इसे खींचने के बिना ढीले टूथ ड्रॉप कैसे करें

अधिकांश बच्चे उन्हें खोना शुरू करते हैं "दूध दांत" करीब 6 साल यदि आपके पास एक दांत है जो आपको सप्ताह के लिए परेशान कर रहा है, लेकिन आप इसे फाड़ने से डरे हुए हैं, चिंता न करें! आप बिना कठिनाई के किसी भी ढीले और कष्टप्रद दांत हटा सकते हैं कुछ साधारण चाल का उपयोग करके, आप इसे अपने तकिये के नीचे रख सकते हैं दांत परी की प्रतीक्षा कर रहा है

सामग्री

कम से कम समय में!

कदम

भाग 1

दांत निकालें
इमेज शीर्षक से एक टूटी टूथ फॉल आउट थ्रूइंग इट पायफ 3
1
इसे अपनी जीभ के साथ ले जाएं दाँत को ढीला करने के लिए जीभ का उपयोग करने के बारे में सकारात्मक बात यह है कि आप जहां भी हो वहां ऐसा कर सकते हैं। इसे आगे और पीछे धकेलने का प्रयास करें, इसे सही और बाएं घुमाएं या उसे मुंह के केंद्र की ओर खींच दें - कोई भी आंदोलन जो दर्द का कारण नहीं है ठीक है।
  • आपको रूट के पास दाँत के आधार पर खुजली का अनुभव हो सकता है। इसका मतलब यह है कि दांत अलग करने के लिए तैयार है।
  • इमेज शीर्षक से एक ल्यूज़ टूथ फॉल आउट थ्रूइंग इट पायफ 4
    2
    थोड़ी अधिक दांत को स्थानांतरित करने के लिए एक उंगली का उपयोग करें एक उंगली से हर दिन धीरे से छेड़ो स्वच्छ. इस तरह, उसे स्वाभाविक रूप से धीरे-धीरे ढंका जाने में मदद करें। हालांकि, आंदोलन को बहुत ज्यादा मजबूर न करें
  • इस पद्धति का उपयोग करने से पहले गर्म पानी और साबुन के साथ अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें।
  • इमेज शीर्षक से एक टूटे हुए टूथ फॉल ऑट पुलिंग टू स्टेप 2
    3
    कुरकुरे खाद्य पदार्थों का काटने इसे गिरने का एक और तरीका सिर्फ एक सामान्य स्वस्थ नाश्ते का आनंद लेने के लिए है! एक सेब या नाशपाती उत्कृष्ट विकल्प होते हैं क्योंकि उनके पास एक कठिन त्वचा और एक कुरकुरे बनावट है।
  • यदि दांत बहुत आगे बढ़ता है, तो भोजन को काटने के लिए मुश्किल हो सकता है हालांकि, आप अपने दूसरे दांतों के साथ काट लेने की कोशिश कर सकते हैं और फिर चबाते हुए आपको कमाल करने वाले को ढीला करने में मदद करनी चाहिए।
  • हालांकि, यदि दाँत अभी भी काफी स्थिर है और भोजन को काफी सख्ती से काटता है, तो आपको दर्द का अनुभव हो सकता है। सावधान रहें जब तक आप यह समझ सकें कि आप कुछ दबाव कैसे लागू कर सकते हैं।
  • बनाओ एक ढीली टूथ गिरावट के बिना छवि कदम यह कदम 1 के बिना
    4
    दाँत ब्रश करें जब यह बंद तोड़ने वाला है, तो उसे छोड़ने के लिए थोड़ा सा दबाएं। कभी-कभी टूथब्रश की सरल कार्रवाई भी हो सकती है (या अन्यथा इसे ढीली)। सामान्य रूप से अपने दांतों को ब्रश करें (कम से कम दो बार दिन में), यह सुनिश्चित कर लें कि आप कमाल की तरफ धीरे धीरे आगे बढ़ें।
  • 5
    एक धुंध के साथ इसे पकड़ो आप इसे थोड़ा रास्ता बना सकते हैं, भले ही यह छीलने के लिए तैयार न हो या आप उसे खींचना नहीं चाहते हों बाँझ धुंध ले लो और अपनी उंगलियों के साथ इसे ले जाने के लिए दांत को पकड़ो और इसे थोड़ा सा तंग।
  • यदि आपने इसे निकालने का फैसला किया है, तो आप इसे उसी तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं जितना इसे खींचते हैं। रक्त को अवशोषित करने के लिए धुंध भी उपयोगी है
  • अगर आपको दर्द का सामना करने से डर लगता है, तो आगे बढ़ने से पहले आप दाँत और आसपास के गम के क्षेत्र में मौखिक संवेदनाहारी भी लागू कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक ल्यूज़ टूथ फॉल आउट इन पुलिंग इन स्टेप 6
    6
    प्रतीक्षा करने का प्रयास करें अगर आपको लगता है कि दांत हार नहीं मानता है, शायद यह अभी तैयार नहीं है, इसलिए धीरज रखो। यदि यह दर्द होता है, अपने दैनिक गतिविधियों से आपका ध्यान भंग नहीं है, अन्य दांत और चबाने साथ हस्तक्षेप नहीं करता है, तो आप प्रतीक्षा के बारे में चिंता करने का कोई कारण नहीं है।
  • आम तौर पर, दूध के दांत उसी क्रम में गिरते हैं, क्योंकि वे खुल जाते हैं, जब बच्चा 6-7 साल का होता है। हालांकि, कभी-कभी वे अलग-अलग मानदंडों और अलग-अलग समय के साथ भी गिर सकते हैं। दंत चिकित्सक की जांच करने वाले दंत चिकित्सक दांतों के नुकसान के बारे में आपके सवालों के जवाब दे सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक ल्यूज़ टूथ फॉलिंग इट पायलिंग बिना चरण 8



