कैसे एक द्रव हाइड्रोड जला उपचार के लिए

एक अम्लीय पदार्थ की वजह से जलन एक गंभीर चोट है, लेकिन केवल थोड़ी मात्रा के हाइड्रोफ्लोरिक एसिड (एचएफ) के संपर्क में आने से घातक हो सकता है। यह एसिड बेहद विषाक्त है और यह काँच को भी छेद सकता है। अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, इस प्रकार के जलने के लगभग 1000 मामले हर साल दर्ज किए जाते हैं, हालांकि सटीक संख्या वास्तव में ज्ञात नहीं है। एचएफ से वे सभी रासायनिक जल के 17% का प्रतिनिधित्व करते हैं और अत्यधिक गर्मी के कारण उनको अलग तरीके से प्रकट कर सकते हैं, जैसे स्टोव, अग्नि, सूर्य या लोहे के कारण। यह एक बहुत ही खतरनाक चोट जहां एसिड अनायास प्रवेश करती है, उंगलियों और हाथों को प्रभावित करता है, क्योंकि दर्द तुरंत नहीं होती है, जिससे सबसे दुर्घटनाओं consapevoli- किया जा रहा बिना क्षति बिगड़ती का खतरा बढ़ त्वचा के साथ संपर्क करें यद्यपि यह बहुत खतरनाक है, वहां स्वयं की रक्षा करने के तरीके हैं

