यूट्यूब वीडियो से ऑडियो ट्रैक कैसे निकालें

क्या आपको यूट्यूब पर एक बहुत अच्छा गीत मिला है और क्या आप इसे अपने एमपी 3 प्लेयर पर सुनना चाहते हैं? एक यूट्यूब वीडियो के ऑडियो ट्रैक को एक एमपी 3 फाइल में परिवर्तित करना एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है जो आपको बनाई गई फ़ाइल की प्रतिलिपि सीधे किसी एमपी 3 प्लेयर में कॉपी कर सकती है या कहीं भी आप चाहते हैं। यदि आपके पास बड़ी संख्या में वीडियो हैं जो आप एमपी 3 में परिवर्तित करना चाहते हैं, तो आप एक विशेष कार्यक्रम के उपयोग का मूल्यांकन कर सकते हैं जो बड़े पैमाने पर रूपांतरण के निष्पादन की अनुमति देता है। पढ़ना जारी रखने के तरीके जानने के लिए

कदम

विधि 1

वेब सेवा का उपयोग करें
यूट्यूब चरण 1 से रिप म्यूजिक शीर्षक वाली छवि
1
वीडियो के यूआरएल को कॉपी करें वेब पर कई मुफ्त रूपांतरण सेवाएं हैं ये वेबसाइटें प्रश्न के वीडियो का ऑडियो ट्रैक निकालने और इसे डाउनलोड करने के लिए एमपी 3 प्रारूप में रूपांतरित कर देती हैं।
  • आपको अपनी रुचि के वीडियो तक पहुंचने और ब्राउज़र के पता बार से पृष्ठ के यूआरएल की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता है। वीडियो यूआरएल पूरी तरह से कॉपी करना सुनिश्चित करें।
  • यूट्यूब चरण 2 से रिप म्यूजिक शीर्षक वाली छवि
    2
    रूपांतरण के लिए साइटों में से एक का उपयोग करें निम्नलिखित कीवर्ड का उपयोग करके Google के साथ एक त्वरित खोज करें "यूट्यूब से एमपी 3"। आपको वेबसाइटों की एक लंबी सूची दिखाई देगी जो आपके लिए वीडियो परिवर्तित कर सकती है। इनमें से अधिकतर सेवाएं मुफ़्त हैं, हालांकि अंतिम फाइल की गुणवत्ता साइट से भिन्न होती है। यहां पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सेवाओं में से कुछ हैं:
  • ListenToYouTube
  • FLVto
  • यूट्यूब एमपी 3
  • Video2Mp3
  • इमेज शीर्षक से टच संगीत टिप 3
    3
    चुने गए वेबसाइट में यूआरएल पेस्ट करें इन वेबसाइटों में से प्रत्येक के मुख्य पृष्ठ के केंद्र में, आपको एक टेक्स्ट फ़ील्ड मिलेगी। इस फ़ील्ड के भीतर वीडियो यूआरएल पेस्ट करें
  • इमेज शीर्षक से चीर संगीत YouTube से कदम 4
    4
    बटन दबाएं "बदलना"। चुने हुए वेबसाइट की संरचना के आधार पर, आपको एक बटन बुलाया जाएगा "बदलना", "जाना" या "कन्वर्ट वीडियो" URL को पेस्ट करने के लिए टेक्स्ट फ़ील्ड के बगल में विज्ञापनों पर ध्यान दें, इनमें से कई साइटें रूपांतरण के साथ आगे बढ़ने के लिए उपयोग की जाने वाली किसी एक बटन के साथ बहुत ही समान हैं। पाठ फ़ील्ड के दाईं ओर केवल बटन दबाएं, जहां आपने वीडियो यूआरएल चिपकाया है।
  • यूट्यूब से रिप म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    वीडियो परिवर्तित होने की प्रतीक्षा करें रूपांतरण शुरू करने के लिए बटन दबाने के बाद, प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। रूपांतरण कुछ समय लगेगा, खासकर यदि वीडियो लंबा है इस बीच, रूपांतरण समाप्त होने का इंतजार करते हुए आप अन्य लंबित गतिविधियों पर खुद को समर्पित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से रिप संगीत संगीत 6
    6
    एमपी 3 फ़ाइल डाउनलोड करें रूपांतरण पूर्ण होने के बाद, आपको डाउनलोड पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। फिर से, सही बटन का चयन करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि बहुत से विज्ञापन केवल भ्रामक होने के लिए बनाए जाते हैं। अधिक सुरक्षित रहने के लिए, ब्राउज़र एक्सटेंशन का उपयोग करें जो विज्ञापन को ब्लॉक कर सकता है
  • परिवर्तित फ़ाइल फ़ोल्डर में डाउनलोड की जाएगी "डाउनलोड" कंप्यूटर का यहां से आप इसे अपने मल्टीमीडिया फ़ोल्डर में जोड़ सकते हैं या उसे किसी डिवाइस पर स्थानांतरित कर सकते हैं एंड्रॉयड या आईओएस.
  • विधि 2

