एक आश्चर्य पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

क्या कोई ऐसा व्यक्ति महत्वपूर्ण घटना है जिसमें आप को पसंद है और जो एक आश्चर्यजनक पार्टी के हकदार हैं? बढ़िया, यहां एक गंभीर और सबसे ऊपर गुप्त रूप से व्यवस्थित करने का अवसर है। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप हर चीज़ के बारे में सोचते हैं, कोई अड़चन आपको खोज कर सकती है एक सफल आश्चर्य पार्टी संगठन के प्रारंभिक दौर में और सभी पूर्ण गोपनीयता से ऊपर कुछ ही लोगों को प्रदान करता है आपके अतिथि सम्मान के इस ट्यूटोरियल के लिए धन्यवाद पार्टी को एक लंबे, लंबे समय के लिए याद रखेगा।

कदम

भाग 1

कार्यक्रम की योजना बनाएं
थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि पार्टी को आश्चर्यजनक पार्टियां पसंद हैं जो लोग आश्चर्य पसंद नहीं है क्योंकि वे सब कुछ नियंत्रित करना चाहते हैं, जो उन लोगों के लिए उन्हें पसंद नहीं है क्योंकि उनका मानना ​​है कि वे भूल गए हैं और जो लोग आश्चर्य दलों के लिए पागल हो: वहाँ लोगों की तीन श्रेणियां हैं। सुनिश्चित करें कि पार्टी तीसरे समूह में आती है!
  • हालांकि, यदि पार्टी पहले या दूसरे समूह में है, तो आपके पास अभी भी कुछ उपलब्ध समाधान हैं। यदि आप सब कुछ नियंत्रण में रखना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आपको एक निश्चित अवसर के लिए एक निश्चित स्थान पर जाना होगा ताकि वह कपड़े और सही मूड में हो। यदि बजाय वह एक ऐसे व्यक्ति का मानना ​​है जो उसे भूल गई है, तो पहले से कुछ व्यवस्थित करें
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 2
    2
    एक तिथि चुनें पूर्व घटना। यदि यह एक जन्मदिन की पार्टी है, तो यह शायद ही आश्चर्यजनक है कि यह जन्मदिन पर होता है, खासकर यदि आप जानते हैं कि लंबे समय से मनाया जाता है। ऐसा होने से रोकने के लिए (और वह व्यक्ति सोचता है कि आप उसके बारे में भूल गए थे, जो उसे संदेहास्पद बना देगा), पार्टी को थोड़ा जल्दी संगठित करें
  • इस विस्तार के अतिरिक्त, एक दिन का चयन करना याद रखें जब जन्मदिन की पार्टी के सभी मित्र स्वतंत्र होते हैं और (और यहां तक ​​कि जन्मदिन की पार्टी भी!) भाग ले सकते हैं। पूछे बिना किसी व्यक्ति की प्रतिबद्धताओं को जानना असंभव है, संभावनाओं को बढ़ाने का प्रयास करें कि हर कोई एक विस्तृत सूचना देने और एक तिथि / समय चुनने में भाग ले सकता है जिसमें आप सुनिश्चित हैं कि इसमें कोई अन्य प्रतिबद्धता नहीं है।
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 3
    3
    ऐसी जगह चुनें जिसे मनाया जाता है, जो सामान्य तौर पर संदेह से बचने के लिए जाते हैं। यदि आप उसे बताते हैं कि आप शहर के सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां में जा रहे हैं, तो वह समझ जाएगा कि संगठित कुछ है। इसके बजाय, यदि आप उसे बताते हैं कि आप सामान्य गुरुवार रात रेस्तरां में जा रहे हैं, तो संदिग्धों की संख्या कम होगी। एक ऐसा स्थान चुनें, जो दिखता है "साधारण" अपनी आदतों के लिए, यह एक रेस्तरां, एक गेंदबाजी गली या एक दोस्त के घर हो।
  • यदि आपने एक रेस्तरां का फैसला किया है, तो अग्रिम में बुक करना याद रखें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी के लिए कमरा है
  • छवि फेंक एक आश्चर्य पार्टी चरण 4
    4
    यदि आप चाहें तो पार्टी के लिए एक थीम चुनें। इसलिए मेहमानों को एक विचित्र में पोशाक कर सकते हैं और आप सजावट, उपहार और खेल के साथ चारों ओर खेल सकते हैं एक तरह से एक पार्टी के विचार के लिए लोगों को उत्तेजित करने के लिए, एक विषय का चयन करने के लिए है। क्या आपको पता है कि सबसे अच्छी बात क्या है? कोई सीमा नहीं है! आप कार्टून, रंग, छुट्टी से प्रेरित एक पार्टी का आयोजन कर सकते हैं (जून में एक पार्टी का आयोजन क्यों नहीं किया जा सकता है, जिसका सबसे खराब क्रिसमस स्वेटर है?)।
