कैसे अपने प्रोफेसर आकर्षित करने के लिए

जब आप किसी ऐसे विषय का अध्ययन करते हैं जो वास्तव में आपकी दिलचस्पी लेता है, तो खुश और प्रेरित वर्ग के साथ-साथ सीखने के लिए तैयार और उत्सुक होने पर भी जाएं वही लागू होता है जब आप उस शिक्षक के पाठ का पालन करते हैं जिसे आप वास्तव में रूचि रखते हैं। सब के बाद, क्या सबक की अवधि के लिए अपनी इच्छाओं के व्यक्ति को बैठकर और देखकर बेहतर कुछ है? यदि आप अपने उत्साह की वास्तविकता को बनाने और शिक्षक के साथ छेड़ने के लिए तैयार हैं, तो आपको कुछ रणनीति और बहुत साहस की आवश्यकता है यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन चिंता मत करो, आप ऐसा कर सकते हैं!

कदम

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
एक विवाह अनुबंध चरण 1 लिखें शीर्षक वाला छवि
1
शिक्षक की वैवाहिक स्थिति को समझने की कोशिश करें जांचें कि क्या वह अपने बाएं हाथ पर अंगूठी पहन रहा है। क्या यह एक विश्वास है? इस मामले में, आपको यह तय करना होगा कि क्या यह कारक एक ऐसी बाधा का प्रतिनिधित्व करता है जो आपको प्रेम प्रवंचना से विवश कर सकता है। यदि कोई अंगूठी नहीं है, तो पता करें कि प्रोफेसर के पास रोमांटिक रिश्ते हैं कुछ शिक्षकों को बेतरतीब ढंग से अपने प्रेमी, प्रेमिका या दुल्हन का उल्लेख कर सकते हैं- ऐसे किसी भी सबूत पर ध्यान देना आप अन्य छात्रों या उन लोगों से भी पूछ सकते हैं जिन्होंने अतीत में अपने पाठों में हिस्सा लिया है यदि उनके पास भावनात्मक स्थिति के बारे में कोई खबर है। यदि आप अपना फेसबुक प्रोफाइल पा सकते हैं, तो आपके पास यह समझने का शानदार अवसर है कि क्या यह व्यस्त या निशुल्क है।
  • यदि आप एक निश्चित निष्कर्ष तक नहीं पहुंच सकते, तो बहादुर बनें। सबक के अंत में उठो और उससे बात करने के लिए शिक्षक के पास जाओ। यह वाक्य बोलो: "गुड मॉर्निंग प्रोफेसर मुझे लगता है कि मैंने उसे पिछले सप्ताह के अंत में रेस्तरां में अपनी प्रेमिका के साथ देखा था। क्या वह थी?" उम्मीद है कि यह थोड़ा ब्लफ़ आपको कुछ जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देता है - यदि आप भाग्यशाली हैं, तो प्रोफेसर आपको अपने जवाब के साथ कुछ सुराग दे सकता है
  • अपने यौन अभिविन्यास के बारे में कोई धारणाएं मत बनें। यदि आपको पता चला कि वह अकेला है, तो अपने लिंग में दिलचस्पी लेना सुनिश्चित करें! हालांकि, भले ही अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि एक शिक्षक विषमलैंगिक है, याद रखें कि वह उभयलिंगी हो सकते हैं या उनकी अभिविन्यास विश्वविद्यालय के भीतर नहीं जाना जा सकता है।
  • बैल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के लिए शीर्षक से चित्र 11
    2
    छात्र-शिक्षक संबंधों के संबंध में विश्वविद्यालय के नियमों पर कुछ शोध करें कुछ विश्वविद्यालयों ने इसे मजबूती से मना किया, जबकि अन्य ने उन्हें निर्णायक रूप से हतोत्साहित किया शायद यह जानकारी आपके लिए कोई फर्क नहीं पड़ेगी, लेकिन यह आपको समझने में मदद करता है कि शिक्षक को लुभाने के लिए आपको कितना मुश्किल हो सकती है। तकनीकी रूप से, संबंध स्वीकार्य हो सकते हैं और परिणामस्वरूप आपको प्रोफेसर को समझने के लिए बहुत प्रतिरोध का सामना नहीं किया जा सकता है। यदि शिक्षण स्टाफ और छात्रों के बीच इस तरह का संबंध निषिद्ध है, तो चुनौती (और एक घोटाले की संभावना) सब कुछ बहुत अधिक रोमांचक बना सकता है
  • एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 30 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    जोखिम और लाभों का मूल्यांकन करें यदि आपने किसी भी पाठ्यक्रम में नामांकित किया है, तो बस प्रोफेसर को लुभाने की उम्मीद है, हो सकता है कि आपके पास खोने के लिए बहुत कुछ न हो। हालांकि, अगर शिक्षक भी आपके संकाय विभाग के अध्यक्ष हैं, तो आपको एंटरप्राइज़ में लॉन्च करने से पहले परिणाम का वजन करना चाहिए। यह सच है, हालांकि, जब दिल शामिल है, कभी-कभी तर्क को अलग रखा जाना चाहिए
