आपका इंटरनेट कनेक्शन की गति को अधिकतम कैसे करें

वेब पृष्ठों को लोड करने में लंबा समय लगता है? डाउनलोड गति आईएसपी द्वारा वादा किए गए लोगों से मिलती नहीं है ऐसे कई कारक हैं जो आपके इंटरनेट कनेक्शन को प्रभावित कर सकते हैं। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप प्रदर्शन सुधारने के लिए कर सकते हैं, और आप परिणामों को मिनटों में देख सकते हैं।

कदम

भाग 1

हार्डवेयर, नेटवर्क और कनेक्शन की जांच करें
आपका इंटरनेट कनेक्शन स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
1
एक स्पीड टेस्ट लें हार्डवेयर और कंप्यूटर सेटिंग्स के बारे में विवरणों में जाने से पहले, जांचें कि आपके कनेक्शन की गति कितनी है और इसकी तुलना आपके आईएसपी द्वारा की गई किसी एक के साथ कीजिए। इंटरनेट पर आपको गति परीक्षणों के लिए कई साइटें मिलेंगी, और आपको बस खोज करना होगा "गति परीक्षण" Google पर और पहले परिणाम से चुनें।
  • विभिन्न परीक्षण अलग परिणाम देंगे। यहां तक ​​कि एक ही परीक्षा में अलग-अलग परिणाम हो सकते हैं यह टेस्ट सर्वर के स्थान और आपके कनेक्शन को साझा करने वाले लोगों की संख्या के कारण है।
  • अधिक परीक्षण करें और औसत गति की गणना करें
  • परीक्षण चलाने के लिए आपको प्लग-इन डाउनलोड करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आपको विकल्प दिया गया है, तो अपने भौगोलिक स्थान के सबसे निकटतम सर्वर चुनें। इससे आपको सबसे सटीक परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण 2 छवि का शीर्षक चरण 2
    2
    आप जो भुगतान कर रहे हैं उसके परिणामों की तुलना करें। अपने सेवा प्रदाता से पूछें कि किन गति है "चाहिए" आपका कनेक्शन है याद रखें कि आपके प्रदाता द्वारा विज्ञापित की गई गति उस का है "सर्वोत्तम परिदृश्य", और आप उस गति को नियमित रूप से प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं
  • यदि आपने लंबे समय से अपना इंटरनेट अनुबंध नहीं बदला है, तो आप कम पैसे के लिए बेहतर गति प्राप्त कर सकते हैं। कंपनियां अक्सर पुराने ग्राहकों को नई पेशकशों का प्रचार नहीं करती हैं, इसलिए जांचें कि कोई भी नई सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं जो आपके अनुबंध पर हस्ताक्षर करने पर मौजूद नहीं थीं। अपने क्षेत्र में सभी प्रदाताओं से परामर्श करें
  • मेगाबाइट / मेगाबिट अंतर का विचार करें इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी), अपनी सेवाओं को मेगाबिट्स में और मेगाबाइट्स में नहीं बढ़ाते हैं। एक मेगाबाइट (एमबी) में 8 मेगाबिट्स (एमबी) हैं, इसलिए यदि आपका कनेक्शन 20 मेगाबिट प्रति सेकेंड है, तो वास्तविक अधिकतम ट्रांसफर गति 2.4 एमबी से अधिक है।
  • अपने इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    3
    अपने नेटवर्क को रीसेट करें मॉडेम को पुनरारंभ करें और रूटर नेटवर्क कनेक्टिविटी की कई समस्याओं को हल करने में आपकी सहायता करेगा। यदि आपके मॉडेम या राउटर में स्विच नहीं है, तो आप इसे अनप्लग कर सकते हैं, 30 सेकंड प्रतीक्षा कर सकते हैं, फिर इसे वापस प्लग करें।
  • अपने इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण 4 छवि
    4
    जांचें कि संकेतों के बीच कोई संघर्ष नहीं है। यदि आप वायरलेस राउटर का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह ताररहित फोन या वायरलेस कैमरा के साथ संघर्ष नहीं करता है। विभिन्न तकनीकों के साथ वायरलेस राउटर हैं - 802.11 बी, जी, और एन (2.4 गीगाहर्ट्ज) या 802.11 ए (5.8 जीएचजेड)। यदि आप 2.4 GHz ताररहित फोन और 2.4 गीगा रूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपका नेटवर्क कनेक्शन धीमा होगा जब आप फोन का उपयोग करेंगे। वही वायरलेस सुरक्षा कैमरों पर लागू होता है फोन और कैमरे की आवृत्ति की जांच करें - अगर वे 900 मेगाहर्टज पर संचारित करते हैं, तो वे समस्या नहीं देते हैं। यदि वे 2.4 GHz या 5.8 GHz की रिपोर्ट करते हैं तो वे आपके कनेक्शन को धीमा करने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    5
    जांचें कि क्या आप ISP द्वारा लगाए गए डेटा ट्रैफ़िक सीमा तक पहुंच गए हैं। कई इंटरनेट सेवा प्रदाता डाउनलोड किए जा सकने वाले डेटा पर एक सीमा निर्धारित करते हैं और यह जानकारी मिलना मुश्किल हो सकती है अपने खाता पेज में प्रवेश करें, या पूछने के लिए उपभोक्ता सेवा से संपर्क करें कि क्या आपने मासिक सीमा पार कर ली है अक्सर, सीमा से अधिक के लिए जुर्माना बाकी की बिलिंग अवधि के लिए गति में कमी है
  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    6
    अपने आईएसपी के तकनीकी सहायता को कॉल करें कुछ मामलों में आपकी सेवा के साथ समस्या केवल प्रदाता पक्ष पर हल हो सकती है वे आपको बता सकते हैं कि एक तकनीशियन के हस्तक्षेप के बिना आपके कनेक्शन में समस्याएं हैं आपको नेटवर्क फिर से रीसेट करने के लिए कहा जा सकता है।
  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड का आकार अधिकतम शीर्षक चरण 7
    7
    अपने नेटवर्क में सभी उपकरणों की जांच करें यदि कोई अन्य नेटवर्क से जुड़ा हुआ इंटरनेट से मीडिया फ़ाइलों को डाउनलोड कर रहा है, जैसे कि कोई वीडियो देख रहा है या एक ऑनलाइन वीडियो गेम खेल रहा है, तो शायद यह बैंड का एक बड़ा हिस्सा हो रहा है
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या शीर्षक छवि
    8
    वायरलेस राउटर या कंप्यूटर का स्थान बदलें यदि आप वाई-फाई राउटर के माध्यम से इंटरनेट से जुड़े हैं, तो एक खराब सिग्नल कम गति और कनेक्शन रुकावट का कारण बन सकता है। संभवतः कंप्यूटर के करीब रूटर को ले जाएं, या इसके विपरीत, या राउटर को उच्च रखने की कोशिश करें ताकि यह संकेत को प्रसारित कर सके।
  • एक संपीड़ित हवा की बोतल के साथ रूटर और मॉडेम धूल। यह उन्हें अधिकता से रखने और हार्डवेयर की विश्वसनीयता बढ़ाने में मदद करेगा।
  • ओवरहेटिंग को रोकने के लिए सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के आसपास पर्याप्त वेंटिलेशन बनाए रखें।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या का शीर्षक चित्र 9
    9
    अगर आपके पास डीएसएल कनेक्शन है तो अपने फ़िल्टर की जांच करें जब आपने डीएसएल को सक्रिय किया, तो आपने एक आयताकार फिल्टर बॉक्स के एक तरफ टेलीफोन लाइन में प्रवेश किया। दूसरी तरफ, दो आउटपुट होंगे, टेलीफोन के लिए 1 और आपके मॉडेम के लिए 1। यदि आप अपने घर फोन लाइन पर डीएसएल कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने अधिकतम सिग्नल स्पीड प्राप्त करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले फिल्टर स्थापित किए हैं।
  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड अधिकतम आकार वाली छवि 10 कदम
    10
    जलवायु की जांच करें यदि आप उपग्रह इंटरनेट कनेक्शन का प्रयोग कर रहे हैं, तो यह हवा, भारी बर्फ, भारी बारिश, बिजली, स्थैतिक बिजली या अन्य विद्युत हस्तक्षेप से प्रभावित हो सकता है।
  • भाग 2

