पूरी तरह से Google Chrome अपडेट अक्षम करें

क्रोम के ऑटो-अपडेट सुविधा को अक्षम करने से प्रोग्राम को एक नए संस्करण की जांच करने से रोकता है और, यदि ऐसा है, तो बिना किसी भी अंत उपयोगकर्ता के हस्तक्षेप के डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने से। विंडोज़ सिस्टम पर, आपको यह बदलाव करने के लिए रजिस्ट्री संपादक का उपयोग करना होगा। ओएस एक्स प्रणालियों पर, आवेदन का उपयोग किया जाना चाहिए "अंतिम"। मोबाइल उपकरणों के मामले में आप Google Chrome ऐप के स्वचालित अपडेट को अक्षम कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

ओएस एक्स सिस्टम
पूरी तरह से Google Chrome अपडेट चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
प्रोग्राम शुरू करें "अंतिम" फ़ोल्डर को एक्सेस करना "उपयोगिता"। डेस्कटॉप से, मेनू तक पहुंचें "Vai", तो आइटम का चयन करें "उपयोगिता"। अब आप आवेदन शुरू कर सकते हैं "अंतिम" फ़ोल्डर के अंदर स्थित रिश्तेदार आइकन का चयन करके "उपयोगिता"।
  • फ़ोल्डर को सीधे एक्सेस करने के लिए "आवेदन", आप किसी भी खोजक विंडो या डेस्कटॉप से ​​शॉर्टकट कुंजी संयोजन ⌘ कमांड + ⇧ Shift + U का उपयोग कर सकते हैं।
  • पूरी तरह से Google Chrome अपडेट चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    Google को चिह्नित उत्पादों के स्वचालित अपडेट को अक्षम करने के लिए कमांड टाइप करें विंडो के अंदर निम्न कमांड टाइप करें "अंतिम", फिर Enter कुंजी दबाएं यह Google द्वारा वितरित सभी उत्पादों के लिए स्वचालित अपडेट को अक्षम करेगा:
  • चूक com.google.Keystone.Agent checkInterval 0 लिखें
  • पूरी तरह से Google Chrome अपडेट चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    क्रोम प्रारंभ या पुनः आरंभ करें अगली बार प्रोग्राम शुरू होने पर नए बदलाव लागू होंगे। यदि ब्राउज़र अभी भी चल रहा है, तो आपको उसे पुनः आरंभ करना होगा - अन्यथा, बस एक नई विंडो खोलें। अब से, क्रोम अब नए अपडेट के लिए जांच नहीं करेगा।
  • पूरी तरह से Google Chrome अपडेट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    Chrome के लिए नए अपडेट के लिए मैन्युअल रूप से जांचें यह कदम सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से किया जाना चाहिए कि कंप्यूटर डेटा सुरक्षा जोखिमों के संपर्क में नहीं है। नए क्रोम अपडेट की मैन्युअल रूप से जाँच करने के लिए, विंडो के ऊपरी दाएं कोने में बटन दबाने से कार्यक्रम के मुख्य मेनू तक पहुंचें (तीन खड़ी गठबंधन बिंदुओं की विशेषता है), आइटम चुनें "मदद", तो विकल्प का चयन करें "Google क्रोम के बारे में"।
  • आप विंडो के भीतर एक ही कमांड का उपयोग करके क्रोम ऑटो अपडेट को पुनर्स्थापित कर सकते हैं "अंतिम", लेकिन मान 0 की संख्या के साथ प्रति सेकंड की जगह जो कि एक नियंत्रण और अगले के बीच में होना चाहिए उदाहरण के लिए, मान लें कि आप हर 24 घंटों में एक नया क्रोम अपडेट जांचना चाहते हैं, आपको चेक इंटरवल 86400 पैरामीटर का उपयोग करना होगा।
  • विधि 2

