कैसे स्कूल में मुसीबत से बाहर रखें

कई लोगों को परेशानी से खुद को बचाने में मुश्किल लगता है, भले ही ऐसा करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप अच्छी तरह से व्यवहार करने में सक्षम नहीं होंगे, तो वास्तव में, आपको सजा मिल जाएगी, स्कूल से निलंबित किया जा रहा है या यहां तक ​​कि निष्कासित कर दिया गया है, यह न बताएं कि आपके माता-पिता आपके साथ क्या करेंगे। क्या आप जानना चाहते हैं कि खतरनाक स्थितियों में शामिल होने से कैसे बचें? पढ़ना जारी रखें

कदम

स्टेप इन ट्राब्ल इन स्कूल स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
कुछ भी मत करो जो क्या आप जानते हैं यह पहले से ही आपको मुसीबत में ले सकता है हालांकि फिलहाल यह महत्वहीन लग सकता है या आप सोच सकते हैं कि आपको कभी नहीं खोजा जायेगा, जब वह समय आएगा जब शिक्षक आपके नाम पर रजिस्टर पर अपना नाम रिकॉर्ड करेगा, जबकि आपके सभी मित्र परेशानियों से बाहर होंगे, आपको इसके लिए अफसोस होगा। धमकाना मत बनो, किसी को मत मारो, कक्षा के दौरान बात न करें, अनुपयुक्त भाषा का प्रयोग न करें और झूठी बात मत करो कभी एक बहाना आप पहले से ही जानते हैं कि आप इस प्रकार के व्यवहार के लिए समस्याओं को आकर्षित करेंगे, इसलिए इसे से बचने का प्रयास करें। ऐसा नहीं है नहीं आप अभी भी मजा कर सकते हैं: आप हमेशा हंसते हैं और अपने सहपाठियों के साथ समय बिता सकते हैं, मज़ा / आराम कक्षाएं का आनंद उठा सकते हैं और उन लोगों को बाहर जाने के लिए कह सकते हैं जिनकी आप पसंद करते हैं। मस्ती करने के लिए पहले से ही पर्याप्त अवसर हैं, क्या आपको नहीं लगता है? आपको एक संतरालीन होने की ज़रूरत नहीं है, बस उन सीमाओं को जानने का प्रयास करें जो इसे पारित करने के लिए उचित नहीं है। आपकी शिक्षा कई मायनों में अधिक सफल होगी
  • स्टेप ऑफ ट्रबल इन स्कूल स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्कूली अधिकारियों ने खतरनाक या यहां तक ​​कि निषिद्ध होने के लिए भी कुछ भी स्कूल में नहीं लाया है इन निषिद्ध वस्तुओं में संभवतः संभवतः घास, हथियार, ड्रग्स और रबर बैंड शामिल हैं। यदि आपके शिक्षकों ने मोबाइल फोन या कार्ड खेल रहे हैं, तो उन्हें अपने साथ नहीं लेना है उन्हें जब्त करने का जोखिम न लें: आप बदनाम प्रतिष्ठा देंगे यदि आपको अपने माता-पिता को फोन करने की ज़रूरत है, तो इसे हमेशा अपने बैकपैक में चुप मोड में रखें, सक्रिय विवाद के बिना। इसे अपने दोस्तों को मत दिखायें
  • स्टेप इन ट्राब्ल इन स्कूल स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कक्षा में खाना न लें, जब तक कि शिक्षक ने उसकी स्वीकृति नहीं दी है। स्कूल में जाने से पहले और ब्रेक के दौरान खाने के लिए आपके पास समय है। इन समय में पर्याप्त खाएं और एक अच्छे नाश्ते के लिए याद रखें। आप के साथ पानी की एक बोतल लें और इसे घूंटें। छिपी कुछ भी खाने की कोशिश मत करो यदि आपको खोजा गया है, या अगर कोई जासूस था, तो यह वास्तव में पहले शर्मनाक होगा, लेकिन आप बहुत परेशानी में भी समाप्त हो सकते हैं। एक रबड़ को चबा करने की कोशिश न करें: अगर आपको पता चला तो यह कष्टप्रद होगा और अगर आपको शिक्षक से बात करनी है तो यह एक बाधा होगी। स्कूल में प्रवेश करने और टूटने के दौरान एक टकसाल या दो खाने की कोशिश करें।
  • स्कूल स्टेप 4 में स्टे आऊट ऑफ ट्रॉबिल शीर्षक वाला इमेज
    4
    झगड़े में शामिल होने से बचें यह कठिन हो सकता है, यह सच है, लेकिन यह बिल्कुल इसके लायक है। किसी भी कारण से चर्चा या लड़ाई शुरू न करें और इसे किसी के साथ न लें अगर आपको किसी दोस्त का बचाव करना पड़ता है या आप अपना मुंह बंद नहीं रख सकते, तो केवल वाक्यों का चयन करें जो आपको परेशानी से बाहर रखेगा, जैसे कि "हमें अकेला छोड़ दें" या "यह आपके लिए बात करने के लिए नहीं है"। जवाब चुनें जो आपको संतुष्ट महसूस करते हैं, लेकिन इससे आपको समस्याओं से बचने की अनुमति मिलती है झगड़े के लिए, हर कीमत पर से बचें या तो नहीं मिला पड़ोस में, यह मुसीबत में आपको पाने के लिए पर्याप्त हो सकता है यदि आपको हल करने में समस्या है, तो इसे स्कूल से बाहर ले जाओ, किसी झगड़े या किसी अन्य छात्र के साथ चर्चा करने के लिए कुछ हो।
  • स्कूल स्टेप 5 में स्टे आऊट ऑफ ट्रॉबिल शीर्षक वाला इमेज
    5
    प्रतिलिपि कभी नहीं यह एक गलती है गंभीर. न केवल यह एक गलत व्यवहार है और यह आसानी से एक बुरी आदत बन सकता है, अगर आपको पता चला कि आप वास्तव में गंभीर संकट में समाप्त हो जाएंगे अध्ययन जितना संभव हो उतना और व्यस्त। प्रत्येक के पास अलग-अलग मानदंड हैं, इसलिए दूसरों के परिणामों से मेल खाने की कोशिश मत करो। यदि आप गंभीरता से काम करते हैं और शिक्षक को सुनते हैं, तो वह इसे ध्यान में रखेगा। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो उस दोस्त या वयस्क से परामर्श करें जो आप भरोसा करते हैं। अगर आपको प्रतिलिपि करने का प्रलोभन लगता है, तो सोचें कि क्या होगा अगर वे आपको खोजा जाएंगे कल्पना कीजिए कि पूरी कक्षा आपको घूर रही है, आपके माता-पिता के चेहरे, दंड ... यह एक बुरा विचार है, है ना?
  • स्कूल स्टेप 6 में स्टे आऊट ऑफ ट्रबल में शीर्षक वाली छवि