  • हालांकि, याद रखें कि यदि कोई विषय नहीं है, तो भी आपकी पार्टी अभी भी बढ़िया होगी! यह बहुत औपचारिक नहीं होगा और इस कारण यह संदेह नहीं पैदा करेगा। मेहमान का सम्मान पार्टी में भी हो सकता है और समझ में नहीं आ रहा है कि यह उनके लिए है! इसके अलावा, यदि कोई विषय नहीं है, तो मनाया जाने वाला स्थान इससे बाहर नहीं होगा क्योंकि यह तैयार नहीं है।
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 5
    5
    मेहमानों को चुनें आपके पास दो संभावनाएं हैं: कुछ करीबी दोस्त या एक सागर पार्टी के लिए पार्टी! यह ध्यान में रखने के लिए है:
  • छोटा समूह. यह प्रबंधन करना आसान है, लोग गुप्त रखेंगे और वातावरण अधिक अंतरंग होगा (रेस्तरां को बुक करना आसान होगा और इसी तरह) हालांकि, प्रभाव अधिक विचारशील है और कुछ लोगों को आमंत्रित नहीं किए जाने के लिए अपराध लग सकता है।
  • बड़े समूह. यह प्रबंधन और समन्वय करने के लिए और अधिक कठिन है, एक शब्द बाहर लीक कर सकता है, पाने के लिए सही जगह चुनौतीपूर्ण है, लेकिन अंत में, जन्मदिन वाले सभी लोगों को एक ही कमरे में उससे प्यार को खोजने के लिए उत्साहित किया जाएगा (या अभिभूत, चरित्र पर निर्भर करता है)।
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 6
    6
    मेहमानों से व्यक्तिगत रूप से बात करें एक आश्चर्य पार्टी के सबसे जटिल हिस्सा नहीं विशिष्ट अतिथि द्वारा की खोज की जा रही है, न दें लोग आमंत्रण भेजने के लिए नहीं करना चाहते, कोई और जन्मदिन लड़के के साथ कुछ व्यवस्थित, और है कि यदि आप में उपस्थित नहीं हो सकता है कोई भी नाराज हो। इन असुविधाओं से बचने के लिए, जहां तक ​​संभव हो, प्रत्येक व्यक्ति से अलग-अलग, व्यक्ति में, फोन पर या निजी ईमेल भेजकर बात करें इस तरह से कोई जोखिम नहीं है कि लोगों का एक बड़ा समूह इसके बारे में सब कुछ जानने के जोखिम के साथ बात करेगा।
  • एक का सामना करने वाली चेहरा बातचीत कई कारणों के लिए सबसे अच्छा है: आप यह सुनिश्चित करें कि मेहमानों सब कुछ समझ लिया है कर रहे हैं, तो आप गुप्त रखने के महत्व पर जोर है और आप यह सुनिश्चित करें कि कोई और नहीं सुनेगा कर रहे हैं। यदि मेहमानों के पास बंदरगाहों से प्रश्न हैं, तो वे बिना पूछे बिना आपके पास आएंगे
  • याद रखें कि आपको कुछ लोगों के साथ झूठ बोलना होगा, जो गुप्त नहीं रख सकते लेकिन इसके बारे में झूठ नहीं सोचो! आप पार्टी की सफलता की रक्षा कर रहे हैं आप इन लोगों को बता सकते हैं कि आप रात के खाने के लिए या शाम के लिए बाहर जा रहे हैं, लेकिन सभी पृष्ठभूमि का खुलासा न करें। हालांकि, उन्हें याद दिलाना है कि कुछ लोग होंगे ताकि आप दूसरों से बात करने का खतरा न चले।
  • छवि फेंक एक आश्चर्य पार्टी चरण 7 शीर्षक
    7
    सम्मान के अतिथि के साथ संगठित इसका मतलब यह नहीं कह रहा है: "अरे, शुक्रवार को आपके लिए एक पार्टी है!"। आप दूसरों के लिए बहाना चाहिए "योजनाओं" इसलिए कि यह अवसर के लिए निशुल्क रखा जाता है, इसलिए आप सुनिश्चित हैं कि यह अन्य नियुक्तियों को ठीक नहीं करेगा, जिन्हें आपको रद्द करने के लिए कहना होगा। इसलिए यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप उन्हें क्या कहते हैं, बस सुनिश्चित करें कि वे उचित रूप से कपड़े पहने हैं!
  • अन्य लोगों से पूछिए कि पार्टी के साथ अन्य प्रतिबद्धताओं को व्यवस्थित न करें। यह एक बहुत ही जटिल हिस्सा है - भले ही किसी को पार्टी में आमंत्रित नहीं किया गया हो, आपको उसे सम्मान के अतिथि के साथ अन्य परियोजनाओं को ठीक करने के लिए नहीं कहना है। उन्हें पता है कि आप कुछ विशेष आयोजन कर रहे हैं (सिर्फ एक छोटी सी घटना) ताकि आप अपनी डायरी को निःशुल्क रख सकें।
  • भाग 2