  • यदि प्रोफेसर आपको मना कर देता है, तो क्या गंभीर परिणाम होंगे? यदि आप जानते हैं कि आपको स्नातक के लिए एक ही शिक्षक के साथ तीन अन्य पाठ्यक्रमों का पालन करना है, तो इस बारे में बहुत अच्छी देखभाल करें। अध्यापकों के साथ तनावपूर्ण संबंध होने पर सबक अधिक कठिन हो सकते हैं
  • यदि आप उसे लुभाने कर सकते हैं, तो क्या आपके संबंध अपने अकादमिक भविष्य में हस्तक्षेप कर सकते हैं?
  • भाग 2

    उसका ध्यान आकर्षित करें
    छवि एक वर्ग चुनाव के चरण 12 से शीर्षक है
    1
    एक अच्छा छात्र बनें कक्षा में ध्यान दें या विषय में रुचि प्रदर्शित करें। कक्षा की चर्चाओं में भाग लें, सवालों के जवाब दें और अच्छे नोट्स प्राप्त करें। अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें और दिन-रात के दौरान अपने आप को विचलित न करें - आपको शिक्षक के हर शब्द में वास्तव में दिलचस्पी दिखाई देनी होगी। हालांकि प्रोफेसर को प्रभावित करने के लिए एक अच्छा छात्र होने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपके लाभ का एक बिंदु है। याद रखें कि वह अपनी नौकरी कर रहे हैं और इस विषय में आपकी दिलचस्पी उसे खुश करती है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप उसे लुभाने में सक्षम नहीं हैं, तो कक्षा में कड़ी मेहनत और ध्यान केंद्रित करने से आप परीक्षा में अच्छे ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं।
  • आकृति आउट शीर्षक से चित्र अगर कोई आपको चरण 2 पसंद करता है
    2
    जब आप कक्षा में जाते हैं तो उपस्थिति का ख्याल रखना। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि शिक्षकों की उपस्थिति देखने के लिए बहुत बौद्धिक है, यह अभी भी इंसान है - अगर आप मैला दिखते हैं, तो आप शायद ही उसका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। विश्वविद्यालय के वातावरण के लिए उपयुक्त शैली रखें, लेकिन ऐसे कपड़े चुनें जो आपको दे देंगे एक साफ और साफ दिखने वाला शिक्षक दिखाता है कि वह अपने सबक का सम्मान करता है। अपने सहपाठियों के मुकाबले अधिक परिपक्व और सुरुचिपूर्ण दिखने की कोशिश करें: हुड पसीने की जगह या एक अच्छी घुटने की स्कर्ट के बजाय ब्लाउज आपको और अधिक पेशेवर और अधिक दिखता है "जैसा" शिक्षक।
  • अपने आप को देखने के लिए थोड़ा अधिक समर्पण करने से आपके आत्मसम्मान में सुधार होता है - यदि आप रखे गए हैं और सुरक्षित हैं, तो आपको अधिक माना जाने की संभावना है "एक सममूल्य पर" प्रोफेसर से
  • 3
    शरीर की भाषा का लाभ उठाएं कक्षा के दौरान शिक्षक पर मुस्कुराएं और जब भी आप कर सकते हैं, आँख संपर्क रखने की कोशिश करें। मालिक को थोड़ी सी मंजूरी दें जब भी आपको लगता है कि वह एक महत्वपूर्ण मार्ग को समझा रहा है, सिर्फ उसे दिखाने के लिए कि आप सावधानीपूर्वक और समझौते में हैं थोड़ा सा ढीला हो - यदि आप जानते हैं कि आपके पास एक असाधारण शारीरिक उपहार है, तो विवेक के साथ दिखाने का तरीका ढूंढें एक पेन प्राप्त करने के लिए मोड़ लें, पोशाक की व्यवस्था करें ताकि आप सबक शुरू होने से पहले अपनी सीट पर चलने की जरूरत महसूस कर सकें - आपका लक्ष्य शिक्षक द्वारा देखा जाना है।
  • दृश्य संपर्क के दौरान इसे ठीक न करें यदि आप इसे देखकर पकड़ते हैं, तो सामाजिक रूप से स्वीकार्य और मुस्कुराते हुए कुछ सेकंड के लिए अपनी टकटकी रखें - अगर यह मुस्कान के साथ प्रतिक्रिया करता है, तो यह एक अच्छा संकेत है!
