कैसे अपने चोरी फोन को खोजने के लिए

और आखिरी रात आप उस पार्टी में थे और उन लोगों की तस्वीर ले गए जिन्हें आप मुश्किल से जानते थे, जब तक कि आप अपने फोन को किसी टेबल पर नहीं रखते। अगली सुबह - कोई फोन नहीं!

.

अच्छी खबर यह है कि सब खो नहीं है! अपने फोन को कैसे ढूंढें, अपने डिजिटल जीवन को पुनर्प्राप्त करने और इसे चुराए हुए व्यक्ति को ढूंढने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं। पढ़ना जारी रखें!

कदम

अपना स्मार्टफोन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने फोन को कॉल करें भले ही आप 100% यकीन है कि यह चोरी हो गया है, तो इसे सुरक्षा के लिए कहते हैं। तुम्हारा एक दोस्त उसे मिल सकता है और इसे बैग में डाल सकता है या आप इसे अपनी पैंट की पिछली जेब में देख सकते हैं
  • अपने स्मार्टफोन का पता लगाएं शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    एक इनाम का प्रस्ताव बेशक, आप उस व्यक्ति को उदार नहीं महसूस करेंगे, जो आपके फोन को चुरा लेते हैं, लेकिन फोन से ज्यादा या भावनाओं को चोट पहुँचाते हैं। आपने अपनी पता पुस्तिका, आपके नोट्स, आपके संदेश, आपके खातों तक पहुंच और हां भी खो दिया है - यहां तक ​​कि आपके द्वारा पार्टी में लिए गए फोटो भी। याद रखें कि जो लोग भोजन करते हैं, पैसे के लिए या भावनाओं के लिए चोरी करते हैं आप जानते हैं कि चोर आपके फोन को नहीं खाएगा, तो किसने इसे लिया, मज़े के लिए किया या ईबे से कुछ पैसे निकाले? इन सुझावों का प्रयास करें:
  • किसी मित्र के फोन को उधार लें, और एक संदेश भेजें आपके फोन चोर को एक नकद इनाम देता है यदि वह आपको वापस कॉल करता है और फोन को पुनः प्राप्त करने के लिए एक बैठक की व्यवस्था करता है। आप स्पष्ट रूप से कहते हैं कि यदि आप फोन वापस करते हैं, तो सब कुछ माफ कर दिया जाएगा, और फोन के मूल्य के लिए उपयुक्त एक इनाम चुनें।
  • एक मानक फोन जिसे आप केवल फोन कॉल के लिए उपयोग करते हैं, वह आपके लिए आवश्यक मूल्य के योग्य नहीं हो सकता है, जबकि एक अत्याधुनिक फोन जिसमें बहुत सारी जानकारी शामिल है, वह भी € 100 से अधिक का हो सकता है। फैसला तुम्हारा है!
  • अपना स्मार्टफोन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पता लगाएं कि आपके अनुबंध का दूसरा उपयोगकर्ता ट्रैकिंग आवेदन का उपयोग कर रहा है या नहीं। आपके माता-पिता (या एक जिज्ञासु पति) आपके फोन के स्थान की जांच के लिए एक कार्यक्रम जैसे iHound का उपयोग कर सकते हैं। यदि यह मामला है, तो पुलिस को स्थान के बारे में सूचित करें, और उन्हें आपके फोन को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 1
    विंडोज फोन

    छवि शीर्षक 238836 4
    1
    अगर आपके पास विंडोज फोन है, तो यह बहुत अच्छा है। माइक्रोसॉफ्ट ने सॉफ्टवेयर को लागू किया है फोन की आधिकारिक वेबसाइट जो आपको सुरक्षा के एक रूप के रूप में इसे ट्रैक करने, उसे चलाने, अवरुद्ध करने या डिवाइस से अपने डेटा को हटाने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक 238836 5
    2
    पर क्लिक करें "अंगूठी" जब तक आप स्क्रीन लॉक बटन दबाए नहीं जाते तब तक फोन की अंगूठी बनाने के लिए
  • छवि शीर्षक 238836 6
    3
    पर क्लिक करें "ताला" अपने फोन को लॉक करने के लिए एक निजीकृत संदेश दिखाया जाएगा, और जब तक आपका पासवर्ड दर्ज नहीं किया जाता है तब तक डिवाइस को अनलॉक नहीं किया जा सकता।
  • छवि शीर्षक 238836 7
    4
    पर क्लिक करें "मिटाना" सभी डेटा को हटाने के लिए अब आप ट्रैकिंग या कुछ और का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे
  • छवि शीर्षक 238836 8
    5
    पुलिस से संपर्क करें, अपने फोन की चोरी की रिपोर्ट करें और उन्हें नक्शा दिखाएं। वे आपकी मदद करने के लिए बाध्य नहीं हैं, लेकिन वैसे भी कोशिश कर रहा है। अकेले अपने फोन को ठीक करने के लिए मत जाओ, यह खतरनाक हो सकता है
  • विधि 2
    iPhone