    एक रूपांतरण सॉफ्टवेयर का उपयोग करें
    इमेज शीर्षक से रिप्प संगीत यूट्यूब से कदम 7
    1
    एक रूपांतरण सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें यदि आप बड़ी संख्या में वीडियो से ऑडियो ट्रैक निकालने की योजना बना रहे हैं, तो रूपांतरण प्रोग्राम का उपयोग करना अधिक सुविधाजनक होगा। ये सॉफ़्टवेयर सामान्य रूप से बहुत तेज होते हैं और आपको कम समय में अधिक वीडियो संसाधित करने की अनुमति देते हैं। इसके अलावा, ये प्रोग्राम वेब सेवाओं की तुलना में उच्च गुणवत्ता के साथ एक रूपांतरण करते हैं यहां कुछ सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए प्रोग्राम हैं:
    • DVDVideoSoft यूट्यूब को एमपी 3 कन्वर्टर के लिए
    • एमपी 3 कन्वर्टर के लिए मीडियाहुमन यूट्यूब
    • YTD यूट्यूब कन्वर्टर & डाउनलोडर
  • इमेज शीर्षक से चीर संगीत यूट्यूब कदम 8
    2



    कार्यक्रम को स्थापित करें। चुने हुए प्रोग्राम की स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद, आपको सॉफ़्टवेयर की स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए इसे चलाना होगा। इन प्रकार के प्रोग्रामों को स्थापित करते समय बहुत सावधान रहें और स्थापना विज़ार्ड की प्रत्येक स्क्रीन को सावधानी से पढ़ें। अक्सर ये सॉफ़्टवेयर ब्राउज़र और अन्य टूलबार स्थापित करने का प्रयास करते हैं एडवेयर अगर आप इन घटकों के लिए अधिष्ठापन प्रक्रिया के दौरान चेक बटन का चयन रद्द नहीं करते हैं।
  • यदि आपकी सहमति के बिना एक एडवेयर स्थापित है, तो इसका उपयोग करें इस गाइड इसे हटाने के लिए
  • इमेज शीर्षक से चीर संगीत यूट्यूब कदम 9
    3
    यूट्यूब से वीडियो के यूआरएल की प्रतिलिपि बनाएँ अपनी रूचि का वीडियो अपलोड करें, फिर ब्राउज़र के पता बार से URL कॉपी करें
  • इमेज शीर्षक से टच संगीत चरण 10
    4
    चुने हुए प्रोग्राम में यूआरएल पेस्ट करें उस रूपांतरण प्रोग्राम को प्रारंभ करें जिसे आपने अभी स्थापित किया है और उसमें वीडियो का यूआरएल चिपकाएं। प्रश्न में वीडियो लोड किया जाएगा और डाउनलोड विकल्प दिखाई देंगे।
  • इमेज शीर्षक से टच संगीत टिप 11
    5