    घटना के लिए तैयार
    छवि का शीर्षक एक आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 8
    1
    सुनिश्चित करें कि पार्टी का सबसे अच्छा दोस्त आपकी मदद करता है अपने आप से एक आश्चर्य पार्टी का आयोजन एक बहुत थका और तनावपूर्ण बात है जिम्मेदारियों को विभाजित करने के लिए, एक मित्र को प्रारंभिक चरण में सहयोग करने के लिए कहें। मेहमानों को मिलने के दौरान आपको पार्टी के साथ रहने के लिए किसी को भी ज़रूरत होगी
    • सुनिश्चित करें कि वे सम्मान के अतिथि के पास के लोग हैं यदि आप सहायकों को चुनते हैं जो पार्टी में वास्तव में रूचि नहीं रखते हैं, तो वे आपको गलत सुझाव दे सकते हैं या उन लोगों से बात कर सकते हैं जिन्हें पार्टी के बारे में नहीं पता होना चाहिए।
  • छवि फेंक एक आश्चर्य पार्टी पार्टी 9 कदम
    2
    सब कुछ आप की जरूरत है, सजावट और भोजन खरीदें। यदि पार्टी किसी के घर में आयोजित की जाती है, तो आपको सजावट से लेकर भोजन तक खेल के बारे में चिंता करने की ज़रूरत होती है। अगर इसके बजाय रेस्तरां में आयोजित किया जाता है, तो कुछ सजावट जैसे गुब्बारे या फेस्टोंन प्रदान करें।
  • यदि पार्टी को थीमयुक्त किया गया है, तो भोजन और सजावट का विकल्प थोड़ा आसान होगा। सुनिश्चित करें कि कुछ ऐपेटाइज़र, कुछ पेय और, यदि यह जन्मदिन है, तो कुछ केक!



