पार्टी ऑर्गनाइज़र के रूप में एक गतिविधि कैसे आरंभ करें

पार्टी आयोजक के रूप में एक गतिविधि मनोरंजन के लिए गड़बड़ी और घटनाओं के समन्वयन के साथ संगठित, एक मिलनसार व्यक्ति के लिए एक पुरस्कृत और पुरस्कृत अवसर हो सकता है। अन्य उद्योगों के विपरीत, एक पार्टी नियोजन गतिविधि को उच्च प्रारंभिक पूंजी या समर्पित स्थान की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, यह समझने के लिए कि पार्टी के आयोजन की गतिविधि कैसे आरंभ करें, आपको कुछ बुनियादी कदमों का पालन करना है जो घर में किए जाने वाली सभी गतिविधियों के लिए समान हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो अपने क्षेत्र में अद्वितीय हैं।

कदम

1
उस पार्टी संगठन का प्रकार चुनें जिसे आप रुचि रखते हैं और जिस क्षेत्र में आप विशेषज्ञता चाहते हैं। दो प्रमुख लोग कॉर्पोरेट इवेंट्स और निजी पार्टियों की योजना बना रहे हैं। इन श्रेणियों के भीतर वयस्कों या विशेष अवसरों से जुड़ी पार्टियों के लिए बच्चों की पार्टियों जैसे अधिक विशेषज्ञताएं हैं। कुछ एक विशिष्ट समारोह में विशेषज्ञ होते हैं - जैसे सजावट, भोजन या मनोरंजन - जबकि अन्य सामान्य रूप से संगठन के साथ काम करते हैं।
  • 2
    सबक, एक प्रमाण पत्र या एक घटना आयोजक के रूप में एक डिप्लोमा लेने की संभावना पर विचार करें।
  • 3
    जानकारी लीजिए और संभावित ग्राहकों को अनुसंधान करें पक्षों, मनोरंजन सेवाओं, भोजन और अन्य आपूर्ति के लिए परिसर के संपर्क और कीमतों की एक सूची बनाओ
  • 4
    अपने व्यवसाय को देने के लिए एक नाम चुनें। सुनिश्चित करें कि, यह एक ऐसा नाम है जो पंजीकरण के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • 5
    एक व्यवसाय योजना तैयार करें इंटरनेट पर आप कई उदाहरणों और शैक्षणिक वीडियो पा सकते हैं। हालांकि कम, यह अभी भी आपके लक्षित बाजार और आपके लक्ष्यों को परिभाषित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • 6



    अपने कार्यालय को व्यवस्थित करें, पार्टियों, कलेक्टरों और आपके व्यवसाय के लिए आवश्यक अन्य वस्तु के सामानों के भंडारण के लिए जगह छोड़ दें।
  • 7
    खोज - इंटरनेट पर या आपके शहर में - आपके व्यवसाय को शुरू करने के लिए सलाहकार लघु व्यवसाय संघों, स्थानीय व्यापार मालिकों और पेशेवरों के समूह आपको उपयोगी उपकरण और प्रकाशन की पेशकश कर सकते हैं।
  • 8
    प्रतिस्पर्धा के बारे में जानें जो आप अपने क्षेत्र में पाएंगे और पता करें कि आप दूसरों से अपने व्यापार को कैसे अलग कर सकते हैं। एक आला या स्पेशलाइजेशन खोजें, जो दूसरों को नहीं देते।
  • 9
    अपनी व्यावसायिक गतिविधि को पंजीकृत करें नगर पालिका में जानकारी के लिए पूछें और पूछें कि लाइसेंस और परमिट क्या आवश्यक हैं
  • 10
    व्यावसायिक कार्ड प्रिंट करें और एक वेबसाइट बनाएं। एक डोमेन चुनें, जिसमें आपके व्यवसाय का नाम या वाक्यांश भी शामिल हो सकते हैं, जब उन्हें किसी पार्टी आयोजक की आवश्यकता होती है, तब वे आपके ग्राहक की खोज कर सकते हैं।
  • 11
    अपने वर्तमान कंपनी के विशेष अवसरों और पार्टियों के लिए, लेकिन निजी पार्टियों के लिए, अपने समुदाय की घटनाओं में आपका योगदान प्रदान करें। आप जिन लोगों से मिलते हैं, वे आपको भविष्य में याद रखेंगे, खासकर यदि आप विशेष सेवा प्रदान कर सकते हैं या एक विशेष अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।
  • 12
    इंटरनेट पर व्यस्त होने के लिए शुरू करें जिन लोगों को आपकी सेवा की आवश्यकता हो सकती है या उन लोगों से मिलना बहुत जल्दी है, जो आपकी दिलचस्पी रखने वाले लोगों के साथ मिल सकते हैं। यह भी अपने संभावित आपूर्तिकर्ताओं को जानने का एक अच्छा मौका है अपने शहर की घटनाओं में भाग लें और दोनों स्थानीय और पेशेवर संगठनों की सदस्यता लें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com