कैसे एक डंगऑन मास्टर होना करने के लिए
शब्द डंगऑन मास्टर (कम करने के लिए डीएम) को डंगऑन द्वारा गढ़ा गया था & `70 के दशक के शुरुआती दिनों में ड्रेगन®, लेकिन समय के साथ भूमिका निभाने वाले गेम का प्रबंधन करने वाले किसी व्यक्ति के साथ समानार्थक हो गया (हालांकि, आमतौर पर, डीएम का शीर्षक Dungeons पर लागू होता है & ड्रेगन, जबकि जीएम [खेल मास्टर] इसका संदर्भ देता है "डीएम" जीडीआर [भूमिका खेल] उस के अलावा)। एक तहखाने मास्टर होने के नाते सरल लग सकता है - आप सब कुछ नियंत्रित करते हैं और आप बस दूसरों को बताते हैं कि वे क्या कर सकते हैं और नहीं कर सकते हैं ... यह सच्चाई से आगे नहीं हो सकता है आपके तहखाने में घटनाओं की यथार्थवादी निरंतरता को बनाए रखते हुए, साहसिक कार्य के विवरण और चुनौतियों का निर्माण करने की जिम्मेदारी आपके पास है। आपके पास खेल के नियमों का एक अच्छा ज्ञान और समझ भी होना चाहिए। जबकि एक अच्छा डीएम हर किसी के लिए मजेदार अनुभव बना सकता है, एक अनुभवहीन व्यक्ति किसी भी खेल को बर्बाद कर सकता है। निम्नलिखित कदम डी पर मॉडलिंग कर रहे हैं&डी, भले ही वे अधिक या कम सामान्य हो, किसी भी आरपीजी पर लागू करने के लिए पर्याप्त है
कदम
- एक डीएम के रूप में, बजाना वर्ण (छोटे के लिए पीजी) को छोड़कर सब कुछ जांचें। इसका मतलब यह है कि जिन चीज़ों और चरित्र में वे मिलते हैं या जिनके साथ पीसी इंटरैक्ट होते हैं, आपके द्वारा नियंत्रित होते हैं। किसी भी मामले में, किसी भी जीडीआर का उद्देश्य मनोरंजन और मनोरंजन करना चाहिए "सब" शामिल लोगों खिलाड़ियों के आपके उत्तर, आपके सामने मौजूद परिस्थितियां, आपके द्वारा बनाए जाने वाली चुनौतियों, आपके द्वारा एकत्र की गई कहानियां: आपके और आपके खिलाड़ियों के लिए मजेदार अनुभव प्रदान करने के लिए सभी को संतुलित किया जाना चाहिए। हमेशा ध्यान रखें कि आप पीसी के खिलाफ नहीं हैं। यदि आपका लक्ष्य हर अवसर पर पीसी को नुकसान पहुंचा रहा है, तो आप लगभग निश्चित रूप से गलत हैं
टिप्स
- नहीं "रोकना" किसी को कुछ करना यदि आप अपने पात्रों को किसी स्थान पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं, तो बस कहें मत "वहां आप वहां नहीं जा सकते"- बल्कि, ऐसा कुछ कहने की कोशिश करो "पास के एक लड़की का कहना है
यह बस में हुआ . क्या आप चेक जाना चाहते हैं?"। आप उन्हें रोल पासा भी कर सकते हैं "अनुभूति" यह देखने के लिए कि वे उस स्थान पर कितना जाना चाहते हैं इस मामले में, एक कम सीडी (कठिनाई कक्षा) सेट करें। - मज़े। यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन समय के साथ यह आसान हो जाएगा बस मज़ा रखो यदि आपके खिलाड़ी देखते हैं कि आप मजाक नहीं ले रहे हैं, तो वे इसे या तो नहीं करेंगे।
- डीएम के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है दो फीट पर सोचने की क्षमता। अक्सर चीजें होती हैं जो आपको उम्मीद नहीं थीं खिलाड़ियों को उस चरित्र को मारना चाहिए जो उन्हें महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करना था, या वे शहर के एकमात्र क्षेत्र में समाप्त हो सकते हैं जो आपने अभी तक विस्तृत नहीं किया है। इस समय आविष्कार, केवल नोट्स लेने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आप उन्हें बाद में कहानी में शामिल कर सकें।