    नेटवर्क और कंप्यूटर को ऑप्टिमाइज़ करें
    आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड का आकार अधिकतम शीर्षक चरण 11
    1
    वायरस के लिए एक सप्ताह स्कैन करें। वायरस आपकी कनेक्शन की गति को बहुत कम कर सकते हैं और आपकी जानकारी और अपनी पहचान जोखिम में डाल सकते हैं। अपने कंप्यूटर को वायरस मुक्त रखने से आपको अपने कनेक्शन की गति में मदद मिलेगी।
    • आपके कंप्यूटर पर आपके पास एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित और सक्रिय होना चाहिए, खासकर यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट हों आप मुफ्त एंटीवायरस प्रोग्राम प्राप्त कर सकते हैं। आपके पास एक समय में केवल एक एंटीवायरस स्थापित होना चाहिए था (दो या अधिक एक-दूसरे के साथ संघर्ष में होंगे)।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    2
    मैलवेयर और एडवेयर के लिए नियमित स्कैन चलाएं। अधिकांश एंटीवायरस प्रोग्राम एडवेयर और स्पाइवेयर के लिए खोज नहीं करते हैं ये संभावित खतरनाक प्रोग्राम हैं, जो आपके कनेक्शन की गति को बहुत कम कर सकते हैं क्योंकि वे लगातार सर्वर से कनेक्ट होते हैं उन्हें निकालना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए कई कार्यक्रम हैं। एंटीवायरस प्रोग्राम के विपरीत, आप कई एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम स्थापित कर सकते हैं और हो सकते हैं:
  • मैलवेयरबाइट्स एंटीमालवेयर
  • Spybot खोज & नष्ट
  • एडीडब्ल्यू क्लीनर
  • हिटमैन प्रो
  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण 13
    3
    अतिरिक्त टूलबार निकालें यदि आपने अपने ब्राउज़र पर बहुत से टूलबार स्थापित किए हैं, तो आपकी कनेक्शन की गति प्रभावित हो सकती है। इन टूलबारों को निकालने से आपके ब्राउज़र की गति बढ़ सकती है और आपकी निजी जानकारी की सुरक्षा हो सकती है।
  • कुछ उपकरण पट्टियों को दूर करना मुश्किल हो सकता है और आपको पिछले चरण में बताए गए एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम का उपयोग करना पड़ सकता है।



