कैसे एक चाय पार्टी योजना के लिए

उन्नीसवीं सदी में चाय-पार्टी परंपरा (क्लासिक चाय-टाइम रिसेप्शन) ब्रिटेन में शुरू हुई थी, लेकिन अब पूरी दुनिया में फैली हुई है किताब ऐलिस इन वंडरलैंड

मैड हैटर द्वारा आयोजित चाय पार्टी के विवरण के साथ दशकों के लिए मशहूर पाठकों-एक औपचारिक चाय की छवि जिसमें विनम्र बातचीत आयोजित की जाती है और सभी संस्कृतियों में गपशप एक्सचेंज लोकप्रिय हो रहा है हर कोई, बच्चों से ड्यूशेसस में, चाय-दलों को प्यार करता है, इसलिए जानने के लिए कि आपके और आपके मेहमानों के लिए एक को कैसे संगठित किया जाए, पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

वयस्कों के लिए
योजना एक चाय पार्टी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक बजट सेट करें और अतिथि सूची लिखें। एक चाय पार्टी को बहुत महंगा या बड़ा होना यादगार नहीं होना चाहिए। कल्पना करें कि आपके घर कितने लोग समायोजित कर सकते हैं और आकलन करें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर पैसा कोई समस्या नहीं है, तो एक आंकड़ा का अनुमान आपको आपकी इच्छापेक्षा अधिक खर्च नहीं करने में मदद कर सकता है।
  • चाय-दलों आमतौर पर रात्रिभोज से छोटे रिसेप्शन होते हैं। अपने घर के आकार के आधार पर 4 से 8 मेहमानों से आगे नहीं जाने का प्रयास करें।
  • प्लान ए टी पार्टी स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    एक पर फैसला ड्रेस कोड. हालांकि यह एक अनौपचारिक पार्टी है, कुछ मेहमानों ने अपने मेहमानों को "ब्रिटिश" स्पर्श देने के लिए अर्द्ध औपचारिक या लगभग विक्टोरियन पहनने को प्रोत्साहित किया हालांकि किसी भी कपड़े स्वीकार कर लिया है। यदि आपको व्यावसायिक कारणों के लिए एक औपचारिक चाय संगठित करने की आवश्यकता है और पारंपरिक लेबल का पालन करना है, तो पूछें कि मेहमान एक अर्द्ध-औपचारिक गर्मियों के नजारे का सम्मान करते हैं। इसका मतलब है कि हल्के रंग के कपड़े और महिलाओं के लिए एक टोपी, बटन कॉलर के साथ मुलायम शर्ट और पुरुषों के लिए एक जैकेट या रंगीन जाकेट।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निमंत्रण बनाएं या पहले से ही बनाई गई उन खरीद लें। आप व्यावसायिक पोस्टकार्ड का उपयोग कर सकते हैं, उन्हें खुद बना सकते हैं या अपने दोस्तों को कॉल कर सकते हैं यदि यह एक अनौपचारिक अवसर है। यदि आप करीबी मित्र या आसपास रहने वाले लोगों को आमंत्रित करना चाहते हैं, तो उन्हें पार्टी के विवरण दिखाए जाने वाले कार्ड के साथ फूलों का एक छोटा गुलदस्ता भेजने पर विचार करें। अपने मेहमानों को कम से कम एक हफ्ते की सूचना दें
  • आप आमंत्रण भेजने तक इंतजार कर सकते हैं जब तक कि आप हर चीज की योजना बना रहे हों और लागतों का सत्यापन न करें। इस तरह आप मेहमानों की संख्या कम कर सकते हैं और बुफे पर बचा सकते हैं
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने मेहमानों को सभी विशेष विवरणों के बारे में सूचित करें अतिथि के रूप में आपको यह तय करना होगा कि धूम्रपान की अनुमति है या नहीं, पालतू जानवर या छोटे बच्चों को लाएं अपने निर्णयों को निमंत्रण में स्पष्ट रूप से बताएं आपको यह बताने दो कि क्या एक पूर्ण भोजन की योजना बनाई गई है या सिर्फ एक जलपान यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि पार्टी में क्या सेवा करना है, तो आपको नीचे सुझाव मिलेगा