कदम

विधि 1
कटियन बर्न

एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
प्रभावों को पहचानें Hydrofluoric एसिड जो त्वचा के संपर्क में आता है, बुरी तरह जल chimiche- त्वचा ऊतक पर महत्वपूर्ण नुकसान का कारण बनता पैदा कर सकता है, क्योंकि यह एक संक्षारक पदार्थ है जो जलता है, त्वचा घुसना और अंतर्निहित परत करने के लिए आगे चोट पैदा कर सकता है।
  • एसिड एकाग्रता और जोखिम की अवधि के आधार पर स्थिति भी खराब हो सकती है।
  • हालांकि, एकाग्रता की परवाह किए बिना, लंबे समय तक एक्सपोजर के बाद जली हुई गहरी त्वचा के ऊतकों तक पहुंच सकता है - लंबे समय तक कि त्वचा एसिड के संपर्क में रहता है, और अधिक जलन खराब हो जाती है
  • इमेज शीर्षक से एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 2
    2
    जलने के विभिन्न स्तरों में भेद। एचएफ जलन के तीन अलग-अलग श्रेणियां हैं। पहली डिग्री त्वचा पर लाल और पीड़ादायक पैच से घिरे सफेद स्पॉट के साथ ही प्रकट होती है।
  • क्षतिग्रस्त टिशू से बचने वाले इंट्रासेल्युल्यल तरल पदार्थ के नुकसान के कारण, एक दूसरे डिग्री जला सफेद धब्बे और आसपास के रेड वाले क्षेत्रों के साथ दिखाई देता है, लेकिन फफोले और एडिमा के साथ भी होता है।
  • जब यह तीसरी डिग्री है, तो जला दूसरी डिग्री के समान है, लेकिन फफोले और नेक्रोटिक क्षेत्रों के साथ, यानी मृत ऊतकों के क्षेत्र।
  • मृत ऊतक जला के चारों ओर नीले या काले रंग के धब्बे के साथ दिखाई देते हैं।
  • इमेज शीर्षक से हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 3
    3
    तुरंत सभी दूषित कपड़े निकालें यदि कपड़े आंशिक रूप से हाइड्रोफ्लोरिक एसिड से गर्भवती हो जाते हैं, तो आपको तुरंत उन्हें निकालना चाहिए या अन्यथा उस हिस्से को निकालना चाहिए जो त्वचा के संपर्क में है। इस तरह से बचें, संक्षारक पदार्थ एपिडर्मिस को आगे का पालन करता है और लगातार संपर्क को रोक देता है जो स्थिति को भी बदतर बना सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि कपड़ों को त्वचा के साथ संपर्क में आने के लिए जितना संभव हो उतना कम किया जा सकता है जब वे एसिड से दूषित हो जाते हैं, नंगे त्वचा के साथ उन्हें स्पर्श न करें।
  • यदि संभव हो तो दस्ताने, मुखौटा और गाउन का उपयोग करें।
  • ट्रीट अ हाइड्रोफ्लोरिक एसिड बर्न 4 चरण
    4
    क्षेत्र कुल्ला। यदि आप एचएफ के साथ संपर्क में आते हैं, तो आपको सुरक्षात्मक स्नान या उपयुक्त पानी के पाइप के नीचे प्रभावित त्वचा को कुल्ला करना चाहिए। जला क्षेत्र को पानी के नीचे ले आओ, ताकि यह त्वचा से नीचे और दूर हो जाए - सुनिश्चित करें कि आप केवल जला क्षेत्र को गीला करते हैं और न शरीर के अन्य हिस्सों में।
  • ताजा पानी का यह निरंतर प्रवाह बहुत ठंडा नहीं होना चाहिए, लेकिन जला क्षेत्र को शांत करना पर्याप्त है।
  • कम से कम 15 मिनट के लिए एपिडर्मिस को सोखना जारी रखें।
  • इमेज शीर्षक से हाइड्रोफ्लोरिक एसिड बर्न चरण 5 का इलाज करें
    5