    7
    दांत अभी तैयार नहीं है, तो निष्कर्षण को बल न दें। यह आमतौर पर इसे दूर करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है यदि यह केवल थोड़ी ही बदतर है लेकिन गिरना नहीं चाहता है इसे तोड़ने के लिए दर्दनाक हो सकता है और संक्रमण के विकास के जोखिम के साथ कुछ खून बह रहा हो सकता है। यदि आप इसे हर कीमत पर अलग करना चाहते हैं, भले ही स्थायी एक अभी भी बाहर आने के लिए तैयार न हो, तो आप भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जैसे कुटिल दांत या नए दाँत के लिए अंतरिक्ष की कमी होनी चाहिए।
  • कुछ समाधान, जैसे दाँत के चारों ओर एक रस्सी बांधने और एक दूसरे के दरवाजे के चारों ओर टर्निंग करते हैं और फिर इसे जल्दी से बंद कर रहे हैं, अच्छे विचार नहीं हैं आप दाँत को तोड़ सकते हैं और आगे की चोट पैदा कर सकते हैं।
  • यदि आप अनजाने में अपने आप को मारने से पहले स्वाभाविक रूप से गिरने के लिए तैयार हैं, तो समस्या को हल करने के लिए अपने दंत चिकित्सक से संपर्क करें और सभी उचित देखभाल करें।
  • इमेज शीर्षक से एक ल्यूज़ टूथ फॉलिंग इट पललिंग इट पायरे 7
    8
    यदि इनमें से कोई भी सिस्टम काम नहीं करता है, तो दंत चिकित्सक के पास जाएं यदि बच्चा दाँत दर्द का कारण बनता है और आपके सभी प्रयासों के बावजूद गिरने का फैसला नहीं करता है, तो मदद के लिए पूछने से डरो मत। दंत चिकित्सक के लिए एक नियुक्ति करें - वह समझ पाएंगे कि वह स्वाभाविक रूप से क्यों नहीं आ रहा है और इस समस्या को हल करने के लिए एक दर्द रहित समाधान पायेगा।
  • भाग 2