  • याद रखें कि कुछ प्रतिवादी के पास पालतू एलर्जी हो सकती है या धूम्रपान से परेशान हो सकता है तो जानवरों के लिए एक अलग कमरा समर्पित करें और धूम्रपान करने वालों को बाहर जाने के लिए कहें।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अच्छे टेबलcloths और सजावट चुनें। यदि आपके पास एक अच्छी मेज़पोश और अच्छी चाय सेवा है, तो उनका उपयोग करें। केक के लिए तीन-कहानी केक काफी पारंपरिक हैं लेकिन अनिवार्य नहीं हैं पुष्प सजावट के साथ कपड़ों और सिपाही, वातावरण बनाने में मदद करते हैं, लेकिन अगर वे औपचारिक या व्यापार रिसेप्शन का आयोजन नहीं कर रहे हैं, तो वे सभी समन्वित नहीं हैं, तो चिंता न करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास चायदान या एक अच्छा केतली है जिसमें सभी मेहमानों के लिए पर्याप्त उबलते पानी शामिल हैं।
  • एक केंद्रस्थापन के रूप में फूलों की एक फूलदान डाल करने के लिए मुद्रा
  • प्रत्येक प्लेट के दायीं ओर चम्मच के साथ एक बायीं ओर एक चाकू और एक चाकू रखें यहां तक ​​कि अगर कोई भोजन की उम्मीद नहीं है, चाय में चीनी या दूध को मिलाकर चम्मच डाल दें।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सत्यापित करें कि आपके पास पर्याप्त चाय और सभी संबंधित सामग्री हैं आपके पास अर्ल ग्रे या दार्जिलिंग जैसे कम से कम एक काली चाय होना चाहिए - एक डिटेनीनेट मिश्रण और दूध या क्रीम का एक छोटा कंटेनर, एक चीनी का कटोरा या क्यूब्स में एक के लिए कंटेनर। यदि आप ढीली पत्तियों और उबलते पानी के साथ चाय बनाने से परिचित नहीं हैं, तो प्रत्येक अतिथि पानी में विसर्जित कर सकते हैं, जो पाउच में सुई लेनी का चयन करते हैं। टेबल के एक तरफ इन सभी तत्वों को व्यवस्थित करें, जहां आप मेहमानों को चाय डालने के लिए बैठकर खड़े होंगे। वैकल्पिक रूप से, यदि आप बहुत से लोगों को मिल रहे हैं, तो टेबल के दोनों सिरों पर चाय डालें
  • प्रत्येक प्रतिवादी से पूछें कि वह चाय क्यों चाहता है कई चीनी और दूध के मामले में मांग कर रहे हैं, इसलिए सावधानी से उनके निर्देशों का पालन करें
  • शहद और / या नींबू के स्लाइस भी उपलब्ध कराएं।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अन्य पेय को आसान रखें। कुछ चाय की कॉफी पसंद करते हैं, जबकि अन्य को गर्म पेय पसंद नहीं है। इन सभी घटनाओं के लिए तैयार हो जाओ और सुनिश्चित करें कि आपके मेहमानों को ताजा पानी, अदरक या नींबू पानी के साथ मिलना है। चाय-दलों में शराब प्रथागत नहीं है, लेकिन आप शैंपेन या हल्के शराब की सेवा पर विचार कर सकते हैं।
  • प्लान ए टी पार्टी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    निर्णय लें कि किस भोजन की सेवा करें एक चाय पार्टी में भोजन की पेशकश करने के तीन पारंपरिक तरीके हैं, और निर्णय लेने की कुंजी यह है कि यह समय होता है। यदि आप दोपहर के मध्य में एक पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, तो आपको एक की सेवा करने की आवश्यकता है "कम चाय" कुछ मिठाई और सुगंधित स्नैक्स या एक के साथ "क्रीम चाय" मफिन के साथ कम औपचारिक, कटे हुए क्रीम और जाम मुख्य भोजन (17 और 1 9 के बीच) के दौरान चाय कहा जाता है "उच्च चाय" और आमतौर पर वे मांस, quiches या अन्य स्वादिष्ट और पर्याप्त व्यंजन के pies जैसे अधिक पूर्ण शरीर व्यंजन प्रदान करते हैं। कभी-कभी यह मुख्य पाठ्यक्रम से पहले औपचारिक उच्च चाय के लिए एक सलाद और सूप भी करता है।
  • आप इन व्यंजनों के लिए कई व्यंजनों पा सकते हैं, लेकिन पता है कि यह स्टोर में खरीदे गए भोजन को भी पूरी तरह स्वीकार्य है।
