प्रशंसकों का एक समुदाय कैसे दर्ज करें

जब आप स्कूल में एक दिशा या जस्टिन बीबर से बात करते हैं, तो हर कोई, यहां तक ​​कि अपने दोस्तों, आप को सुनना बंद करो? यह हो सकता है कि केवल आपकी भक्ति को समझने में सक्षम लोग ही एक के हैं प्रशंसक

मशहूर हस्तियों को समर्पित, जो उत्साही लोगों के समुदायों को इकट्ठा करने के लिए इकट्ठा वे अपने मूर्तियों के लिए प्यार है। यहां तक ​​कि अगर इन समुदायों में से कुछ दूसरों की तुलना में बहुत अधिक हैं, यदि आप भावनाओं को पोषण करते हैं जो किसी के प्रति बहुत मजबूत हैं, तो ऐसे अन्य होने की संभावना है जो आप चाहते हैं कि आप इस बारे में बात करना चाहते हैं, जब कोई भी ऐसा नहीं करना चाहता है। तो, आप एक फेंक के सक्रिय सदस्य कैसे बन सकते हैं?

कदम

भाग 1

उत्साही लोगों के एक समुदाय में आपकी निजी भागीदारी को तेज करें
एक Fandom चरण 1 में शामिल होने वाला चित्र देखें
1
अपनी मूर्ति के सभी कामों से परिचित हो जाओ आपको एक नहीं माना जा सकता है "सबसे बड़े प्रशंसक" यदि आप केवल अपने सबसे प्रसिद्ध कार्यों को जानते हैं: यह सतही उत्साही का इलाका है उत्साही लोगों के एक गंभीर समुदाय में स्वीकार किए जाने के लिए, अपने प्रिय के करियर के बारे में आपको सब कुछ जानना होगा, यहां तक ​​कि छोटी परियोजनाएं भी जानी पड़ी, इससे पहले कि वह प्रसिद्ध हो गया
  • एक Fandom चरण 2 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    2
    अपनी मूर्ति की जीवनी पारिस्थितिकताओं के बारे में जानें एक प्रशंसक के रूप में, आप शायद इस पर घनिष्ठ संबंध महसूस करेंगे, लेकिन अधिकांश लोग केवल अपने काम के माध्यम से ही हस्तियों को जानते हैं यहां एल्बम, फिल्मों और टीवी शो के अलावा और बहुत कुछ है जिसमें उन्होंने काम किया है और, अपनी जीवनी पृष्ठभूमि का दस्तावेजीकरण करते हुए, आप उनसे बेहतर जानना चाहते हैं जब आप केवल सतही उत्साही थे।
  • विकिपीडिया शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है हालांकि यह विशेष रूप से सटीक स्रोत नहीं है, कम से कम एक पैराग्राफ ज्यादातर हस्तियों के बचपन को समर्पित है, जैसे कि परिवार के सदस्यों के नाम और उन्हें प्राप्त शिक्षा। यदि वे बच्चे थे (उदाहरण के लिए, एक अभिभावक या गंभीर बीमारी की मौत) उनके साथ कुछ महत्वपूर्ण हुआ, तो यह पैराग्राफ शायद इस बारे में बात करेगा। खंड को समर्पित है "निजी जीवन" वे बड़े पैमाने पर अपने जीवन को कवर किया है क्योंकि वे प्रसिद्ध हो गए, जिसमें वे लोग शामिल थे, वे बच्चे थे, आदि।
  • एक विस्तृत दायरे के साथ खोज इंजन के उपयोग के माध्यम से अपने जीवन पर भी प्रलेखित किया गया। किसी भी मामले में, आप इन स्रोतों से जो चीजें सीखते हैं, उसे ले लीजिए। कई अखबारों और पत्रिकाएं बिक्री बढ़ाने के लिए अविश्वसनीय जानकारी दर्ज करती हैं: आप जो कुछ भी पढ़ते हैं उसे विश्वास मत करो!
