कैसे कुंडली ग्रैन्यूलोमा को स्वाभाविक रूप से अवरुद्ध करने के लिए

ग्रेन्युलोमा annulare एक त्वचा विकार जो लाल छोटे pimples या त्वचा है, जो एक परिपत्र पैटर्न या अंगूठी के साथ व्यवस्थित कर रहे हैं की एक ही रंग की उपस्थिति के द्वारा चकत्ते से प्रकट होता है है। यह सूजन बच्चों को समान रूप से प्रभावित कर सकते हैं और आम तौर पर adults- सबसे अधिक बार हाथ या पैर पर है, और कुछ रोगियों एक पुरानी समस्या बन सकती है। यह आमतौर पर खुजली या दर्द का कारण नहीं है, लेकिन यह कई लोगों के लिए विरूपण और परेशान हो सकता है कुंडलाकार ग्रेन्युलोमा को पहचानने और उसका निदान कैसे करें और प्राकृतिक उपचार खोजने के लिए इस ट्यूटोरियल में दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

भाग 1

सामयिक उपयोग के लिए प्राकृतिक उपचार
1
विटामिन ई के साथ एनएसएआईडीओ लें एक छोटे से शोध ने ज़िलेटोन आधारित एनएसएडी का उपयोग करते हुए कुछ सफलताएं विटामिन ई के साथ की हैं। अन्य अध्ययनों में, विटामिन ई संतोषजनक परिणामों के साथ सीधे त्वचा में लगाया गया है।
  • विटामिन ई के 400 आईयू को लागू करें, जो आम तौर पर एक सामान्य पूरक टैबलेट से मेल खाती है। एक गोली ले लो जिसमें तरल रूप में विटामिन होता है, इसे काट कर और चकत्ते पर तरल को निचोड़ें। धीरे-धीरे मालिश करें और हर दिन फिर से दोबारा शुरू करें
  • 2
    एक हर्बल मालिश तेल का उपयोग करें ऐसे विभिन्न प्रकार के जड़ी बूटियां हैं जो एनएसएआईडी के समान तरीके से कार्य करती हैं, क्योंकि वे एक ही प्रकार के एंजाइम को अवरुद्ध करते हैं और सूजन को कम करने में सक्षम होते हैं। ये सामयिक उपयोग के लिए सुरक्षित जड़ी बूटियों हैं आप उनमें से कुछ को तेल के साथ विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ मिलाकर एक समाधान बना सकते हैं जिससे आप 4 हफ्तों के लिए 2 बार एक बार आउटलेट पर मालिश कर सकते हैं। इन जड़ी-बूटियों में हम मुख्य रूप से हल्दी, स्कूटलेरिया या स्कूलकैप, अदरक, बोस्वाएलिया और सफेद विलो छाल को याद करते हैं।
  • त्वचा के लिए आटा तैयार करने के लिए, सूखे और पाउडर जड़ी बूटी के 4 चम्मच जैतून के तेल के कई चम्मच के साथ मिश्रण करें। अधिक तैयार करें यदि आउटलेट्स से प्रभावित शरीर का क्षेत्र बढ़ाया जाए। एक अंधेरे ग्लास जार में मिश्रण रखें और एक शांत जगह में।
  • इनमें से किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले किसी सक्षम चिकित्सक से पुष्टि के लिए हमेशा पूछें। यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा बेहतर होता है कि कोई घटक पहले से ही औषधीय चिकित्सा के साथ संपर्क करता है
  • हल्दी त्वचा पर हल्का नारंगी रंग छोड़ सकता है, लेकिन यह सबसे अच्छा विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ पौधों में से एक है।
  • 3
    एक avocado आटा तैयार यह फल विटामिन ई में समृद्ध है और शायद यह प्राकृतिक उपचार के क्षेत्र में अपनी सफलता का कारण है। आटा तैयार करने के लिए, इसे एक लुगदी में कम करें और इसे प्यूरी बनाने के लिए पर्याप्त मात्रा में तेल जोड़ें। धीरे से त्वचा के प्रभावित क्षेत्र में मिश्रण को लागू करें
  • इसे 30-40 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर कुल्ला और त्वचा को साफ करें। दोबारा दोहराएं
  • 4