  • ध्यान दें कि शब्द "उच्च चाय" अब इसका उपयोग चाय के समय में किसी भी रिसेप्शन को इंगित करने के लिए किया जाता है। अगर आपको दोपहर में एक पार्टी में आमंत्रित किया गया है, तो एक पूर्ण भोजन की अपेक्षा न करें, जब तक कि निमंत्रण में स्पष्ट रूप से कहा न जाए।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    क्लासिक सैंडविच तैयार करें। वे अनिवार्य नहीं हैं, खासकर यदि आपने एक आयोजन किया हो "क्रीम चाय" स्कोन पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, लेकिन वे उन खाद्य पदार्थों में शामिल होते हैं जो मेहमान चाय पर खोजने की अपेक्षा करते हैं। परंपरागत रूप से, वे सफेद रोटी से बने होते हैं, त्रिकोणों में कटौती और बिना परत के होते हैं दो या दो से अधिक प्रकार के सैंडविच तैयार करने की कोशिश करें - ये सबसे आम विकल्प हैं:
  • मक्खन या क्रीम पनीर, अकेले या सब्जियों और धूम्रपान से सामन के अलावा सेवा की जा सकती है।
  • ककड़ी, वॉटरक्रेस या बारीक कटा हुआ मूली के स्लाइस
  • स्मोक्ड सैल्मन
  • हाम और सरसों
  • अंडा सलाद
  • एक विशेष चिकन सलाद तैयार करें महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राज्याभिषेक के अवसर पर यह एक डिश का आविष्कार और तैयार किया गया है। खोज शब्द "कोरोनेशन चिकन सलाद" दर्ज करके आप नुस्खा ऑनलाइन पा सकते हैं।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    खाना व्यवस्थित करें अगर आपने बड़े रिसेप्शन का आयोजन करने का फैसला किया है या आपके निपटारे में मौजूद तालिका में सभी को समायोजित नहीं किया जा सकता है, तो आप बुफे भोजन की पेशकश कर सकते हैं ताकि मेहमान कमरे में रहने वाले या बगीचे में बैठ सकें। मेज के केंद्र में नमकीन डालें या उन्हें कई ट्रे में विभाजित करें ताकि सभी मेहमान आसानी से उन तक पहुंच सकें।
  • यदि आप तीन शेल्फ के साथ एक शेल्फ का उपयोग करते हैं और परंपरागत दोपहर की चाय की सेवा करते हैं, तो लेबल शीर्ष शेल्फ पर स्कोन, केंद्र में सैंडविच और निचले एक में केक और कैंडीज जैसे डेसर्ट प्रदान करता है।
  • विधि 2

    बच्चों के लिए
    प्लान ए टी पार्टी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक थीम चुनें यह सैंडविच और डूईली के साथ ब्रिटिश चाय का क्लासिक विचार भी हो सकता है। या आपके मेहमान राजकुमारों और राजकुमारियों, या परियों से ड्रेस अप कर सकते हैं, आप एक कमरे को सजाने के लिए कर सकते हैं जैसे कि यह सर्दियों या जैसे पानी के नीचे था। कुछ खोजें जो युवा अतिथियों को आकर्षित करता है और उन्हें मनोरंजन करता है
    • याद रखें कि कुछ विषयों की तैयारी दूसरों की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकती है यदि आप एक त्वरित और आसान समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो रंग का चयन करें और कमरे और टेबल, फूलों, ऑब्जेक्ट्स, नैपकिन और चयनित शेड के व्यंजनों के साथ सजाने के लिए।



  • प्लान ए टी पार्टी स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    जगह तय करें यदि मौसम हल्का है, तो आप पार्टी को बगीचे में रख सकते हैं या पिकनिक के लिए पास के पार्क में जा सकते हैं। यहां तक ​​कि एक इनडोर चाय-पार्टी मज़ेदार है और आपको सजावट को लटका देने का मौका देता है।
  • प्लान ए टी पार्टी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेहमानों को आमंत्रित करें अपने मित्रों को निमंत्रण के रूप में पोस्टकार्ड दें, अन्य परिवार के सदस्यों से अनुमति पूछें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि वहां कितने लोग हैं। याद रखें कि अपने दोस्तों और परिवार को पार्टी के दिन और समय के बारे में पता है। आप चाय-पार्टी के हफ्तों को पहले ही आयोजित कर सकते हैं या अपने भाइयों और बहनों के साथ "सहज" बना सकते हैं। क्या आपको खुश करता है!