  • अपनी मूर्ति से लिखी गई किसी किताब या उसके बारे में अमेज़ॅन पर खोजें यद्यपि वह अभी भी बहुत छोटा है, यह बहुत संभावना है कि उसने पहले से ही एक आत्मकथा छापी है - उदाहरण के लिए बस आरंभ करना जस्टिन बीबर द्वारा
  • किसी भी अन्य स्रोत से अधिक आत्मकथाओं पर भरोसा करें सबसे अच्छी बात यह है कि आप पर भरोसा करना चाहिए कि आपकी मूर्ति को अपने बारे में दूसरों के बजाय उनके बारे में क्या लिखा है।
  • एक Fandom चरण 3 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    3
    पता करें कि यह किसके साथ निकलता है या जो पिछली बार में था आप किसी व्यक्ति के खाते के बारे में पता कर सकते हैं कि वे किसके लिए स्वयं को चारों ओर से घेरे जाने के लिए चुना है कामरेड और साथी किसी के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और एक अपूरणीय प्रशंसक मदद नहीं कर सकता है, लेकिन पता है कि अपनी मूर्ति को कौन खुश कर रहा है
  • अधिकांश हस्तियों के मामले में, जिनके पास उत्साही लोगों की एक अच्छी तरह से स्थापित समुदाय है, एक त्वरित इंटरनेट खोज आपको उनके प्यार की जिंदगी के बारे में अधिक जानकारी देगी जो आप चाहते हैं।
  • आपकी मूर्ति और उसके साथी, वर्तमान या अतीत के नाम पर आधारित एक छवि खोज, हल्के फोटोग्राफ ला सकती है जो दिखाती है कि उन्होंने सार्वजनिक रूप से कैसे व्यवहार किया।
  • हस्तियों के बारे में अफवाहों की उलझन में रहना याद रखें कम-नैतिकता पत्रिकाओं के शीर्षक के अनुसार, किसी भी व्यक्ति या महिला को फोटो खींचने के साथ कौन से मशहूर हस्तियों की जानकारी होगी। अगर आपकी मूर्ति किसी के साथ कभी संबंध नहीं मानती है, तो आप तय करते हैं कि आप सबसे अधिक विश्वास करते हैं: ऐसे मैगज़ीन जो न केवल लाभ बनाने के बारे में सोचते हैं या जो संबंध में माना जाता है।
  • एक Fandom चरण 4 में शामिल होने वाला चित्र
    4
    प्रशंसकों द्वारा रिपोर्ट की गई खबरों पर आज तक जारी रखें यदि आप नहीं जानते कि आपकी मूर्ति क्या कर रही है, तो आप एक उत्कृष्ट नहीं हैं Google अलर्ट से एक अधिसूचना स्थापित करके, आप अपने आप को लगातार भविष्य की घटनाओं के बारे में सूचित कर सकते हैं।
  • अगर आपके पास Google खाता नहीं है, तो इसे बनाएं
  • Google Alert पृष्ठ पर जाएं
  • उस बॉक्स में जहां यह लिखा है "एक चेतावनी बटन बनाएं ...", अपनी मूर्ति के नाम पर टाइप करें
  • बटन पर क्लिक करें "अलर्ट बनाएं"।
  • किसी भी परियोजना या संबंधित व्यक्ति के लिए अतिरिक्त सूचनाएं जोड़ें उदाहरण के लिए, यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर क्या समर्पित है या परिवार के सदस्य, उनके बारे में नोटिस जोड़ें क्या यह उनकी परियोजनाओं के लिए भी है, ताकि वे अपने करियर की प्रगति के महत्वपूर्ण तत्वों के बारे में जान सकें (फिल्म भूमिकाएं, आगामी एल्बम, आदि)।
  • इन खोजशब्दों से संबंधित नवीनतम समाचार आपको अपने जीमेल खाते में ई-मेल द्वारा भेजे जाएंगे, साथ ही वे वेब पर फैले हुए हैं! तुम हमेशा fandom की दुनिया में क्या होता है पर अद्यतन किया जाएगा।
  • एक Fandom चरण 5 में शामिल होने वाला चित्र
    5
