टीमेंपीक का उपयोग कैसे करें

यदि आप एक प्रथम व्यक्ति शूटर की एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन सत्र (एफपीएस अंग्रेजी पहले व्यक्ति निशानेबाजों), एक भूमिका-खेल या सहकारी खेल के किसी भी अन्य प्रकार, में शामिल होने आवाज चैट के माध्यम से अपने साथियों के साथ संवाद करने में सक्षम किया जा रहा है बन गया है एक "चाहिए"। कमांड या टेक्स्ट टाइप किए बिना स्पष्ट और निरंतर संचार बनाए रखने की क्षमता टीम को अधिक कुशल और प्रतिस्पर्धी बनने की अनुमति देती है यदि आप यह जानना चाहते हैं कि टीम स्पीक का उपयोग कैसे करना है, तो सार्वजनिक सर्वर से कैसे कनेक्ट करना है या आपको स्वयं को कॉन्फ़िगर करने के लिए क्या करना है, आपको यह लेख पढ़ना जारी रखना होगा।

कदम

भाग 1
डाउनलोड और स्थापित करें TeamSpeak

प्रयोग शीर्षक टीम्स्पीक चरण 1 का चित्र
1
TeamSpeak वेबसाइट पर लॉग इन करें आप सीधे साइट के मुख्य पृष्ठ से प्रोग्राम का नवीनतम अपडेट किए गए संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। 32-बिट विंडोज़ सिस्टम, ओएस एक्स, लिनक्स, एंड्रॉइड या आईओएस के लिए टीम स्पीक ग्राहक संस्करण डाउनलोड करने के लिए, ब्लैक बटन दबाएं "डाउनलोड" आपकी रूचि के संस्करण से संबंधित साइट के गृहसमूह अनुभाग में रखा गया।
  • यदि आप एक का उपयोग कर रहे हैं विंडोज के 64-बिट संस्करण, सबसे अच्छा प्रदर्शन की गारंटी के लिए 64-बिट प्रोग्राम क्लाइंट डाउनलोड करें
  • याद रखें कि आपको टीम स्पीक ग्राहक स्थापित करने और उपयोग करने की आवश्यकता है, भले ही आपने अपना स्वयं का सर्वर स्थापित किया हो।
  • इस्तेमाल की जाने वाली टीमेंपीक चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    लाइसेंस प्राप्त सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए अनुबंध की शर्तों को स्वीकार करें। इससे पहले कि आप प्रोग्राम डाउनलोड कर सकें, आपको अनुबंध की शर्तों को स्वीकार करना होगा। इसे ध्यान से पढ़ें ताकि आपको अधिकारों और दायित्वों को पूरी तरह से समझना पड़े, और फिर जांच बटन का चयन करें "मैं सहमत हूँ"।
  • इस्तेमाल की जाने वाली टीमेंपीक चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    ग्राहक को स्थापित करें डाउनलोड पूर्ण होने पर, विज़ार्ड को प्रारंभ करने के लिए स्थापना फ़ाइल चलाएं। TeamSpeak क्लाइंट कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया उस समान होती है जो अन्य अनुप्रयोगों के लिए अधिकतर स्थापना प्रक्रियाओं के लिए होती है। अधिकांश उपयोगकर्ताओं को डिफ़ॉल्ट सेटिंग को बदलने की आवश्यकता नहीं है जो कि स्थापना के दौरान दिखाए गए हैं।
  • भाग 2
    टीम स्पीक को कॉन्फ़िगर करें

    इस्तेमाल की जाने वाली टीमेंपीक चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    TeamSpeak क्लाइंट को प्रारंभ करें कार्यक्रम स्थापित होने के बाद, आप पहली बार TeamSpeak क्लाइंट को प्रारंभ कर सकते हैं। इससे पहले कि आप किसी सर्वर से कनेक्ट कर सकें, आपको हेडफ़ोन में और बाहरी स्पीकर के उपयोग के दौरान इष्टतम ध्वनि की गुणवत्ता के लिए टीम स्पीक की कुछ सेटिंग कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता है।
