कैसे एक लड़के लाइव के साथ वार्तालाप रखें

यह एक लड़के के साथ कुछ समय बिताने के लिए हो सकता है जिसे आप किसी पार्टी के दौरान जानते हैं या अपनी पहली तारीख के दौरान अपने सपनों के आदमी से बात करने के लिए, और आतंक के कारण क्योंकि आपको यह नहीं पता कि बातचीत कब शुरू हो गई है ऐसी स्थितियों में एक गहरी सांस लीजिए, शांत हो जाओ और इन सहायक युक्तियों का पालन करें ताकि एक लड़के के साथ बातचीत कर सकें।

कदम

भाग 1

पता है क्या कहना है
एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक है चरण 1
1
ओपन-एंड प्रश्न पूछें यह तकनीक, आपके वार्ताकार की परवाह किए बिना और आपका अंतिम लक्ष्य क्या है, जरूरी है। एक ओपन-एंड प्रश्न के लिए अधिक विस्तृत प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है, जबकि एक सूखी प्रश्न उत्तर में एक शब्द प्राप्त कर सकता है। इसलिए, यदि आप वार्तालाप को जीवित रखना चाहते हैं, तो पहले प्रश्न एक सवाल से अधिक प्रभावी है जिसका उत्तर केवल हाँ या ना कह कर किया जा सकता है।
  • एक खुला-उत्तर वाले प्रश्न को एक खुला प्रश्न में बदलने का तरीका ढूंढें। उदाहरण के लिए, एक लड़के को पूछने की बजाए अगर वह फिल्म आपको पसंद आई है, तो उसे फोटोग्राफी या इतिहास के बारे में मत पूछो।
  • आप उन्हें अपने इंप्रेशन की रिपोर्ट के जरिए जवाब को विस्तृत करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, लेकिन उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने की अनुमति दें
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप का पालन करें
    2
    आपके उत्तर के आधार पर अन्य प्रश्न पूछें दूसरे शब्दों में, उस जानकारी का उपयोग करें, जो आपको भाषण को व्यापक बनाने के लिए देता है। यदि आप सावधानी रखते हैं, तो निश्चित रूप से आपको और अधिक विस्तार से विश्लेषण करने के लिए कुछ मिलेगा। तुलनात्मकता को गहरा करने या इसे दूसरे दिशा में लेने के लिए इस पद्धति का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • यदि आपको अधिक प्रभावशाली प्रश्न पूछने का कोई तरीका नहीं मिल रहा है, तो आप कह सकते हैं: "यह दिलचस्प लगता है मुझे और बताओ"।
  • बात करते समय बाधित न करें जब तक वह अपने विचार व्यक्त नहीं करता तब तक प्रतीक्षा करें, फिर एक और सवाल पूछिए।
  • यह बहुत संभावना है कि एक लड़के बात करना बंद कर देगा अगर वह सोचता है कि वह आपको बोर देगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि वार्तालाप को जीवित रखने के लिए उसकी दृष्टि को गहरा करना है और साथ ही उसे आश्वस्त होना पड़ता है कि वह आपकी रुचि को कैद करने के बारे में जानता है।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक शीर्षक चित्र 3 है
    3
    उसे आसानी से डाल करने के लिए उसे बधाई दीजिए अधिकांश लोग ईमानदार और सहज रूप से प्रशंसा की सराहना करते हैं। इसलिए, यदि आपके पास यह धारणा है कि एक लड़का आपके कम्पनी में बहुत बातूनी नहीं है, तो कुछ चापलूसी उसे आत्मविश्वास का इंजेक्शन दे सकती है और उसे पिघल कर सकती है।
  • एक उत्तेजक या सर्वनाशक तरीके से प्रशंसा करने से बचें। उदाहरण के लिए, एक लड़के को बताने के लिए यह बेहतर है "आपके पास सुंदर आँखें हैं" तुलना की तुलना में "आपके पास एक मर्द देखने का उदाहरण है"।
