प्रगतिशील रूप से एक नवजात शिशु के पास कैसे रोकें

बहुत से बच्चों को पट्टी बांधना पसंद है, खासकर जब वे सोते हैं यह उन्हें शांत करता है, शायद क्योंकि वह गर्भ की संकीर्ण अवस्था याद करती है, जहां उन्होंने नौ महीने बिताए थे। अंत में, हालांकि, इस आदत को समाप्त करना होगा, और नवजात शिशु को मदद की जानी चाहिए ताकि वह बिना पट्टी बांध के सोए सीख सके। कुछ महीनों के बाद, उसे उसके आसपास की दुनिया का पता लगाने के लिए आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता की आवश्यकता है। इसे आरामदायक कोकून में रखते हुए इसके विकास में हस्तक्षेप करेगा।

कदम

भाग 1

संक्रमण के लिए तैयार
स्वैडलिंग चरण 1 से ट्रांजिशन शीर्षक वाली छवि
1
सबसे पहले सुरक्षा सामान्य तौर पर, नवजात शिशुओं को लपेटकर बिल्कुल सुरक्षित होता है हालांकि, कई बच्चे लगभग तीन से चार महीने की उम्र में रोल करना शुरू करते हैं - अभी, वे अपने सिर को नियंत्रित करने के बारे में नहीं जानते हैं। ध्यान रखें कि एक बड़ा बच्चा उसके पेट पर गिर सकता है या रोल कर सकता है और बिस्तर या किसी अन्य सतह पर चेहरे का सामना कर सकता है, जो गुदगुदी होने का खतरा है।
  • स्डाडलिंग चरण 2 से ट्रांजिशन शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बच्चे के व्यवहार का निरीक्षण करें एक बार बच्चा इस आदत को छोड़ने के लिए तैयार है (आमतौर पर चार से छः महीने के जीवन के), वह आपको संकेत भेज सकता है जैसे:
  • रोएं जब यह पट्टी है
  • बैंड से छुटकारा पाने के लिए किक करें
  • जब आप सोते हैं तो नियमित रूप से स्वैच्छिक कपड़े से छुटकारा पाएं यदि यह बच्चा अभी भी छोटा है, तो यह सावधान रहें: याद रखें कि कंबल उसे दम कर सकता है।
  • स्डाडलिंग चरण 3 से ट्रांजिशन शीर्षक वाली छवि
    3
    भटक पलटा गायब होने की प्रतीक्षा करें। शिशुओं को तथाकथित मोरो प्रतिवर्त, या एक चौंकाने वाला प्रतिबिंब के साथ पैदा होता है - जब ऐसा होता है (कभी-कभी कोई विशेष कारण नहीं होता है), तो वे अपने हाथों को बग़ल में बढ़ाते हैं नवजात शिशुओं में आसान समानताएं होती हैं और उनकी बाहों और पैरों को बहुत अधिक स्थानांतरित होता है - बैंड उन्हें शांत और चुप रहने के लिए सोने में मदद करते हैं अच्छे परिणामों के लिए, जब तक कि बच्चे को रोलिंग शुरू न होने तक यह पलटा गायब हो जाता है, जब तक कि आप स्वैडलिंग की आदत नहीं खोले, तब तक इंतजार करें, और आपको उनकी सुरक्षा के बारे में अधिक सोचना होगा।
  • स्डाइडलिंग चरण 4 से ट्रांज़िशन शीर्षक वाली छवि
    4
    संक्रमण की योजना बनाएं एक बार जब आपको लगता है कि यह तैयार है, तो इस बारे में सोचें कि आप इस संक्रमण कैसे करेंगे। क्या आप दोपहर झपकी या रात में शुरू करेंगे? आप कब शुरू करेंगे? आप पैदा होने वाली कठिनाइयों को कैसे संभाल लेंगे?
  • आप एक सप्ताह के अंत में या किसी अन्य समय के दौरान प्रयोगों को सेट कर सकते हैं जो आपके लिए उपयुक्त है। याद रखें कि आपको ऐसा करने के लिए अपने सामान्य सो पैटर्न के एक भाग का त्याग करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपका साथी आपकी सहायता कर सकता है, तो बहुत कमाया गया है: आप बच्चे की वरीयताओं को देख सकते हैं और उसे लपेटने के बिना उसे आश्वस्त करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • स्वैडलिंग चरण 5 से संक्रमण शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी आदतों के लिए छड़ी जितनी संभव हो उतनी दिनचर्या को रखने की कोशिश करें जब आप बच्चे से स्वैडलिंग स्ट्रिप्स हटाने शुरू करते हैं। यदि आप कई रहते हैं (रोशनी को बंद करें, स्नान करें, लोरी भरें और इतने पर), तो बच्चा इस बदलाव को स्वीकार करने के लिए और अधिक इच्छुक होगा।
  • भाग 2