    सोशल मीडिया पर अपनी मूर्ति का पालन करें इन प्लेटफार्मों के जन्म से पहले, उत्साही लोगों को उनके पसंदीदा हस्तियों के दैनिक जीवन के बारे में और साथ ही जो पत्रिकाओं में लिखा गया था, उनके बारे में कुछ भी जानने में लगभग असंभव था। आज, कई हस्तियों के ट्विटर अकाउंट्स हैं, जिनके माध्यम से वे पूरे दिन अपने व्यक्तिगत विचार साझा करते हैं, और Instagram प्रोफाइल, जिसमें वे स्पॉटलाइट की पहुंच से परे अपने निजी जीवन के व्यक्तिगत और सहज फोटोग्राफ फैलाते हैं।
  • अगर आपके पास पहले से ऐसा नहीं है, तो सबसे महत्वपूर्ण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए खाते बनाएं, जिन पर हस्तियों ने अपने बारे में जानकारी साझा की: ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक।
  • अपनी मूर्ति का पालन करें और सोशल मीडिया साइट्स की जांच करें कि वह क्या कर रहे हैं!
  • अपने फोन पर प्लेटफ़ॉर्म एप्लिकेशन इंस्टॉल करें, ताकि आप अपने मूर्ति को नियंत्रित कर सकें, जब आप बाहर हों और जब आप अपने कंप्यूटर से दूर हों
  • अपनी मूर्ति से बातचीत करने से डरो मत! सोशल मीडिया के अस्तित्व से पहले, प्रशंसकों को पत्र लिखना पड़ता था, एक ऐसा कार्य जो लंबे समय से लेता है। ट्वीट्स और टिप्पणियां आपके विचारों को सुनने के लिए त्वरित और आसान तरीका हैं।
  • यदि आपको कोई जवाब नहीं मिलता है, तो निराश मत बनो। सोशल मीडिया पदक की दूसरी तरफ यह है कि धरती पर हर दूसरे उत्साही व्यक्ति की मूर्ति की पहुंच है और उससे बात करने की कोशिश कर रही है। हार न दें! कौन जानता है: शायद, एक दिन, आपको एक जवाब मिलेगा!
  • एक Fandom चरण 6 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    6
    अपने कारण का समर्थन करें Google Alert का उपयोग करना, सोशल मीडिया का पालन करना और अपनी पेशेवर वेबसाइट की तलाश करना, यह पता करें कि आपकी मूर्ति द्वारा समर्थित आदर्शों क्या हैं। धर्मार्थ संगठनों और जिन कारणों में यह शामिल है, उनका समर्थन करके, आप हमेशा उनके करीब आते हैं, अपने मूल्यों को साझा करते हैं और सहयोग की आपकी इच्छा का प्रदर्शन करते हैं।
  • यदि आपके पास मौका है, तो धर्मार्थ संगठनों को धन दान करें, जिसमें यह शामिल है।
  • यदि आपके पास भुगतान करने के लिए पैसा नहीं है, तो अपना समय निवेश करें समाज के सुधार के लिए आपके योगदान के लिए स्वयं से आपको अच्छा लगेगा।
  • अपने कारणों को बढ़ावा देना, सामाजिक मीडिया पर अपने धर्मार्थ संगठनों के लिंक साझा करें और अपने मित्रों और परिवार को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करें, जैसे आपने किया।
  • एक Fandom चरण 7 में शामिल चित्र शीर्षक
    7



    स्वस्थ सीमाएं रखें सुपरफ़ान के रूप में, आपकी मूर्ति के साथ आपको इस रिश्ते के परिप्रेक्ष्य को खोने के बिना, एक उच्च स्तर की भागीदारी होनी चाहिए। अतिरंजना के बिना अपनी पसंद दिखाएं याद रखें कि मशहूर हस्तियां भी हैं, और जब वे आपकी सहायता की सराहना करते हैं, वे योग्य हैं और सम्मान की अपेक्षा करते हैं।
  • एक सेलिब्रिटी के साथ एक अस्वास्थ्यकर जुनून को "सेलिब्रिटी सिंड्रोम का पंथ" कहा जाता है: कुछ शोधों से पता चलता है कि इससे प्रभावित लोगों में चिंता, अवसाद और आत्म-सम्मान कम हो सकता है। जिस तरह से आप अपना जुनून जीते हैं, उसे अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना चाहिए, इसे खराब मत करना चाहिए! सब के बाद, यह मजा करने के बारे में है!