    मुसब्बर वेरा रगड़ो इस संयंत्र में एक प्राकृतिक जेल होता है जिसका सुखदायक प्रभाव होता है और कुंडल ग्रैनुलोमा के कारण खुजली और दर्द को कम करने में मदद करता है। जेल, त्वचा के गहरे परतों तक पहुँचने के लिए सूजन पर सीधे अभिनय और pimples और ग्रेन्युलोमा annulare की वजह से घावों के उपचार को सुविधाजनक बनाने के लिए सक्षम है।
  • यदि आपके घर में एक मुसब्बर संयंत्र है, तो एक चाकू के साथ एक पत्ती का केंद्र कट कर जेल को सीधे त्वचा की चकत्ते पर लागू करें। भविष्य के उपयोग के लिए फ्रिज में बाकी पत्ते रखें।
  • वैकल्पिक रूप से आप फार्मेसी में जेल भी प्राप्त कर सकते हैं। बस त्वचा पर एक उदार राशि फैलाने और इसे कार्य करने दें
  • 5
    नारियल के तेल की कोशिश करो आप इसे सीधे प्रभावित त्वचा पर लागू कर सकते हैं या मौखिक रूप से इसे ले सकते हैं। अनुशंसित सामान्य खुराक 1 चम्मच तीन बार एक दिन में होता है।
  • नारियल तेल में एंटीवायरल, जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुण होते हैं, जो अज्ञात कारणों से इस परेशान विकार के लिए एक उत्कृष्ट समाधान बनाते हैं।
  • 6
    अन्य सामयिक मलहम तैयार करें अंगूठी ग्रेन्युलोमा के उपचार में सकारात्मक परिणाम दिए जाने वाले अन्य सामयिक उपचार हैं। मेलेलेका तेल के 4 बूंदों के साथ 120 मिलीलीटर सेब का सिरका मिलाएं। एक कपास झाड़ू या कपड़े का प्रयोग करें और हर दिन समाधान लागू करें। वैकल्पिक रूप से आप लहसुन की एक लौंग को कुचल सकते हैं और इसे सीधे प्रभावित क्षेत्र पर रख सकते हैं।
  • 30 मिनट के लिए क्षेत्र पर कार्य करने के लिए लहसुन को छोड़ दें, फिर त्वचा को कुल्ला। आप हर दिन इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं। यह विधि थोड़ा विस्तारित कुंडलाकार granulomas पर अधिक प्रभावी है।
  • यदि इन उपचारों के 4 सप्ताह के बाद कोई सुधार नहीं है, तो वैकल्पिक चिकित्सा खोजने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • भाग 2

    जड़ी-बूटियों और मसालों में भोजन
    1
    अपने आहार में अदरक जोड़ें आप इसे मुंह से भी ले सकते हैं, और यह प्रभावी भी है क्योंकि यह रिंग ग्रैन्यूलोमा से संबंधित लक्षणों के इलाज में सामयिक उपयोग के लिए है अदरक में उत्कृष्ट विरोधी भड़काऊ, एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरिया गुण हैं। अपने व्यंजनों में इसे कच्चा जोड़ें, इसे तैयार करने में शामिल करें या अपने मसालों या मारीनों के मिश्रण में पाउडर में इसका इस्तेमाल करें।
    • आप इसे चाय या दूध में भी जोड़ सकते हैं - जितना आपको लगता है उतना जितना भी आपको लगता है कि पीने के लिए अच्छा स्वाद देने के लिए उपयोग करें।
  • 2
    हर दिन हल्दी खाओ साथ ही साथ अदरक, हल्दी में भी महत्वपूर्ण विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं। इस संयंत्र का सक्रिय संघटक कर्क्यूमिन है, जिसे प्रकृति में महान एंटीऑक्सीडेंट और detoxifying प्रभाव वाले पदार्थों में से एक माना जाता है। यह त्वचा की चकत्ते और खुजली को कम कर सकती है, साथ ही संभावित बैक्टीरिया संक्रमण को रोक सकता है।
  • आप हल्दी पाउडर को गर्म चाय में डालकर अदरक की तरह पी सकते हैं। आप मसालेदार नोट के साथ अपने मसालों को इस मसाला डालकर समृद्ध कर सकते हैं।
