साइनसिसिस से राहत कैसे प्राप्त करें

साइनसिस होने के दुर्भाग्य को किसने किया है, यह जानता है कि यह कितना अप्रिय है - चेहरे, गले में खराश और सूजनग्रस्त ग्रंथियों पर दबाव, कुछ लक्षणों को नाम देने के लिए, दुर्भाग्य से, कई सप्ताह तक रह सकते हैं। कुछ सरल उपाय के साथ, आप जल्दी से अपने पैरों पर वापस आ सकते हैं और फिर से बेहतर महसूस कर सकते हैं।

कदम

भाग 1
निजी स्वच्छता से शुरू करें

एक साइन्स इन्फेक्शन चरण 1 के साथ बेहतर बेस्टर इमेज
1
एक अच्छा गर्म स्नान लो: यह तुच्छ दिखता है, लेकिन यह उपचार की ओर पहला कदम है। शायद, आप कुछ समय के लिए बिस्तर पर रहे, और यह आपकी आत्माओं को बढ़ाने में मदद नहीं की। अपने आप को बौछार में रखो और उबलते पानी अपना चमत्कार करें, ध्यान से धोएं, जल्दबाजी के बिना। तुम बीमार हो, है ना? तो आप एक अच्छा आराम स्नान के लायक है। आप देखेंगे कि आपको बेहतर महसूस होगा, पुनर्जन्म होगा, और उस पर सफाई की सुखद भावना होगी: इसके अलावा, भाप नाक को मुक्त करने में मदद करेगा, और सिर एक बार शॉवर समाप्त हो जाने पर, एक सुगंधित लोशन (या यदि आप पसंद करते हैं तो भी बिना गंध) के साथ मालिश करें।
  • एक साइन्स इन्फेक्शन स्टेप 2 के साथ बेहतर बेस्टर इमेज
    2
    लाड़ प्यार। यदि आप बीमार हैं, तो आप मुश्किल से मेकअप पहनना चाहते हैं या यहां तक ​​कि अपने बाल ब्रश भी नहीं कर सकते। दाढ़ी को शांति से ले लो, सावधानी से कंघी बनाओ, मेकअप करें निश्चित रूप से, आप बहुत हल्के और सूजी हुई आंखों के साथ होंगे, लेकिन आप देखेंगे कि आपके रूप में सुधार करने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • एक साइंस इनफेक्शन चरण 7 के साथ बेहतर बेस्टर शीर्षक वाली छवि
    3
    अब, आंखों की सूजन पर काम करें। लगभग आधे घंटे / घंटे के लिए फ्रीजर में एक चम्मच रखो, फिर आंखों पर इसे लागू करें, थोड़ा दबाव बनायें। तब तक जारी रखें जब तक आप सुधार न देख सकें।
  • भाग 2
    अपना ख्याल रखना

    एक साइन्स इनफेक्शन चरण 11 के साथ बेहतर लग रहा है
    1
    सोफे पर फैलाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यह गर्म है, हाँ यह आमंत्रित है, बहुत आमंत्रित है और हाँ, टीवी पर, वे आपकी पसंदीदा टेलीविज़न श्रृंखला देते हैं, जो आप बहुत आनंद के साथ देखते हैं, लेकिन अगर आप हारते हैं और अपने आप को सोफे पर फेंक देते हैं, तो आप कर रहे हैं, आप फिर से कभी नहीं उठेंगे सक्रिय रहने और स्थानांतरित करने की कोशिश करें, भले ही आपके साइनसाइट के खिलाफ रोइंग हो, आप लंबे समय तक परिणाम देखेंगे। यदि आप चाहें, तो आप एक अच्छी फिल्म (या एक से भी अधिक) देख सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खड़े होने पर ऐसा करते हैं
  • एक साइंस इन्फेक्शन चरण 3 के साथ बेहतर बेस्टर शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ सूर्य प्राप्त करें: सर्दियों में, आप एक खिड़की से बैठकर पढ़ सकते हैं, जबकि, यदि यह थोड़ा गर्म है, तो आप बाहर, बरामदा में, बगीचे में या बालकनी पर बैठ सकते हैं। अपने आप को अच्छी तरह से कवर! विटामिन डी (विटामिन जो विटामिन शरीर को अवशोषित करते समय सूरज की खपत करता है) बेहतर महसूस करने और अस्वस्थ होने की भावना को राहत देने में मदद करता है। यह भी कहा जा सकता है कि एक कमाना धागा केवल आपकी उपस्थिति को अच्छी तरह से कर सकता है
  • एक साइनस इंफेक्शन चरण 9 के साथ बेहतर लग रहा है
    3
    आप व्यायाम करें। आप इसे विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन थोड़ा सा आंदोलन आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता है। यदि श्वास विशेष रूप से उन्मत्त है, तो इसे अधिक मत करना, बस चलना, या 4 संगीत समय के लिए कूदता है। यदि आप बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप कुछ और चुनौतीपूर्ण प्रयास कर सकते हैं, जैसे एक रन या पूल में कुछ पूल। आप देखेंगे कि, आंदोलन एक सुस्पष्ट सुधार लाएगा।
  • एक साइन्स इनफेक्शन चरण 8 के साथ बेहतर बेस्टर शीर्षक वाली छवि
    4