  • याद रखें कि मशहूर हस्तियों की परेशानी में रहते हैं, अस्वास्थ्यकर सीमाओं के कारण जो कभी-कभी खतरे को साबित करते हैं। उदाहरण के लिए, 2014 में टेलर स्विफ्ट ने एक प्रशंसक के खिलाफ रोकथाम आदेश प्राप्त किया जो 2011 के बाद से उसका पीछा कर रहा था, जबकि जॉन लेनन को एक आवेशपूर्ण व्यक्ति द्वारा मारा गया था जो उसके साथ जुनून था।
  • इंटरनेट या पत्रिकाओं (उदाहरण के लिए, निजी फोटो और वीडियो, या अपने घर के इंटीरियर को दिखाए जाने वाले चित्र) पर उपलब्ध कुछ सीमाओं से अधिक की गई सामग्री को देखने से इनकार करते हुए, बताएं कि आप अपनी मूर्ति को प्यार करते हैं और समर्थन करते हैं, लेकिन इसे भी इसमें रखें आपकी गोपनीयता का सम्मान करने के लिए पर्याप्त विचार आप उसके बारे में चिंता करते हैं ताकि उसे सुरक्षित महसूस कर सकें।
  • भाग 2

    ग्रेट फैन समुदाय के साथ बाहरी संबंध बनाना
    एक Fandom चरण 8 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    1
    टम्बलर में शामिल हों, जहां प्रशंसकों के समूह विशेष रूप से सक्रिय हैं। हालांकि इंटरनेट एक जंगली सीमा है जो एंगल्स और पहलुओं से भरा हुआ है, अब टम्बलर को फैंडम वर्ल्ड कल्चर का घर माना जाता है, चाहे आप किस प्रशंसकों के समूह से संबंधित हों
    • एक खाता और एक टंबर पृष्ठ बनाएं
    • सुनिश्चित करें कि आपका यूजरनेम और ब्लॉग का शीर्षक आपसे संबंधित प्रशंसकों का समुदाय है। आप कहीं भी अपनी मूर्ति, एक प्रोजेक्ट (एक एल्बम, एक मूवी, एक भूमिका) का नाम या उपनाम दर्ज कर सकते हैं, जिसके लिए वह अच्छी तरह से जाना जाता है, या ऐसा कुछ जो कि सभी को पता है कि आपकी उपस्थिति किसके कारण है
    • अपनी मूर्ति के नाम पर टैग की खोज करें यहाँ और वहाँ नेविगेट करें, अन्य प्रशंसकों के पन्नों पर क्लिक करें और सत्यापित करें कि कैसे अपनी सामग्री का अधिकांश हिस्सा आपके मूर्ति से संबंधित है, और के रूप में कई Tumblr उन है कि प्रशंसकों के लिए अपने समुदाय से संबंध रखते हैं का पालन करें।
    • अपने ब्लॉग पर अपनी सामग्री को फिर से प्रकाशित करें, उस पर टिप्पणी करें और उन लोगों के प्रति अपनी प्रशंसा दिखाएं जिनसे समुदाय के साथ साझा किया गया है।
    • Google Alerts सूचनाओं और आपके द्वारा अनुसरण की जाने वाली सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त सामग्री को साझा करें
    • अपने प्रत्येक पोस्ट में आपके समुदाय के प्रशंसकों के लिए टैग शामिल करना सुनिश्चित करें, ताकि अन्य प्रशंसकों को आपकी सामग्री को टैगिंग के द्वारा देखा जा सके और परिणामस्वरूप आप का अनुसरण करें। अक्सर, Tumblr प्रशंसकों के समुदायों के लिए, आप एक खेल बहुत लंबे टैग और असाधारण, प्रवेश सरल प्रशंसक दुनिया के उन लोगों के साथ: अगर आप, संस्कृति के इस प्रकार में अपने आप को डाल मन में रखने के लिए चाहते हैं।
