सिम कार्ड के सेल फ़ोन नंबर पर कैसे जाएं

आम तौर पर आपके मोबाइल फोन नंबर पर एक टेक्स्ट मैसेज भेजने या इसे कॉल करने के लिए बहुत ही दुर्लभ है, इसलिए अधिकांश लोगों को उनके मोबाइल नंबर को जानना जरूरी नहीं है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास मासिक सदस्यता है किसी बैंक खाते या क्रेडिट कार्ड को सीधे क्रेडिट और इसलिए वॉयस या डेटा यातायात की खरीद के लिए अन्य पैसे के साथ सिम को ऊपर उठाने की अपेक्षा नहीं करते हैं। हालांकि, इस जानकारी के कब्जे में हो सकता है कभी-कभी आपके नाम को जानना महत्वपूर्ण हो सकता है - उदाहरण के लिए व्यवसायिक कार्ड के बिना आपकी कार्यस्थल में आपकी संपर्क जानकारी प्रदान करने के लिए किसी भी मामले में, अगर आपको अपने स्मार्टफ़ोन में मोबाइल फोन की संख्या नहीं पता है, तो आप सिम कार्ड में संग्रहीत डेटा का उपयोग करके इस जानकारी का पता लगा सकते हैं। यदि आपके पास पहले से अपना मोबाइल नंबर है और आप सिम कार्ड सीरियल नंबर (आईसीसीआईडी) की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप डिवाइस सेटिंग्स ऐप का लाभ ले सकते हैं ज्यादातर मामलों में आईसीसीआईडी ​​कोड सीधे सिम कार्ड पर मुद्रित होता है, इसलिए आपको उसे अपने स्लॉट से निकालना होगा और इसे कागज के एक टुकड़े पर लिखना होगा।

कदम

विधि 1

टेलीफोन प्रबंधक से संपर्क करें
1
सिम कार्ड के स्वामी के अधिकृत बिक्री आउटलेट से संपर्क करें यदि आपके कार्यालय या होम डेस्क को फिर से ऑर्डर करना है तो आपको एक पुराने सिम कार्ड मिल गया है और आपके पास फोन नंबर की जांच करने के लिए स्मार्टफोन नहीं है, तो आप सीधे टेलीफोन प्वाइंट की बिक्री और बिक्री से संपर्क कर सकते हैं। दुकान के कर्मचारियों को आपको सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए।
  • आपका सिम के चरण 18 में आपका मोबाइल नंबर शीर्षक वाला छवि
    2
    टेलीफोन ऑपरेटर की ग्राहक सेवा को कॉल करें यदि आपने अभी एक नया सिम कार्ड खरीदा है, लेकिन इसे सक्रिय करने के लिए आप कंपनी फोन का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो कार्ड जारी करने वाले प्रबंधक के ग्राहक सेवा नंबर को ढूंढें। याद रखें कि सभी सिम कार्ड के पास सीरियल नंबर सीधे शीर्ष पर मुद्रित होता है। यह पहचान कोड ग्राहक सेवा कर्मचारियों को प्रदान करें, ताकि यह आपको संबद्ध फोन नंबर प्रदान कर सके।
  • 3
    समझे कि आधुनिक सिम कार्ड कैसे काम करते हैं अधिकांश टेलीफोन ऑपरेटर कार्ड में एक मोबाइल फोन नंबर प्रदान करते हैं, जब इसे बेच दिया जाता है या सक्रिय किया जाता है। जब आप एक प्रमुख इतालवी प्रबंधकों में से एक से एक नया सिम कार्ड खरीदते हैं, तो बाद वाले को किसी मोबाइल नंबर पर नहीं भेजा जाता है। असाइनमेंट सक्रियण के समय किया जाता है, जो आमतौर पर आपके द्वारा उल्लिखित बिक्री बिंदु के कर्मचारियों द्वारा सीधे किया जाता है, इसके बाद आपको टेलीफोन नंबर के बारे में सूचित किया जाएगा जो कि संबद्ध है।
  • विधि 2