  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी 10 नामक छवि
    3
    आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे इकट्ठा करने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें। समस्या यह है कि सम्मान के अतिथि को खाना या सजावट नहीं दिखना चाहिए। अगर वह फ्रिज खोलता है और देखता है कि यह जाम पैक है, तो वह शायद आपसे सवाल पूछेगा। तो एक सुरक्षित जगह (उदाहरण के लिए, किसी दोस्त के घर पर) को पार्टी में आपकी ज़रूरत की सभी चीजों को स्टोर करने के लिए और उसी दिन पार्टी साइट पर ले जाएं।
  • इसमें मेल / पत्राचार भी शामिल है। किसी मेहमान के लिए संदेश छोड़ें, जहां पार्टी उसे पा सकता है!
  • छवि फेंक एक आश्चर्य पार्टी के चरण 11
    4
    मेहमानों से उनकी मौजूदगी की पुष्टि करने के लिए कहें। इससे पहले रात, अंतिम विवरण और पुष्टिकरण के लिए मित्रों और सभी पार्टी के प्रतिभागियों को फोन करें ईमेल न भेजें, मेहमान अगले दिन तक उन्हें नहीं पढ़ सकते। उन्हें कॉल करें और किसी भी अतिरिक्त जानकारी की रिपोर्ट करें।
  • उसी समय, आपको उन अतिथियों को सूचित करना चाहिए जिन्हें आपने बताया था "आधे सत्य" शाम के सही उद्देश्य और पाठ्यक्रम के सभी विवरण उन्हें याद दिलाना है कि आप केवल गुप्त रखने के बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं और आपको इसके लिए गुस्सा करने की ज़रूरत नहीं है!
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी 12
    5
    पार्टी का दिन जगह तैयार करता है चीजों को आसान बनाने के लिए, सुनिश्चित करें कि सब कुछ उसी दिन तैयार हो। इस तरह, यदि जन्मदिन की पार्टी अचानक आती है, तो आपको हर चीज को छिपाने के लिए रसीला नहीं करना पड़ेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त समय लें कि आप कुछ भी नहीं भूल गए हैं या किसी अप्रत्याशित घटनाओं का सामना करने के लिए।
  • जिन मेहमान को कुछ (जैसे व्यंजन) लाने की ज़रूरत है, वे जल्दी ही पहुंच सकते हैं, यदि वे कर सकते हैं। जब भी आप वातावरण स्थापित करते हैं, तब आपको कुछ कमीशन बनाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 3