    एक ग्रेजुअल संक्रमण करें
    स्वैडलिंग चरण 6 से ट्रांजिशन शीर्षक वाली छवि
    1
    इस बिंदु को खाली करना आपको शायद ही अच्छे परिणाम देगा। सामान्य तौर पर, अचानक और स्पष्ट तरीके से बच्चे की तरबूज को हटाकर काम नहीं करता है: आपको असहज महसूस होगा और यह सो जाना पड़ सकता है। यदि आपका बच्चा बहुत सक्रिय है और बैंड के स्वतंत्र रूप से फिसल गया है, तो आप इस त्वरित पद्धति का प्रयास कर सकते हैं - अन्यथा, आपको अधिक क्रमिक दृष्टिकोण का चयन करना चाहिए।
    • यदि आप स्ट्रिप्स को एक दिन से दूसरे को हटाने का निर्णय लेते हैं, तो शुरुआत में दोपहर झपकी के दौरान ऐसा करने का प्रयास करें इस तरह, यदि यह काम नहीं करता है, तो आपको बहुत नींद नहीं बलिदान किया जाएगा।
  • स्डाइडलिंग चरण 7 से संक्रमण शीर्षक वाली छवि
    2
    पैर क्षेत्र से बैंड को निकालने का प्रयास करें यदि आप धीरे-धीरे शुरू करते हैं तो कई बच्चे इस बदलाव को स्वीकार करते हैं। अपने हाथों और बाहों को सामान्य रूप से लिपटे छोड़ने की कोशिश करें, लेकिन निचले अंगों के बैंड को हटा दें आप इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए बैंड का उपयोग कर सकते हैं, या कंबल, एक कपड़ा डायपर और इतने पर सुधार कर सकते हैं (इटली में विशेष उत्पादों को खोजना मुश्किल है - लिखकर इंटरनेट पर खोज करें लपेटना खोज इंजन में है, ताकि आप उन्हें प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन स्टोर ढूंढ सकें)।
  • स्वैडलिंग चरण 8 से ट्रांज़िशन शीर्षक वाली छवि
    3



