क्विकटाइम प्रो 7 का उपयोग करके मानक या एचडी एमपी 4 में एक एमओवी फ़ाइल कैसे परिवर्तित करें

`एमपी 4` प्रारूप में क्विकटाइम प्रो से फ़ाइल को निर्यात करना संभव है, केवल दोष यह है कि, जैसा कि आप इस ट्यूटोरियल में दिए चरणों से देख सकते हैं, इस फ़ंक्शन का मेनू थोड़ा छिपा हुआ है यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

1
अपनी `.mov` फ़ाइल को QuickTime Pro 7 पर अपलोड करें। `फ़ाइल` मेनू से, `निर्यात` आइटम का चयन करें यह कदम क्विकटाइम एक्स में भी काम करता है, हालांकि निम्न चरणों में सूचीबद्ध कई विकल्प गायब हो गए हैं।
  • 2
    `निर्यात` आइटम के बगल में स्थित नीचे-तीर बटन का चयन करें और `मूवी से एमपीईजी -4` प्रारूप का चयन करें। उसके बाद, `विकल्प` बटन दबाएं।
  • 3



    `एमपीईजी -4 वीडियो निर्यात विकल्प` विंडो में, संपीड़न के लिए उपयोग किए जाने वाले कोडेक का चयन करने के लिए `एमपी 4` प्रारूप का चयन करें। `वीडियो` अनुभाग में आपके पास `वीडियो प्रारूप` प्रविष्टि के लिए 5 विकल्प होंगे: `कोई नहीं`, `एमपीईजी -4 बेस`, `एमपीईजी -4 एन्हांस्ड`, `एच 264` और `अपरिवर्तित`।
  • सामान्य आयामों के साथ एक मानक परिभाषा वीडियो प्राप्त करने के लिए, यह डिफ़ॉल्ट क्विकटाइम सेटिंग, अर्थात `एमपीईजी -4 बेस` को सुरक्षित रखता है, और `डेटा स्पीड` आइटम को `64 केबीट्स / सेकेंड की डिफ़ॉल्ट सेटिंग की तुलना में थोड़ा कम मूल्य के लिए सेट करता है। `, आइटम` छवि आकार `के लिए एक उच्च मूल्य का चयन संकेत: यदि आप `768x576 एसडी` का एक छवि आकार चुना है तो `डेटा स्पीड` आइटम के लिए `9000 केबीट / सेक` से अधिक मूल्य निर्धारित नहीं करें।
  • यदि आप उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाली फिल्म प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको `एमपीईजी -4 एन्हांस्ड` या `एच .264` वीडियो प्रारूप चुनना होगा। `डेटा दर` पैरामीटर को बदलने के बाद आपको `1280 x 720 HD` या `1920 x 1080 HD` का एक `आकार का आकार` चुनना होगा। याद रखें: यदि आप वास्तव में एक उच्च रिज़ॉल्यूशन मूवी प्राप्त करना चाहते हैं तो `डाटा स्पीड` के लिए आइटम के लिए `6000 केबीट / सेकंड` से कम मूल्य निर्धारित नहीं करें।
  • 4
    `ऑडियो` सेटिंग्स को बदलें, जैसा आपने उन `वीडियो` के पिछले चरण में किया था आगे बढ़ने से पहले, मूल ऑडियो के लिए इस्तेमाल किया नमूना आवृत्ति की पहचान करें और छवियों और ऑडियो के बीच सिंक खोने के क्रम में रूपांतरण के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • 5
    `एमपीईजी -4 वीडियो निर्यात विकल्प` विंडो पर लौटें और `ऑडियो` अनुभाग चुनें। पैरामीटर `डेटा दर` को मान `48 kHz `के साथ सेट करें,` चैनल `आइटम के लिए` स्टीरियो `विकल्प चुनें और अंत में` गुणवत्ता कोडिंग `आइटम के लिए डिफ़ॉल्ट मान` 16 बिट `चुनें। चयन के अंत में, `ओके` बटन दबाएं
  • 6
    जब तक आप फ़ाइल निर्यात संवाद पर वापस नहीं लौटाते, तब तक `ओके` बटन दबाते रहें, जहां आप अपनी फ़ाइल की गंतव्य निर्देशिका चुन सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त डिस्क स्थान है, फिर `सहेजें` बटन दबाएं अच्छा किया! अब आपको रूपांतरण प्रक्रिया समाप्त होने का इंतजार करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com