  • उपयोग की गई टीमेंपीक चरण 5 का शीर्षक चित्र
    2
    क्लाइंट कॉन्फ़िगरेशन विज़ार्ड का पालन करें। जब आप पहली बार टीम स्पीक शुरू करते हैं, तो आपको प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन विज़ार्ड द्वारा स्वागत किया जाएगा। यदि आपने टीम स्पीक ग्राहक का उपयोग पहले से कर लिया है, तो आप मेनू तक पहुँचने से किसी भी समय प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन कर सकते हैं "सेटिंग" और आइटम का चयन "सेटअप विज़ार्ड"।
  • उपयोग की गई टीमेंपीक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3
    एक चुनें "उपनाम"। यह आपका यूज़रनेम है, जिसे आप उपयोग कर रहे टीम स्पीक सर्वर से जुड़े सभी अन्य खिलाड़ियों और प्रशासकों को दिखाए जाएंगे। उपनाम एक क्लासिक उपयोगकर्ता नाम का कार्य नहीं है और कनेक्शन की सुरक्षा को प्रभावित नहीं करता या sull`account- यह बस नाम है जिसके द्वारा आप चैट के भीतर की पहचान की जाएगी है। चुने नाम टाइप करें, फिर अगला बटन दबाएं > जारी रखने के लिए
  • आपको टीम स्पीक उपनाम चुनना चाहिए जो समान रूप से समान होता है या आप ऑनलाइन खेल करते समय उपयोग किए जाने वाले समान होते हैं। इस तरह से आपकी टीममेट्स आपको बाकी टीम के साथ त्वरित और आसान संवाद के साथ पहचान कर पहचान सकते हैं।
  • इस्तेमाल की गई टीमेंपीक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    माइक्रोफ़ोन सक्रियण सेटिंग चुनें। टीम स्पीक माइक्रोफोन का उपयोग करने के विभिन्न तरीकों की पेशकश करता है, ये निम्नानुसार हैं: "आवाज सक्रियण जांच" (वीएडी) ई "पुश-टू-टॉक" (PTT)। जैसे ही आपकी आवाज का पता लगाया जाता है, वहीं वीएडी मोड स्वचालित रूप से माइक्रोफ़ोन को सक्रिय करता है। पीटीटी ऑपरेटिंग मोड में एक विशेष कुंजी के विन्यास की आवश्यकता होती है जिसे माइक्रोफोन आवश्यक होने तक तक दबाया जाना चाहिए।
  • अधिकांश सार्वजनिक TeamSpeak सर्वर उपयोगकर्ताओं माइक्रोफोन VAD मोड के निरंतर स्वचालित सक्रियण की वजह से एक पृष्ठभूमि शोर के प्रसार को रोकने के लिए माइक्रोफोन पीटीटी सक्रियण मोड का उपयोग करना पसंद करते हैं। पीटीटी मोड का उपयोग करके आप और आपके टीममेट्स दोनों के लिए बेहतर गेमिंग अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें, हालांकि, कि, क्रम में सहपाठियों के साथ संवाद करने में, आप बटन कि माइक्रोफोन को सक्रिय करता है धारण करने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • इस्तेमाल की गई टीमेंपीक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    माइक्रोफ़ोन सक्रियण बटन को कॉन्फ़िगर करें पीटीटी मोड को चुनने के बाद, आप बटन दबा सकते हैं "कोई हॉटकी सौंपा नहीं गया"- अगली कुंजी जो आप दबाते हैं, भविष्य में माइक्रोफ़ोन सक्रिय करने के लिए उपयोग की जाएगी। इस सुविधा के लिए आप कुंजीपटल या माउस बटनों में से किसी भी कुंजी को चुन सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आपकी पसंद का उपयोग वीडियो गेम के अन्य सुविधाओं के साथ नहीं होता है।