  • curcumin ब्लॉक एंजाइम कॉक्स -2, prostaglandins, जो dell`infiammazione- हल्दी मध्यस्थों हैं की रिहाई के लिए जिम्मेदार है, इसलिए, एक ट्रिपल देखभाल, हो जाता है के बाद से यह पता चला है विरोधी भड़काऊ, एंटीसेप्टिक और एंटीबायोटिक के साथ एक मसाला किया जाना है।
  • 3
    तंग बॉस्वेलिया हर दिन ले लो। भारतीय मूल के इस संयंत्र उत्कृष्ट विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ एक गम राल पैदा करता है और वर्तमान ल्यूकोसाइट्स, जो असंतृप्त वसा अम्ल कि एलर्जी के दौरान जारी कर रहे हैं में leukotrienes के उत्पादन को कम करने में मदद करता है। इस अर्क की सही मात्रा 2-8 ग्राम राल प्रति दिन है।
  • इस उत्पाद को 8-12 हफ्तों के बाद ले जाना रोकें जीव पर इसका प्रभाव अभी तक ज्ञात नहीं है अगर यह लंबी अवधि के लिए लिया गया हो।
  • अपनी अंगूठी ग्रेन्युलोमा समस्या का इलाज करने के लिए, आप वैकल्पिक रूप से सामयिक उपयोग के लिए क्रीम के रूप में बोसवेलिया ले सकते हैं।
  • 4



    हरी चाय पीने के लिए मुद्रा नियमित रूप से भस्म होने पर, यह चाय अपने स्वस्थ गुणों के लिए जाना जाता है। आप इसे हर दिन कम से कम 2 बार पी सकते हैं। फिर आप जो पके इस्तेमाल करते थे और जो चाय की पत्तियों में होते हैं और त्वचा पर उन्हें लागू होते हैं। वैकल्पिक रूप से आप गोलियों के रूप में खुराक लेने का निर्णय ले सकते हैं
  • पीली पर सीधे हरी चाय लगाने से आप परेशानी को शांत कर सकते हैं और जलती हुई सनसनी को कम कर सकते हैं। यह सब flavonoids, catechins कहा जाता है, जो एंटीऑक्सीडेंट गुण है कि हानिकारक पदार्थ (विषाक्त पदार्थों और मुक्त कण) कि सक्रिय या चकत्ते फैल सकता से शरीर detoxify है इसकी सामग्री के लिए संभव धन्यवाद है। ग्रीन चाय में भी विरोधी भड़काऊ प्रभाव होता है जो खुजली के मुंह के जलन को कम कर सकते हैं।
  • 5
    इस आवेदन को लागू करें रुम रहबबरम (आम रवाबड़) प्रभावित क्षेत्र पर कटा हुआ। इस संयंत्र में बीटा-कैरोटीन होता है जो कि संक्रमण के संक्रमण और उपचार को बढ़ावा देता है। बीट-कैरोटीन स्वयंइम्यून बीमारियों, जैसे रुमेटीयड गठिया और प्रणालीगत ल्यूपस एरिथेमेटोस (एलईएस) के खिलाफ बहुत उपयोगी है। चूंकि इन रोगों के प्रकोप त्वचा पर समान दिखाई देते हैं, इसलिए यह ग्रेन्युलोमा कुंडल के कारण असुविधा को कम कर सकता है।
  • आप एक भुरभुंद रबड़ के गूदे तैयार कर सकते हैं, इसे 15 मिनट के लिए चकत्ते पर लागू करें और फिर कुल्ला। आप जिस तरह से समय के लिए सप्ताह में 2-3 बार इस तरह आगे बढ़ सकते हैं
  • 6
    पाउडर में यूरो मिल्लेफ्यूइल का मिश्रण तैयार करें। यह उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट पौधा भी है जो खून को शुद्ध करना चाहते हैं। इसमें एंटीवायरल, एंटी-भड़काऊ और सिट्रेटेजिंग गुण भी हैं आप सीधे लाभ के लिए घावों पर इस संयंत्र का मिश्रण लागू कर सकते हैं। आलू बनाने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पाउडर को मिलाएं - प्रभावित क्षेत्र पर लगभग 15 मिनट के लिए इसे छोड़ दें और अंत में पानी और हल्के साबुन से कुल्ला।
  • आप हर रोज मुंह से इस जड़ी-बूटियों के 4.5 ग्राम की खुराक ले सकते हैं। हालांकि, ऐसे कई अध्ययन नहीं हैं जो सही खुराक का प्रमाण देते हैं।
  • 7