    किसी भी सेलफोन में सिम कार्ड का उपयोग करें
    1
    ऑपरेटर की ग्राहक सेवा का उपयोग करें अधिकांश टेलीफोन ऑपरेटर एक स्वचालित जवाब देने वाली मशीन से लैस हैं, जो आपको सीधे वॉयस या एसएमएस द्वारा उपलब्ध कराये जाने में सक्षम डिवाइस में डाले गए सिम कार्ड से जुड़े फ़ोन नंबर से सक्षम हैं। अपने टेलीफोन ऑपरेटर से संबंधित नंबर पर कॉल करें और आपको दिए गए निर्देशों का पालन करें:
    • वोडाफोन उपयोगकर्ता 190 कॉल कर सकते हैं;
    • टीआईएम उपयोगकर्ता 119 कॉल कर सकते हैं;
    • तीन उपयोगकर्ता 133 कॉल कर सकते हैं;
    • पवन उपयोगकर्ता 155 कॉल कर सकते हैं;
    • पोस्ट करें मोबाइल उपयोगकर्ता 401212 पर कॉल कर सकते हैं
    • माइनर ऑपरेटर्स इस प्रकार की सेवा नहीं कर सकते हैं या हो सकता है इस स्थिति में, सेवा प्रदाता और कीवर्ड के नाम का उपयोग करके ऑनलाइन खोज करें "उपयोगी संख्याएं"।
  • 2
    अपने सेवा प्रदाता के ग्राहक सहायता को कॉल करें। कुछ सिम कार्ड डिवाइस सेटिंग्स अनुप्रयोग के भीतर अपना मोबाइल नंबर प्रदर्शित नहीं करते हैं। इसलिए इन मामलों में यह सिम प्रबंधक की ग्राहक सहायता को सीधे कॉल करने के लिए आवश्यक है ताकि वह मोबाइल नंबर जिसमे यह संयुक्त हो।
  • यदि आप सीधे उस डिवाइस से कॉल करते हैं जिसमें रहस्यमय सिम स्थापित है, तो कॉल सेंटर ऑपरेटर जो आपका स्वागत करेगा, आपको उस नंबर पर वापस जाने में सक्षम होना चाहिए, जिस पर वह जोड़ा जाता है। यदि नहीं, तो आपको इसे अपने स्मार्टफ़ोन से निकालने और कार्ड पर मुद्रित सीरियल नंबर के साथ समर्थन स्टाफ प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • अपने सिम से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करने वाला छवि, स्टेप 1 9
    3
    एक पाठ संदेश भेजें या किसी अन्य फ़ोन नंबर पर कॉल करें कभी-कभी सबसे सरल और तेज समाधान सबसे तुच्छ एक है। उस उपकरण का उपयोग करके एक पाठ संदेश भेजने या किसी दूसरे नंबर पर कॉल करने का प्रयास करें जहां सिम इंस्टॉल किया गया है और आप मोबाइल नंबर ढूंढना चाहते हैं। कॉलर की संख्या प्रदर्शित करने में सक्षम कोई भी मोबाइल या निश्चित डिवाइस स्वतः उपयोग में सिम कार्ड के मोबाइल नंबर को पुनः प्राप्त कर सकता है (जब तक कि आप इस जानकारी को छिपाने वाली कोई सेवा का उपयोग नहीं कर रहे हैं)।
  • विधि 3

    iPhone

    सेटिंग्स ऐप का उपयोग करें

    आपका सिम चरण 3 से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    1
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "सेटिंग"। अपने आईफोन घर को बनाने वाली एक स्क्रीन पर गियर आइकन स्पर्श करें
  • आपका सिम चरण 4 से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    2
    इस बिंदु पर आवाज को स्पर्श करें "फ़ोन" मेनू का "सेटिंग"।
  • अपने सिम से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    3
    आइटम के लिए खोजें "मेरा नंबर"। इस टेक्स्ट फ़ील्ड के भीतर स्मार्टफ़ोन में इंस्टॉल किए गए सिम कार्ड से जुड़ा मोबाइल नंबर प्रदर्शित किया गया है।
  • टेलीफोन एप्लिकेशन का उपयोग करें

