आईट्यून्स को मैन्युअल रूप से अपडेट करने के लिए कैसे करें

iTunes स्वचालित रूप से कार्यक्रम के प्रत्येक नए संस्करण की रिलीज़ को सूचित करता है, लेकिन आप चुनते हैं कि डाउनलोड और बाद की स्थापना के दौरान आगे बढ़ने के दौरान यदि आपने अतीत में आईट्यून को स्वचालित सूचना के माध्यम से अपडेट करने की संभावना को अस्वीकार कर दिया है, लेकिन आपने अपना मन बदल दिया है, तो आपको मैन्युअल अपडेट प्रक्रिया या ऑनलाइन करने की आवश्यकता है

कदम

विधि 1

मैक
1
आईट्यून्स प्रारंभ करें डॉक पर प्रोग्राम आइकन का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से, मेनू तक पहुंचें "खोजक", आइटम का चयन करें "Vai", विकल्प का चयन करें "आवेदन" (आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन का भी उपयोग कर सकते हैं ⇧ Shift + ⌘ कमांड + ए), तब तक सूची में स्क्रॉल करें जब तक आप आइट्यून्स आइकन नहीं पाते, तब इसे माउस के डबल क्लिक से चुनें।
  • 2
    नए अपडेट की जांच करें मेनू तक पहुंचें "आईट्यून" प्रोग्राम के ग्राफ़िकल इंटरफ़ेस के मेनू बार पर रखा, फिर आइटम चुनें "अपडेट के लिए जांचें"। iTunes स्वचालित रूप से नए अपडेट की जांच करेगा। सकारात्मक प्रतिक्रिया के मामले में, प्रोग्राम आपको पूछेगा कि क्या आप नए संस्करण के डाउनलोड के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • 3
    अपडेट डाउनलोड करें नवीनतम संस्करण उपलब्ध प्रोग्राम के साथ अपडेट करने के लिए, डाउनलोड iTunes बटन दबाएं।
  • विधि 2

    विंडोज
    1
    आईट्यून्स प्रारंभ करें माउस के डबल क्लिक के साथ डेस्कटॉप पर आइट्यून्स आइकन चुनें। यदि यह आइकन मौजूद नहीं है, तो मेनू या स्क्रीन तक पहुंचने के लिए ⌘ विन कुंजी दबाएं "प्रारंभ", तो कीवर्ड का उपयोग करके खोज करें iTunes. जैसे ही यह परिणाम सूची में दिखाई देता है, कार्यक्रम आइकन पर क्लिक करें।
  • 2
    अपडेट के लिए जांचें मेनू तक पहुंचें "मदद" ("?") मेनू बार पर उपलब्ध है, फिर आइटम चुनें "अपडेट के लिए जांचें"। iTunes स्वचालित रूप से नए अपडेट की जांच करेगा। सकारात्मक प्रतिक्रिया के मामले में, प्रोग्राम आपको पूछेगा कि क्या आप नए संस्करण के डाउनलोड के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • यदि मेनू बार दिखाई नहीं दे रहा है, तो Ctrl + B कुंजी संयोजन दबाएं।



  • 3
    अपडेट डाउनलोड करें
  • . नवीनतम संस्करण उपलब्ध प्रोग्राम के साथ अपडेट करने के लिए, डाउनलोड iTunes बटन दबाएं।

    विधि 3

    वेब के माध्यम से
    1
    आधिकारिक ऐप साइट पेज तक पहुंचें, जहां आप आईट्यून डाउनलोड कर सकते हैं। अपने पसंदीदा इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें, फिर पता बार में निम्न यूआरएल टाइप करें: https://apple.com/itunes/download/.
  • 2
    डाउनलोड बटन दबाएं आगे बढ़ने के लिए, नीले बटन को दबाएं "डाउनलोड" पृष्ठ के बाईं ओर स्थित आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर, वेबसाइट स्वतः आईट्यून के नवीनतम संस्करण का चयन करता है। याद रखें कि नहीं आपको डाउनलोड के साथ आगे बढ़ने के लिए अपना ई-मेल पता प्रदान करना होगा, जब तक आप अलग-अलग उत्पादों की खबरों के बारे में सूचित करने के लिए एप्पल न्यूज़लेटर की सदस्यता नहीं लेना चाहें।
  • 3
    आईट्यून्स इंस्टॉल करें डाउनलोड के अंत में, के लिए कार्यक्रम को स्थापित करें, माउस की डबल क्लिक स्थापना फ़ाइल से चुनें, फिर स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • टिप्स

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com