    सर्पिलिनी की कोशिश करो यह immunomodulatory गुणों के साथ एक अल्गा है और विकार से प्रभावित त्वचा के लक्षणों को दूर करने के लिए सामान्य पूरक के रूप में लिया जा सकता है। यह विटामिन, एमिनो एसिड और क्लोरोफिल की अपनी सामग्री के लिए धन्यवाद, जो इस प्राकृतिक समुद्री शैवाल को एक उत्कृष्ट उत्पाद बनाते हैं जो ग्रेन्युलोमा कुंडल के कारण ऑटोइम्यून प्रतिक्रियाओं को सीमित कर सकते हैं।
  • सिफारिश की खुराक 2000-3000 मिलीग्राम का इस्तेमाल होता है, सामान्य तौर पर 500 मिलीग्राम की प्रत्येक से 4 से 6 भागों की खुराक में। स्पिरुलिन के प्रभाव को भी देखा जा सकता है अगर यह लगभग 800 मिलीग्राम की छोटी मात्रा में लिया जाता है।
  • आप इसे एक गिलास पानी या एक फल या सब्जी के रस से ले सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप इसे लगातार 3 सप्ताह तक नहीं लेते हैं
  • यदि आपको इन उपचारों के 4 सप्ताह के बाद कोई सकारात्मक परिणाम या सुधार नहीं मिलते हैं, तो उपचार के अन्य रूपों को खोजने के लिए फिर से अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • भाग 3

    कुंडलाकार ग्रेन्युलोमा को जानने के लिए
    1
    इस विकार के विभिन्न रूपों को पहचानना सीखें आप 3 विभिन्न प्रकार के अंगूठी ग्रैन्यूलोमा से प्रभावित हो सकते हैं। सबसे आम रूप स्थानीयकरण होता है, जो घावों की विशेषता होती है, जो कि रंग या लाल रंग के समान रंग हो सकते हैं, आमतौर पर लगभग 5 सेंटीमीटर के व्यास के साथ। दुकानों को एक अंगूठी में वितरित किया जा सकता है या बिखरे हुए हो सकते हैं। इस प्रकार के वृषण ग्रैन्यूलोमा आमतौर पर पैरों, एंकल, निचले अंगों और कलाई पर होता है।
    • कुंडलाकार ग्रेन्युलोमा का एक अन्य रूप परिभाषित किया गया है "सामान्यीकृत" और यह वयस्कों को आसानी से प्रभावित करता है यह आम तौर पर बस्ट पर फैलता है, लेकिन आप शरीर के अंगों, चेहरे, खोपड़ी, हथेलियों और पैरों के तलवों पर गर्दन पर छल्ले या मुंह को देख सकते हैं। दाने में व्यापक प्रकोप, अंगूठी के आकार का दंश और दाग त्वचा के बड़े क्षेत्रों शामिल हो सकते हैं। दुकानों का आमतौर पर एक रंग होता है जो पीले रंग से लाल हो जाता है
    • ग्रेन्युलोमा एन्युलर का तीसरा रूप यह है कि चमड़े के नीचे, जो प्रायः 2 और 10 वर्ष की उम्र के बच्चों को प्रभावित करता है। इस मामले में, त्वचा में गहरी गहराई से मुंह या ठोस द्रव्यों का गठन किया जाता है। दोनों pimples कि जनता बहुत छोटा हो सकता है, लेकिन वे भी की एक अधिकतम व्यास तक पहुँच सकते हैं 3.7 सेमी-कर रहे हैं आम तौर पर अधिक बार पैर, कूल्हों, हथियार, खोपड़ी की घुटनों, एड़ियों, टॉप पर और यहां तक ​​कि पलकों पर ।
    • अंगूठी ग्रैन्यूलोमा के दो दुर्लभ रूप भी हैं। भेदी एक बहुत दुर्लभ अभिव्यक्ति है, जो आम तौर पर हाथों और उंगलियों की पीठ पर होती है, हालांकि यह ट्रंक, हथियारों और पैरों पर भी बना सकता है - अक्सर निशान छोड़ देता है कुंडलाकार ग्रेन्युलोमा का दूसरा दुर्गम रूप एक लचीला है, जो एक स्पष्ट केंद्रीय क्षेत्र के साथ बड़े रिंगों के रूप में आता है।
  • 2