  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    4
    ब्राउज़र बदलें अगर आपका पुराना ब्राउज़र कठिन टू टू-टू-टूलबार के साथ पीड़ित है और सब कुछ बहुत धीमा है, तो आप दूसरे पर स्विच करने पर विचार कर सकते हैं फ़ायरफ़ॉक्स, क्रोम और ओपेरा इंटरनेट एक्सप्लोरर के मुकाबले ज्यादा तेजी से माना जाता है।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    5
    अपनी हार्ड ड्राइव को साफ करें एक गैर-अनुकूलित हार्ड ड्राइव आपके कंप्यूटर की गति को कम कर सकता है, जो वेब ब्राउज़िंग सहित सभी गतिविधियों को प्रभावित करता है। आपकी हार्ड ड्राइव को ऑप्टिमाइज़ करने में कुछ मिनट लगते हैं और यह आपके ब्राउज़िंग अनुभव को बहुत सुधार सकता है।
  • डिस्क को नियमित रूप से डीफ़्रैग्मेन्ट करना सुनिश्चित करें विंडोज के अधिकांश नए संस्करणों में यह ऑपरेशन स्वचालित है।
  • आपके ब्राउज़र को धीमा कर देने वाली अस्थायी फ़ाइलों को हटाने के लिए डिस्क क्लीनअप सुविधा को चलाएं।
  • अपने निशुल्क हार्ड ड्राइव का कम से कम 15% रखने की कोशिश करें यदि डिस्क बहुत भरा है, प्रोग्राम लोड करने और संशोधित करने में अधिक समय लगेगा और यह आपके ब्राउज़र को धीमा कर सकता है।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    6
    अपना कैश ऑप्टिमाइज़ करें वेब ब्राउज़रों, आपके द्वारा विज़िट की जाने वाली साइटों पर भविष्य की यात्रा को तेज़ी से करने के लिए डेटा संग्रहीत करता है हालांकि, यदि आपकी कैश बहुत बड़ी है, तो प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है
  • इंटरनेट और विकी पर आप मार्गदर्शिका प्राप्त कर सकते हैं जो बताएंगे कि आपके कैश को कैसे मुक्त किया जाए।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    7
    चेक करें कि किन कार्यक्रमों में बैंड पर कब्जा है। अक्सर आपकी कनेक्शन गति धीमी है क्योंकि अन्य प्रोग्राम इसका उपयोग करते हैं जांचने के लिए कि क्या अन्य प्रोग्राम, जैसे एंटीवायरस और अपडेट्स, आपके ध्यान के बिना इंटरनेट तक पहुंचते हैं, आपको कमांड प्रॉम्प्ट खोलना होगा। रन विंडो खोलने के लिए + दबाएं प्रकार और प्रेस (जीत 7, प्रारंभ करें>सभी कार्यक्रम>सामान> कमांड प्रॉम्प्ट पर राइट क्लिक करें, `व्यवस्थापक के रूप में चलाएं` का चयन करें)
  • प्रकार और प्रेस आपको प्रोग्राम की सूची दिखाई देगी जो कि इंटरनेट तक पहुंच है। लगभग एक मिनट के बाद, स्कैन समाप्त करने के लिए + दबाएं। आपने अभी-अभी सभी प्रोग्रामों की एक सूची बनाई है जो आपके इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करते हैं।
  • फ़ाइल खोलने के लिए टाइप करें और दबाएं और कार्यक्रमों की सूची देखें।
  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या स्टेप्स 18 शीर्षक वाली छवि चरण 18
    8
    उन सभी कार्यक्रमों को बंद करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। कार्य प्रबंधक खोलने के लिए ++ दबाएं प्रोसेस टैब पर जाएं और अपनी कीमती बैंड चोरी करने वाली प्रक्रियाओं को बंद करें (नोट: यदि आप उन नामों के साथ प्रक्रिया बंद करते हैं जिन्हें आप नहीं पहचानते हैं, तो आप सिस्टम निष्पादन को अस्थिर कर सकते हैं)।
  • स्तंभ के लिए खोजें "उपयोगकर्ता" प्रक्रिया टैब में यदि प्रक्रिया उपयोगकर्ता से संबंधित है "प्रणाली", इसे बंद करना अन्य कार्यक्रमों के साथ त्रुटियों को जन्म दे सकता है, और कंप्यूटर के पुनरारंभ की आवश्यकता होती है यदि आप यूज़र के तहत अपना नाम पढ़ते हैं, तो उन कार्यक्रमों को बंद करने से शायद कोई भी समस्या नहीं होगी। अक्सर सिस्टम बंद होने की अनुमति नहीं देगा, या यह स्वतः अपरिहार्य सिस्टम प्रोग्राम को फिर से खोल देगा।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    9
    बैंड पर कब्जा करने वाले अनावश्यक प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें आप कुछ प्रोग्राम हैं जो आपके बैंडविड्थ का समय लग लेकिन किसी भी अधिक या कि तुम, स्थापित करने के लिए उन्हें कंप्यूटर आप अपने कनेक्शन की गति में सुधार कर सकते हैं से निकालने याद नहीं है की जरूरत नहीं है पाया है।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    10
    वाई-फाई चैनल बदलें यदि आपकी इमारत में बहुत से लोग एक ही चैनल का उपयोग करते हैं, तो आप इंटरनेट स्पीड में ध्यान देने योग्य मंदी देख सकते हैं। मैक के लिए पीसी और किस्मैक या वाईफाई स्कैनर के लिए एक प्रोग्राम जैसे कि व्यापक रूप से उपयोग न किए जाने वाले चैनलों का पता लगाने के लिए उपयोग करें। इन चैनलों में से एक पर स्विच करने से हस्तक्षेप कम हो जाएगा और संभवतः आपकी गति में वृद्धि होगी।
  • यदि आप एक निशुल्क चैनल देखते हैं, तो इंटरनेट की गति बढ़ाने के लिए उस पर स्विच करें अपने रूटर मॉडल को कैसे एक्सेस किया जाए और वायरलेस चैनल बदलने के लिए आपको अपने रूटर के दस्तावेज से परामर्श करना या साइट पर सहायता सामग्री को पढ़ने की आवश्यकता होगी।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    11
    अपने राउटर के फ़र्मवेयर को अपडेट करें वेबसाइट पर अपने राउटर के लिए नवीनतम फ़र्मवेयर डाउनलोड करें या नहीं। अपने संस्करण के साथ तुलना करें और यदि आवश्यक हो तो अद्यतन करें जब आप अपना कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ खोलते हैं, तो अधिकांश रूटर स्वचालित रूप से फर्मवेयर अपडेट की जांच करेंगे
  • भाग 3