    आश्चर्य
    छवि का शीर्षक एक आश्चर्य पार्टी चरण 13 फेंक
    1
    मेहमानों को मेहमान के सम्मान से एक घंटे पहले आने दो। यदि पार्टी 7.00 बजे से शुरू होती है, तो पूछिए कि हर कोई 6.00 बजे वहां होगा। लोग आते हैं कभी पार्टियों में देर हो गई - इस तरह आप यह सुनिश्चित कर लें कि 6.30 बजे तक सभी उपस्थित रहेंगे और आप आश्चर्य को व्यवस्थित कर सकते हैं
    • केवल कुछ ही लोग समय पर होंगे, सुनिश्चित करें कि आपके पास खाना है और उनके लिए तैयार रहें ताकि वे ऊब न हो जाएं या भूखे न हों
  • फेंक एक आश्चर्य पार्टी चरण 14 शीर्षक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि मेहमानों के साथ एक व्यक्ति और पार्टी के साथ एक है। यही कारण है कि सम्मान के अतिथि के सबसे अच्छे दोस्त आपकी मदद करते हैं। वे मनाए जाते हैं और उन्हें मनोरंजन करते रह सकते हैं, जबकि आप उनके साथ संवाद कर सकते हैं, वे आपको यह बताएंगे कि वे कहां हैं और यदि वे पार्टी की साइट पर पहुंच रहे हैं - तब तक आप पार्टी और मेहमानों का प्रबंधन कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि वे आपको बताएंगे कि वे क्या कर रहे हैं और कितनी दूर हैं। इस तरह आप जो मेहमान याद कर रहे हैं, उन्हें सचेत कर सकते हैं "10 मिनट" मनाए जाने के आगमन पर और आश्चर्य की तैयारी
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 15
    3
    सुनिश्चित करें कि हर कोई जानता है कि रिसेप्शन कैसे होगा। कुछ क्लासिक लाइट्स को पसंद करते हैं और सोफे के पीछे छिपे हुए सभी मेहमान दूसरों ने दिखाया कि यह एक सामान्य पार्टी है और सम्मानित अतिथि यह समझ जाएगा कि यह उसके लिए एक पार्टी है, जब वह केक पर उसका नाम देखता है जो भी आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आपका "साथियों" वे अच्छी तरह से सूचित कर रहे हैं
  • सभी विवरणों के बारे में सोचो। जन्मदिन की पार्टी के कमरे में प्रवेश कर सकते हैं? द्वार को लॉक नहीं किया जाना चाहिए, अन्यथा आपको इसे खोलने के लिए एक अंधेरे कमरे में घुस करना होगा। पार्किंग एक समस्या हो सकती है? क्या कोई बाथरूम में रहता है जबकि सम्मान के मेहमान सीढ़ियों पर चढ़ रहे हैं? इसे तुरंत बाहर ले जाओ!
  • एक शीर्षक पार्टी का शीर्षक शीर्षक पृष्ठ
    4
    आश्चर्य मनाया! आपकी अच्छी तरह से संगठित पार्टी सफल रही! उम्मीद है ... सम्मान के मेहमान की उम्मीद है? यहां तक ​​कि अगर यह भी हो, तो आप उन सभी प्रयासों की सराहना करेंगे जिनसे आपने उन्हें प्यार किया है।
  • टिप्स

    • यदि आपको नहीं पता कि जन्मदिन की पार्टी को क्या देना है, तो किसी मित्र को अपनी प्राथमिकता के बारे में पूछताछ करने के लिए कहें या उपहार प्रमाण पत्र ले लें।
    • जश्न मनाए जाने की उम्र और संस्कृति के लिए उपयुक्त पेय प्रदान करना सुनिश्चित करें।
    • आश्चर्यजनक पार्टी के बच्चों को सूचित नहीं करना बेहतर होगा। वे मनाए गए सभी को अपनी योजनाओं का खुलासा करके सब कुछ बर्बाद कर सकते हैं
    • मित्रों और परिवार से सहायता प्राप्त करें सब कुछ के बारे में सोचना कठिन और तनावपूर्ण है

    चेतावनी

    • यदि किसी और के घर पर यह घटना होती है, तो सुनिश्चित करें कि कोई भी किसी भी क्षति को नहीं करता है। विभिन्न परिवेशों तक पहुंच के बारे में सटीक नियम स्थापित करें (उदाहरण के लिए, कोई भी पहली मंजिल तक नहीं जा सकता है या निजी कमरे में जा सकता है)।
    • जश्न मनाए जाने की प्राथमिकताओं पर विचार करें। यदि आप विशेष रूप से पारंपरिक पाई पसंद नहीं करते हैं, तो एक फल तीखा, एक आइसक्रीम केक या किसी प्रकार का वैकल्पिक मिठाई चुनें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जलपान
    • गुब्बारे
    • सजावट (वैकल्पिक)
    • निमंत्रण
    • क्षेत्र डिस्को द्वारा प्रतिबिंबित (वैकल्पिक)
    • एक बुफे (वैकल्पिक)
    • पार्टी को पार्टी में लाने के लिए एक बहाना
    • पार्टी को गुप्त में व्यवस्थित करने की क्षमता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com