  • उपयोग टीम्स्पीक चरण 9 का शीर्षक छवि
    6
    माइक्रोफ़ोन की संवेदनशीलता को कॉन्फ़िगर करें यदि आपने स्वचालित VAD सक्रियण मोड को चुना है, तो आपको माइक्रोफ़ोन का संवेदनशीलता स्तर सेट करना होगा। यह चरण एक वॉल्यूम दहलीज सेट करना है, जिस पर माइक्रोफ़ोन प्रोग्राम द्वारा स्वचालित रूप से सक्रिय होगा। टेस्ट बटन शुरू अंशांकन प्रक्रिया शुरू करने, इसलिए, TeamSpeak मात्रा के लिए कर्सर को बदलने के रूप में आप माइक्रोफोन में स्पष्ट रूप से बोलने के स्तर जिसके आगे माइक्रोफोन सक्रिय है स्थापित करने के लिए दबाएँ।
  • इस्तेमाल की गई टीमेंपीक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    फ़ंक्शन के लिए हॉटकी कॉन्फ़िगर करें "माइक्रोफ़ोन म्यूट" और "स्पीकर म्यूट"। ये दो चाबियाँ आपको कमांड पर माइक्रोफ़ोन और स्पीकर को बंद करने की अनुमति देती हैं। फ़ंक्शन "माइक्रोफोन म्यूट" यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपने VAD माइक्रोफोन ऑपरेशन मोड को कॉन्फ़िगर किया है, क्योंकि जब आप इसे किसी बटन के स्पर्श में इसकी आवश्यकता होती है, तब बंद कर सकते हैं।
  • संबंधित कॉन्फ़िगरेशन बटन दबाएं, फिर उन हॉटकीज़ के संयोजन का उपयोग करें, जिन्हें आप प्रत्येक फ़ंक्शन के लिए सेट करना चाहते हैं। चयन पूरा होने पर, अगला बटन दबाएं > जारी रखने के लिए
  • उपयोग टीम्स्पीक चरण 11 का शीर्षक चित्र
    8
    ध्वनि प्रभाव चुनें ("ध्वनि पैक")। टीम स्पीक आपको सूचित करता है जब उपयोगकर्ता चॅट चैनल को छोड़ें या छोड़ दें और जब कोई खिलाड़ी संदेश प्राप्त करता है "प्रहार" दूसरे उपयोगकर्ता से आप नोटिफिकेशन के लिए पुरुष या महिला की आवाज़ का उपयोग करना चुन सकते हैं। बटन दबाने "खेलना" आप TeamSpeak द्वारा भेजे गए हर अधिसूचना के नमूने नमूने सुन सकते हैं
  • इस्तेमाल की गई टीमेंपीक चरण 12 का शीर्षक चित्र
    9
    चुनें कि क्या आप वॉल्यूम नियंत्रण को सक्रिय करना चाहते हैं और "ओवरले"। टीम स्पीक कॉन्फ़िगरेशन विज़ार्ड के इस पृष्ठ से, आप प्रोग्राम के कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के उपयोग को सक्षम कर सकते हैं। विकल्प "ओवरले" आपको वर्तमान कार्यक्रम के उपयोग के लिए टीम स्पीक इंटरफेस देखने के लिए अनुमति देता है। यह व्यवस्था आपको उस उपयोगकर्ता का नाम देखने की अनुमति देता है जो वर्तमान में चैट के माध्यम से संचार कर रहा है। यह खिलाड़ियों के एक बहुत बड़े समूह के मामले में बहुत ही उपयोगी कार्य है। फ़ंक्शन "वॉल्यूम कंट्रोल" यह स्वचालित रूप से गेम के ऑडियो की मात्रा को कम करता है जब आपकी टीममेट बोल रही है, जो वीडियो गेम के मामले में एक बहुत ही उपयोगी कार्य है जिसमें ऑडियो क्षेत्र प्रमुख है
  • फ़ंक्शन "ओवरले" कुछ अतिरिक्त संसाधन के उपयोग की आवश्यकता है और सभी वीडियो गेम के साथ संगत नहीं हो सकता है (हालांकि खेल आप पहले से ही उच्चतम ग्राफिक रिज़ॉल्यूशन या अधिकतम दृश्य विस्तार स्तर देने के लिए किया है चलाने के लिए, इस समारोह का उपयोग अनुशंसित नहीं है)।
  • उपयोग टीम्स्पीक चरण 13 का शीर्षक चित्र