    आपका सिम चरण 1 से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    1
    डिवाइस की पता पुस्तिका में संग्रहीत संपर्कों की सूची एक्सेस करें। स्प्रिंगबोर्ड पर कहीं से भी स्क्रीन के निचले भाग में हरी फ़ोन के आकृति वाले आइकन को स्पर्श करें (बाद में आईओएस ऐप्लिकेशन जो डिवाइस की होम स्क्रीन प्रबंधित करता है)।
  • आपका सिम चरण 2 से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    2
    अपना फ़ोन नंबर ढूंढें IPhone पर संपर्क सूची में पहले आइटम तक पहुंचें। सूची में पहले आइटम के ऊपर प्रभावी हाथ की तर्जनी को रखें, फिर इसे नीचे स्लाइड करें। उपयोग की जाने वाली डिवाइस से संबंधित संपर्क जानकारी दिखाई देनी चाहिए, जिसमें इंस्टॉल किए गए सिम से जुड़े मोबाइल नंबर शामिल है।
  • आईट्यून्स का उपयोग करें

    1. 1
      अपने कंप्यूटर पर iTunes लॉन्च करें यह विधि मैक और विंडोज दोनों प्रणालियों पर काम करना चाहिए।
    2. चेतावनी: यदि यह पहली बार है कि आप अपने कंप्यूटर से आईफोन को कनेक्ट करते हैं, सावधानी के साथ आगे बढ़ें, तो एक साधारण गलती डिवाइस पर सभी संगीत को मिटा सकती है।
    3. 2
      आपूर्ति की गई USB केबल का उपयोग करके कंप्यूटर से आईफोन को कनेक्ट करें केबल के अंत को आईओएस डिवाइस के संचार बंदरगाह से कनेक्ट करें, फिर दूसरे छोर को कंप्यूटर पर एक मुफ्त यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें।
    4. यह विधि वाई-फाई कनेक्शन के जरिए आईफोन के वायरलेस सिंक्रनाइज़ेशन के साथ भी संगत है।
    5. 3
      यदि आवश्यक हो तो आइट्यून्स स्टोर में प्रवेश करें। कुछ उपयोगकर्ताओं को एक पॉप-अप विंडो दिखाई दे सकती है, जो उन्हें आईट्यून्स स्टोर में लॉग इन करने के लिए कह रही है। यदि यह आपका मामला है, तो प्रदान करें ऐप्पल आईडी जो सुरक्षा पासवर्ड के साथ उपयोग में आईफोन के साथ मिलकर जुड़ा हुआ है
    6. यदि यह पॉप-अप विंडो दिखाई नहीं दे रही है, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं।
    7. 4
      यदि आपको सिंक्रनाइज़ करने के लिए कहा जाता है, तो बटन दबाएं "रद्द करना"। कुछ मामलों में, एक पॉप-अप विंडो आपको डिवाइस को आरंभ और सिंक्रनाइज़ करने के लिए कहने आ सकती है। यदि यह आपका मामला है, तो बटन दबाएं "रद्द करना"। अपने खुद के अलावा किसी कंप्यूटर के साथ सिंक्रनाइज़ करना या जिसे आप सामान्य रूप से करते हैं, उसके परिणामस्वरूप आपके डिवाइस पर सभी मीडिया फ़ाइलों का नुकसान हो जाएगा।
    8. यदि यह पॉप-अप विंडो दिखाई नहीं दे रही है, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं।
    9. 5
      आईट्यून्स विंडो में दिखाई देने वाले आईफोन-स्टाइल बटन को दबाएं। जिस सटीक स्थिति में इसे प्रदर्शित किया जाता है वह उपयोग के कार्यक्रम के संस्करण के अनुसार भिन्न होता है:
    10. आईट्यून्स 12: विंडो के ऊपरी बाएं कोने में छोटे आईफोन बटन दबाएं।
    11. आईट्यून्स 11: शब्दों के साथ बटन दबाएं "iPhone" विंडो के ऊपरी दाएं कोने में रखा यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो आइटम का चयन करें "पुस्तकालय" आईट्यून्स स्टोर से बाहर निकलने के लिए विंडो के शीर्ष दाईं ओर स्थित यदि अब भी आप जांच के तहत बटन नहीं ढूँढ सकते हैं, मेनू का उपयोग करें "राय", तो विकल्प चुनें "साइडबार छुपाएं"।
    12. iTunes 10 और इससे पहले: अनुभाग ढूंढने के लिए बाएं साइडबार को देखें "डिवाइस"। इस बिंदु पर उत्तरार्द्ध में मौजूद डिवाइस का नाम चुनें।
    13. 6
      अपने फ़ोन नंबर की खोज करें यह आईफोन आइकन के बगल में आईट्यून्स विंडो के ऊपर दिखाई देना चाहिए।
    14. यदि आपका मोबाइल नंबर दिखाई नहीं देता है, तो कार्ड एक्सेस करें "सारांश" या "सारांश"। इसे iTunes विंडो के ऊपर या बाईं साइडबार के अंदर रखा जाना चाहिए।