    6
    सावधान रहें कि आप कक्षा में बैठते हैं। कक्षा में या अपने सबसे अच्छे दोस्त के बगल में सबसे ऊपरी या सबसे भाषण वाले व्यक्ति के बगल में एक सीट न लें अगर वे आपसे बात करना जारी रखना चाहते थे, तो वास्तव में शिक्षक आपको भी दोषी ठहराएंगे। लेकिन शांत लोगों के पास बैठने की कोशिश न करें, या आप असहज महसूस कर सकते हैं। शिक्षक यह देख सकता है कि आप भाग नहीं ले रहे हैं और आप में से किसी के लिए व्यक्तिगत प्रश्न पूछना या आपसे ज्यादा होने की संभावना है। किसी ऐसे व्यक्ति के बगल में बैठो जो आपका दोस्त नहीं है, लेकिन जिसके साथ आप असहज महसूस नहीं करते हैं, जैसे कि एक अच्छी परिचितता।
  • स्टेप इन ट्राब्ल इन स्कूल स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    7
    ध्यान रखें कि आपके सहपाठियों में से कौन अध्यापकों और प्रिंसिपल के साथ परेशान हो रहा है। इन लोगों के साथ बहुत अधिक समय बिताने से बचने की कोशिश करें वे आपको कुछ ऐसा करने के लिए आश्वस्त कर सकते हैं जो आपको परेशानी पैदा करेगा। चाहे कितना भी लोकप्रिय हो, आचरण में आपका मत अधिक महत्वपूर्ण है।
  • स्टेप 8 में स्टे आऊट ऑफ ट्रबल में शीर्षक वाली छवि
    8
    क्लास के दौरान चुपके से अपने दोस्तों को संदेश भेजें या संगीत सुनें। कार्रवाई ही काफी खराब है, चुपके से कर रही ही स्थिति की गंभीरता बिगड़ जाएगी।
  • स्टे़ट आउट ऑफ ट्रबल इन स्कूल स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    अपने शिक्षकों को सुनो बुरी तरह प्रतिक्रिया न करें जब वे आपको कुछ करने के लिए कहें, तो वे आपके सम्मान के योग्य हैं क्योंकि वे आपकी मदद करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि आपको बेहतर भविष्य मिले। आपको अपने दोस्तों की रक्षा करने की ज़रूरत नहीं है अगर वे अपने दम पर मुसीबत में आते हैं। उन्हें अकेले अपनी लड़ाई लड़ें।
  • स्टेप इन ट्राब्ल इन स्कूल स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक कोड का आविष्कार नहीं करें "गुप्त" अनुचित शब्दों के लिए जल्दी या बाद में वे आपको खोज करेंगे और गंभीर संकट में समाप्त होंगे।
  • टिप्स