    किसी अन्य व्यक्ति से एम्बुलेंस कॉल करने के लिए कहें हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला बहुत गंभीर है, कई प्रणालीगत समस्याओं और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है। आप को जितनी जल्दी हो सके मदद करने की आवश्यकता है क्योंकि इस प्रकार की चोट के लिए विशिष्ट चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है, भले ही आपको कैसा महसूस हो या आपको क्या लगता है कि क्या आवश्यक है जब आप एसिड के लगातार संपर्क से बचने की कोशिश करते हैं तो किसी को मदद के लिए बुलाएं।
  • जैसे ही घटना हुई है वैसा ही चिकित्सा उपचार के लिए खोज करें, जिस समय के दौरान पदार्थ क्षति को जारी रख सकता है।
  • इमेज शीर्षक एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 6
    6
    एक बार पानी से जला दिया जाता है, घाव का ख्याल रखना। जलाने के बाद कुछ चीजें होती हैं। ऊपर और कैल्शियम gluconate जेल के एक उदार राशि के साथ जला के आसपास की त्वचा की मालिश और कम से कम 20 के लिए minutes- पानी के साथ तीव्र rinsing के बाद जगह में छोड़, इस उपचार की पहली पंक्ति होना चाहिए।
  • आप हेक्सफ्लोराइन® समाधान का उपयोग भी कर सकते हैं, एक रासायनिक अवयव जिसका उपयोग एचएफ बर्न्स के मामले में अक्सर किया जाता है। हालांकि, कुछ अध्ययनों ने इसे इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन को कम करने में इतना प्रभावी नहीं पाया है, जैसा कि पानी के साथ उचित पानी के साथ धोया गया है
  • अगर आपके पास कैल्शियम ग्लूकोनेट उपलब्ध नहीं है, तो मैग्नीशियम हाइड्रॉक्साइड वाली एक एंटीसिड भी कुछ लाभ प्रदान करने में सक्षम है - मैलॉक्स की तरह एक आम देखने के लिए।
  • एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    उपचार के लिए सबमिट करें पेशेवर चिकित्सा उपचार की तलाश में दीर्घकालिक प्रतिकूल प्रभावों का मूल्यांकन करने की अनुमति दी जाती है - चिकित्सा का उद्देश्य जला के परिणामों को कम करना है और साथ ही उस दर्द को प्रबंधित करना है जो उसमें प्राप्त होता है। अस्पताल से छुट्टी से पहले, डॉक्टर आपको एक रक्त परीक्षण कर रही है, जाँच आप कोई धड़कन, अतालता है और यह सुनिश्चित करें कि आपकी हृदय गति नियमित रूप से है बनाने के लिए एक ईकेजी की जा सकती है कि इलेक्ट्रोलाइट्स की असंतुलन जांच करता है।
  • आपके चिकित्सक को चेक-अप के दौरान इसी तरह की परीक्षाएं चलानी पड़ सकती हैं ताकि सुनिश्चित हो सके कि अस्पताल से रिहा होने के बाद लंबे समय तक कोई जटिलताएं न हों।
  • आप एसिड केवल अपनी उंगलियों के संपर्क में आए हैं, तो आप लेटेक्स दस्ताने पहनने आप इसे लागू होते हैं, के क्रम में में एक बेहतर अवशोषण को बढ़ावा देकर उनके प्रभाव को अधिकतम करने के बाद कैल्शियम gluconate जेल के ही पर्चे के साथ और सिफारिश के साथ छुट्टी दे दी जा सकती है त्वचा।
  • निदान के 24 घंटों के भीतर चिकित्सक आपको कम से कम एक बार आना चाहिए - जोखिम की तीव्रता और उसके आकलन के आधार पर, यह स्वास्थ्य की स्थिति की पुष्टि करने के लिए एक सरल फोन कॉल भी हो सकता है।
  • विधि 2
    ओक्यूलर जला