    • मिलनसार हो! अन्य लोगों को क्या प्रकाशित करते हैं और उन पर टिप्पणी करें जो आपके द्वारा टम्बलर पर मिलने वाले प्रशंसकों के साथ दोस्ती स्थापित करने का प्रयास करते हैं
  • एक Fandom चरण 9 में शामिल होने वाला चित्र
    2
    अन्य उपयोगकर्ताओं को खोजने और उनका अनुसरण करने के लिए ट्विटर ऐशटैग का उपयोग करें। बस अपने चहचहाना मूर्ति के अनुसरण में प्रशंसकों के बड़े समुदाय के साथ जुड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। जैसे आपने टंबलर के मामले में किया था, अपने प्रशंसकों से संबंधित हैशटैग की तलाश करें, जो आपके हितों को साझा करने वाले अन्य उपयोगकर्ता ढूंढने और उनका अनुसरण करें।
  • जितनी जल्दी हो सके इन लोगों से बात करना सुनिश्चित करें। सुपरफांस दूसरों के साथ अपने उत्साह को साझा करना पसंद करते हैं- नतीजतन, आपको ऐसे रिश्तों को बनाए रखने के लिए हर दिन प्रयास करना चाहिए, जो आप बुनाई कर रहे हैं
  • एक Fandom चरण 10 में शामिल होने वाला चित्र
    3
    प्रशंसक कथा लिखें, पढ़ें और टिप्पणी करें प्रशंसक कथा (एक सेलिब्रिटी के बारे में प्रशंसकों द्वारा लिखा गया साहित्यिक काम या किसी अन्य कार्य के पात्रों से प्रेरित) उत्साही लोगों के समुदाय की संस्कृति का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। हालांकि कई Tumblr और इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर रहे हैं, वहाँ कई इंटरनेट fiction- इनमें से प्रशंसकों के लिए विशेष रूप से समर्पित साइटों रहे हैं, सबसे महत्वपूर्ण हमारे अपने, Fanfiction.net और Wattpad, अंग्रेजी में की आर्काइव हैं, जबकि इतालवी और वहाँ EFP fanfiction fanfic इटली ।
  • आरपीएफ (अंग्रेजी का संक्षिप्त नाम वास्तविक व्यक्ति काल्पनिक) कहानियां हैं जो वास्तव में मौजूदा लोगों से संबंधित हैं (उदाहरण के लिए, एक हैरी शैलियाँ के साथ एक शादी शामिल है)
  • एयू (अंग्रेजी से वैकल्पिक ब्रह्मांड, यानी "वैकल्पिक ब्रह्मांड") वे हैं जो एक वास्तविकता में जगह लेते हैं उससे अलग है जिसमें सेलिब्रिटी वास्तव में रहती है। उदाहरण के लिए, आपको ऐसे कहानियां मिल सकती हैं जिनमें एक गायक के बजाय हैरी शैलियाँ चित्रकार हैं
  • ओओसी (अंग्रेजी से) चरित्र से बाहर, यानी "चरित्र से बाहर") कहानियों जिसमें लेखक व्यक्तित्व या प्रश्न में सेलिब्रिटी की सार्वजनिक छवि परिवर्तन कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, एक कहानी, एक वैकल्पिक वास्तविकता है, जिसमें हैरी शैलियाँ एक हिंसक सरगना है) में स्थापित हो सकता है।
  • याद रखें कि हमेशा आपकी कहानियों के लिए वोट करें और सकारात्मक टिप्पणियां छोड़ें, जो अन्य लेखकों को ऐसी कहानियां लिखना जारी रखें जो आप पढ़ना चाहते हैं।
  • शैली के साथ सहज महसूस करने के लिए पर्याप्त कार्य करने के बाद, अपने प्रशंसकों के समुदाय के साथ साझा करने के लिए प्रशंसक कथा लिखने का प्रयास करें।