    1
    बधाई हो। एक स्मार्टफोन के साथ एक आईफोन या एंड्रॉइड फोन की तरह, खोए हुए या चोरी किए गए डिवाइस को पुनर्प्राप्त करना बहुत आसान है, इसलिए आपने एक बुद्धिमान विकल्प बनाया है। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और अपना फ़ोन पुनर्प्राप्त करें।



  • अपना स्मार्टफोन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    2
    अपना दर्ज करें iCloud अकाउंट. जैसे ही आपको पता चल जाए कि आपने अपना फ़ोन खो दिया है (और हर जेब में चेक करने के बाद)
  • अपना आईफोन ढूंढें पर क्लिक करें. यह सेवा आपके सभी एप्पल डिवाइसों की सूची देगा यदि आपने सक्रिय किया है अपना आईफोन ढूंढें - क्या तुमने किया? - और आपका फ़ोन चालू है, यह आपको अपने फ़ोन का स्थान दिखाएगा।
  • काली पट्टी में नीला जानकारी आइकन पर क्लिक करें, और आपको फोन की अंगूठी बनाने, संदेश भेजने, उसे ब्लॉक करने या उसके सभी डेटा को हटाने का विकल्प दिया जाएगा।
  • अपना स्मार्टफोन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    फ़ोन लॉक करें! यदि आपका फोन मिल गया है, और आप इसका स्थान पहचान नहीं पाते हैं, तो यह बिल्कुल सुनिश्चित है कि आपका फोन नहीं था "बचाया" एक दोस्त से तो चोर के पास अपने खाते में प्रवेश करने और मेरा आईफोन विकल्प ढूंढने (अन्य बातों के अलावा) को अक्षम करने से पहले अपना फोन लॉक करें।
  • पुलिस को स्थान दिशानिर्देश प्रदान करें, जो फोन को पुनः प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। एक नायक मत बनो और मत जाओ और इसे वापस व्यक्ति में ले जाओ। चोरों ने खुले हाथों से स्वागत नहीं किया, जो अपनी चोरी की वस्तुओं को ठीक करने की कोशिश करते हैं।
  • विधि 3
    एंड्रॉयड

    अपना स्मार्टफोन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र 12 कदम
    1
    डाउनलोड योजना बी. हालांकि चोरी किए गए सेल फोन को खोजने के लिए डिज़ाइन किए गए दर्जनों एप्लिकेशन हैं, लेकिन इसे स्थापित किया जा सकता है के बाद कि आपका फोन खो गया है!
    • चलेंएंड्रॉइड मार्केट, अपने खाते से लॉग इन करें, और अपने खोए हुए फ़ोन पर ऐप इंस्टॉल करें यदि आप ऐप स्थापित करने में सक्षम हैं और यह काम करता है, तो आपको स्थान जानकारी के साथ अपने जीमेल खाते में ईमेल प्राप्त होंगे।
    • पुलिस को सूचित करें और फोन को पुनः प्राप्त करने की प्रतीक्षा करें।

    विधि 4
    क्या आप अभी तक अपना फोन ढूंढने में सक्षम नहीं हैं?

