कैसे संगीत डाउनलोड करें

निश्चित नहीं है कि आपका पसंदीदा संगीत कहां डाउनलोड करें? इस लेख को पढ़ें!

कदम

विधि 1

निशुल्क संगीत
छवि शीर्षक 384570 1 1
1
इसे यूट्यूब से डाउनलोड करें पर जाएँ https://youtube-mp3.org/ एक साधारण इंटरफ़ेस खोजने के लिए जो आपको एमपी 3 ऑडियो फाइलों में वीडियो चालू करने की अनुमति देगा। यह विधि सरल और तेज है, लेकिन खामियां हैं: फाइलों की गुणवत्ता कम हो जाएगी और अगर वीडियो में ही पहले से ही दुर्लभ हो तो सुधार नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा, खाली या गैर-संगीत भागों को भी रूपांतरित किया जाएगा। हालांकि, यह प्रक्रिया बहुत आसान है: पाठ बॉक्स में वीडियो यूआरएल की प्रतिलिपि बनाएँ और "कन्वर्ट वीडियो" पर क्लिक करें।
  • यह साइट और इसी तरह के कानूनी कैद में हैं, लेकिन मुसीबत में होने की आपकी संभावना कम या कोई नहीं है
  • छवि शीर्षक 384570 2 1
    2
    संगीत सीधे डाउनलोड करें आप सामग्री पर मुफ्त संगीत के प्रति उत्साही के एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल होते हैं कई प्रतिबंध से एक साइट पर, आप एलबम के मुक्त आदान-प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित विचार विमर्श पा सकते हैं, अक्सर अन्य द्वारा सिफारिश की उन-यह नए के बीच का पता लगाने के लिए एक शानदार तरीका है बहुत ज्यादा खोदने के बिना अन्य कलाकारों को बनाने और प्राप्त करना आम तौर पर, सीधा डाउनलोड के माध्यम से साझा किया जाता है
  • आम तौर पर, एक उपयोगकर्ता एक संपीड़ित फ़ाइल का एक लिंक प्रकाशित करता है जिसमें मेगा, मीडियाफ़ायर या ज़िपीशारे जैसे होस्टिंग साइट पर एक पूरा एल्बम होता है। इसे डाउनलोड करने से पहले, आप संगीत का विवरण पढ़ सकते हैं और एक नमूना सुन सकते हैं, यदि उपलब्ध हो। आपको बस डाउनलोड करने की ज़रूरत है, उपयोगकर्ता द्वारा प्रदान किए गए पते पर जाकर "डाउनलोड करें" पर क्लिक करें।
  • वायरस के लिए देखें और (अधिक सामान्यतः) लेबल रहित एल्बम। यदि आप किसी प्रसिद्ध निकास के लिए अनुरोध करते हैं और कोई व्यक्ति तुरंत एक पोस्ट प्रकाशित करता है, तो आप जो चाहें डाउनलोड करना मुश्किल होगा हमेशा एंटीवायरस अपडेट करें, आप कभी नहीं जानते
  • उद्योग ब्लॉग्स से संगीत डाउनलोड करने का प्रत्यक्ष डाउनलोड भी सबसे लोकप्रिय तरीका है याद रखें, हालांकि, समय के साथ, लिंक "मर जाते हैं" क्योंकि वे फ़ाइल की मेजबानी की जा रही साइटों और हटाए गए हैं।
  • छवि शीर्षक 384570 3 1
    3
    धार। इस तरह से संगीत डाउनलोड करने के लिए, आपको उसी नाम के कार्यक्रम की आवश्यकता है। फ़ाइलें केवल निर्देशों से संबंधित हैं जिनके बारे में फाइल वास्तव में डाउनलोड हो जाएंगी, इसलिए वे कड़ाई से अवैध नहीं हैं आप नेट पर छोटी खोज करके उन्हें ढूंढ सकते हैं। वहां भी समुदाय हैं जैसे कि.सीडी, जो कि बड़े निजी संगीत संग्रह प्रदान करते हैं, कभी-कभी कहीं अनुपलब्ध होते हैं। हालांकि, इसका उपयोग करना कड़ाई से नियंत्रित है और अधिकांश लोगों को सामान्य टॉरेन से निपटना होगा।
  • टोरेंट फ़ाइल डाउनलोड की गई, इसे प्रोग्राम में स्वचालित रूप से खोलना चाहिए। यदि पर्याप्त सीडर हैं (जो लोग इसे साझा करते हैं), तो आपकी प्रति जल्दी से डाउनलोड करना चाहिए जांचें कि फाइलें कहाँ सहेज ली जाए, इसलिए आप उनका ट्रैक नहीं खोेंगे।
    छवि शीर्षक 384570 3 बी 1
  • निजी टॉरेंट समुदायों के अलावा, इस तरह से डाउनलोड किए गए संगीत पुराने और मुख्य धारा के एल्बमों को प्राप्त करता है, जबकि यह नए और भूमिगत रिलीज के लिए कम उपयोगी होता है।
  • डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, यह विनम्र माना जाता है कि आप भी सीडर बनाते हैं, इसलिए प्रोग्राम को खोलें। आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अन्य उपयोगकर्ताओं को आसानी से आसानी से ढूंढ सकते हैं जो वे चाहते हैं।
    छवि शीर्षक 384570 3 बी 3 1
  • छवि शीर्षक 384570 4 1
    4
    पीयर-टू-पीयर नेटवर्क से संगीत डाउनलोड करें, जिसके लिए इंटरफ़ेस के रूप में विशेष सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता होती है। से कई Limewire जैसे, इन के बीच नेटवर्क gnu- का हिस्सा है, तो आप प्रोग्राम है जो आप अंतरफलक के आधार पर पसंद करते हैं चुनने के लिए, के बाद से साझा फ़ाइलें सब पर समान हैं की आवश्यकता होगी, सबसे लोकप्रिय। ऐसे प्रोग्राम भी हैं, जैसे कि सोलसीक, जो अलग-अलग सहकर्मी-सहकर्मी नेटवर्क खोलता है चूंकि आप अन्य उपयोगकर्ताओं के हार्ड डिस्क से सीधे फाइल प्राप्त करते हैं, इसलिए आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि कोई व्यक्ति आपकी रुचि के मालिक नहीं है हालांकि, यह आमतौर पर कोई समस्या नहीं है: सहकर्मी से सहकर्मी साझा करना बहुत लोकप्रिय है
  • विशेष रूप से सोलसीक कई प्रकार की संगीत फ़ाइलों को खोजने के लिए उत्कृष्ट है। कभी-कभी आप निजी टॉरेंट समुदायों के चयन के मुकाबले भी प्रतिस्पर्धा करते हैं जैसे कि.सीडी। अधिकांश संगीत डाउनलोड करने के लिए, आपको उपयोगकर्ताओं के साथ अपने संग्रह का एक हिस्सा (या सभी) साझा करना होगा।
  • सहकर्मी से सहकर्मी डाउनलोड करना कपटी हो सकता है फाइल को डाउनलोड करने से पहले, हमेशा यकीन है कि यह वास्तव में संगीत बनाने के लिए अपने आकार की जाँच करें और उसके आकार का मूल्यांकन करता है अगर वे गीत की लंबाई और रिकॉर्डिंग गुणवत्ता की तुलना में उचित हैं या नहीं। सोलकेक, संगीत पर अपने बहुत जोर से, इस पहलू के बारे में अपेक्षाकृत सुरक्षित है, लेकिन आपको हमेशा सावधान रहना चाहिए
  • विधि 2