  • एक Fandom चरण 11 में शामिल होने वाला चित्र
    4
    एक सड़क टीम दर्ज करें ये समूह होते हैं जो इवेंट्स और उत्पादों को बढ़ावा देते हैं (उदाहरण के लिए, फ़िल्में, संगीत और ऑटोग्राफ सत्र)। अपने सदस्यों पत्रक वितरित करना,, कुछ क्षेत्रों में चिपकने वाला चिपका ऑनलाइन घटनाओं और उत्पादों विभिन्न सामाजिक मीडिया पर अपने खातों के माध्यम से बढ़ावा देने, रेडियो स्टेशनों को गाने के लिए टेलीफोन अनुरोध (संगीत प्रेमियों के मामले में) है और के शब्द का प्रसार करने की कोशिश उनके संभवतः किसी भी तरह से उत्साही समुदाय
  • इटली में, सड़क टीम संगठनों को संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में विकसित नहीं किया गया है सेलिब्रिटी से संबंधित गतिविधियों को व्यवस्थित करने वाले लोगों को खोजने के लिए, जिन्हें आप रुचि रखते हैं, इंटरनेट पर त्वरित खोज पर्याप्त है
  • एक सड़क की टीम में प्रवेश करने पर, आप ऐसे दोस्त बना लेंगे जो आपके पसंदीदा मूर्ति के लिए पागल हैं! यह आपकी मूर्ति की कैरियर का समर्थन करते हुए नए दोस्तों को बनाने और कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने का एक बढ़िया तरीका है।
  • एक Fandom चरण 12 में शामिल होने वाला चित्र
    5
    आपके पास सभी रिश्तों को रखें यदि आप भावपूर्ण समुदायों की विभिन्न गतिविधियों के लिए पर्याप्त समय समर्पित करते हैं, तो दोनों ऑनलाइन और आपके क्षेत्र में, आप ऐसे कई नए दोस्त बनेंगे जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं! रोज़ाना इंटरनेट तक पहुंचें, अपने दोस्तों द्वारा पोस्ट किए गए संदेशों पर टिप्पणी करना और आपके द्वारा बनाई गई सामग्री को साझा करना। अपनी सड़क टीम के दोस्तों से व्यक्ति में मिलें इस बिंदु पर, आप प्रशंसकों के एक समुदाय का पूरा सदस्य हैं!
  • टिप्स

    • आपको जरूरी नहीं कि प्रशंसकों के एक समुदाय के लिए खुद को सीमित करना पड़े। कई प्रशंसकों के अलग-अलग समूह होते हैं और अक्सर संबंधित समुदायों के सदस्यों के बीच काफी कुछ ओवरलैप होता है।

    चेतावनी

    • अपने उत्साह को सीमा पार करने की अनुमति न दें जो अस्वास्थ्यकर जुनून की ओर जाता है, जिसका आपके जीवन पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा उत्साही लोगों का समुदाय मजा करने के लिए काम करता है, आपको नाखुश बनाने के लिए नहीं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको अपने समुदाय के प्रशंसकों पर बहुत समय बिताना है, तो इसे अपने जीवन में हस्तक्षेप न करें। अपने आप को मित्रों और परिवार से अलग न करें और काम या स्कूल को प्रभावित न करें। आपका जुनून आपके जीवन में उचित रूप से फिट होना चाहिए, लेकिन इसे बिना ले जाना चाहिए।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com