    विधि 4

    एंड्रॉइड डिवाइस
    अपने सिम से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक 6
    1
    स्मार्टफ़ोन सेटिंग्स तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, पैनल के अंदर गियर आइकन स्पर्श करें "आवेदन"।



  • अपने सिम से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    2
    आइटम को चुनें "डिवाइस पर जानकारी" या "फोन पर जानकारी"। यह मेनू के अंत में स्थित होना चाहिए "सेटिंग", इसलिए आपको इस विकल्प को खोजने और चयन करने के लिए नीचे स्क्रॉल करना होगा।
  • यदि आप एलजी जी -4 का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको पहले कार्ड का उपयोग करना होगा "सामान्य" आइटम का चयन करने में सक्षम होने के लिए "फोन पर जानकारी"।
  • अपने सिम के चरण 8 में अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    3
    विकल्प चुनें "राज्य"। उपयोग में डिवाइस के आधार पर, संकेत किए गए मेन्यू में से एक सिम कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर प्रदर्शित करेगा।
  • अपने सिम के चरण 9 से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    4
    फ़ोन नंबर देखें स्क्रीन पर दिखाई देने वाली सूची में स्क्रॉल करें "राज्य" आइटम की पहचान करने के लिए "मेरा फोन नंबर"। यह फ़ील्ड डिवाइस में इंस्टॉल किए गए SIM कार्ड से संबंधित मोबाइल नंबर प्रदर्शित करता है।
  • यदि यह जानकारी मौजूद नहीं है, तो विकल्प खोजें "सिम कार्ड की स्थिति"। यदि मौजूद है, तो इसे अपने फ़ोन नंबर पर पहुंच प्राप्त करने के लिए चुनें
  • विधि 5

    विंडोज फोन
    छवि शीर्षक 5288325 10
    1
    संपर्क सूची तक पहुंचें आइकन स्पर्श करें "फ़ोन" डिवाइस के घर पर सीधे रखा इस प्रकार आपको संपर्कों की पूरी सूची तक पहुंच होगी।
  • छवि शीर्षक 5288325 11
    2
    उपलब्ध विकल्पों को देखें स्क्रीन के निचले दाएं कोने में तीन-डॉट आइकन टैप करके अतिरिक्त एप्लिकेशन सेटिंग एक्सेस करें।
  • छवि शीर्षक 5288325 12
    3
    विकल्प चुनें "सेटिंग"। यह प्रदर्शित मेनू के भीतर स्थित है और संपर्कों को प्रबंधित करने वाले एप्लिकेशन की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग तक पहुंच की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक 5288325 13
    4
    अपना नंबर देखें फ़ील्ड का पता लगाने के लिए दिखाई देने वाले मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करें "मेरा फोन नंबर" जिसमें सिम कार्ड के साथ जुड़े सेल फोन नंबर प्रदर्शित किया जाना चाहिए।
  • 5
    अन्य मेनू का उपयोग करने का प्रयास करें निर्माता पर निर्भर करते हुए, कुछ विंडोज़ फोन कॉन्फिगरेशन विकल्पों को थोड़ा अलग तरह से व्यवस्थित करता है:
  • एलजी ऑप्टिमस क्वांटम: आइटम का चयन करें "मेन्यू", विकल्प चुनें "सेटिंग", आवाज़ को छूएं "आवेदन", आइकन स्पर्श करें "फ़ोन" और अंत में पाठ क्षेत्र की पहचान "मेरा फोन नंबर"।
  • विधि 6