    वेब पर संगीत खरीदें
    छवि शीर्षक 384570 5 1
    1
    एप्पल के आइट्यून्स स्टोर और अमेज़ॅन.कॉम पर एक खाता खोलें, संगीत खरीदने और डाउनलोड करने के लिए सबसे लोकप्रिय साइटें दोनों सेवाएं उपयोग में आसान हैं एक निशुल्क खाता बनाया गया और अपनी भुगतान जानकारी प्रदान करें, आप अपने संग्रह के माध्यम से ब्राउज़ करने के लिए स्वतंत्र हैं। जबकि विशेष अनुबंध आई धुनें और इसके चुस्त इंटरफ़ेस विशेष रूप से नए बैंड के लिए एक उत्कृष्ट पसंद कर रहे हैं Amazon.com, 20 लाख से अधिक गीत बिक्री के लिए उपलब्ध है।
    • इन साइटों के अलावा, डिजिटल संगीत डाउनलोड के कई अन्य छोटे आपूर्तिकर्ता हैं। आप एक नज़र रख सकते हैं, लेकिन याद रखें: अगर कोई सौदा सच साबित करने के लिए अच्छा लगता है, तो उसे भूल जाओ। अमेज़ॅन और एप्पल का फायदा यह है कि वे विश्वसनीय हैं।