  • जितना अधिक ईमानदार, उतना ही सहज होगा कि वह उस संदर्भ में महसूस करेगा जिसमें वह खुद को पाता है उदाहरण के लिए, उसे कहने का प्रयास करें: "मैं वास्तव में खुश हूँ कि आपने मुझे कंपनी बना दी। अगर मैं नहीं आया होता तो मैं खुद को मौत के लिए ऊब जाता"।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें शीर्षक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जगह के बारे में बात करें यदि आपको अचानक तर्क की आवश्यकता है, तो चारों ओर एक नज़र रखना। निश्चित रूप से आप उस संदर्भ से प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आप हैं
  • यदि आप किसी पार्टी या किसी सामाजिक समारोह में हैं, तो स्थिति के बारे में संगीत, फर्नीचर, भोजन या किसी चीज के बारे में बात करें।
  • यदि आप एक रेस्तरां में हैं, जगह के बारे में बात करते हैं, व्यंजन और इस जगह में अन्य समय खाने की संभावना।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला शीर्षक, चरण 5
    5
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण दिखाएं शिकायत आपको कुछ भी नहीं ले जाएगी ज्यादातर लोग उन लोगों के साथ वार्तालाप जारी रखने में अधिक रुचि रखते हैं जो आशावादी और सकारात्मक हैं अगर आप एक साथ काम करते हैं या एक ही स्कूल जाते हैं, तो शिकायत करने के लिए कुछ कारण होने की बहुत संभावना है। हालांकि, इस प्रलोभन का विरोध करें।
  • यदि आप दोनों काम और स्कूल की जिंदगी पर बल देते हैं, तो आरोपों का एक निश्चित रवैया आप दोनों के बीच एकजुटता का माहौल बना सकता है, लेकिन अगर आप उन्हें खुद को व्यक्त करने का अवसर दिए बिना शिकायत करते हैं, तो आपसे बात करने के लिए जारी रखने का कोई इरादा नहीं होगा।
  • शिकायत करने के बजाय, सकारात्मक पहलुओं को उजागर करें इस बात के बारे में बात करें कि आपकी कंपनी खराब दुर्घटना के बाद कैसे ठीक हो गई या पिछले प्रोफेसर से बेहतर कैसे हो
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    उसे अपनी भावनाओं के बारे में पूछें ज्यादातर लोग अपने हितों के बारे में बात करना पसंद करते हैं एक बार जब आप समझते हैं कि उसे क्या पसंद है, तो वह बातचीत के बारे में प्रश्नों के बारे में सवाल पूछता रहता है।
  • यदि आप उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आपको शायद समझने से पहले कि उनके हितों की क्या ज़रूरत है, आपको शायद थोड़ा बेहतर जांच करनी होगी। इस मामले में, आपको कुछ प्रश्न पूछने का पूरा अधिकार है।
  • समझने की कोशिश करें कि आपके पास क्या आम है। बातचीत को जीवित रखने में आसान होगा यदि आप जान सकते हैं कि आपने किस चीज को साझा किया है।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें जिसका शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 7 है
    7
    हमें कुछ अजीब उपाख्यानों को बताएं कहानियों की तरह लोग, विशेष रूप से हास्य से भरा यदि आप उस आदमी को बताएं जिसे आप उससे सामना करने के कुछ मिनट पहले कुछ का सामना कर रहे हैं, तो उसके साथ बर्फ तोड़ने में आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी।
  • यहां तक ​​कि एक पुरानी घटना भी काम कर सकती है, लेकिन आपको उसे बातचीत में पेश करने का एक रास्ता खोजना होगा। यदि आप एक साथ होते हैं, तो कुछ ऐसी घटना होती है जो आप को बताई गई कहानी से संबंधित होती है, जो कुछ हुआ उस पर उच्चारण करने का प्रयास करें और कहकर अपनी कहानी सम्मिलित करें: "यह मुझे उस समय याद दिलाता है जब ..."।
  • ध्यान रखें कि कभी-कभी हास्य खतरनाक होता है सभी संस्कृतियों में हास्य की भावना के बारे में एक ही विचार नहीं है, इसलिए आप इसे विशेष रूप से मनोरंजक एपिसोड प्राप्त कर सकते हैं जो किसी अन्य व्यक्ति के लिए सुखद नहीं है। जब तक आपके पास स्पष्ट विचार न हो जाएं कि उसे एक आनन्ददायक रोमांच कहने से पहले उसे मजाक मिल सकता है