    गुणवत्ता स्तर चुनें अधिकांश रूपांतरण कार्यक्रम आपको ऑडियो फ़ाइल की गुणवत्ता को निर्दिष्ट करने की अनुमति देते हैं जो बनाया जाएगा। उच्च गुणवत्ता, अधिक डिस्क स्थान अंतिम फ़ाइल पर कब्जा करेगा। तो पेशेवरों और विपक्षों को अच्छी तरह से तौलना और गुणवत्ता के स्तर का चयन करें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है। आप रूपांतरण कई बार दोहरा सकते हैं, इसलिए यदि पहला परिणाम आप संतुष्ट नहीं करता है, तो आप ऑडियो गुणवत्ता के विभिन्न स्तर के साथ प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से चीर संगीत YouTube से कदम 12
    6
    फ़ाइल जानकारी बदलें एमपी 3 फ़ाइलें अतिरिक्त जानकारी (टैग) के साथ आती हैं जो कलाकार, एल्बम, प्रकाशन की तिथि और बहुत कुछ का वर्णन कर सकती हैं अधिकांश कार्यक्रम इस प्रकार की जानकारी को स्वचालित रूप से ढूंढने का प्रयास करते हैं, लेकिन आप इसे अपनी इच्छानुसार संशोधित कर सकते हैं। फ़ाइल डाउनलोड शुरू करने से पहले, विकल्प का चयन करें "टैग" मेनू से "डाउनलोड" और पाठ फ़ील्ड को अपनी इच्छा के अनुसार पूरा करें
  • इमेज शीर्षक से चीर संगीत यूट्यूब कदम 13
    7
    गंतव्य फ़ोल्डर निर्दिष्ट करें डिफ़ॉल्ट रूप से, अंतिम एमपी 3 फ़ाइल को फ़ोल्डर में सहेजा जाता है "संगीत"। आप मेनू को एक्सेस करके इस सेटिंग को बदल सकते हैं "साधन" (या "उपकरण") और आइटम का चयन "विकल्प" (या "विकल्प")। कार्ड का चयन करें "उत्पादन", फिर परिवर्तित फ़ाइल के गंतव्य फ़ोल्डर निर्दिष्ट करें।
  • इमेज शीर्षक से चीर संगीत यूट्यूब कदम 14
    8
    फ़ाइल डाउनलोड करें एक बार जब आप ध्वनि की गुणवत्ता सेटिंग चुनते हैं, तो आप डाउनलोड प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। वीडियो की लंबाई के आधार पर, डाउनलोड प्रक्रिया में कुछ मिनट लग सकते हैं, लेकिन यह वेब इंटरफ़ेस का उपयोग करने के बजाय अक्सर तेज़ होता है
  • आप प्रोग्राम में रूपांतरित होने वाले वीडियो के सभी यूआरएल पेस्ट करके एकाधिक फ़ाइलों के स्वत: रूपांतरण के लिए कतार बना सकते हैं। सूचीबद्ध कार्यक्रमों में से प्रत्येक एक से अधिक फ़ाइलों को अलग तरीके से संभालता है, लेकिन सामान्य तौर पर आप प्रसंस्करण कतार बनाने की अनुमति देता है।
  • परिवर्तित फ़ाइल को निर्दिष्ट फ़ोल्डर में सहेजा जाएगा। यहां से आप इसे अपने मल्टीमीडिया फ़ोल्डर में जोड़ सकते हैं या उसे किसी डिवाइस पर स्थानांतरित कर सकते हैं एंड्रॉयड या आईओएस.
  • टिप्स

    • यह प्रक्रिया निजी वीडियो के मामले में काम नहीं करती है क्योंकि यूआरएल की पहुंच में प्रतिबंध है।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड करना अवैध है और YouTube सेवाओं के उपयोग के लिए अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com