    चित्र एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 8 का शीर्षक
    1
    लक्षणों को पहचानें अगर आँखों में हाइड्रोफ्लोरिक एसिड के संपर्क में आते हैं, तो लक्षण स्वयं को जल्दी से प्रकट करते हैं यदि यह एक सामान्य जोखिम था, तो आपको तेजी से जलन और शायद दर्द का अनुभव करना चाहिए, संभवतः कॉर्निया (ल्यूकोमा) की अपारदर्शिता द्वारा पीछा किया जा सकता है, जो प्रतिवर्ती हो सकता है।
    • यदि जोखिम अधिक गंभीर होता है, तो कॉर्निया के दर्द और नुकसान की तीव्र शुरुआत के लिए तैयारी करें, जिसे नष्ट किया जा सकता है, और आंखें तेज हो सकती हैं - ग्लैमर स्थायी हो सकता है, साथ ही साथ अन्य संभावित दृश्य दोष
  • इमेज शीर्षक से हाइड्रोफ्लोरोरिक एसिड जला चरण 9
    2
    पानी के साथ अपनी आँखें कुल्ला जैसे ही वे एसिड के संपर्क में आते हैं, आपको उन्हें कम से कम तीस मिनट के लिए ताजा पानी के साथ कुल्ला करना चाहिए। इस तरह, आप पदार्थ को निष्कासित कर सकते हैं और आगे के नुकसान को रोकने की कोशिश कर सकते हैं। अगर केवल एक आँख मारा गया है, तो सुनिश्चित करें कि दूषित पानी दूसरे में प्रवेश न करे- धोने के दौरान, पलकें खुली और आंखों से दूर रखें।
  • बग़ल में सिर फेंक दें, ताकि नाक से मंदिरों में पानी बहता है - यह एहतियात एसिड द्वारा आँख, नाक, मुंह या चेहरे के अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में बहने वाले पानी को रोकता है।
  • एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    चिकित्सा उपचार की तलाश करें एक बार जब आप अपनी आंखों को छींटे, तो आपको जाना होगा तुरंत आपातकालीन कमरे में सबसे अच्छी बात एक आंख चिकित्सक से संपर्क करना होगा, क्योंकि वह समस्या को संभालने का सबसे अच्छा तरीका जानता है। यह एक ऐसा प्रश्न है जो कभी दोहराया नहीं जा सकता है: हाइड्रोफ्लोरिक एसिड एक अत्यधिक प्रतिक्रियाशील पदार्थ है और बहुत गंभीर क्षति, दृश्य दोष और यहां तक ​​कि अंधापन भी पैदा कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से हाइड्रोफ्लोरोरिक एसिड जला चरण 11
    4
    एक ठंडा संक्षिप्त लागू करें जब आप आपातकालीन कक्ष में जाते हैं, तो आपको एसिड के प्रभाव को कम करने के लिए अपनी आंखों में बर्फ लागू करनी चाहिए और साथ ही दर्दनाक लक्षणों को दूर करना चाहिए।
  • चित्र एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 12 का शीर्षक
    5