  • अपने दोस्तों से अपनी पसंदीदा गुड़िया या भरवां खिलौना लाने के लिए कहें।
  • यह जरूरी नहीं कि केवल बच्चों के लिए या केवल बच्चों के लिए पार्टी होनी चाहिए आमंत्रित करें कि आप कौन पसंद करते हैं!
  • प्लान ए टी पार्टी चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कपड़े। कुछ लोगों के लिए, चाय-पार्टी का मजा हिस्सा कपड़ों का विकल्प होता है। यदि आपके पास कोई विशेष कपड़े या पोशाक नहीं है, तो अपने परिवार के सदस्यों से पूछिए कि आप एक मज़ेदार पोशाक की व्यवस्था करने के लिए विभिन्न वस्त्रों को उधार दें। कोई आपको एक टोपी, कुछ स्कार्फ देगा, और शायद आपकी मां आपको मज़ाक कर देगी। आप ऐसे मेहमानों के लिए कुछ कपड़े भी उपलब्ध रख सकते हैं जो खुद को एक पोशाक के बिना पेश करते हैं
  • राजकुमार / राजकुमारी कपड़े बनाने के लिए सरल हैं, बच्चों द्वारा प्यार किया जाता है और कार्डबोर्ड मुकुट का बनाया जा सकता है
  • यदि आपके पास वेशभूषा के लिए समर्पित समय है, तो आप उन्हें काग़ज़ पैटर्न की मदद से सीना सकते हैं, चेहरे को पेंट कर सकते हैं या इंटरनेट पर या कार्निवाल की दुकानों में पहले से ही किए गए कुछ कपड़े पा सकते हैं।
  • यदि आप और अन्य बच्चों और माता-पिता शामिल हैं, तो एक अद्भुत चाय पार्टी चाहते हैं, प्रत्येक बच्चे से अपनी पसंदीदा किताब से एक चरित्र का चयन करने के लिए कहें या यह फैसला करें कि कहानी कैसी है, जैसे कि हैरी पॉटर या एलिस इन वंडरलैंड
  • प्लान ए टी पार्टी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त प्लेट और कप हैं एक चाय-पार्टी, जैसा कि उम्मीद की जानी चाहिए, चायदानी, कप और सॉस के, लेकिन आप किसी भी तरह की सेवा के साथ पार्टी बना सकते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अतिथि के लिए कम से कम एक प्लेट और एक कप है। कटलरी ही आवश्यक नहीं है यदि आप ऐपेटाइज़र प्रदान करने की योजना बनाते हैं जो आपके हाथों से खाया जा सकता है, जैसे बिस्कुट और सैंडविच
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 16 योजना शीर्षक
    6
    मेज या कमरे को सजाने के लिए यदि आपने पार्टी को घर के भीतर फेंकने का फैसला किया है, तो आप कमरे में कुछ रंगीन कपड़ा या झंडे रख सकते हैं, पशुओं को भरवां या कलात्मक परियोजनाओं में डाल सकते हैं। टेबल के केंद्र में फूल या पिकनिक मेकक्लॉथ पार्टी को अच्छा स्पर्श देते हैं।
  • बगीचे में या पार्क में खिलौना मशरूम, नकली फूलों और पत्थरों के साथ काई का उपयोग करके उचित मंडल को व्यवस्थित करें ताकि फेयरी मंडली को पुनः बनाया जा सके।
  • पेपर स्नोफ्लेक के साथ एक सपने देखने वाले सर्दियों की सेटिंग तैयार करें, सफेद कपड़े लटकाए और गरम चॉकलेट (या आइस्ड चाय अगर पार्टी गर्मियों में आयोजित की जाती है) की सेवा करें।
  • प्लान ए टी पार्टी चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    पेय को व्यवस्थित करें कई बच्चे काली चाय पसंद नहीं करते हैं या वे उन्हें बहुत उत्साहित कर सकते हैं और समस्याएं सो रही हैं। सौभाग्य से वहाँ कई अन्य चाय और चाय है कि आप सेवा कर सकते हैं, जैसे टकसाल, नींबू या rooibos. यह नींबू पानी, रस या दूध के लिए भी चोट नहीं करता है
  • यदि आपको उबलते पानी को संभालने की अनुमति नहीं है तो चाय बनाने में आपकी मदद करने के लिए किसी वयस्क से पूछें
  • यदि आपके मेहमान चाय पसंद नहीं करते हैं या गर्म पेय की सेवा नहीं चाहते हैं, तो चाय के दालों में कुछ फलों का रस डालें!