    10
    कॉन्फ़िगरेशन पूर्ण करें प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन विज़ार्ड का अंतिम पृष्ठ उपलब्ध सार्वजनिक सर्वर की सूची, पसंदीदा प्रबंधन और अपने सर्वर को किराए पर लेने का विकल्प देखने की क्षमता प्रदान करता है। इस समय, प्रोग्राम कॉन्फ़िगरेशन पूर्ण हो गया है और आप टीम स्पीक सर्वर से कनेक्ट करने के लिए तैयार हैं। आपकी टीम के सर्वर से कैसे जुड़ें, यह जानने के लिए, लेख के अगले खंड को पढ़ना जारी रखें या अपने स्वयं के टीम स्पीकर सर्वर को कॉन्फ़िगर करने के तरीके के बारे में जानें।
  • भाग 3
    एक सर्वर से कनेक्ट करें

    का प्रयोग करें छवि टीम्स्पीक चरण 14
    1
    विंडो देखें "कनेक्ट करें"। ऐसा करने के लिए, मेनू पर पहुंचें कनेक्शन, तो आइटम का चयन करें कनेक्ट करें. वैकल्पिक रूप से, आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं ^ Ctrl + S. इस विंडो से आप उस सर्वर जानकारी को दर्ज कर सकते हैं जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं
    • वैकल्पिक रूप से, आप उस वेबसाइट पर TeamSpeak लिंक का उपयोग कर सकते हैं जो स्वचालित रूप से क्लाइंट प्रारंभ करते हैं और संकेतित सर्वर से कनेक्ट होते हैं।
  • उपयोग की गई टीमेंपीक चरण 15 का शीर्षक चित्र
    2



    अनुरोधित जानकारी दर्ज करें आपको सर्वर पता प्रदान करने की आवश्यकता होगी, जो यूआरएल हो सकता है या आईपी एड्रेस सीधे हो सकता है। प्रतीक के बाद दिखाई देने वाली संख्या से संकेत संचार पोर्ट भी शामिल करना याद रखें ":"। संकेतित सर्वर से कनेक्शन पासवर्ड द्वारा सुरक्षित है, तो आपको इसे फ़ील्ड में टाइप करना होगा "सर्वर पासवर्ड"। हॉटकीज़ के प्रबंधन के लिए ("हॉटकीज़ प्रोफाइल") और माइक्रोफ़ोन ऑडियो कैप्चर सेटिंग्स ("कैप्चर प्रोफाइल") आप अलग-अलग प्रोफाइल चुन सकते हैं, यद्यपि अधिकतर, इस समय, आपको इन विकल्पों को बदलने की आवश्यकता नहीं होगी
  • वह उपनाम जो प्रदर्शित किया जाएगा वह एक है जिसे आपने TeamSpeak क्लाइंट के भीतर कॉन्फ़िगर किया है। अगर आपके द्वारा चुना गया नाम पहले से सर्वर से जुड़ा हुआ अन्य प्रयोक्ता द्वारा उपयोग में है तो इसे स्वचालित रूप से बदल दिया जाएगा।
  • आम तौर पर, टीम स्पीक सर्वर पर कनेक्शन की जानकारी वेबसाइट पर पोस्ट की जाती है या उस समूह के फ़ोरम के साथ जो आप खेल रहे हैं। यदि आप उन्हें नहीं मिल पा रहे हैं, तो अपनी टीम के दूसरे सदस्य से मदद मांगें।
  • उपयोग टीम्स्पीक चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    कनेक्ट बटन दबाएं टीम स्पीक क्लाइंट संकेतित सर्वर से एक कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास करेगा और मुख्य प्रोग्राम विंडो अलग-अलग जानकारी के साथ पॉप्युलेट करना शुरू कर देगा। आप ग्राहक की मुख्य विंडो के नीचे देखकर कनेक्शन स्थिति की जांच कर सकते हैं।
  • इस्तेमाल की गई टीमेंपीक चरण 17 का शीर्षक चित्र
    4