    एक नेत्र रोग विशेषज्ञ के उपचार के लिए सबमिट करें एक बार जब आप अस्पताल या डॉक्टर के कार्यालय में पहुंच जाते हैं, तो विशेषज्ञ स्थिति की जांच के लिए लंबे समय तक नुकसान को सीमित करने की कोशिश करता है। आपको संभवतः रगड़ना जारी रखने की आवश्यकता होगी - संभवतः आपको एक सामयिक टेट्राकाइन मरहम निर्धारित किया गया है और 1% कैल्शियम ग्लूकोनेट कुल्ला।
  • तत्काल उपचार का उद्देश्य दर्द कम करना, जला के प्रभावों को बेअसर करना और फिर परिणाम के आधार पर एक चिकित्सीय योजना को परिभाषित करना है।
  • चित्र एक हाइड्रोफ्लोरोरिक एसिड जला चरण 13
    6
    जांच को भेजें इससे पहले छुट्टी दे दी जा रही है, डॉक्टर इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन एक रक्त परीक्षण के माध्यम से, ह्रदय की धड़कन के लिए परीक्षण, अतालता के बारे में जांच करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करें कि सब कुछ सामान्य है बनाने के लिए एक ईकेजी से गुजरना।
  • चिकित्सक आपको अन्य समान परीक्षण करने और मुक्ति के बाद भी अधिक जांच करने के लिए कह सकता है, यह सत्यापित करने के लिए कि कोई भी लक्षण लंबे समय तक विकसित नहीं हो। जैसा कि त्वचा की जलन के मामले में, आप अपने मामले की गंभीरता के आधार पर, डिस्चार्ज के बाद कम से कम एक बार 24 घंटे बाद फोन पर या कम से कम सुन सकते हैं।
  • विधि 3
    साँस लेना के लिए जला

    एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    लक्षणों को पहचानें उन्हें पहचानना मुश्किल हो सकता है क्योंकि हल्के और गंभीर श्वसन तंत्र में समान विकार उत्पन्न होते हैं। प्रकाश जोखिम के कारण, इसमें नाक और गले के श्लेष्म झिल्ली, जलन, जलन, जलन और / या साँस लेने में कठिनाई के साथ वायुमार्ग का संकुचन होता है।
    • एक गंभीर साँस लेना आप उन सभी पहले वर्णित सामना कर सकते हैं के लक्षणों के अलावा, वायुमार्ग इसके बारे में तुरंत संकुचन, साथ ही फेफड़े के edema जो polmoni- में तरल पदार्थ का एक संग्रह करने के लिए बदले में नेतृत्व कर सकते हैं यह भी एक फेफड़ों के पतन हो सकता है।
  • एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 15 का शीर्षक चित्र
    2
    तुरंत ही हाइड्रोफ्लोरिक एसिड स्रोत से शिकार को निकाल दें आप साँस लेना द्वारा एचएफ के संपर्क में हैं, तो आप शायद अगर परेशानी में सहायता कोई है जो इस दुर्घटना सामना करना पड़ा है, तो आप उसके महत्वपूर्ण संकेत जाँच कर सकते हैं, गंभीर sintomi- की वजह से अपने स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए हालांकि सक्षम नहीं हैं।
  • पल्स पर ध्यान दें, सांस से और सुनिश्चित करें कि इसकी वायुमार्ग व्याप्त हो, ताकि यह साँस ले सकें।
  • किसी भी दिखाई देने वाले लक्षणों पर नजर रखने के लिए और चिकित्सा हस्तक्षेप की प्रतीक्षा करते समय असुविधा को कम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • यदि आप देखते हैं कि आपको श्वास लेने में कठिनाई हो रही है, तो उपलब्ध होने पर ऑक्सीजन दें।
  • अगर पीड़ित साँस लेना बंद कर देता है, कृत्रिम श्वसन के साथ हस्तक्षेप करने योग्य योग्य बचावकर्ता के लिए आवश्यक है, जैसे कार्डियोपल्मोनरी रिसासटीशन के दौरान किया गया।
  • चित्र एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 16 के साथ शीर्षक
    3
    खोज तुरंत चिकित्सा देखभाल एसिड इनहेलेशन एक्सपोजर जल्दी से मार सकता है - इसका मतलब है कि आपको बचाव को जल्द से जल्द फोन करना होगा। जोखिम के इस फार्म से गंभीर क्षति हो सकती है और पीड़ित का इलाज केवल एक मेडिकल सेंटर में किया जा सकता है, क्योंकि अस्पताल के बाहर कई प्रभावी उपचार नहीं हैं।
  • यद्यपि त्वचा में फ्लोराइड एसिड के संपर्क के संबंध में बहुत सारे अनुसंधान और वैज्ञानिक अध्ययन हैं, लेकिन साँस लेना एक के लिए बहुत सारे विश्लेषण नहीं हैं। इस प्रकार की चोट के लिए उपचार बहुत जटिल है और उचित चिकित्सीय तकनीकों को खोजने से पहले बहुत अधिक प्रयोगात्मक अनुसंधान आवश्यक है।
  • एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड बर्न चरण 17 ट्रीट एट छवि
    4
    अस्पताल के उपचार के अंतर्गत आये यदि एचएफ के एक साँस लेना संदिग्ध है, तो समय एक निर्धारण कारक है और इलाज जल्द से जल्द शुरू कर देना चाहिए। आपका चिकित्सक आपको नैदानिक ​​इमेजिंग और स्पिरोमेट्री के लिए ले जाएगा ताकि श्वसन प्रणाली के काम को नुकसान या कमी हो सके।
  • स्पिरोमेट्री उपायों फेफड़ों की क्षमता का उपयोग करने और उड़ाने की संभावना एक ट्यूब कि polmoni- की वास्तविक कार्यक्षमता उपायों में किया जाता है, श्वास छोड़ते और श्वास की लय करने की क्षमता का मूल्यांकन किया जाता है।
  • जोखिम के अन्य प्रकार, यहां तक ​​कि इस मामले में डॉक्टर, इलेक्ट्रोलाइट संतुलन की जाँच संभव अतालता, ह्रदय की धड़कन की जांच करने के एक रक्त परीक्षण निर्धारित करता है और किसी भी असामान्यताओं के लिए नजर रखने के लिए इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम आवश्यकता हो सकती है के साथ होता है। शायद, वह भी आपको दूसरी बार अस्पताल से छुट्टी मिलने के 24 घंटों के भीतर यात्रा करना चाहता है या फिर आपके मामले की गंभीरता के आधार पर फोन पर आपको सुनना भी चाहता है।
  • विधि 4
    इंजेक्शन के लिए जला

