ढीले टूथ को कैसे निकालें

सभी बच्चों के लिए, जल्दी या बाद में वे अपने दांतों को बोलते हैं, जो फिर गिरेंगे - यह छह साल की उम्र तक के लिए निश्चित रूप से उन जगहों के लिए जगह छोड़ने की प्राकृतिक प्रक्रिया है। यदि संभव हो तो, उन्हें अपने आप से गिरने के लिए बेहतर है- हालांकि, अगर आपका बच्चा उन्हें दूर करने के लिए निर्धारित होता है, तो आप कुछ रणनीतियों की कोशिश कर सकते हैं। अन्यथा, यदि स्थायी दांत ढीले होते हैं, तो यह एक गंभीर समस्या है और आपको अकेले निष्कासन का प्रयास नहीं करना चाहिए। अपने दांतों को स्वतंत्र रूप से हटाने से एक जटिल प्रक्रिया है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि यह दर्दनाक है और आपके स्वास्थ्य के लिए संभावित खतरनाक है।

कदम

विधि 1

दूध दांत (पर्णपाती)
एक ल्यूज़ टूथ चरण 1 को खींचो शीर्षक वाली छवि
1
आंदोलन के आयाम की जांच करें बच्चे के दाँत को निकालने का प्रयास करने से पहले, आपको यह जांचना होगा कि क्या यह पर्याप्त कमाल है - बच्चे को बहुत दर्द महसूस किए बिना इसे आगे पीछे और आगे की तरफ ले जाना चाहिए। यदि यह बहुत कुछ ले जाता है, तो इसका मतलब है कि दाँत हटाए जाने के लिए तैयार है।
  • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, हमेशा एक पर्णपाती दांत अपने आप से गिर जाने देना बेहतर होता है।
  • 2
    क्या यह अक्सर बोलती है यह आने के लिए उत्तेजित करने का एक शानदार तरीका है। अपने बच्चे को अपनी जीभ के साथ इसे रोको - वह पूरे दिन ऐसा कर सकता है, जब तक दाँत गिर जाता है उसे असुविधाजनक महसूस किए बिना जितना वह कर सके उतनी हिला उसे बताएं।
  • एक ल्यूज़ टूथ चरण 2 को खींचो शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्हें कठिन भोजन चबायें गाजर, सेब या अन्य कुरकुरे खाद्य पदार्थों की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, जिससे कि दाँत धीरे-धीरे कम हो जाए - इस तरह से, यह शायद बच्चे को देखकर बिना खुद को अलग कर सकता है।
  • 4
    एक ऊतक के साथ इसे दूर ले लो दाँत लेने का सबसे अच्छा तरीका है रूमाल या धुंध के साथ इसे पकड़ना - इसे धीरे से खींचने का प्रयास करें यदि दांत दृढ़ प्रतिरोध का विरोध करता है या बच्चे को रोना शुरू होता है, तो कुछ दिन इंतजार करना बेहतर होता है - हालांकि, यह प्रक्रिया लगभग हमेशा एक तत्काल परिणाम की ओर ले जाती है
  • कुछ बच्चे नहीं चाहते कि उनके दांतों को छुआ - इस मामले में, उन्हें अकेला छोड़ना बेहतर होता है आप संभवत: अपने बच्चे को यह कहकर खुद कर सकते हैं
  • एक ल्यूज़ टूथ चरण 3 को खींचो शीर्षक वाली छवि
    5
    दंत चिकित्सक से सलाह लें सुनिश्चित करें कि दुर्घटना के कारण या अन्य कारणों से दांत स्विंग्स स्वाभाविक रूप से और नहीं - यदि आपको संदेह है, तो पुष्टि के लिए अपने चिकित्सक से पूछें यह एक से अधिक दो या तीन महीने लग जाते हैं, तो इससे पहले कि दांत बाहर आ जाता है, यह एक अच्छा विचार all`odontoiatra- परामर्श करने के लिए पूछते हैं कि दांत हटा दिया जाना चाहिए या नहीं या क्या यह प्रकृति के लिए इंतजार करना अपने पाठ्यक्रम लेने के लिए बेहतर है।
  • एक बार जब आप दंत चिकित्सक से परामर्श लेंगे, तो अपने पत्र के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
  • एक लूज़ टूथ चरण 4 को खींचो शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने मसूड़ों का ख्याल रखना यदि दांत के पतन के बाद क्षेत्र में रक्तस्राव होता है, तो धीरे से गम पर एक कपास की बॉल रखें- आप बच्चे को यह काटने के लिए कह सकते हैं। कपास को लगभग आधे घंटे तक रखें, क्योंकि शरीर के अन्य हिस्सों की तुलना में जांघवीय खून बहने के लिए अधिक समय लगता है।
  • विधि 2