    सर्वर की सामग्री ब्राउज़ करें मुख्य टीम स्पीक विंडो के बाएं फलक के अंदर, आपको सर्वर पर सभी चैनलों की एक सूची दिखाई देगी। चैनल एक्सेस को पासवर्ड द्वारा संरक्षित किया जा सकता है, इसलिए आपको इसके एक व्यवस्थापक से अनुरोध करना पड़ सकता है प्रत्येक चैनल से जुड़े उपयोगकर्ताओं की सूची नाम के नीचे प्रदर्शित की जाती है।
  • खिलाड़ियों के अधिकांश बड़े समूह सर्वर को चैनलों में विभाजित करते हैं, जिनमें से प्रत्येक का उपयोग में अलग-अलग वीडियो गेम दर्शाता है। अक्सर, जब समूह बहुत बड़ा होता है, तो उपयोगकर्ताओं के लिए आरक्षित एक अनुभाग होता है "वरिष्ठ" (यानी जो लंबे समय तक सक्रिय रहे हैं)। सर्वर कॉन्फ़िगरेशन एक समूह से बहुत भिन्न हो सकता है
  • किसी चैनल को एक्सेस करने के लिए, उस पर दो बार क्लिक करके उसे चुनें याद रखें कि आप केवल उसी चैनल में उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद करने में सक्षम हैं जो आप से जुड़े हैं।
  • उपयोग टीम्स्पीक चरण 18 का शीर्षक चित्र
    5
    अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ बात करने के लिए टेक्स्ट चैट का उपयोग करें। आपको वॉइस चैट के माध्यम से संवाद करने की क्षमता देने के अलावा, टीम स्पीक क्लाइंट भी प्रत्येक सर्वर के चैनल के लिए एक बहुत सरल पाठ चैट प्रदान करता है इस टूल तक पहुंचने के लिए, बस प्रोग्राम विंडो के नीचे स्थित टैब का चयन करें। मौजूदा गेम में अपनाए जाने वाले रणनीतियों या रणनीति के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी टाइप न करें, क्योंकि आपकी टीम के कई उपयोगकर्ता उन्हें वास्तविक समय में नहीं देख पाएंगे।
  • उपयोग की गई टीम्स्पीक चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    उन सर्वरों को दर्ज करें जिन्हें आप आमतौर पर पसंदीदा के रूप में जोड़ते हैं। यदि आपने नियमित आधार पर एक विशिष्ट सर्वर का उपयोग करने का निर्णय लिया है, तो आप इसे अपने पसंदीदा में रखकर कनेक्शन प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं। यह व्यवस्था आपको माउस के एक क्लिक से भविष्य के कनेक्शन बनाने की अनुमति देती है। यदि आप इस स्मृति में सर्वर से कनेक्ट हैं, तो मेनू का उपयोग करें बुकमार्क TeamSpeak क्लाइंट का, फिर विकल्प चुनें बुकमार्क्स में जोड़ें इसे पसंदीदा सूची में डालें
  • यदि आप एक ऐसे सर्वर को जोड़ना चाहते हैं जिसे आप वर्तमान में से कनेक्ट नहीं हैं, तो मेनू तक पहुंचें बुकमार्क, विकल्प चुनें बुकमार्क्स प्रबंधित करें, तो मैन्युअल रूप से उस कनेक्शन को मैन्युअल रूप से सम्मिलित करें जिसे आप पसंद करते हैं।
  • भाग 4
    एक टीमस्पीक सर्वर कॉन्फ़िगर करें

    इस्तेमाल की गई टीमेंपीक चरण 20 का शीर्षक चित्र
    1
    सर्वर स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें। टीम स्पीक एक ऐसा निशुल्क कार्यक्रम है जिसका लक्ष्य सभी उपयोगकर्ताओं के लिए है जो इसे गैर-लाभ का उपयोग करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, वीडियो गेम को पसंद करने वाले दोस्तों का समूह)। आप सीधे अपने कंप्यूटर पर सर्वर चला सकते हैं या इसे 32 उपयोगकर्ताओं तक उपलब्ध कराने के लिए होस्टिंग सेवा का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप अधिकतम 512 उपयोगकर्ताओं के लिए एक समर्पित सार्वजनिक सर्वर को सुलभ बनाने का विकल्प चुन सकते हैं - इस अंतिम मामले में आप टीम स्पीक से सीधे पहले से ही तैयार एक किराए पर ले सकते हैं।