  • छवि शीर्षक 384570 6 1
    2
    देखें अमेज़ॅन और iTunes प्रदान करता है: वे पूरे एल्बम या एकल से संबंधित कर सकते हैं आप अक्सर पुराने संगीत (शास्त्रीय जैसे) या सीडी को दिलचस्प लेकिन कम प्रसिद्ध कलाकारों का संग्रह हास्यास्पद कम कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • डाउनलोड करने से पहले पूर्वावलोकन का लाभ उठाएं। वास्तव में, आप यह तय करने के लिए कुछ टुकड़े सुन सकते हैं कि यह एल्बम खरीदने के लायक है या नहीं।
  • यदि आप वास्तव में तय नहीं कर सकते, तो YouTube या Spotify पर कुछ कलाकार का टुकड़ा सुनें
  • छवि शीर्षक 384570 7 1
    3
    भुगतान करें और डाउनलोड करें, लेकिन पहले सुनिश्चित करें कि आपने लॉग इन किया है। उस ट्रैक या एल्बम पर क्लिक करें, जिसे आप डाउनलोड और भुगतान की पुष्टि करना चाहते हैं। डाउनलोड आपके कंप्यूटर पर बहुत तेज़ी से हो जाएगा, और फिर संगीत सब तुम्हारा होगा।
  • वर्तमान में, एप्पल के संगीत अधिकारों के प्रबंधन के संबंध में एक सख्त नीति नहीं है, लेकिन यह भविष्य में बदल सकती है।
  • आईट्यून्स संगीत फ़ाइलों को आमतौर पर एम 4 ए प्रारूप (एमपीईजी -4 ऑडियो) में डाउनलोड किया जाता है, जबकि अमेज़ॅन फाइलें उच्च गुणवत्ता वाली एमपी 3 पटरियां हैं। आप इसे डाउनलोड करने से पहले फ़ाइल प्रकार को बदल सकते हैं: एम 4 एएस एमपी 3 के रूप में लोकप्रिय नहीं हैं।
  • विधि 3