    विंडोज सिस्टम
    पूरी तरह से Google क्रोम अपडेट को अक्षम करें शीर्षक चरण 5 देखें
    1
    के संपादक को खोलें "रजिस्ट्री"। Google Chrome को स्वचालित रूप से नए अपडेट की जांच करने से रोकने के लिए, आपको इसे बदलने की आवश्यकता है "रजिस्ट्री" विंडोज़ का
    • कुंजी संयोजन ⌘ विन + आर दबाएं, फिर क्षेत्र के अंदर regedit कमांड टाइप करें "खुला है" खिड़की का "रन"।
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    फ़ोल्डर का विस्तार करें (या नोड) "HKEY_LOCAL_MACHINE"। इस खंड में आपके कंप्यूटर पर स्थापित सॉफ़्टवेयर को कॉन्फ़िगर करने के लिए विकल्प शामिल हैं।
  • पूरी तरह से Google Chrome अपडेट को अक्षम करने का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    नोड तक पहुंचें "सॉफ्टवेयर" पेड़ मेनू का इस खंड के अंदर, कंप्यूटर पर स्थापित सॉफ्टवेयर विक्रेताओं की सूची संग्रहीत है।
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    फ़ोल्डर का विस्तार करें "नीतियाँ"। इस खंड के भीतर, केवल कुछ उप-श्रेणियां उपस्थित होनी चाहिए, जिनमें से एक होना चाहिए "माइक्रोसॉफ्ट"।
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    फ़ोल्डर का चयन करें "नीतियाँ" सही माउस बटन के साथ इस बिंदु पर, आइटम चुनें "नई", अंत में विकल्प का चयन करें "कीवर्ड". कॉल के रूप में नई कुंजी को बुलाओ "गूगल"।
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    फ़ोल्डर का चयन करें "गूगल", सिर्फ सही माउस बटन के साथ बनाया है। आइटम को चुनें "नई" दिखाई देने वाले संदर्भ मेनू से, फिर विकल्प का चयन करें "कीवर्ड". इस नए तत्व को शब्दों के साथ नाम दिया जाना चाहिए "अद्यतन"।
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक वाला छवि चरण 11
    7
    खिड़की के दाहिने फलक में खाली जगह का चयन करें "रजिस्ट्री संपादक" सही माउस बटन के साथ आइटम को चुनें "नई" प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से, विकल्प चुनें "DWORD मान". शब्दांकन के साथ बनाई गई नई प्रविष्टि का नाम बदलें "UpdateDefault"।
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    8



    नया DWORD मान चुनें, "UpdateDefault", माउस के एक डबल क्लिक के साथ। यह एक नया संवाद बॉक्स प्रदर्शित करेगा
  • पूरी तरह से Google Chrome अपडेट चरण 13 का शीर्षक चित्र
    9
    सुनिश्चित करें कि फ़ील्ड में मूल्य मौजूद है "मान डेटा:" दोनों "0". बटन दबाएं "ठीक" सेटिंग्स को बचाने के लिए
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    10
    की खिड़की को बंद करें "रजिस्ट्री"। अब से, क्रोम स्वचालित रूप से नए अपडेट को डाउनलोड और स्थापित करने में सक्षम नहीं होगा।
  • पूरी तरह से Google Chrome अपडेट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    Chrome के लिए नए अपडेट के लिए मैन्युअल रूप से जांचें यह कदम सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से किया जाना चाहिए कि कंप्यूटर डेटा सुरक्षा जोखिमों के संपर्क में नहीं है। नए क्रोम अपडेट की मैन्युअल रूप से जाँच करने के लिए, विंडो के ऊपरी दाएं कोने में बटन दबाने से कार्यक्रम के मुख्य मेनू तक पहुंचें (तीन खड़ी गठबंधन बिंदुओं की विशेषता है), आइटम चुनें "मदद", तो विकल्प का चयन करें "Google क्रोम के बारे में"। यदि नए अपडेट उपलब्ध हैं, तो आपको उन्हें स्थापित करने के लिए कहा जाएगा।
  • फिर से क्रोम ऑटो-रिफ्रेश को सक्षम करने के लिए, आपको बस संपादक को फिर से खोलने की आवश्यकता होगी "रजिस्ट्री" और पिछले चरणों में बनाए गए DWORD मान को हटा दें।
  • विधि 3