    • आप अनुभाग से TeamSpeak का सर्वर संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं "डाउनलोड" वेबसाइट का सर्वर को होस्ट करेगा मशीन पर स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत सॉफ़्टवेयर संस्करण को डाउनलोड करना सुनिश्चित करें स्थापना फ़ाइल संकुचित प्रारूप में डाउनलोड की गई है।
    • इससे पहले कि आप प्रोग्राम डाउनलोड कर सकें, आपको लाइसेंस प्राप्त सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए अनुबंध की शर्तों को स्वीकार करना होगा।
  • उपयोग की गई टीमेंपीक चरण 21 का शीर्षक चित्र
    2
    संकुचित संग्रह की सामग्री निकालें। आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइल एकाधिक फ़ाइलों के साथ एक ज़िप संग्रह है। संग्रह सामग्री निकालें सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए अपने कंप्यूटर के डेस्कटॉप की तरह पहुंचने के लिए आसान फ़ोल्डर में एक संग्रह को खोलें।
  • उपयोग की गई टीमेंपीक चरण 22 का शीर्षक चित्र
    3
    सर्वर शुरू करें संकुचित संग्रह के निष्कर्षण से उत्पन्न फ़ोल्डर में निहित एप्लिकेशन को चलाएं। आप विभिन्न फ़ोल्डरों और फाइलों के निर्माण में सहायता करेंगे, फिर आपको एक विंडो दिखाई देगी, जिसमें कुछ जानकारी दिखाई देगी: सर्वर व्यवस्थापक खाते का उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड "विशेषाधिकार कुंजी"।
  • एक नई पाठ दस्तावेज़ में दिखाई देने वाली प्रत्येक जानकारी को कॉपी करें ऐसा करने के लिए, आप विंडो के प्रत्येक टेक्स्ट फ़ील्ड के आगे स्थित बटन का उपयोग कर सकते हैं, ताकि आप सिस्टम क्लिपबोर्ड पर सामग्री कॉपी कर सकें।
  • इस बिंदु पर, सर्वर पहले से ही चल रहा है इसे कॉन्फ़िगर करने में सक्षम होने के लिए, आपको इसके इंटरफ़ेस तक पहुंचने की आवश्यकता है।
  • छवि का उपयोग करें टीम्स्पीक चरण 23 का शीर्षक
    4
    सर्वर से कनेक्ट करें TeamSpeak क्लाइंट को प्रारंभ करें मेनू तक पहुंचें "संबंध", तो आइटम का चयन करें "कनेक्ट करें"। फ़ील्ड के अंदर स्थानीय होस्ट पैरामीटर लिखें "सर्वर पता"। अपनी पसंद के नाम का उपयोग करके अपने उपनाम को संपादित करें, इसलिए सुनिश्चित करें कि लॉगिन पासवर्ड के लिए आरक्षित फ़ील्ड रिक्त है। कनेक्शन स्थापित करने के लिए कनेक्ट बटन दबाएं।
  • इस्तेमाल की गई टीमेंपीक चरण 24 का शीर्षक चित्र
    5
    सर्वर प्रशासन अधिकार प्राप्त करें सर्वर से कनेक्ट करने के पहले प्रयास में, आपको प्रवेश करने के लिए कहा जाएगा "विशेषाधिकार कुंजी" कि आपने पिछले चरण में कॉपी किया था यह चाल आपको सर्वर कॉन्फ़िगरेशन को बदलने और अन्य उपयोगकर्ताओं को एक्सेस करने की अनुमति देती है। प्रदान करने के बाद "विशेषाधिकार कुंजी", क्लाइंट के बाएं फलक में सूचीबद्ध आपके उपयोगकर्ता नाम के आगे, सर्वर व्यवस्थापक आइकन दिखाई देगा।
  • इस्तेमाल की गई टीम्स्पीक चरण 25 का शीर्षक चित्र