    • अपने शिक्षकों की सीमाओं को समझने की कोशिश करें अपने आप को आगे धक्का मत करो और सब कुछ ठीक हो जाएगा।
    • अपने शिक्षकों के गौरव में रहने की कोशिश करो गलती मत करो और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें यह बताने दें कि आप उन्हें सुनते हैं और आप अपने आप को कर रहे हैं लेकिन ज़ोरदार होने की कोशिश न करें अपने विषयों में अपनी पूरी कोशिश करें और, मुझ पर भरोसा करें, आप स्कूल वर्ष के अंत में खुद से संतुष्ट रहेंगे!
    • साथियों के दबाव में मत देना। आपके मित्र और दोस्त आपको बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए समझने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन अगर वे आपको अपने आप को एक चट्टान में फेंकने के लिए कहते हैं, तो क्या आप ऐसा करेंगे?
    • अगर आपको परेशानी हो रही है, तो शांत रहें और फिर से ऐसा न होने दें।
    • गुस्सा मत हो अगर किसी को आपको परेशान करना चाहिए इसे दूर करना या अन्य व्यक्ति को नज़रअंदाज़ करना बेहतर है, परन्तु दूर जाने से कष्टप्रद उत्तर देने की कोशिश न करें, क्योंकि आप इसे परेशान करने के लिए आपको परेशान करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
    • हमेशा मुस्कुराओ मुस्कुराहट उन लोगों को शांत करने में मदद कर सकते हैं जो आपके साथ नाराज हैं
    • दूसरों को हंसी बनाने के लिए बेवकूफ़ कभी मत करो ...
    • अगर आपको परेशानी हो रही है, तो अपने माता-पिता को सच्चाई बताएं।

    चेतावनी

    • कुछ शिक्षकों में ज्यादा धैर्य नहीं है उन्हें नाराज करने की कोशिश न करें
    • अगर एक शिक्षक आपको कुछ ऐसा करने के लिए दोषी ठहराता है जो आप शायद ही कभी करते हैं, तो अपने माता-पिता से बात करें ताकि वे समस्या को हल कर सकें।
    • क्लास के दौरान चुपके से अपने दोस्तों को संदेश भेजें या संगीत सुनें। आप अपना सेलफोन या एमपी 3 प्लेयर उठाएंगे और आपके माता-पिता को उन्हें शिक्षक से चुनना होगा
    • किसी भी कारण से अपने शिक्षकों से कभी झूठ नहीं बोलें यह कुछ गलत किया है करने के लिए पर्याप्त बुरा है, झूठ बोल रही है आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन स्थिति बिगड़ जाएंगे।
    • नफरत न करें और अपने शिक्षकों के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया न करें, यह एक गंभीर अपराध होगा और परिणाम बहुत भारी हो सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com