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र, चरण 8
    8
    अपने बारे में बात करें इस तरह से आप यह स्पष्ट कर लेंगे कि आपको उस पर भरोसा करने में कोई समस्या नहीं है और उसे प्रोत्साहित करने के लिए उसे प्रोत्साहित करना है। जैसा कि आपसी विश्वास बढ़ता है, बाधाओं जो आपके बातचीत में बाधा डालती हैं, वे टूटने लगेंगे।
  • कर्मचारियों को तुरंत जाने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है जब आप किसी व्यक्ति से मिलना शुरू करते हैं तो पहली बार अपनी अवधि के बारे में बात करते समय थोड़ा आरक्षित हो सकता है
  • यदि आप अपने आप को हवा देना शुरू नहीं करते हैं, तो आप निश्चित रूप से अधिक सुलभ होंगे यदि आप अपने आप के बारे में बात करते हैं, तो इसके बजाय आप एक निश्चित गर्व दिखाते हैं, तो आप उसे धमकाने का जोखिम उठाते हैं।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक है शीर्षक 9
    9
    अपने रिश्तों या अन्य छेड़खानी के बारे में बात करने से बचें पिछले कहानियों के बारे में सुनना सुखद नहीं है जब तक आप इसे विशेष रूप से नहीं पूछते हैं, यह बेहतर है कि बातचीत शुरू करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप इसके बारे में नकारात्मक तरीके से बात करते हैं, तो आप अभी भी अतीत से बंधे होने की धारणा दे सकते हैं।
  • अगर आपने एक रिश्ते को खत्म कर लिया है, तो जिस आदमी पर आप बात कर रहे हैं, वह शायद आपको एक की तलाश कर रहे हों "अस्थायी"।
  • यदि आप अपने पूर्व के बारे में जानते हैं, तो आप अपने प्रति एक विशिष्ट सम्मान देख सकते हैं जो आपको आपके साथ जुड़ने से रोकता है।
  • भाग 2

    पता है क्या कहना है
    एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र शीर्षक 10
    1
    आरामदायक देखने की कोशिश करें शरीर की भाषा के साथ आप बातचीत में रुचि व्यक्त कर सकते हैं या आप इसे जाने देना पसंद करते हैं। पहले मामले में, यह हथियारों को पार किए बिना, अपनी दिशा में बने रहे। उसकी तरफ थोड़ा आगे बढ़ो, उसे समझने के लिए भी कि आप क्या कह रहे हैं, आप उससे चिंतित हैं।
    • वस्तुओं के साथ घबराहट से बचें। यदि आपको ऐसा करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो स्थिति बदलें और उसे रखें। अपने आप को हिलाने के बजाय, क्योंकि बातचीत में आपको कुछ भी जोड़ने की आवश्यकता नहीं है, चर्चा करने के लिए दूसरे विषय पर विचार करने की कोशिश करें।
    • यदि आप किसी ऑब्जेक्ट पर अपना तनाव छोड़ देते हैं या आपको असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो ज़्यादा चिंता न करें। यदि आप अपनी प्रतिक्रियाओं पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो आप इस तरह के व्यवहार को बढ़ा सकते हैं।
    • यदि आप कठोर या असहज महसूस करते हैं, तो आपके सामने का व्यक्ति सोच सकता है कि आप कारण हैं। यह चिंता केवल स्थिति को और भी जटिल बना देगा।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र शीर्षक चरण 11
    2
    थोड़ी देर में एक बार आँख से संपर्क रोकें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह वास्तव में आपके सामने व्यक्ति को देखने के लिए अच्छा है, तो आप उसे लगातार उसे घूर द्वारा उसे असहज महसूस कर जोखिम कुछ सेकंड के लिए दूर देखो नेत्र संपर्क महत्वपूर्ण है, लेकिन यह जानने के लिए उतना ही जरूरी है कि कब और कैसे देखें
  • उसकी आंखों की ओर देखते हुए, आप उसे समझ सकेंगे कि उनका पूरा ध्यान आपके पास है यदि आप लगातार अपने चारों ओर दिखते हैं, तो ऐसा लग सकता है कि आप बेहतर अवसर तलाश रहे हैं।