    कानूनी मुफ्त डाउनलोड करें
    छवि शीर्षक 384570 8 1
    1
    एमपी 3 डॉट कॉम जैसी साइटों से मुफ्त संगीत डाउनलोड करें, जो लगातार अपडेट किए गए गाने का चयन करते हैं। आप में रुचि की तरह का चयन करें और डाउनलोड करें। ये पृष्ठ कम-ज्ञात कलाकारों पर अधिक ध्यान देते हैं, लेकिन कभी-कभी ज्ञात गीत भी होते हैं।
    • DatPiff.com हिप-हॉप माइक्सटेप्स के लिए एक साइट है, जो पूरे एल्बम या ईपी हैं जो पहले से मौजूद संकीर्ण लय और नमूनों को रीमिक्स करते हैं और उस पर रैपिंग करते हैं। यह पृष्ठ उपयोगकर्ताओं को एक दिन में पांच मुफ्त डाउनलोड करने की अनुमति देता है, प्रचार वाले लोगों की गणना नहीं कर रहा है समुदाय बहुत सक्रिय है, इसलिए रैपर्स और नए और प्रतिभाशाली उत्पादकों से आने वाले उत्कृष्ट मिस्टापेस मिलना आसान है।
    • जामेंडो डॉट कॉम एक ऐसी साइट है जिसमें स्वतंत्र कलाकारों द्वारा विशेष रूप से और स्वतंत्र तरीके से प्रकाशित संगीत शामिल है आपको लोकप्रिय शैलियों, जैसे कि लोक, रॉक और पॉप की ओर देखते हुए ध्वनियों का एक विस्तृत मिश्रण मिलेगा पृष्ठ बहुत धीमा है, लेकिन हजारों गाने पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, इसलिए आप नए संगीत की खोज कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 384570 9 1
    2
    अमेज़ॅन और आईट्यून द्वारा नि: शुल्क संगीत डाउनलोड करें दोनों सेवाएं समय-समय पर ट्रैक और यहां तक ​​कि निःशुल्क एल्बम भी प्रदान करते हैं। वे थोड़ा ज्ञात होते हैं, लेकिन आप इसे एक कोशिश दे सकते हैं: शायद आप एक अच्छा आश्चर्य घर ले लेंगे
  • कभी-कभी, ये सेवाएं भी अपने सदस्यों को प्रचार प्रदान करती हैं, लेकिन यह बहुत आम नहीं है
  • छवि शीर्षक 384570 10 1
    3
    सीधे बैंड से संगीत डाउनलोड करें कई समूह प्रशंसकों को आकर्षित करने और उनके व्यापार और भविष्य के पर्यटनों को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय ऑनलाइन उपस्थिति बनाए रखते हैं। आपको पसंद किए गए बैंड की वेबसाइट पर जाएं और ईमेल अपडेट प्राप्त करने के लिए अपने समुदायों में शामिल हों। फेसबुक पर उनके प्रशंसक बनें समय-समय पर, आपको बोनस ट्रैक, डेमो पटरियों और लाइव कॉन्सर्ट रिकॉर्डिंग तक मुफ्त पहुंच प्राप्त होगी।
  • उन लोगों को समान कलाकारों को ढूंढने के लिए Last.fm या Pandora जैसी सेवा का उपयोग करें जिन्हें आप पसंद करते हैं और उनके प्रशंसकों बन जाते हैं। यदि आप पर्याप्त रूप से अनुसरण करते हैं, तो आप सप्ताह में एक बार एक बार नए और मुफ्त संगीत प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 384570 11 1
    4
    मुफ्त अभिलेखागार का उपयोग करें कुछ मुफ्त और गैर-लाभकारी साइटें हैं जो आपको पूरी तरह से कानूनी रूप से डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं। आप अलग-अलग शैलियों और कलाकारों को मशहूर और न पाएंगे। आप एक शांत और सुरक्षित तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं या अपने संग्रह को भर सकते हैं, संभवतः अपने पसंदीदा कलाकार के दुर्लभ लाइव ट्रैक ढूंढ सकते हैं।
  • निशुल्क संगीत संग्रह यह एक बहुत ही हाल की साइट है जिसका उद्देश्य सभी प्रकाशित मुक्त संगीत को प्रकाशित करना है यह बढ़ रही है इंडी KEXP रेडियो (जो अपने सभी लाइव ट्रैक प्रकाशित करता है) और न्यू जर्सी WFMU, मुफ्त रेडियो स्टेशन संयुक्त राज्य अमेरिका है, जो अब तक संग्रह में 20,000 पटरियों पर अपलोड की गई है का सबसे पुराना का संग्रह भी है।
  • इंटरनेट पुरालेख यह एक बहुत बड़ा संग्रह है जिसका उद्देश्य इंटरनेट पर प्रकाशित सभी सूचनाओं को रिकॉर्ड करना है इसका ऑडियो खंड पिछले और वर्तमान दोनों के हजारों पूरी तरह से स्वतंत्र गाने प्रदान करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com