    6
    सर्वर को कॉन्फ़िगर करें टीम स्पीक क्लाइंट इंटरफ़ेस के बाएं फलक के शीर्ष पर स्थित दाएं माउस बटन वाला सर्वर नाम चुनें। विकल्प चुनें "वर्चुअल सर्वर को संपादित करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया एक नई विंडो आपको अपनी सर्वर सेटिंग्स को कस्टमाइज़ करने की इजाजत देगी - आपके पास उपलब्ध उपयोगी विकल्पों की एक विस्तृत विविधता होगी
  • उस नाम को दर्ज करें जिसे आप फ़ील्ड के भीतर सर्वर को असाइन करना चाहते हैं "सर्वर का नाम"। आम तौर पर, इस जानकारी का चुनाव उपयोगकर्ता समूह के नाम पर आधारित होता है जो इसका उपयोग करेगा और वे वीडोग्राम पर उपयोग करेंगे।
  • फ़ील्ड का उपयोग करके सर्वर तक पहुंचने के लिए पासवर्ड कॉन्फ़िगर करें "पासवर्ड"। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि सर्वर से कनेक्ट होने वाले केवल वे लोग अधिकृत उपयोगकर्ता हैं उन लोगों के लिए पासवर्ड का खुलासा करने के लिए मंच या निजी संदेश का उपयोग करें, जो इसके लिए हकदार हैं।
  • मैदान के अंदर "स्वागत संदेश" आप एक संक्षिप्त स्वागत संदेश दर्ज कर सकते हैं जो सभी उपयोगकर्ताओं को सर्वर से कनेक्ट होने पर प्रत्येक बार दिखाया जाएगा। आप अपने प्लेमेट्स के साथ ग्रुप के फोरम पर चर्चा की गई ताजा खबर या सबसे महत्वपूर्ण विषयों को साझा करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • उपयोग की गई टीम्स्पीक चरण 26 का शीर्षक चित्र
    7
    सर्वर को अनुकूलित करें खिड़की के निचले भाग में ▼ अधिक बटन दबाएं "वर्चुअल सर्वर प्रबंधित करें", उन्नत कॉन्फ़िगरेशन विकल्प की एक श्रृंखला प्रदर्शित करने के लिए। ये सेटिंग्स आपको अपनी आवश्यकताओं के लिए इसे और अधिक उपयुक्त बनाने के लिए सर्वर कॉन्फ़िगरेशन को परिशोधित करने की अनुमति देते हैं। सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा निश्चित रूप से कार्ड है "मेजबान"।
  • कार्ड के अंदर "मेज़बान", आप सर्वर की बैनर छवि सेट कर सकते हैं जो सभी उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रदर्शित की जाएगी। आप एक बटन बना सकते हैं "मेज़बान" जो ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देगा। यह एक ऐसी सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को टीम की वेबसाइट पर रीडायरेक्ट करने के लिए कई सर्वरों द्वारा उपयोग किया जाता है।
  • चित्र का प्रयोग करें टीम्स्पीक चरण 27 का उपयोग करें
    8
    चैनल बनाएं यदि आप जिन उपयोगकर्ताओं के समूह में हैं, उनमें विविध प्रकार के हित हैं, विषय या वीडियो गेम के आधार पर जानकारी के प्रबंधन को सुविधाजनक बनाने के लिए कई संचार चैनल बनाने में उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके समूह में दो गेम हैं, तो आप प्रत्येक शीर्षक के लिए एक चैनल बना सकते हैं और एक तीसरा नामांकित चैनल बना सकते हैं "लाउंज" या "प्रतीक्षा कक्ष" जहां अधिक सामान्य मुद्दों से निपटना संभव है जबकि वे अपने पसंदीदा वीडियो गेम से जूझ रहे होंगे, उपयोगकर्ता उपयुक्त चैनल से कनेक्ट हो पाएंगे - जब वे एक आराम चरण में होंगे, तो वे चैनल से जुड़ सकते हैं "लाउंज" अपने संबंधित युद्धक्षेत्रों पर कठिन काम करने में लगे अन्य खिलाड़ियों को ध्यान भंग करने के बिना विचारों और विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए।