    आप अपने हाथों से भी शुरू कर सकते हैं वैकल्पिक रूप से, उसे ऊपरी अंग क्षेत्र में इस आदत को खोना पड़ता है, जिससे कि उसके पैरों को सामान्य रूप से लपेटा जाता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, शुरुआत में केवल एक हाथ मुक्त करें, फिर दोनों की कोशिश करें।
  • स्डाडलिंग चरण 9 से ट्रांज़िशन शीर्षक वाली छवि
    4
    डिग्री से आगे बढ़ें प्रत्येक बार जब बच्चे प्रक्रिया के विभिन्न चरणों को स्वीकार करता है, तब तक एक और प्रगति करें जब तक कि अनुभाग पूरी तरह से स्वतंत्र नहीं होते।
  • स्डाडलिंग चरण 10 से ट्रांजिशन शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने संकेतों पर ध्यान दें यदि बच्चा सो जाता है, अक्सर जागता है या उत्तेजित होता है, तो जारी न रहें रुको जब तक कि आप पहले चरण (हथियार या पैरों पर खुला नहीं) को स्वीकार कर लें, तब आप जारी रख सकते हैं।
  • स्डाडलिंग चरण 11 से ट्रांज़िशन शीर्षक वाली छवि
    6
    निर्धारित समय अंतराल अगर आपका बच्चा सचमुच बैंडविड्थ प्यार करता है, तो यह केवल एक दैनिक झपकी के दौरान या रात की नींद के शुरुआती घंटों (उदाहरण के लिए जब तक वह एक फीड के लिए जागता नहीं) के दौरान इस आदत को खोने के लिए प्रयास करने के लिए उपयोगी हो सकता है बैंड के बिना खर्च किए गए समय को धीरे-धीरे बढ़ाएं।
  • स्डाइडलिंग चरण 12 से ट्रांजिशन शीर्षक वाली छवि
    7
    बैंड को निकाल देने के बाद उसे शांत करने में मदद करें यदि आपको बिना सोए सोते हुए सोना मुश्किल लगता है, तो अपने हाथों को धीरे से अपनी छाती के पास पकड़कर रखें। इससे उसे आश्वस्त हो सकता है और उसे नींद आना पड़ सकता है।
  • स्डाडलिंग चरण 13 से संक्रमण शीर्षक वाली छवि
    8
    बच्चों के लिए सोने की थैलियों के साथ प्रयोग बाजार में कई उत्पाद सोने के बैग के समान हैं जो बच्चों को बैंड द्वारा मजबूर किए बिना गर्म और शांत रहने में मदद करते हैं। यदि आपका बच्चा इसमें सहज महसूस करता है, तो इसका इस्तेमाल करें! आप इसे धीरे-धीरे ले जा सकते हैं ताकि इसे मुक्त महसूस करने के विचार को इस्तेमाल किया जा सके।
  • सो बैग के अतिरिक्त, कुछ हैं लपेटना पुराने बच्चों को आराम से लपेटने के लिए आदर्श (यहां तक ​​कि इस मामले में, वेब-खोज पर एक नज़र डालें झपकी का पट्टा)। यदि आपका बच्चा अपने सामान्य बैंड के बिना सो जाने के लिए संघर्ष करता है, तो आप अस्थायी रूप से इस अन्य प्रकार का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वैडलिंग चरण 14 से ट्रांजिशन शीर्षक वाली छवि
    9
    बैंड को निकालने के बाद बच्चे को तंग कर दें। अगर वह उठती है और आप आसानी से रुक जाती है, तो उन्हें शांत करने के लिए अन्य तकनीकों का उपयोग करें। यहां कुछ हैं:
  • एक लोरी गाओ
  • उसे आराम संगीत सुनें
  • कमरे में चलते समय इसे एक बेबी वाहक बैंड में ले जाओ।
  • उसे रॉक।
  • स्डाडलिंग चरण 15 से ट्रांजिशन शीर्षक वाली छवि
    10
    स्थिर रहें जब बच्चे की जरूरत होती है, तब उसे चुप हो जाओ, लेकिन जैसे ही वह शांत हो जाता है, वापस जाने के लिए उसे वापस पालने के लिए पालना में डाल दो। हर बच्चा अलग है, और इस परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए तुम्हारा अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • टिप्स

    • यदि बच्चा बहुत उत्तेजित होता है, तो यह थोड़ी देर स्ट्रिप्स का उपयोग जारी रखने के लिए चोट नहीं पहुंचेगा। अपने बच्चों के चिकित्सक से बात करें, लेकिन आपको इस प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए इसे बल नहीं देना चाहिए या जल्दी में नहीं करना चाहिए।
    • शांति से आगे बढ़ें अंत में संक्रमण को समाप्त करने से पहले बच्चा आंशिक रूप से या बिना पूरी तरह से बैंड के बिना सोते समय के लिए सोते रहें।
    • याद रखें कि हर बच्चा अलग है हर कोई अपनी लय का पालन करने के लिए जाता है, और ज़रूरतें भिन्न हो सकती हैं। कुछ बच्चे बिना बैंड के लिए सोते हैं, दूसरों को इसके लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी यह समझने की कोशिश करें कि सभी के लिए कोई वैध पथ नहीं है।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com