविष्य के माता-पिता के दो जोड़े का प्रतिनिधित्व करने वाले से अलग एक वकील खोजें
  • यदि आप किसी एजेंसी पर भरोसा करते हैं, तो उसे आपकी ओर से अनुबंध का ध्यान रखना चाहिए। हालांकि, यह हमेशा एक विश्वसनीय अटॉर्नी होने के लायक है जो उन पर हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेजों की निगरानी करता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सभी गारंटीएं प्राप्त करें
  • भाग 3

    सरोगेट मातृत्व को आगे लाएं
    गर्भधारण चरण 12 के बाद नियंत्रण निर्वहन शीर्षक वाली छवि
    1
    निषेचन के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाओ एक बार जब आप सभी मेडिकल परीक्षण पूरा कर लेंगे और सबगन अनुबंध की शर्तों को परिभाषित कर लें, तो आपको गर्भनिरोधक प्रक्रिया से गुज़रना होगा, कृत्रिम या इन विट्रो में, गर्भवती होने के लिए। दोनों प्रक्रियाओं में एक गर्भाशय कैथेटर का सम्मिलन शामिल होता है जो विशिष्ट स्त्रीरोग्रिकल क्लिनिक में किया जाता है। इसके बाद, आपको अपनी गर्भधारण की पुष्टि के लिए परीक्षण से गुज़रना होगा।
    • अंतर्गैरिकी गर्भाधान सबसे सुरक्षित तकनीक है क्योंकि शुक्राणु सीधे गर्भाशय में शामिल होता है। यह एक बहुत तेज़ और दर्द रहित प्रक्रिया है
    • आपको एक अंतःशिरा ड्रिप के साथ हल्का शामक दिया जा सकता है आपको दर्द महसूस नहीं होना चाहिए, लेकिन बस थोड़ा सा असुविधा
    • प्रक्रिया से पहले आपको सफलता की संभावना बढ़ाने के लिए हार्मोन की खुराक लेने होंगे।
  • गर्भवती चरण 10 के दौरान डील विद ए एटिंग डिसऑर्डर नाम वाली छवि
    2
    आपके द्वारा किए गए सभी प्रतिबद्धताओं को रखें। किराए की मातृत्व अनुबंध में स्वस्थ गर्भावस्था सुनिश्चित करने के लिए खंड शामिल हो सकते हैं। स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ सभी जांचों पर जाएं और एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के लिए उनकी सिफारिशों का पालन करें।
  • भविष्य के माता-पिता के साथ एक अच्छा संचार संबंध बनाए रखने के लिए भी आवश्यक है। सभी संभावना में, वे आपके गर्भावस्था में काफी शामिल होंगे।
  • गर्भवती चरण 14 के दौरान डील विद ए एटिंग डिसऑर्डर नाम वाली छवि
    3
    सभी सहायता प्राप्त करें जो आपको चाहिए। आप पा सकते हैं कि यह मार्ग आपके अपेक्षा जितना अधिक कठिन है, इसलिए अपनी भावनाओं को प्रकट करने से डरो मत। कई किराए की माताओं को गर्भावस्था के दौरान जटिल भावनाओं को संभालना पड़ता है, इसलिए याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं।
  • अगर आपके पास एक है तो अपने पति या साथी के साथ विश्वास करना
  • सरोगेट मां सहायता समूह अपॉइंटमेंट्स पर जाएं या ऑनलाइन सहायता खोजें ये महिला पूरी तरह से समझती हैं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं।
  • यदि आवश्यक हो, तो मनोचिकित्सक पर जाएं आपके ही परिस्थितियों में कई महिलाओं को किसी दूसरे के बच्चे को गर्भ में लाने से संबंधित मनोवैज्ञानिक कठिनाइयों से निपटने के लिए पेशेवर मदद की आवश्यकता होती है।
  • टिप्स

    • अगर आपको लगता है कि यह एक अच्छा विचार नहीं है, तो किसी को भी आपको एक सरोगेट मां बनने की इजाजत न दें।
    • सुनिश्चित करें कि यह स्पष्ट है कि एजेंसी द्वारा आपके निपटान में जो प्रतिपूर्ति की जाएगी और स्वास्थ्य देखभाल के लिए निर्धारित राशि क्या है।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com