    आकृति आउट शीर्षक वाली छवि अगर कोई आपको पसंद करता है तो चरण 1
  • भाग 3

    अकेले रहने के लिए समय ढूँढना
    हेंडल ए टीचर नामक छवि जो कि एक बहुत कदम 9
    1
    स्वागत कार्यालय के दौरान अपने कार्यालय में जाएं कई शिक्षकों को अपने कार्यालय में निर्धारित समय पर छात्रों के लिए उपलब्ध रहना चाहिए, लेकिन कई छात्र इस संभावना का लाभ नहीं उठाते हैं। प्रोफेसर उपलब्ध होने पर चेक, समय सारणी आमतौर पर सेमेस्टर की शुरुआत में भेजी जाती हैं होमवर्क में सहायता पाने के लिए, परीक्षा के लिए तैयार होने या एक अकादमिक लेख के साथ समर्थन के बारे में चर्चा करने के लिए नियमित रूप से इन नियुक्तियों पर जाएं। प्रोफेसर केवल स्टूडियो में आपके नैतिकता से प्रभावित नहीं होंगे, लेकिन साथ ही आप देखेंगे - आप छात्रों की भीड़ में अब कोई चेहरा नहीं करेंगे और आप एक बंधन स्थापित करने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपके पास चर्चा करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो हर हफ्ते अपने कार्यालय में न दिखाएं। हालांकि, एक बार जब आप रिसेप्शन के घंटों में उसे देखने की आदत डालते हैं, तो आप उनसे दूसरे विषयों के बारे में बातचीत कर सकते हैं, जरूरी नहीं कि विश्वविद्यालय से संबंधित हो - इस बीच, यह संभव है कि आपको पता है कि आप उसमें रुचि रखते हैं।
    • परिचित स्नेह में बदल सकता है बस समय व्यतीत करने के लिए आप कुछ भावनाएं आपसे मिल सकते हैं।
  • अंग्रेजी भाषा के इतिहास पर एक रिसर्च पेपर लिखें शीर्षक वाला इमेज



    2
    कक्षाओं से पहले और बाद में उससे बात करने का अवसर ढूंढें कुछ मिनट पहले कक्षा में आने की कोशिश करें और मुस्कुराहट के साथ हमेशा उसे बधाई देने का प्रयास करें उसे नमस्ते कहो, उससे पूछें कि उनका दिन कैसे चल रहा है और सबक के एक पहलू पर चर्चा करता है, जो भी हो! अकेले उससे बात करने के लिए सुनिश्चित करें, वह आपके दोस्ताना और निवर्तमान चरित्र की सराहना करेंगे।
  • ऑस्ट्रेलिया से न्यूज़ीलैंड को कॉल करने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    3
    ई-मेल लिखें उसे सबक या होमवर्क के बारे में एक प्रश्न पूछें अपने साथ एक दिलचस्प चर्चा के बारे में अपनी राय साझा करें जो कक्षा में पैदा हुआ था - उसे उस लेख का लिंक भेजें जिसे आपको लगता है कि उसे रुचि हो सकती है भीड़ से बाहर खड़े होने और बातचीत शुरू करने के लिए कुछ भी खोजें।
  • ई-मेल संदेशों में थोड़ी चंचल, यद्यपि एक पेशेवर टोन रखने की कोशिश करें। यदि आप शाम को या एक निशुल्क दिन पर ई-मेल भेजते हैं, तो अपने आप को औचित्यपूर्ण करने के लिए एक मजाकिया प्रेरणा प्राप्त करें यदि प्रोफेसर अपने पत्राचार में इमोटिकॉन्स का उपयोग करता है, तो एक झुर्रीदार चेहरे को जोड़कर स्वयं करें। प्रत्येक प्रोफेसर उनके पत्राचार में अलग-अलग सीमाएं स्थापित करता है और आपको उन्हें लिखने का सबसे अच्छा तरीका खोजना होगा। आपको बस एक और छात्र की तरह दिखना पड़ता है जो प्रति दिन बोरिंग संदेश भेजता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप हर दिन उससे बात करना चाहते हैं, तो अपने पत्राचार को सीमित करें, जब तक कि यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है कि शिक्षक आपके साथ इतना चर्चा करता है- यदि आप अतिरंजित होते हैं, तो आप एक उपद्रव की तरह दिखते हैं