    अपने हार्डवेयर में सुधार करें
    अपने इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    1
    अपने कंप्यूटर में सुधार करें यदि आपका कंप्यूटर धीमा है, तो आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, आपका अनुभव धीमा होगा आप जितनी जल्दी हो सके इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि आपका कंप्यूटर आपको अनुमति देगा।
    • आपके कंप्यूटर के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के सबसे तेज़ और सबसे आसान तरीके में से एक है RAM की मात्रा में वृद्धि या उसकी गुणवत्ता में सुधार
  • अपने इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण 23
    2
    बेहतर रूटर खरीदें यदि आपका राउटर पुराना है, तो शायद यह संभवतः आज के वेब ट्रैफ़िक का समर्थन करेगा। पुराने वायरलेस राउटर में भी कमजोर एंटेना होते हैं, जो नेटवर्क के ठोस कनेक्शन को रोक सकते हैं। इन सभी संयुक्त कारकों को गैर इष्टतम ब्राउज़िंग गति हो सकती है
  • नेटगीयर, डी-लिंक, सिस्को और बेलकिन जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के टेस्ट राउटर सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा आवश्यक क्षेत्र को कवर करने के लिए शामिल एंटेना पर्याप्त शक्तिशाली हैं।
  • आप वायरलेस नेटवर्क के साथ एक बड़े क्षेत्र को कवर करना चाहते हैं, तो आप एक पुनरावर्तक स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। यह डिवाइस वायरलेस सिग्नल प्राप्त करते हैं और घर या कार्यालय के वांछित क्षेत्र बढ़ाना, बहुत नेटवर्क कवरेज में वृद्धि होगी।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या स्टेप्स 24 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने पुराने मॉडेम को बदलें गर्मी के नुकसान के कारण सभी ठोस राज्य इलेक्ट्रॉनिक घटक समय पर नीचा दिखते हैं। आपका ब्रॉडबैंड मॉडेम पहनना और आंसू के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए इसे कठिन और कठिन बना देगा। इसके अलावा, एक अच्छी गुणवत्ता वाले मॉडेम अक्सर आईएसपी द्वारा नियोजित मॉडेम से बेहतर होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदे गए सभी तृतीय-पक्ष मॉडेम आपके आईएसपी के साथ संगत हैं।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    4
    वाई-फाई कनेक्शन के बजाय ईथरनेट कनेक्शन का उपयोग करने का प्रयास करें यदि आप कर सकते हैं, केबल द्वारा संभवतः जितने संभव हो सके उपकरणों को कनेक्ट करने का प्रयास करें। यह आपको और साथ ही इस तरह के टेबलेट और फ़ोन के रूप में शेष वायरलेस उपकरणों, के लिए हस्तक्षेप को कम करने के रूप में, उन उपकरणों के लिए उच्च गति के लिए अनुमति देगा।
  • टिप्स