  • जब आप बात करते हैं तो अपनी आंखों में निरंतर घूरने के बजाय, वह अपनी आंख पकड़ता है, दूर दिखता है और पीछे दिखता है।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    अभिव्यंजक रहें जैसा आप कहते हैं कि आप उससे बात करते हैं या आप समझते हैं कि वह क्या कह रहा है, आप उससे बात करने के लिए बोली लगाते हैं। यह मुस्कुराहट करने के लिए महत्वपूर्ण है, विशेषकर क्योंकि यह वार्ताकार को यह समझने की अनुमति देता है कि आप इसे सुनकर खुश हैं। इस तरह वह बोलने के लिए प्रोत्साहित महसूस करेंगे मुस्कुराते हुए, आप अधिक खुले और समृद्ध होंगे।
  • अपने हाथों का उपयोग करके अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में डर न रखें। बहुत से लोग बात करते समय जांतियादी होते हैं यदि यह आपके लिए एक स्वाभाविक रवैया है, तो इसे कम करने की कोशिश न करें या खुद को रोकें।
  • सुनिश्चित करें कि चेहरे का भाव बातचीत के स्वर को दर्शाते हैं अगर यह गंभीर हो जाता है, तो मुस्कुराते हुये आप सबसे अच्छे और दुःखद पर सबसे अलग दिखेंगे।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र 13 चरण



    4
    रुचि और ध्यान का प्रदर्शन जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं और किसी और के बीच आपका ध्यान साझा न करें, शायद किसी मित्र को संदेश भेजना उसे बात करने के लिए उत्तेजित करने के लिए, उसे समझें कि आप जो भी बोलते हैं उसे सुन रहे हैं।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें शीर्षक 14 शीर्षक छवि
    5
    स्वयं की भी आलोचना मत बनो यदि आप गलती से कुछ बेवकूफ़ या शर्मनाक बोलते हैं, तो अपनी गलती स्वीकार करें और आगे बढ़ें। हर कोई कुछ अप्रिय कह सकता है। यदि ऐसा होता है, तो कृपया इसके बारे में हंसी करें। पुरुष लिंग हास्य की महिलाओं की भावना की सराहना करने के लिए तैयार है
  • यदि और कुछ नहीं, यह मानते हुए कि वह एक गलती और ऊपर हँस कर दिया है, तो आप तनाव कम और आप पुरुष जो के साथ जुडा हुआ आप इसे एक समस्या नहीं है अगर यह उसके पास होने के लिए गए थे समझ जाएंगे।
  • यदि आप की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप अपनी निगरानी के लिए माफी मांग सकते हैं, लेकिन तुरंत कुछ और पर स्विच करें
  • एक लड़के के साथ बातचीत करना जारी रखें
    6
    बहुत अधीर दिखने से बचें हो सकता है कि आप उसे फिर से देखना चाहें, लेकिन इस धारणा से शुरू न करें कि इच्छा आपसी है, अगली बैठक की योजना शुरू करने के लिए। यदि वार्तालाप तेजी से बढ़ रहा है, तो यह स्पष्ट करने के लिए सुराग दें कि आप उसके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं। इस बात से पहले अधिकांश लड़के उन्हें पकड़ते हैं, तदनुसार व्यवहार करते हैं।
  • आप शुरू कर सकते हैं सबसे अच्छा टिप बस कहना है: "मुझे वाकई आपसे बात करना बहुत मज़ा आया मुझे आशा है कि हम इसे जल्द ही दोहरा सकते हैं"।
  • अगर वह आपको फिर से देखने के लिए नहीं कहता, तो उसे अपनी संपर्क जानकारी छोड़ दें आखिरकार, यह आपके मन को बदल सकता है
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें शीर्षक 16 शीर्षक छवि
    7
    समझने की कोशिश करें कि आपकी चुप्पी का मतलब क्या है। किसी के विचार के विपरीत, मौन हमेशा नकारात्मक नहीं होता है यह संभव है कि दूसरी तरफ कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन यह भी संभावना है कि घबराहट आपके वार्ताकारों का सबसे अच्छा हो रहा है। उसे थोड़ा सा संघर्ष करें और उसे बहुत ज्यादा तौलना न करने का प्रयास करें।