    खराब। साइनसिसिस सब कुछ कठिन बना देता है: सो रहा है, खा रहा है, और यह आपको बुरा महसूस करता है, इसलिए आपको कुछ ऐसा ढूंढना होगा जो आपको उत्साहित करेगी, भले ही थोड़े समय के लिए: दोपहर के भोजन के बाद अपने आप को एक मैनीक्योर, मालिश या स्वीटी के साथ इलाज करें
  • एक साइन्स इनफेक्शन चरण 12 के साथ बेहतर बेस्टर शीर्षक वाली छवि
    5
    रात के दौरान पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करें दो घंटे पहले बिस्तर पर जाएं और एक घंटे के लिए अलार्म स्थगित करें (यदि आप स्कूल या काम पर नहीं जाते हैं)। नींद शरीर की चिकित्सा के लिए एक मौलिक प्रक्रिया है, इसे कम मत समझना
  • एक साइन्स इनफेक्शन चरण 13 के साथ बेहतर बैलर शीर्षक वाला इमेज
    6
    सकारात्मक सोचो साइनसाइटिस से निराश मत बनो! यह पारित होगा, आप देखेंगे, और इस बीच में आपके पास बहुत सी चीज़ें हैं!
  • भाग 3
    कुछ छोटे उपाय

    एक साइन्स इन्फेक्शन चरण 4 के साथ बेहतर लग रहा है
    1
    गर्म चाय पी लो बहुत पुराना उपाय होने के बावजूद, यह वाकई काम करता है और आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता है। आप जिस प्रकार की चाय पसंद करते हैं और इसे घूंटें चुनें (यदि आप शहद जोड़ते हैं, तो आपका गला महसूस होगा कि यह वापस आ जाएगा)।
  • एक साइन्स इन्फेक्शन चरण 5 के साथ बेहतर बैलर छवि शीर्षक
    2
    आपके मुंह में पिघलने के लिए कैंडी आपको आराम देगी कोई फर्क नहीं पड़ता स्वाद, क्या मायने रखता है कि इसे अपने मुंह में धीरे-धीरे पिघलाना है, आप देखेंगे कि गले आपको धन्यवाद देंगे। खाँसी कैंडीज भी महान होते हैं, लेकिन सावधान रहें कि बहुत अधिक नहीं खाएं: आमतौर पर, इन कैंडीज में मेन्थॉल और सोर्बिटोल होते हैं, जो लंबे समय तक पेट में दर्द हो सकता है। बाजार में, कई तरह के मिठाई, यहां तक ​​कि होमियोपैथिक भी होते हैं, जिनमें ये पदार्थ नहीं होते हैं: हालांकि, इस पत्रक पर एक झांकने से कोई शक नहीं होता है।
  • एक साइनस इन्फेक्शन के साथ महसूस करना बेहतर शीर्षक चरण 10
    3
    बहुत पानी पी लो एक बोतल को आसान रखें, तेजी से उपचार के लिए अपने आप को हाइड्रेट करना महत्वपूर्ण है।
  • एक साइनस इंफेक्शन चरण 6 के साथ बेहतर बेस्ट
    4
    ब्लेसमिक ऊतक खरीदें, या `साँस-जीवित` बूंदों के साथ जो नाक को साफ़ करने में सहायता करते हैं एक प्लावित और चिड़चिड़ी नाक निश्चित रूप से मदद नहीं करता है एक सौदा करो! ऊष्मीय बूंदों के साथ ऊतकों को खरीदें: वे नाक में परेशान नहीं करते हैं, और त्वचा नरम रखने के लिए।
  • 5
    नाक सिंचाई की कोशिश करो इस चिकित्सा में नाक को ढंकना और सूजन को दूर करने में मदद मिलती है।
  • गर्म आसुत जल के 120-240 मिलीलीटर तैयार करें यदि इसे माइक्रोवेव किया गया है, तो यह एक मध्यम तापमान पर लगभग 30 सेकंड लेता है।
  • विभिन्न प्रकार के कंटेनर हैं, आप एक चायदानी या बोतल के आकार में एक का उपयोग कर सकते हैं। शायद, बोतल आपके हाथ में रखने के लिए अधिक व्यावहारिक है।
  • पानी में खारा तैयारी को भंग करें खुराक के लिए बगिरिडिनो की जांच करें
  • दिन में दो या तीन बार नथुने का सेवन करना। आप देखेंगे कि आप अपने नाक को और अधिक मुक्त महसूस करेंगे, और आपके नाक साइनस चिकित्सा शुरू कर देंगे!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com