    जोखिम कारकों और तत्वों को जानें जो विस्फोट को गति प्रदान कर सकते हैं। ऐसे लोगों के कुछ समूह हैं जो दूसरों की तुलना में इस विकार से अधिक आसानी से प्रभावित होते हैं उदाहरण के लिए, महिलाओं, पुरुषों के रूप में दो बार होने की संभावना है, हालांकि शोध अभी तक क्यों नहीं खोजा गया है 30 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और वयस्कों की आयु बीमारियों की तुलना में अधिक होने की संभावना है। कारण यह है कि चलाता है अभी भी अंगूठी ग्रेन्युलोमा के किसी भी रूप अब भी है हालांकि sconosciuta-, वहाँ कुछ कारक हैं, जैसे विभिन्न संक्रमण, काटने या कुछ पशुओं या कीटों के डंक के विकास के रूप में है कि विकार पैदा कर सकते हैं, पर सबमिट की गई का परीक्षण ट्यूबरकुलीन, टीकाकरण और सूर्य के संपर्क में भी।
  • यह माना जाता है कि कुंडल ग्रेन्युलोमा के विकास के तंत्र प्रतिरक्षा प्रणाली से संबंधित है।
  • 3
    निदान प्राप्त करें आम तौर पर डॉक्टर एक दृश्य परीक्षा के साथ बीमारी का निदान कर सकते हैं। हालांकि, ऐसे कुछ मामले हैं जिनमें बायोप्सी बनाने और माइक्रोस्कोप के तहत इसका विश्लेषण करने के लिए त्वचा के एक छोटे से नमूने लेने की सलाह दी जाती है।
  • अध्ययनों ने पाया है कि त्वचा की चकत्ते का कारण विशेष प्रतिरक्षा कोशिकाओं से संबंधित अत्यधिक देरी की प्रतिक्रिया के कारण होता है।
  • ग्रेन्युलोमा एनयुलेयर के घावों की व्यवस्था दाद के समान होती है और अक्सर दो विकृतियां एक-दूसरे के साथ भ्रमित होती हैं। किसी भी मामले में, एक सरल प्रयोगशाला परीक्षण और एक दृश्य विश्लेषण यह दो समस्याओं को अलग करना संभव बनाता है
  • 4
    गैर प्राकृतिक उपचार के लिए ऑप्ट अक्सर दो बार ग्रंथिला ग्रैनुलोमा दो साल के भीतर ही गायब हो जाता है, हालांकि यह आमतौर पर 3-4 महीनों के भीतर कम हो सकता है। कुछ मामलों में, हालांकि, यह इस तरह प्रभावित साइट पर स्टेरॉयड या सामयिक इंजेक्शन और विभिन्न दवाओं ऐसे dapsone, retinoids, antimalarials, tacrolimus और pimecrolimus के रूप में के रूप में अन्य अधिक प्रभावी उपचार, की आवश्यकता है।
  • कभी-कभी चिकित्सक भी क्रोनोथेरेपी की सिफारिश कर सकते हैं, जिसमें घावों के लिए बेहद ठंडा तरल (नाइट्रोजन या नाइट्रिक ऑक्साइड) लगाने की आवश्यकता होती है।
  • 5
    हाइड्रोक्स्यूरिया पर विचार करें ग्रेन्युलोमा अन्युलर के कुछ विशेष रूप से हठजनक मामलों (जो पिछले 10 वर्षों से अधिक समय तक) को कई महीनों के लिए दिन में दो बार 500 मिलीग्राम की हाइड्रॉक्सीरुयियम के साथ पेश किया गया था। यह कैमोथेरेप्यूटिक एजेंट है जो प्रतिरक्षा कोशिकाओं को दबाता है। यह केवल कड़ी चिकित्सा पर्यवेक्षण के अंतर्गत ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए, ताकि चिकित्सा अस्थि मज्जा की वृद्धि को बहुत ज्यादा तलब न करे।
  • 6
    प्रकाश चिकित्सा के बारे में जानें यह एक अपेक्षाकृत हाल ही प्रक्रिया है, लेकिन अध्ययन ने पाया है कि यह इस समस्या के लिए प्रभावी है और संकीर्ण-बैंड यूवीबी किरणों को त्वचा धन्यवाद पर प्रभाव (प्रकाश की किरणों कि 280-325 एनएम, जो कारण के बीच हैं कम करने में सक्षम है जलता है, लेकिन इससे गहरे परत में त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है)
  • एक समान प्रकाश के आधार पर एक अन्य उपचार निम्न स्तर की लेजर थेरेपी है जो कि विभिन्न रंगों के किरणों के साथ है। रे का रंग त्वचा में प्रवेश की गहराई को निर्धारित करता है, जिससे ग्रेन्युलोमा द्वारा प्रभावित त्वचा की केवल परत को प्रभावित किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com