    निष्कर्षण के बाद टूथ प्रबंधित करें
    1
    एक बार दाँत टूट गया है, कुछ जंगल बनाओ। इस तथ्य के लिए तैयार हो जाओ कि संभवतः गम थोड़ा सा खून बह जाएगा। एक बार जब दाँत हटा दिया जाता है, तो कुल्ला करना या कुल्ला करना और पानी को कई बार थूकना जारी रहता है जब तक आप रक्त के अधिक निशान नहीं देख पाते और पानी पारदर्शी हो जाता है।
    • यदि आपको बहुत सारे खून दिखने लगें, तो आपको डरना नहीं पड़ता है। चूंकि लार के साथ रक्त को मिलाया जाता है, इसलिए यह वास्तव में अधिक से अधिक लग सकता है।
    • आप 120 मिलीलीटर गर्म पानी में नमक के एक चुटकी को मिलाकर गलगुल समाधान तैयार कर सकते हैं। समाधान मिलाएं और कुल्ला नमक संक्रमण से लड़ने के लिए उपयोगी है I
  • मेक ए लोक टूथ फॉल आउट टू टुलीिंग इट पायर 9
    2
    खून को रोकने के लिए धुंध का उपयोग करें हालांकि दांत बहुत ढीला था और देखा "एक धागे से लटका", जिंघवा भी थोड़ा सा खून बह रहा था इस मामले में आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह पूरी तरह सामान्य स्थिति है। यदि ऐसा होता है, तो दाँव के छेद पर धुंध का एक टुकड़ा या एक साफ कपास झाड़ू डालें, ताकि वह रक्त को अवशोषित करे।
  • धुंध को काट लें और इसे साइट पर लगभग 15 मिनट तक रखें। लगभग हमेशा खून बह रहा भी पहले बंद हो जाता है लेकिन अगर यह खून बह रहा है, तो आपको दंत चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।
  • मेक अ ढीली टूथ शीर्षक वाला इमेज, इसे खींचने के बिना कदम 10
    3
    दर्द निवारक की एक छोटी सी खुराक लें यदि दांत को छोड़ दिया जाता है तो एक बार थोड़ी सी गड़बड़ी होती है, तो आपको दर्द गायब होने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है। आप पेरासिटामोल या आईबुप्रोफेन जैसे ओवर-द-काउंटर की दवा ले कर इसे आराम कर सकते हैं, जिससे आप बेहतर महसूस कर सकते हैं - बस पत्रक के निर्देशों का पालन करके अपनी उम्र के लिए सही खुराक लेना सुनिश्चित करें।
  • दवा की सही मात्रा में आपकी सहायता करने के लिए वयस्क से पूछें
  • बच्चों को एस्पिरिन नहीं लेना चाहिए, जब तक कि डॉक्टर इसे सुझा न दें।
  • मेक अ ढीली टूथ शीर्षक वाला इमेज पुलिंग इट्स स्टेप 11
    4
    सूजन को कम करने के लिए एक ठंडा सेक को लागू करें। ठंड में क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए दांत के पतन के कारण दर्द का प्रबंधन भी कर सकता है। एक प्लास्टिक बैग में कुछ बर्फ cubes रखो (या जमी सब्जियों का एक पैकेट ले) और एक हल्के कपड़े में लपेटो इसे लगभग 15-20 मिनट के लिए गला घोंट में गाल पर रखें। समय के साथ, दर्द, सूजन और सूजन को कम करना चाहिए।
  • यदि आप चाहें, तो आप एक तैयार किए गए ठंडे पैक भी खरीद सकते हैं जिसे आप लगभग सभी फार्मेसियों में पा सकते हैं। यह होममेड एक जैसा ही प्रभावी है
  • मेक अ ढीली टूथ शीर्षक वाला इमेज, खींचने के बिना चरण 12
    5
    दंत चिकित्सक के पास जाओ यदि दर्द गायब नहीं हो। स्वाभाविक रूप से गिरने वाले अधिकांश दांतों को लंबे समय तक दर्द नहीं होना चाहिए। हालांकि, जब वे चोट या मौखिक समस्या के कारण गिर जाते हैं या स्विंग करना शुरू करते हैं, तो आपको दर्द हो सकता है या नुकसान हो सकता है। कभी कभी अधिक गंभीर समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि एक फोड़ा (एक "मूत्राशय" एक संक्रमण के कारण तरल से भरा) यदि उनका इलाज नहीं किया जाता है, तो इन जटिलताओं से बीमारियां हो सकती हैं, इसलिए दंत चिकित्सक की यात्रा करना महत्वपूर्ण है, अगर दांतों के कारण होने वाली पीड़ा स्वयं ही गायब नहीं हो जाती है।
  • कभी-कभी दांत के टुकड़े गोंद में रह सकते हैं, लेकिन आम तौर पर उन्हें समय के साथ स्वाभाविक रूप से निष्कासित कर दिया जाता है। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि क्षेत्र लाल, सूजन रहता है और आपको दर्द महसूस होता है, तो दंत चिकित्सक से संपर्क करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com