कैसे एक पुनर्जीवित iPhone की पहचान करने के लिए

पुनर्जन्म किए गए आईफोन फ़ोन हैं जो एप्पल द्वारा बिक्री के बाद दोबारा किया गया है जब उत्पाद वापस आ गया है या पहली खरीद के बाद बदल दिया गया है। पुनर्जन्मित आईफोन आमतौर पर एप्पल तकनीशियनों द्वारा मरम्मत की जाती थीं और इनमें से कुछ फोन में नए घटक शामिल हो सकते हैं यदि वे दोषपूर्ण होते हैं। यद्यपि पुन: उत्पन्न किए गए फोन ऐप्पल द्वारा पूरी तरह कार्यात्मक और परिचालन के रूप में प्रमाणित किए जाते हैं, कुछ विक्रेताओं को यह निर्धारित करने में सक्षम नहीं हो सकता है कि क्या किसी विशेष फोन को पुनर्जन्मित किया गया है या नहीं। कुछ मामलों में, आईफोन विक्रेताओं आपको नए और कभी उपयोग नहीं किए जाने के लिए इसे दूर करके एक आईफोन बेचने का प्रयास कर सकते हैं। पुन: उत्पन्न आईफोन की पहचान करने के लिए, आप पैकेजिंग की जांच कर सकते हैं और उत्पादन की तारीख निर्धारित करने के लिए डिवाइस की सीरियल नंबर की जांच कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

शीर्षक से एक छवि Refurbished Iphone चरण 1 पहचानें
1
मुहर के लिए खोजें "एपल प्रमाणित" पैकेज पर यह मुहर इंगित करता है कि आईफोन एप्पल द्वारा प्रमाणित तकनीशियनों द्वारा परीक्षण और पुनर्जनन प्रक्रिया के अधीन था।
  • शीर्षक से एक छवि Refurbished Iphone चरण 2 की पहचान करें
    2
    बॉक्स और iPhone के पैकेज की जांच करें पुनर्जन्मित आईफोन आम तौर पर पूरी तरह से सफेद बक्से या बक्से में बेचे जाते हैं।
  • यदि आप एक आईफोन खरीदते हैं जिसमें कोई पैकेज नहीं होता है, या इसकी पैकेजिंग मूल नहीं है, तो फोन को पुनर्जन्म किया जा सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक Refurbished Iphone चरण 3 पहचानें



    3
    फ़ोन का सीरियल नंबर ढूंढें सीरियल नंबर में वह जानकारी शामिल है जो निर्धारित करती है कि डिवाइस पुनर्जन्मित किया गया है या नहीं।
  • यदि iPhone चालू है, तो होम स्क्रीन पर जाएं और दबाएं "सेटिंग", तब "सामान्य" और फिर "जानकारी"। इस बिंदु पर, ऊपर दबाएं "सीरियल नंबर" आईफोन की सीरियल नंबर प्राप्त करने के लिए
  • यदि iPhone बंद है, तो सीरियल नंबर ढूंढने के लिए फोन के सिम कार्ड पर पहुंचें, जो सीधे सिम कार्ड पर मुद्रित होता है। यदि आप मूल आईफोन का उपयोग कर रहे हैं, तो सीरियल नंबर फोन के पीछे मुद्रित होगा।
  • एक नामित छवि को पहचानें एक Refurbished Iphone चरण 4
    4
    आईफोन की सीरियल नंबर की जांच करें सीरियल नंबर के अंक इंगित करते हैं कि जब iPhone बनाया गया था और उत्पादित किया गया था।
  • जांचें कि क्या सीरियल नंबर का पहला अंक है "5"। अगर डिवाइस को ऐप्लक द्वारा पुनर्जन्मित और प्रमाणित किया गया है, तो इसके सीरियल नंबर को संशोधित किया जाएगा और इसके साथ शुरू होगा "5"।
  • सीरियल नंबर का तीसरा अंक खोजें। तीसरा अंक उस वर्ष का अंतिम अंक इंगित करता है जिसमें आईफोन बनाया गया था। उदाहरण के लिए, यदि तीसरा अंक एक है "8", आईफोन 2008 में बनाया गया था। यदि तीसरा अंक एक है "0", iPhone 2010 में उत्पादन किया गया था
  • सीरियल नंबर के चौथे और पांचवें अंकों की जांच करें ये आंकड़े उस वर्ष के सप्ताह का संकेत देते हैं जब फोन बनाया गया था। उदाहरण के लिए, यदि ये आंकड़े हैं "5" और "1", आईफोन का उत्पादन दिसंबर के उत्तरार्ध में किया गया था
  • यद्यपि सीरियल नंबर उत्पादन की तारीख हाल ही में नहीं है, यह अभी भी संभव है कि आईफोन नया है और इसका कभी इस्तेमाल नहीं हुआ है, लेकिन उत्पादन के बाद से इसकी मूल पैकेजिंग में ही रहेगा।
  • टिप्स

    • यदि आपके iPhone में एक मूल पैकेजिंग है, तो उस डिवाइस के साथ बॉक्स पर मुद्रित सीरियल नंबर की तुलना करें। यदि सीरियल नंबर अलग हैं, तो पैकेज मूल एक नहीं है।
    • यदि आप इंटरनेट पर एक आईफोन खरीद रहे हैं और आप इसे व्यक्तिगत रूप से जांच नहीं कर सकते हैं, विक्रेता को सीरियल नंबर के लिए पूछें, या पुनर्जीवित डिवाइस की बिक्री के मामले में धनवापसी और विनिमय नीतियों के बारे में सूचित कर सकते हैं।
    • सभी ऐप्पल पुनर्जनित एप्पल iPhones की मूल कंपनी के साथ 1 साल की सीमित वारंटी है, इसे 2 साल तक विस्तार करने के विकल्प के साथ। ऐप्पल से सीधे संपर्क करें यह जांचने के लिए कि क्या वारंटी आपके डिवाइस पर लागू है, खासकर अगर आपने आईफोन को तृतीय पक्षों से खरीदा है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com