- जब आप शुरुआत कर रहे हैं, दोस्तों के साथ खेलते हैं, एक आराम से, परिचित माहौल में लोगों के एक समूह में किसी को भी इस खेल को बेहतर सीखने में मदद मिलती है, खासकर जब आप इसके बारे में मजाक कर सकते हैं
- कमजोर राक्षसों की भीड़ से लड़ने के बजाय, कुछ (लेकिन कठिन) से लड़ने से अक्सर अधिक मज़ेदार होता है पहले मामले में आपको बहुत सारे पासा रोल करने की ज़रूरत है, दूसरे में आप व्यक्तिगत रणनीति पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
- एक अनौपचारिक चर्चा शुरू करें समय के साथ आप देखेंगे कि, एक ही खिलाड़ी के साथ खेलना, आप सत्र की शुरुआत से कुछ मिनट पहले चर्चा करेंगे। यह एक अच्छा अभ्यास है इससे आपको खिलाड़ियों को लोड करने की सुविधा मिलती है, आपको अपनी जरूरत के मुताबिक समय की जांच करने और शुरू करने के लिए तैयार होने के साथ-साथ सवालों के जवाब देने के लिए समय भी मिल जाता है और पता है कि आपके आखिरी सत्र के बाद से सभी ने क्या किया है। किसी भी स्थिति में, इस चर्चा को पिछले बहुत समय तक न दें: आदर्श समय 15 और 30 मिनट के बीच है अधिक समय केवल दिन की रोशनी को जलाएगा (अच्छी तरह से ... ऐसा कुछ)।
- यदि यह आपका डीएम के रूप में पहली बार है, तो यह वास्तव में अपने आप को और खिलाड़ियों को नियमों / विकल्पों को सीमित करने के लिए अनुशंसित है जो मूल पुस्तिकाओं में ही उपलब्ध है। सभी विस्तार पुस्तिकाओं को एक साथ अच्छी तरह से संतुलित नहीं किया जाएगा, और इस मामले में आप केवल हर एक की तुलना में बहुत शक्तिशाली एक चरित्र पा सकते हैं। आम तौर पर, यह एक अच्छी बात नहीं है
- विवरण डी में बहुत महत्वपूर्ण है&डी। फिल्म या टीवी शो के विपरीत, खिलाड़ी वास्तव में डीएम देख रहे हैं। आपके विवरण बेहतर हैं, वे आपके खिलाड़ियों के लिए और अधिक उज्ज्वल होंगे, जिससे गेम को और भी बेहतर बनाया जा सके। उदाहरण: "प्रवेश द्वार से गुफा तक एक भयानक बदबू निकलती है पानी उसके मुंह के चारों ओर घूमता है, चट्टान के किनारे दो छोटी धाराओं का निर्माण करता है ऐसा लगता है कि एक चट्टान में एक चैनल खड़ा हुआ है"।
- बैंक ऑफ नेम अपने पहले सत्र के ठीक बाद एक तरह का नाम बैंक बनाएं समय के साथ, आप अपने नामों से कम पा सकते हैं, इसलिए आपके पास आने वाले दिलचस्प नामों को ट्रैक करना शुरू करें।
- मैनुअल सभी खिलाड़ियों के लिए पूरी तरह से आवश्यक नहीं हैं - आप उनके बिना कर सकते हैं, लेकिन कम से कम डीएम को प्रत्येक की एक प्रति चाहिए, ताकि आप इसे टेबल के आसपास दूसरों के साथ साझा कर सकें।
- यदि आप (उदाहरण के लिए यदि आप इंटरनेट पर पाए तहखाने से केवल का उपयोग करें) के लिए मध्यस्थता करने हां, तो दूसरों के विचारों का उपयोग करने के लिए यदि आप चाहते हैं के लिए स्वतंत्र महसूस अपने आप को सीमित कर अपने आप को एक अच्छा डीएम पर विचार नहीं कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने (अपने राक्षसों को जोड़ने या जो भी आप पसंद करते हैं) बनाओ और आखिरकार आपकी कल्पना को पूरी तरह से उपयोग करने के लिए कालकोठरी बनाता है