  • यदि कोई व्यक्ति लैकॉनिक रूप से प्रतिक्रिया करता है और विचलित होता है, तो वह संभवत: रुचि नहीं लेता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है वह शायद कुछ और सोच रहे हैं
  • यदि यह आप ठंड और अलग किया जा रहा है, जबकि बात करने का प्रभाव देता है, लेकिन उसके शरीर की भाषा है कि खुशी तुम्हारे साथ रहना चाहता पता चलता है, संभावना है कि यह उसकी बेचैनी मुखौटा करने के लिए एक उदासीन रवैया ले जा रहा है कर रहे हैं।
  • यदि आप अपनी उपस्थिति से भयभीत लगते हैं, तो चीजें अधिक शांत रहें और छेड़छाड़ बंद करो।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक शीर्षक चरण 17 है
    8
    बैठक के तनाव को समाप्त या कम करें यदि किसी व्यक्ति को आप भावुक दृष्टिकोण से रुचि रखते हैं, तो यह सलाह उल्टा हो सकता है हालांकि, अगर आप रोमांटिक माहौल बनाने से ग्रस्त हो जाते हैं, तो उसके लिए आपको आराम और बातचीत करना कठिन हो सकता है।
  • तनाव को कम करें जो मौखिक या शारीरिक छेड़छाड़ से बचकर एक रोमांटिक स्थिति से पैदा हो सकता है
  • उसी तरह से बातचीत करने के लिए सीमित है कि आप एक पुरुष मित्र या परिवार के सदस्य के साथ क्या करेंगे।
  • भाग 3

    लाइव वार्तालाप को ऑन-लाइन या संदेश के माध्यम से रखते हुए
    एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें शीर्षक 18 शीर्षक चित्र
    1
    आपके ऑनलाइन प्रोफ़ाइल पर कुछ देखा था। यदि आप एक कंप्यूटर की स्क्रीन पर एक आदमी से बात कर रहे हैं, तो वेब तुम किसी की पहुंच है पर अपनी क्षमता प्रोफाइल पर एक नज़र डालें और प्रकाशित कुछ से प्रेरित है। उसे उस वस्तु पर कुछ तारीफ दें जिसे उसने पोस्ट किया था या उस जगह के बारे में कुछ सवाल जिसे उन्होंने दौरा किया था।
    • यह प्रणाली विशेष रूप से प्रभावी है यदि आप किसी डेटिंग वेबसाइट पर बातचीत के जरिए किसी से बात कर रहे हैं, लेकिन अगर आप सोशल नेटवर्क पर बातचीत कर रहे हैं तो यह भी काम कर सकता है।
    • आप ने अपने प्रोफाइल पर क्या देखा, इसके बारे में बात करने के अलावा, आप उसे अपने पृष्ठ पर मौजूद तस्वीरों के बारे में भी पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर प्रोफ़ाइल की छवि उसे किसी लकड़ी में दर्शाती है, तो उसे पूछें कि उसने फोटो कहाँ ले लिया, दृश्यों की सुंदरता पर प्रकाश डाला
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें जिसका नाम शीर्षक है, चरण 1 9
    2
    आराम से रहने का प्रयास करें इंटरनेट पर वार्तालाप जारी रखने का एक मजेदार तरीका मजाकिया और मैत्रीपूर्ण संदेश भेजना है। पलों के लिए सबसे गहन भाषण रिजर्व करें जिसमें आप व्यक्ति में मिलेंगे। आभासी संदर्भ में यह बहुत अधिक व्यक्तिगत सवाल पूछने के लिए बेहतर नहीं है, जब तक कि आप इसे समझा न दें कि आप इस तरह से सहज बातें कर रहे हैं।
  • विडंबना और इमोटिकॉन्स का इस्तेमाल करने से बातचीत को जिंदा रखने में मदद मिलती है। यहां तक ​​कि एक भी स्माइली चेहरा या एक पलक संदेश की टोन के लिए थोड़ा मोड़ दे सकता है।
  • छोटे प्रशंसा करने के लिए संदेश एक शानदार तरीका हो सकते हैं।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें जिसका नाम शीर्षक है, चरण 20
    3
    उचित समय के बाद उत्तर दें जब आप एक युवा व्यक्ति से ई-मेल या सोशल नेटवर्क पर बात करते हैं, तो संभव है कि दिन में उनका जवाब दें। यदि आप पाठ संदेश के माध्यम से उनके साथ संवाद करते हैं, तो कुछ घंटों के भीतर जवाब देने का प्रयास करें।
  • तत्काल जवाब देने के लिए बाध्य महसूस न करें अगर आप एक घंटे में एक ऑनलाइन संदेश का जवाब देते हैं तो यह कोई समस्या नहीं है।