    ब्लैकबेरी स्मार्टफोन
    अपने सिम से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करने वाला छवि, स्टेप 14
    1
    अपने डिवाइस पर स्थापित ऐप्स देखें सभी क्षुधा देखने के लिए स्मार्टफोन घर बनाने वाले पृष्ठों के माध्यम से स्क्रॉल करें बस स्क्रीन पर अपनी उंगली को दाएं से बाएं ओर स्लाइड करें
  • आपका सिम के चरण 15 से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करने वाला छवि
    2
    कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स एक्सेस करें। स्क्रीन प्रदर्शित करने के लिए आपके उपकरण पर इंस्टॉल किए गए ऐप्स के लिए एप्लिकेशन में से किसी एक पर गियर आइकन को स्पर्श करें "सिस्टम सेटिंग"।
  • आपकी सिम से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक 16
    3
    अनुभाग तक पहुंचें "श्रेणी" स्क्रीन के "पर जानकारी"। पृष्ठ पर बाद के विकल्प को चुनें "सिस्टम सेटिंग"। इस बिंदु पर ड्रॉप-डाउन मेनू दर्ज करें "श्रेणी"।
  • आपकी सिम से अपना मोबाइल नंबर प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक 17
    4
    मोबाइल नंबर देखें विकल्प चुनें "सिम कार्ड" ड्रॉप-डाउन मेनू से "श्रेणी"। इस बिंदु पर सिम से जुड़े फोन नंबर स्क्रीन पर दिखाई देना चाहिए।
  • विधि 7

    आईपैड
    1
    ऐप को प्रारंभ करें "सेटिंग"। ऐसा करने के लिए, ग्रे गियर आइकन स्पर्श करें।
  • 2
    विकल्प चुनें "जानकारी"। यह आमतौर पर मेनू के शीर्ष पर स्थित है जो आइटम को चुनने के बाद दिखाई देता है "सामान्य"।
  • 3
    सिम के साथ रखा फोन नंबर का पता लगाएं यह प्रविष्टि डिवाइस सीरियल नंबर के लिए टेक्स्ट फ़ील्ड के बाद दिखनी चाहिए ("सीरियल नंबर")। दुर्भाग्य से, हालांकि, कुछ मामलों में यह जानकारी नहीं मिली है और इसलिए मेनू में दिखाई नहीं देता।
  • याद रखें कि आईपैड को फोन कॉल करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। इस मामले में सिम कार्ड का उपयोग केवल संबंधित टैरिफ प्लान में शामिल डेटा यातायात का उपयोग करने के लिए किया जाता है।
  • टिप्स

    • इस आलेख में वर्णित तरीके केवल मोबाइल फोन पर लागू हो सकते हैं जो जीएसएम नेटवर्क से जुड़ते हैं या सामान्य रूप से काम करने के लिए सिम कार्ड का उपयोग करते हैं।
    • यदि आपके पास एक फोन है जो सीडीएमए नेटवर्क का उपयोग करता है या आपको सिम कार्ड की जरूरत नहीं है, तो आपको डिवाइस से जुड़े मोबाइल नंबर को खोजने के लिए अपने सेवा प्रदाता को फोन करना होगा।

    चेतावनी

    • कुछ टेलीफोन कंपनियां स्वचालित रूप से सिम कार्ड को अक्षम करती हैं जो किसी निश्चित अवधि के लिए नहीं उपयोग की जाती हैं। यदि आपको एक पुराने सिम कार्ड मिल गया है जिसे आपने लंबे समय तक उपयोग नहीं किया है तो यह बहुत संभावना है कि यह अब उपयोगी नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com