  • भाग 4

    व्यक्तिगत संबंध स्थापित करें
    एक बेहद खराब सिरदर्द चरण 14 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    एक वार्तालाप स्थापित करता है जो पाठ से संबंधित नहीं है यह तकनीक अपने कार्यालय में बैठकों के दौरान विशेष रूप से प्रभावी है। यदि आपके पास यह धारणा है कि वह अनुकूल है और जल्दबाजी में नहीं है, तो उस विषय के अलावा अन्य विषयों के बारे में बात करने की कोशिश करें जो वह सिखाता है। उसे अपने शौक और हितों के बारे में सवाल पूछिए, उसे एक गैर-स्कूल के मुद्दे पर सलाह देने के लिए कहें या उस चीज़ के बारे में बात करें जो आप के बारे में भावुक हैं। अपने पिछले अनुभवों के बारे में जानें और वह प्रोफेसर कैसे बन गए
    • सिखाता विषय के अलावा अन्य विषयों की बात करते हुए, आप यह दिखा सकते हैं कि आप सिर्फ एक छात्र से ज्यादा नहीं हैं - आप एक असली व्यक्ति हैं, जैसे उसके, आप दोस्ती के संबंध स्थापित कर सकते हैं और उम्मीद है, यहां तक ​​कि कुछ और भी!
    • हालांकि आप कक्षाओं से पहले या बाद में इस रणनीति की कोशिश कर सकते हैं, प्रोफेसर में बात करने के लिए बहुत समय नहीं है। रिसेप्शन घंटे आपको भी पेश करते हैं "विलासिता" गोपनीयता की
  • एक सफल व्यवसायी के चरण 12 बनने वाली छवि
    2
    कुछ सुरागें छोड़ें जब तक आप अपने आप को घोषित करने का साहस नहीं पाते, तो आप शायद उसे उसके साथ छेड़ने के लिए जमीन तैयार नहीं कर सकते हैं - एक छोटे से उपस्थित रहें और अपने डेस्क पर एक नोट छोड़ दें। यह कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है - एक नई कलम या मिठाई ठीक है। टिकट में, कुछ लिखो जो विद्यार्थी और प्रोफेसर के बीच सरल संचार से परे हो - उदाहरण के लिए: "मैं उसके बारे में सोच रहा था और मैंने सोचा था कि यह छोटा उपहार उसे खुश कर देगा"। यह प्रेम या अशिष्ट प्रस्ताव की घोषणा नहीं होनी चाहिए, लेकिन केवल यह दिखाने के लिए कि आप इसे केवल एक साधारण प्रोफेसर के रूप में नहीं देखते हैं।
  • कुछ छोटे पर ध्यान दें, लेकिन शिक्षक को वास्तव में इसकी आवश्यकता है क्या आप लगातार छात्रों से एक कलम उधार लेते हैं? एक हो जाओ क्या वह कक्षाओं के दौरान थक गया लगता है? उसे कॉफी दे दो क्या आप खाने के लिए पर्याप्त समय नहीं होने के बारे में शिकायत करते हैं? उसे घर से बना मफिन दें इस तरह, आप एक चंचल और प्रकाश टिकट के साथ उपहार के साथ जा सकते हैं