  • प्लान ए टी पार्टी चरण 18 नामक छवि
    8
    सैंडविच तैयार करें एक असली चाय-पार्टी में आप क्रीम पनीर, खीरे या मक्खन के साथ सैंडविच नहीं छोड़ सकते। वयस्कों से त्रिकोण या छोटे टुकड़ों में कटौती करने में मदद करने के लिए कहें, उन्हें एक थाली पर व्यवस्थित करें जैसे कि वे एक पिरामिड या अन्य आकार होते हैं
  • सैंडविच असामान्य आकार देने के लिए पेस्ट्री रिंगों का उपयोग करें यह विधि सैंडविच पर अच्छी तरह से लागू होती है जो कुछ चिपचिपा के साथ भर जाती है जो उन्हें एक साथ रखती है।
  • प्लान ए टी पार्टी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    इसके अलावा एक मिठाई तैयार करें कुछ बिस्कुट एक चाय पार्टी में प्रस्तुत करने के लिए एक महान इलाज है, लेकिन यह भी scones और छोटे केक आप पेस्ट्री में सब कुछ खरीद सकते हैं या अपने माता-पिता की देखरेख के साथ खुद को खाना बना सकते हैं।
  • प्लान ए टी पार्टी चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    याद रखें कि आपके मेहमान अधिक भोजन चाहते हैं अधिकांश चाय-पार्टियों में एक पूर्ण भोजन नहीं होता है, बल्कि केवल पेय और स्नैक्स। हालांकि, अगर पार्टी को खाने या दोपहर के भोजन के समय तक लंबे समय तक लम्बी हो, तो आप एक संतोषजनक पास्ता तैयार कर सकते हैं या किसी अन्य पकवान को तैयार कर सकते हैं। अपने मेहमानों को बताना सुनिश्चित करें कि यदि एक पूर्ण भोजन की योजना बनाई गई है या नहीं, तो वे यह तय कर सकते हैं कि उन्हें घर पर दोपहर का खाना चाहिए।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 21 योजना शीर्षक
    11
    अपने दोस्तों के मनोरंजन के लिए कुछ खोजें आविष्कार खेल या गतिविधियों को करने के लिए, पार्टी की शुरुआत से पहले आपको जो कुछ भी ज़रूरत होती है वह प्राप्त करें। आप खेल सकते हैं, छोटी कला परियोजनाएं बना सकते हैं या अंग्रेजी अदालत होने का नाटक कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए आप फेयरी हाउस या जादू बगीचे का निर्माण कर सकते हैं, कुछ हस्तनिर्मित पिनव्हील सजाने या मिठाई को एक साथ तैयार कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • युवा बच्चों के लिए एक पार्टी के दौरान, आपके द्वारा चुने गए विषय के आधार पर रचनात्मक खेल को व्यवस्थित करें: हाथ से सजाए गए कागज के प्रशंसकों, रंगीन या सजाए गए छोटे फूल के फूलों या कवर को व्यक्तिगत करके एक गुप्त डायरी बनाएं।

    चेतावनी

    • अगर पार्टी को बाहर किया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि छाया या पंखे हैं अपने निपटान पर सनस्क्रीन रखो।
    • ऐसा नहीं कहा जाता है कि चाय जैसे सभी बच्चे अन्य पेय भी परोसें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com