    • अश्लील साइटों पर न जाएं - वे स्पाइवेयर और विज्ञापनों से भरे हुए हैं जो आपके बैंड पर कब्जा कर लेंगे। ।
    • Google DNS का उपयोग करें अपने स्थानीय DNS को 8.8.8.8 पर प्राथमिक DNS के रूप में और 8.8.4.4 द्वितीयक के रूप में कॉन्फ़िगर करें।
    • आप यह नहीं सोच सकते कि पारंपरिक या मध्यम गति कनेक्शन तेजी से है इंटरनेट ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो 512 केबीएस से अधिक है। कुछ मामलों में, आप केवल थोड़ी देर प्रतीक्षा कर सकते हैं।
    • प्रोग्राम डाउनलोड करें जो आपके ब्राउज़िंग को गति दे सकता है:

    • Loband.org ब्राउज़र के भीतर एक ब्राउज़र है जो छवियों के बिना वेब पेज लोड करता है
    • फ़ायरफ़ॉक्स और ओपेरा दोनों के पास छवियों को अक्षम करने का विकल्प है
    • फ़ायरफ़ॉक्स पर, आप नोस्क्रिप्ट जैसी एक्सटेंशन का उपयोग कर सकते हैं जो आपको स्क्रिप्ट और प्लग-इन ब्लॉक करने की अनुमति देती हैं जो ब्राउज़िंग धीमा कर सकते हैं।
    • यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो फादरफोक्स और फायरट्यून एक्सटेंशन डाउनलोड करें।

    चेतावनी

    • घोटालों कि वेबसाइटों आपके कंप्यूटर या अपने इंटरनेट कनेक्शन को नियंत्रित करने का दावा है कि पीछे छुपा रहे हैं से सावधान रहें, और वे आपको बताएंगे कि मुक्त करने के लिए तेजी से जा सकते हैं। अक्सर इन कार्यक्रमों समस्याओं से nonexistent और उन्हें मरम्मत के लिए एक कार्यक्रम खरीदने के लिए के लिए कहेगा।
    • जब आप अच्छा डाउनलोड गति नहीं मिलेगा, भले ही अपने नेटवर्क और आपके कनेक्शन पूर्णता के लिए अनुकूलित है कई बार हो जाएगा। आप एक धीमी गति सर्वर या भौगोलिक दृष्टि से बहुत दूर से डाउनलोड कर रहे हैं, तो आप शायद प्रतीक्षा करनी होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com