  • यदि वह उपहार के बारे में पूछता है और इसे वापस देने की कोशिश करता है, तो शर्मीली मत करो - उसे बताओ कि तुम उसे वास्तव में पसंद करते हो और चाहते हो कि वह उपहार दे।
  • तस्वीर के बारे में टॉक के बारे में बातें खोजें
    3
    अपने संकेतों पर ध्यान दें देखें कि यह आपके साथ अन्य छात्रों की तुलना में कैसे इंटरैक्ट करता है। क्या आप अक्सर अपने दृश्य संपर्क की तलाश कर रहे हैं? क्या यह बातचीत करने के लिए आपके प्रयासों के अनुकूल और ग्रहणशील है? क्या यह आपके अन्य छात्रों की तुलना में अलग तरह का इलाज करता है? अगर आपको लगता है कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आग्रह न करें
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला बैकस्टैबिंग मित्र चरण 2
    4
    कक्षा में उसे बाहर ढके। यह हमेशा संभव नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपके उद्देश्य के लिए एक बहुत उपयोगी स्थिति है, अगर आप इसे संभाल सकते हैं यह समझने की कोशिश करें कि सप्ताहांत या कक्षाओं के बाद का समय कहां से गुजरता है। अगर उसने कहा कि वह नियमित रूप से विश्वविद्यालय के पास एक कॉफी शॉप में भाग लेता है, तो वह पास के अध्ययन का प्रयास करता है। अगर उसने कहा कि उनके पसंदीदा गायक सप्ताहांत पर एक शो करता है, तो टिकट प्राप्त करना सुनिश्चित करें अगर आप वास्तव में उसे छेड़ना चाहते हैं, तो विश्वविद्यालय की दीवारों के बाहर उससे मिलने के लिए कुछ और करें।
  • इस तरह, न केवल आपके पास और उसके साथ अधिक समय बिताने का मौका है और यह दिखाने का अवसर है कि आप एक छात्र से ज्यादा हैं, बल्कि उसे यह भी समझने के लिए कि आपके हितों और शौक जैसे ही हैं
  • एक उत्पीड़क मत बनो! अगर तुम उससे मिलोगे "अकस्मात" एक कॉन्सर्ट में, उससे पूछें कि क्या वह एक ऐसे बैंड के अगले शो में भाग लेने का इरादा रखता है। यदि आप हर दिन एक ही कमरे में दोपहर का भोजन करते हैं, तो उससे पूछें कि क्या आप उसके साथ बैठ सकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 16 बनें
    5
    सेमेस्टर के अंत में एक कदम बनाओ अंतिम मत प्रकाशित होने के बाद उनके साथ बात करने के लिए एक नियुक्ति करें। अगले सेमेस्टर के सबक या एक विशेषज्ञ पाठ्यक्रम में प्रवेश के बारे में कुछ सलाह के लिए उससे पूछो - बातचीत को अन्य विषयों पर निर्देशित करने का प्रयास करें अगर आपको लगता है कि वह अच्छी तरह से निपटा गया है और आपको बहादुर महसूस हो रहा है, तो उसे एक साथ कॉफी पीने के लिए न करें।
  • नहीं "चाल" सेमेस्टर समाप्त होने से पहले नैतिक और व्यावसायिक संघर्षों से बचने के लिए, पाठ्यक्रम समाप्त होने से पहले अधिकांश प्रोफेसरों ने एक आमंत्रण स्वीकार नहीं किया है।
  • चेतावनी

    • यह लेख विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए अभिप्रेत है। यदि आप उम्र के हैं या फिर हाई स्कूल में हैं तो अपने शिक्षक को लुभाने की कोशिश मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com