  • एक चैनल बनाने के लिए, सही माउस बटन के साथ सर्वर का नाम चुनें, फिर प्रविष्टि चुनें "चैनल बनाएं" दिखाई देने वाले संदर्भ मेनू से (सर्वर का नाम क्लाइंट इंटरफ़ेस के बाएं फलक में रखा गया है)। यहां से आप चैनल का नाम, एक्सेस पासवर्ड, एक वर्णन, चैनल की समय अवधि और सर्वर की चैनलों की सूची पर ले जा सकने वाले ऑर्डर को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • प्रत्येक चैनल के भीतर यह अन्य चैनल बनाने के लिए संभव है, उपयोगकर्ताओं के एक बहुत बड़े समूह के मामले में एक बहुत ही उपयोगी विशेषता है।
  • कार्ड "अनुमतियां" उपयोगकर्ताओं को चैनल के भीतर विभिन्न कार्यों को करने के लिए आवश्यक प्राधिकरण के स्तर को कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है
  • 9
    संचार पोर्ट खोलें जबकि अधिकांश ग्राहक पहले से ही सर्वर से कनेक्ट करने में सक्षम हैं, अलग-अलग संचार बंदरगाह खोलने से यह सुनिश्चित होता है कि जितनी संभव हो उतने उपयोगकर्ता कनेक्शन समस्याओं का सामना न करें। नेटवर्क राउटर के कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ पर पहुंचें, तो निम्न संचार पोर्ट खोलें: यूडीपी 9987 और टीसीपी 30033. यूडीपी पोर्ट 9987 का इस्तेमाल आने वाले संचारों का प्रबंधन करने के लिए किया जाता है, जबकि टीसीपी पोर्ट 30033 उपयोगकर्ताओं के बीच फ़ाइलों को आसान तरीके से स्थानांतरित करना संभव बनाता है।
  • चित्र का प्रयोग करें टीम्स्पीक चरण 2 9
    10
    डायनेमिक DNS कॉन्फ़िगर करें यदि आप चाहें तो आप प्रदान कर सकते हैं सर्वर का आईपी पता सीधे उन उपयोगकर्ताओं को जो आपके समूह का हिस्सा हैं, ताकि वे कनेक्ट हो सकें दुर्भाग्य से, आईएसपी द्वारा स्वचालित रूप से आईपी पते समय के साथ बदल सकते हैं - इसके अलावा, वे हमेशा याद रखना आसान नहीं होते हैं। इन कारणों के लिए, आप अपने टीम स्पीक सर्वर के आईपी पते पर एक होस्टनाम असाइन करने के लिए वेब सर्विसेज का उपयोग कर सकते हैं, जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता सदैव सर्वर पर लॉग इन करने में सक्षम होंगे, भले ही पता बदल जाए।
  • टिप्स

    • एक अंतर्निहित माइक्रोफोन के साथ हेडफोन की एक जोड़ी का उपयोग करके किसी भी विरूपण को कम किया जाएगा और हेडफ़ोन या परेशान प्रतिध्वनि के साथ समस्याओं से बचने के लिए होगा। यदि आप अपने कंप्यूटर या बाह्य स्पीकर के स्पीकर और एक अलग माइक्रोफ़ोन का उपयोग करना चुनते हैं, तो विकल्प को सक्रिय करना सुनिश्चित करें "पुश करने वाली बात"। अन्यथा, आप अपनी आवाज की वापसी सीधे एक कष्टप्रद गूंज प्रभाव बनाने लाउडस्पीकरों में सुनाएंगे।

    चेतावनी

    • टीमेंपीक क्लाइंट विंडो बंद करना प्रोग्राम के निष्पादन को समाप्त करेगा, इसलिए केवल टास्कबार पर इसे कम करने के लिए याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com