  • संदेशों को भेजने के लिए पहले न होने की कोशिश करें उन्हें आपको याद करें
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र चरण 21
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके संदेश कम हैं, लेकिन तीक्ष्ण हैं। अगर यह एक लड़का है जिसे आप लगातार या वास्तविक जीवन में मिलने की उम्मीद करते हैं, तो आपको अपने सबसे लंबे बातचीत को क्षणों तक स्थगित कर देना चाहिए जब आप खुद को व्यक्ति में देखेंगे उसने कहा, जब आप पाठ संदेश या ई-मेल से संवाद करते हैं, तो आपको उन चीजों के बारे में बात करनी चाहिए जो मौसम की स्थिति से अधिक महत्वपूर्ण हैं।
  • उससे पूछिए कि वह क्या सोचता है कि वह सप्ताहांत में क्या कर रहा है या वह काम पर क्या कर रहा है।
  • अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों या राजनीति के सबसे जलते मुद्दों पर एक राय के बारे में सलाह लेने से बचें।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक शीर्षक 22 है
    5
    संदेशों को भेजने से बचें अगर कोई व्यक्ति पहले पाठ संदेश या ऑनलाइन संदेश का जवाब नहीं देता, तो एक घंटे बाद उसे भेजने की इच्छा का विरोध करें। इसे समय दें यदि कुछ दिन बीत जाते हैं, तो फिर से प्रयास करें। एक बार में उसे दो या तीन संदेश भेजकर, आपको परेशान करने का जोखिम होता है।
  • उसे मत पूछो कि उसने अपने पहले संदेश का जवाब क्यों नहीं दिया है, जब तक कि उसका व्यवहार कई बार दोहराया नहीं जाता है।
  • यदि आप उससे पूछते हैं कि उसने आपको जवाब क्यों नहीं दिया, तो इसे विनम्र तरीके से करें। दुर्भाग्य से, प्रौद्योगिकी को दोषी मानते हैं, उदाहरण के लिए: "मेरे फ़ोन में हाल ही में समस्याएं हो रही हैं क्या आपने कुछ दिन पहले मेरा संदेश प्राप्त किया था?"।
  • आप पहले संदेश पर भी चमक सकते थे और चर्चा किए बिना विषय को बदल सकते थे कि आपने इसे क्यों अनदेखा किया।
  • यदि आप दूसरे संदेश का जवाब नहीं देते हैं, हालांकि, एक तिहाई नहीं भेजते हैं। इस बिंदु पर वह वार्तालाप को सभी इरादों और उद्देश्यों के लिए माने जाते हैं।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना
    6
    शरीर की भाषा की कमी के लिए मुआवजे किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के माध्यम से किसी व्यक्ति के साथ बात करना एक बड़ा नुकसान है: गैर मौखिक संचार का उपयोग करने की कोई संभावना नहीं है। क्षतिपूर्ति करने के लिए, आपको अभिव्यक्ति का उपयोग करना चाहिए जो भावनाओं को दर्शाते हैं, न कि केवल जानकारी।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको बधाई देता है, तो उसे बताएं: "लेकिन वास्तव में? बहुत बहुत धन्यवाद!"। इस तरीके से आप उसे धन्यवाद देने और प्रशंसा प्राप्त करने से आपको खुशहाल दिखने में सक्षम होंगे।
  • यह आपको इमोटिकॉन की श्रृंखला को सम्मिलित करने में भी मदद कर सकता है, लेकिन इसे दूर नहीं किया जा सकता। इसका प्रयोग तब ही करें जब आप भावनाओं को जोर या स्पष्ट करना चाहते हैं
  • टिप्स

    • एक बातचीत एक आपसी विनिमय है इसलिए, सुनिश्चित करें कि अन्य पार्टी भी व्यक्त और संवाद करने में सक्षम है।

    चेतावनी

    • भले ही बातचीत अच्छी तरह से चल रही है, अगर आप अपने वार्ताकार को नहीं जानते हैं, तो निजी जगह पर कोई नियुक्ति नहीं करें। खतरनाक नहीं चलाने का प्रयास करें: अन्य लोगों द्वारा अक्सर आने वाले स्थानों में मिलें, जब तक कि आप उन्हें बेहतर नहीं जानते।
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com