    एक वयस्क में एक ढीले दाँत का प्रबंधन करें
    1



    दंत चिकित्सक को देखने के लिए जाओ यदि संभव हो तो, दांत निकालने के लिए आपको डॉक्टर से जाना चाहिए। स्थायी लोगों की गहरी जड़ें हैं और निकासी अधिक दर्दनाक है, इस तथ्य के अलावा कि अधिक संभावना है कि दांत के नीचे एक संक्रमण होता है जिसे डॉक्टर इलाज कर सकता है।
    • दांत निष्कर्षण एक मांग वाली चिकित्सा प्रक्रिया है- दर्दनाक होने के अलावा, यह महत्वपूर्ण खून की कमी का कारण बन सकता है और उचित उपाय नहीं किए जाने पर संक्रमण का विकास हो सकता है।
    • यदि आप एक निजी दंत चिकित्सक का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो आप सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से संपर्क कर सकते हैं या एक संबद्ध क्लिनिक को ढूंढ सकते हैं जो आम तौर पर सस्ता है। इसके अलावा, ज्यादातर मामलों में दंत चिकित्सक पहली मुफ़्त यात्रा करते हैं, जिससे आप स्थिति का आकलन कर सकते हैं और बिना किसी शुल्क के सलाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    अपना दांत निकालने का प्रयास न करें आपको अपने आप को एक स्थायी दाँत नहीं लेना पड़ता है - यह एक ऐसी नौकरी है जिसे केवल एक लाइसेंसीकृत दंत चिकित्सक द्वारा किया जा सकता है यदि आप स्वायत्तता से आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं या आप किसी के पास जाते हैं "झूठा" दंत चिकित्सक, आप गंभीर जटिलताओं का सामना कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि कई संबंधित जोखिम हैं - आप दांत को गलत तरीके से निकाल सकते हैं, जिससे संक्रमण या तंत्रिकाओं और ऊतकों को नुकसान हो सकता है।
  • यह भी जानिए कि दंत चिकित्सक की योग्यता और योग्यता के बिना गतिविधि का प्रयोग करना अवैध है - आप कहां रहते हैं, यह जुर्माना या कारावास से दंडनीय अपराध हो सकता है।
  • विधि 3

    अगले इलाज
    1
    दर्द निवारक लें दांत निकालना एक दर्दनाक प्रक्रिया हो सकती है एनएसएआईडी (एनएसएआईडी) इस तरह के इबुप्रोफेन या नेपरोक्सन सोडियम के रूप में ले लो राहत देने के लिए suffering- ठीक एसिटामिनोफेन है, लेकिन एस्पिरिन नहीं ले क्योंकि यह खून बह रहा है बढ़ सकता है।
    • आप उपचार प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए विटामिन सी ले सकते हैं।
  • 2
    पहले 24 घंटों के दौरान सावधान रहें इस समय के दौरान, मुंह को कुल्ला मत करो, पीना और केवल नमक पदार्थों का सेवन करें- निष्कर्षण क्षेत्र में चबाने से बचें, लेकिन केवल मुंह के दूसरी तरफ खाने के लिए सुनिश्चित करें आपको संभवतया जितना संभव हो सके छेद को छोड़ना होगा।
  • 3
    पहले 24 घंटों में शराब न लें यह एक उपयोगी उपाय की तरह लग सकता है, क्योंकि यह दर्द से राहत देता है, लेकिन यह ठीक से घाव से घाव को रोका जा सकता है - इसके अलावा, यह अधिक खून कर सकता है, जिससे आपको बचाना चाहिए।
  • 4
    केवल 24 घंटे के बाद ही अपने दांतों को ब्रश करें आप निकासी के आसपास उन्हें नियमित रूप से धोने के लिए वापस जाने के लिए है, लेकिन जब आप उन्हें ब्रश एक दिन प्रतीक्षा करें, हो सकता है विशेष रूप से नाजुक क्षेत्र है, क्योंकि अगर आप गलती से नहीं निकालते हैं थक्का बना रहा है है।
  • 5
    नमक पानी से कुल्ला पहले दिन के बाद, बैक्टीरिया से छुटकारा पाने के लिए यह उपयोगी समाधान हो सकता है एक गिलास पानी में नमक के चम्मच को मिलाकर 20-30 सेकंड के लिए कुल्ला, विशेष रूप से थक्का में स्थित क्षेत्र में ध्यान केंद्रित करना - अंत में यह मिश्रण को बाहर निकालता है
  • टिप्स

    • यदि दांत दर्द का कारण बनता है और अभी निकालने के लिए तैयार नहीं है, तो दर्द निवारक और / या बर्फ के साथ सुन्न लें

    चेतावनी

    • कोशिश नहीं करना याद रखें कभी अकेले स्थायी दांत निकालने के लिए - यह प्रक्रिया केवल एक लाइसेंसीकृत दंत चिकित्सक द्वारा किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com