    आईओएस डिवाइस
    पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक शीर्षक छवि 16
    1
    अपने आईओएस डिवाइस के लिए सेटिंग्स ऐप लॉन्च करें डिफ़ॉल्ट रूप से, सभी इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन स्वचालित रूप से ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा अपडेट किए जाते हैं। क्रोम ऑटो-अपडेट अक्षम करने के लिए, आपको आईओएस सेटिंग्स एप्लिकेशन का उपयोग करना होगा। इस खंड में वर्णित प्रक्रिया एप्पल एप स्टोर के माध्यम से सभी इंस्टॉल किए गए ऐप्स के स्वचालित अपडेट को अक्षम कर देती है।
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक शीर्षक छवि 17
    2
    मेनू आइटम चुनें "iTunes स्टोर और ऐप स्टोर". ऐप स्टोर की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के लिए एक नई स्क्रीन दिखाई जाएगी।
  • पूरी तरह से Google Chrome अपडेट को अक्षम करने के लिए शीर्षक स्टेप 18 देखें
    3
    कर्सर बंद करें "अपडेट"। इस तरह, ऐप स्टोर एप्लिकेशन स्वचालित अपडेट से बचने, डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए ऐप्स के बारे में नए अपडेट की जांच नहीं करेगा।
  • पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    4
    Chrome के लिए नए अपडेट के लिए मैन्युअल रूप से जांचें यह कदम सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से किया जाना चाहिए कि डिवाइस हमेशा पर्याप्त रूप से संरक्षित है। इंस्टॉल किए गए ऐप्स पर अपडेट की जांच करने के लिए, ऐप्पल एप स्टोर में लॉग इन करें, फिर टैब का चयन करें "अपडेट"। इस बिंदु पर, बटन दबाएं "ताज़ा करना" Google Chrome एप्लिकेशन से संबंधित
  • विधि 4

    एंड्रॉइड डिवाइस
    पूरी तरह से अक्षम Google क्रोम अपडेट शीर्षक वाला छवि चरण 20
    1
    अपने एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग कर Google Play Store तक पहुंचें। आप Play Store के कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के माध्यम से Google Chrome ऐप के स्वचालित अपडेट को अक्षम कर सकते हैं।
  • पूरी तरह से Google क्रोम अपडेट को अक्षम करने का शीर्षक, छवि 21
    2
    कीवर्ड का उपयोग करके एक खोज करें "क्रोम"। Google Chrome ऐप की विस्तृत जानकारी के साथ पेज तक पहुंचने का सबसे तेज़ तरीका स्क्रीन के शीर्ष पर उपयुक्त फ़ील्ड का उपयोग करके खोज करना है। वैकल्पिक रूप से, आप प्ले स्टोर एप्लिकेशन के मुख्य मेनू को खोल सकते हैं, विकल्प चुन सकते हैं "मेरे ऐप्स" और तब तक सूची में स्क्रॉल करें जब तक कि आप क्रोम ऐप नहीं पाते।
  • पूरी तरह से Google Chrome अद्यतन को अक्षम करने का शीर्षक, चरण 22
    3
    बटन दबाएं "⋮" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया। यह पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित है जिसमें क्रोम ऐप के बारे में विस्तृत जानकारी शामिल है
  • पूरी तरह से Google Chrome अपडेट स्टेप 23 शीर्षक वाला छवि
    4
    चेक बटन को अचयनित करें "स्वचालित अपडेट"। इस तरह Google क्रोम ऐप को अपने आप अपडेट नहीं किया जाएगा। हालांकि, क्रोम के लिए नियमित रूप से नए अपडेट की जांच करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है ताकि आपका ब्राउज़र पूरी दक्षता और सुरक्षा में हमेशा काम कर सके।
  • चेतावनी

    • क्रोम को नवीनतम संस्करण में उपलब्ध रखने के लिए हमेशा अच्छा रहता है इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका कंप्यूटर किसी भी डेटा सुरक्षा समस्याओं से सुरक्षित है जो सॉफ्टवेयर के पिछले संस्करणों में मौजूद हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com