    छवि शीर्षक 238836 13
    1
    खरीद का प्रमाण प्राप्त करें कोई भी दिखा सकता है और कह सकता है "हे, यह मेरा फोन है!" आपके दावों की पुष्टि करने के लिए आपको सबूत की आवश्यकता होगी। अपने भुगतान की रसीद या चालान ढूंढें, या यदि यह उपलब्ध नहीं है, कम से कम एक बिल - यह नाम और पता के साथ शीर्ष पर आपका नंबर दिखाएगा।
    • आपके पास दस्तावेजों के बिना एक चालान है, और आपने रसीद नहीं रखी है? कोई समस्या नहीं - अपने ऑपरेटर से संपर्क करें - अगर आप इसे अपनी पहचान और आपके अनुबंध के बारे में विवरण देते हैं, तो आप अपनी प्रॉपर्टी की पुष्टि करने वाले नए दस्तावेज प्रदान कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 238836 14
    2
    पुलिस को चोरी की रिपोर्ट करें इसमें कुछ मिनट लगेंगे और कुछ लिखित कथन एजेंटों को फिंगरप्रिंट एकत्र करने या बाधाओं को बनाने के लिए शुरू करने की उम्मीद न करें। जब और यदि आप इसे ढूंढते हैं, तो आप उन्हें सूचित कर सकते हैं और वे जल्दी से कार्य कर सकते हैं
  • इस प्रक्रिया के दौरान आपके द्वारा हस्ताक्षरित दस्तावेज़ों की प्रतियां बनाएं
  • इसके लिए 113 का उपयोग न करें - आप एक व्यर्थ कारण के लिए एक पंक्ति पर कब्जा करने के लिए परेशानी में पड़ सकते हैं।
  • अपना स्मार्टफोन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    3
    अपने ऑपरेटर को सूचित करें फोन भुगतान रसीद की कॉपी और शिकायत की एक प्रति भेजें, फिर अनुरोध करें कि वे आपको सूचित करते हैं कि फोन सक्रिय है या नहीं।
  • फ़ोन खोना सुखद नहीं है यह फोन कॉल्स और चोर के संदेश के लिए भुगतान करना भी कम है।
  • छवि शीर्षक 238836 16
    4
    एक वारंट प्राप्त करें आपका वाहक आपको कानूनी कारणों के लिए आपके फ़ोन के स्थान के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने में सक्षम नहीं हो सकता है, लेकिन जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपका फोन चोरी हो गया है, तो आप उस जानकारी को प्राप्त करने के लिए पुलिस वारंट की मांग करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • अपना स्मार्टफोन ढूंढें शीर्षक वाला छवि 17 कदम
    5
    अंतिम उपाय के रूप में: अपने फोन की आईएमईआई संख्या को जोड़ें एक मुक्त वैश्विक डेटाबेस. अगर आपका फोन मिल गया है, तो वे आपसे संपर्क करने के लिए IMEI नंबर का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्मार्टफोन वाले उपयोगकर्ता को हमेशा फ़ोन को दूर करने और लॉक करने के लिए ऐप डाउनलोड करने से रोकथाम के उपाय करना चाहिए, पहले वह चोरी हो गया है चुनने के लिए कई विकल्प हैं (कई मुफ्त)
    • अपने फोन पर सभी अनुबंध, वारंटी और दस्तावेज़ीकरण एक सुरक्षित जगह पर रखें जहां आप आसानी से उन्हें ढूंढ सकते हैं।
    • यदि आपको अपना फोन नहीं मिल सकता है, तो अपने ऑपरेटर को अपने खाते को निलंबित करने और अपने सिम नंबर को स्थानांतरित करने के लिए कहें। आपके खाते को निलंबित करने से आपके कनेक्शन (और आपका वाहक) फोन पर बाधित हो जाएगा, इसलिए महत्वपूर्ण जानकारी की सुरक्षा के लिए या जब तक आप अन्य सभी विकल्पों की कोशिश नहीं करते हैं, तब तक ऐसा न करें।
    • उस देश के आधार पर जहां आप और ऑपरेटर हैं, आप अपने फोन के आईएमईआई नंबर को एक ब्लैक लिस्ट में दर्ज करके चोर द्वारा अपने फोन के इस्तेमाल को तोड़ने में सक्षम हो सकते हैं, जिससे यह किसी भी सिम के साथ बेकार हो सकता है। फिर, इस पद्धति को अंतिम उपाय के रूप में प्रयोग करें।

    चेतावनी

    • सिम हटा दिए जाने के बाद, आप अपने फोन को ट्रैक करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। कई चोर यह जानते हैं, इसलिए आपके पास अपना सेल फोन फिर से खोजने का प्रयास करने के लिए थोड़ा समय होगा।
    • यदि आप अपना आईफोन सेट नहीं करते हैं पहले इसे खोने या चोरी करने के लिए, इसका पता लगाने का कोई तरीका नहीं होगा या इसके सामग्रियां हटाना होगा।
    • यह बताया गया है कि एंड्रॉइड ओएस 4 और 3.2 में बदलाव शामिल हैं जो कि योजना बी को इंस्टॉलेशन के समय या सक्रियण एसएमएस भेजने पर काम करने से रोकेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com