- आम तौर पर डीएम के दो प्रकार हैं: जो लोग पहले ही माइक्रोसेकंड दौरान सभी खिलाड़ियों को मारने, और जो एक साहसिक रहने के लिए giocatori- करने के लिए यदि आप चाहते हैं की तरह उन, आप इन दो हस्तियों में से एक का पालन कर सकते हैं।
चेतावनी
- अन्य खिलाड़ियों द्वारा भयभीत न हों आपके तहखाने में, आप जो कहते हैं वह दैवीय कानून के रूप में लिया जाना चाहिए।
- डी&डी एक दवा हो सकती है, लेकिन यह सभी के बाद एक गेम है। अपने आप को खेल से मानसिक और शारीरिक आराम दें - यहां तक कि ज्यादातर डीएम के लिए पंद्रह मिनट का सत्र हर तीन घंटे तक तोड़ सकता है। अपने या अपने खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा मत न करें (यह हर किसी को बुरे मूड में डालता है, और खेल मजाकिया हो जाता है)।
- सटीक, वकील और मेटा-प्लेयर्स से सावधान रहें: उन्हें सिर्फ सज़ा देने के लिए अपना खेल नहीं चलाएं। अपने पात्रों का प्रबंधन करने के लिए गेम में बल्कि दिलचस्प तरीके खोजें।
- अपने खिलाड़ियों को प्रदान करने के लिए सही जानकारी प्राप्त करें: बहुत ज्यादा नहीं, कुछ नहीं अपने उत्तरों को अपने प्रश्नों में संक्षिप्त रखें और बहुत अधिक विवरण प्रदान न करें।
- यदि आपके खिलाड़ी आयात करने का प्रयास करते हैं तो खुद को प्रभावित न करें "वे कैसे होना चाहिए" उपन्यास या कहानियों पर आधारित चीजों को प्रकाशित अन्यथा, वह एक व्यक्ति जो सभी तीस उपन्यास पढ़ चुका है, वह आपको अपने ज्ञान के साथ हेरफेर करने का प्रयास कर सकता है। अंत में, यह डीएम है जो कि मौजूद है और मौजूद नहीं है पर अंतिम शब्द है। किसी भी मामले में, सबसे अच्छी बात यह है कि संतुलन: अपने खिलाड़ियों के साथ उन कुछ विवरणों को शामिल करने के लिए काम करें, जब तक कि वे किसी व्यक्ति को गैर अनुचित लाभ प्रदान न करें।
- संरेखण एक स्थिति का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं "असुविधाजनक" समय-समय पर। याद रखें: बुरे आदमी बेवकूफ नहीं है, वह सिर्फ बुरा है डीएम के रूप में, आपका काम तीनों पहलुओं का प्रतिनिधित्व करना है: अच्छा, खराब और परिदृश्य
- यहां तक कि अगर आप अपने तहखाने मुश्किल बनाना चाहते हैं, तो यह असंभव नहीं बनाते क्या मतलब पीसी के लिए यह बहुत कठिन बना सकता है?
- कुछ है कि अपने तहखाने को अपने इतिहास के कुछ भागों बेवकूफ (नस्ल राक्षसों कद्दू खेतों, या PNG कि सभी विदेशी आक्रमणकारियों बाहर बारी) कर रहे हैं लगता है कि हो सकता है ... यह उनकी समस्या है, न तुम्हारा सब के बाद, अपनी कहानी है।
- कुछ लोग गंभीरता से डी सीखना सीखना चाहते हैं&प्रश्न, दूसरों को आप जो भी करते हैं, में रुचि हो सकती है, अन्य गेम के बारे में एक बुरा राय हो सकती है। एक डीएम के रूप में, सभी तीन प्रकार के व्यक्ति के प्रति सम्मान प्राप्त करना सुनिश्चित करें। इस प्रकार आप पहले से नए खिलाड़ियों को प्राप्त कर सकते हैं और दूसरे प्रकार से (थोड़ी `धैर्य के साथ), और तीसरे प्रकार के उन लोगों को याद कर सकते हैं, जो एक मिथक को खारिज करते हैं अंत में, यह आपके खिलाड़ियों को इन स्थितियों में व्यवहार करने के लिए दिखाएगा (क्योंकि कुछ खिलाड़ी समय-समय पर अत्यधिक उत्साही हो जाते हैं)।
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