    इमेज शीर्षक से हाइड्रोफ्लोरोरिक एसिड जला चरण 18
    1
    लक्षणों को पहचानें हाइड्रोफ्लोरिक एसिड के कारण कई लक्षण पैदा हो सकते हैं और उनकी परिभाषा जटिल होती है, क्योंकि एक प्रणालीगत जोखिम के रूप में इनकार नहीं किया जा सकता। के अलावा प्रिंसिपल मतली, उल्टी मुंह और वायुमार्ग में जल रहा देख सकते हैं, addominale- दर्द भी पेट और पाचन तंत्र है, जो गंभीर दर्द का कारण बन सकती परिगलित क्षेत्रों प्रस्तुत कर सकते हैं।
    • पेट की सूजन के साथ गैस्ट्रिक खून बह रहा हो सकता है।
    • एक और लक्षण अग्नाशयशोथ है, पाचन तंत्र एचएफ के संपर्क में होने के कारण अग्न्याशय की सूजन।
  • इमेज शीर्षक से एक हाइड्रोफ्लोरोरिक एसिड जला चरण 1 9
    2
    बहुत पानी पी लो यदि आपने इस एसिड को लिया है, तो आपको तुरंत बड़ी मात्रा में पानी पीना चाहिए, ताकि इसे कम करना और क्षति की गंभीरता कम हो सके - यह आपको उल्टी से रोकता है। वैकल्पिक रूप से, आप दूध भी पी सकते हैं यदि शिकार जागरूक है, तो उन्हें 120-250 मिलीलीटर पानी या दूध पीना चाहिए।
  • यदि यह बच्चा है, तो इसे 120 मिलीलीटर तरल से अधिक न दें
  • इस प्रकार के एक्सपोजर से निपटने में सावधानी बरतें - जंग के विरुद्ध उत्पादों में निहित हाइड्रोफ्लोरिक एसिड 90 मिनट के भीतर मृत्यु का कारण बन सकता है।
  • एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 20 ट्रीट एट छवि
    3
    खोज तुरंत चिकित्सा देखभाल निगल इस एसिड मौत का कारण बनता है और अगर Extensions- विषयों एज़र्ट एचएफ के संपर्क में कई अंगों के स्थायी नुकसान हो सकता है, तो आप हमेशा के रूप में पहले-आप की संभावना तत्काल उपचार के अधीन होंगे स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए पूछना एसिड बेअसर करने के लिए प्रयास करने के लिए करना चाहिए, यह भी अगर आप आपातकालीन कमरे में अपने रास्ते पर पहले से ही शुरू कर चुके हैं
  • जलन के प्रभाव के संभावित बिगड़ने के लिए सावधानीपूर्वक निगरानी की जानी चाहिए, क्योंकि एसिड शरीर को विभिन्न समय के साथ नुकसान पहुंचा सकता है, एकाग्रता और जोखिम के स्तर के आधार पर।
  • इमेज शीर्षक से एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 21
    4
    एसिड को निष्क्रिय कर देता है एक बार जब आप नशे में दूध या पानी लेते हैं और सहायता के लिए बुलाया जाता है, तो आपको एसिड में निहित कुछ पदार्थों को बाइंड करने की कोशिश करनी चाहिए जो उन्हें बेअसर कर देगा। कैल्शियम वाला चवेबल एंटैसिड गोलियाँ लेते हैं, जो विशेषकर एचएफ को कमजोर करने में मदद करते हैं, कैल्शियम शरीर में एसिड घटक बाँधने में मदद करता है।
  • आप विभिन्न उत्पादों, जैसे कि मैग्नीशिया के दूध, मालोक्स या अन्य अम्लीय तरल पदार्थों की कोशिश कर सकते हैं - लाभ प्राप्त करने के लिए 120-250 मिलीलीटर
  • विभिन्न तरीकों की कोशिश करने की कोशिश में तरल पदार्थ ले जाने में पानी में गिर मत जाओ, तुम उल्टी vomitare- करने के लिए एसिड है, जो इस तरह से अन्य क्षेत्रों है कि शुरू में क्षतिग्रस्त या पदार्थ के संपर्क में नहीं थे हिट कर सकता है के प्रभाव को बढ़ा सकता है नहीं मिलता है।
  • एक हाइड्रोफ्लोरिक एसिड जला चरण 22 ट्रीट एट छवि
    5
    अन्य परीक्षाओं में जमा करें चिकित्सक आपको कैल्शियम की संभावित कमी की जांच करने के लिए अन्य खून परीक्षणों के साथ आपको निर्धारित करता है "एकांत" एसिड एसिड से - इस कमी से हृदय की समस्याएं हो सकती हैं और यहां तक ​​कि हृदय की गिरफ्तारी भी हो सकती है। चिकित्सक आपको तरल पदार्थों के स्तर की जांच करने और तरल पदार्थ का सेवन करने के साथ-साथ खो गया इलेक्ट्रोलाइट्स की संभव वसूली के लिए urinalysis करने के लिए भी मिल सकता है।
  • आप एसिड एक्सपोजर के अन्य रूपों के लिए आवश्यक उसी परीक्षण को भी लिख सकते हैं, ताकि इलेक्ट्रोलाइट बैलेंस, किसी भी कार्डियक जटिलताओं और अन्य स्थायी समस्याओं की जांच हो सके।
  • टिप्स

    • आपको जल उपचार की मांग के कारण तत्काल दर्द का अनुभव नहीं हो सकता है भले ही आप सुनिश्चित न हो कि आप एचएफ के संपर्क में हैं।
    • जब एक धूआं हुड के साथ हाइड्रोफ्लोरोरिक एसिड के साथ काम करते हैं, तो इसे खतरनाक पदार्थ के जोखिम को कम करने के लिए संभव के रूप में बेंच के करीब ले जाएं।
    • दर्द को डॉक्टरों के पर्चे के साथ नियंत्रित किया जा सकता है opioids

    चेतावनी

    • हाइड्रोफ्लोरिक एसिड संक्षारक है और ऊतकों में तेजी से प्रवेश करती है, जिससे दर्द, तंत्रिकाओं और हड्डियों को नुकसान पहुंचाता है। जब इस एसिड के जोखिम का डर है, तो तुरंत हस्तक्षेप करना बेहद जरूरी है।
    • आप अकेले एचएफ को अकेले प्रभावी रूप से जला नहीं सकते - उचित चिकित्सा उपकरण, दवाएं और अनुभवी कर्मियों को सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com