हाइपोकॉन्ड्रिया को कैसे खत्म किया जाए

स्वास्थ्य संबंधी चिंता विकार (आईएडी) वर्तमान में स्वीकार किए जाते हैं चिकित्सा अभिव्यक्ति है जो पूर्व में हाइपोकॉन्ड्रिया के रूप में जाना जाता था। 2001 की एक शोध में पाया गया कि 5 से 9% रोगियों के बीच प्राथमिक देखभाल प्रस्तुत IAD के साथ अपने sintomi.Le लोग बिल्कुल भी हल्के लक्षण या यहाँ तक कि कोई भी हो सकता है, फिर भी वे आश्वस्त वे एक गंभीर या धमकी रोग जिंदगी डर लगातार है और रोजमर्रा की जिंदगी के साथ हस्तक्षेप कर रहे हैं। मेडिकल परीक्षाओं और नैदानिक ​​परीक्षण साबित कर सकते हैं कोई रोग नहीं होता है कि वहाँ है, लेकिन इस चिंता है कि IAD avverte.In वैकल्पिक रूप से के साथ एक व्यक्ति, IAD से पीड़ित लोगों को वास्तव में एक बीमारी हो सकती है राहत नहीं करता है, लेकिन यकीन है कि यह है कि है यहां तक ​​कि वास्तविकता की तुलना में अधिक गंभीरता से। यहां तक ​​कि अगर इस बीमारी से प्रभावित उनको अपने स्वास्थ्य और लक्षणों का सही आकलन करने में सक्षम नहीं हैं, तो भी इसे दूर करने के कई तरीके हैं।

कदम

भाग 1

एक समर्थन प्रणाली का निर्माण
एक हिपोपोन्द्रीयैक चरण 1 पर काबू पाने वाली छवि का शीर्षक
1
प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से मूल्यांकन प्राप्त करें नियुक्ति के लिए आपके साथ ले जाने के लिए वर्तमान लक्षणों की एक सूची तैयार करें क्योंकि आईएडी एक बच्चा-तस्करी बीमारी या अन्य दर्दनाक घटनाओं से जुड़ा हो सकता है, कृपया अपने चिकित्सक को अपने चिकित्सकीय इतिहास के बारे में सूचित करना याद रखें। प्राथमिक देखभाल चिकित्सक आपको अधिक नैदानिक ​​और चिकित्सीय सहायता के लिए एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के पास भेज सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 2 पर काबू पाएं
    2
    आप पर भरोसा कर सकते हैं एक डॉक्टर का पता लगाएंजाहिर है, हाइपोकॉन्ड्रिया का सबसे जटिल हिस्सा यह है कि जो लोग पीड़ित हैं, वे लगातार महसूस करते हैं कि उनके शरीर में बहुत कुछ गलत है। अंत में, एक अनुभवी चिकित्सक ही एकमात्र व्यक्ति है जो लक्षणों का निदान कर सकता है और उन परिवर्तनों की निगरानी कर सकता है जिन्हें उपचार की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप किसी चिकित्सक के संपर्क में नहीं हैं, तो आपको पहला कदम होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 3 पर काबू पाएं
    3
    अपने चिकित्सक से अच्छे संबंध बनाएं अगर आपको हाइपोकॉन्ड्रिया से पीड़ित है, तो यह बहुत संभावना है कि आप अक्सर आप के पास जाएँगे जब आपके पास कोई अपॉइंटमेंट होता है, तो सवाल पूछने और यथासंभव अधिक जानकारी प्राप्त करने में डर नहींें।
  • आप क्या महसूस करते हैं और आप लक्षणों को कैसे महसूस करते हैं इसके बारे में स्पष्ट होने की कोशिश करें, भले ही यह आपको शर्मिंदा करे। अपने चिकित्सक को अपने चिकित्सा इतिहास के बारे में विस्तार से बताएं एक सटीक निदान के लिए, उसे यथासंभव अधिक जानकारी की आवश्यकता है।
  • पक्षपाती होने की कोशिश न करें यह बहुत संभावना है कि आप और डॉक्टर सत्र के दौरान आपसी हताशा की भावना महसूस करते हैं। कुछ परिस्थितियों में आप तर्क दे सकते हैं कि कुछ विश्लेषण आवश्यक है, जबकि वह असहमत होगा। दूसरी बार डॉक्टर को यह महसूस होगा कि आप उसे या उसकी राय पर विश्वास नहीं करते हैं और आप दूसरी ओर, आपको समझा सकते हैं कि आपको बहुत गंभीरता से नहीं लिया गया है
  • अगर ऐसा होता है, तो याद रखें कि डॉक्टर आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, भले ही आप अपनी बीमारी के मूल्यांकन पर सहमत न हों।
  • उपचार योजना को देखें यदि आप छोड़ देते हैं, तो डॉक्टर सही तरीके से मूल्यांकन नहीं कर पाएगा यदि वह आपके साथ काम कर सके। इससे उसे परिवर्तन करने और नई विशिष्ट रणनीतियों का सुझाव देने से रोकता है। विशेष रूप से, उपचार योजना का पालन करने के लिए पत्र में चिकित्सक के नुस्खे का सम्मान करने का अर्थ है। अतिरिक्त गोलियां लेना या उन्हें छोड़ देना आपसी विश्वास के अच्छे संबंध बनाने में मदद नहीं करता है। उपचार योजना से संबंधित सभी चीजों के बारे में ईमानदार और स्पष्ट रहें
  • छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 4 पर काबू पाएं
    4
    सहायता समूह में शामिल होने पर विचार करें। इस बीमारी से आपको अक्सर अकेले महसूस करने की भावना होती है डॉक्टर कहते हैं कि आप वास्तव में बीमार नहीं हैं, मनोचिकित्सक यह बताना चाहता है कि आप अपने शरीर की धारणाओं पर भरोसा नहीं कर सकते हैं और आप खुद से पूछते हैं कि यह कैसे संभव है कि सब कुछ गलती है। एक चीज़ को दूसरे में जोड़ा जाता है और यह सब वास्तव में आप को भ्रमित कर सकते हैं। अन्य लोगों से बात कर रहे हैं जिनके साथ आप इस समस्या को साझा करते हैं, आप जो अनुभव अनुभव कर रहे हैं उसे बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • ग्रुप थेरेपी आपको उन लोगों से मिलवा सकता है जिन्होंने इसके साथ रहना सीख लिया है और अन्य लोगों ने इलाज शुरू किया है। आप अपने उपचार पर संदेह करना शुरू करने के लिए एक समर्थन प्रणाली की गारंटी ले सकते हैं और जारी रखने के अवसर के बारे में अनिश्चितता महसूस कर सकते हैं। कोई भी आपका तर्क उन लोगों की तुलना में बेहतर नहीं कर सकता है जिनके पास अपने अनुभव हैं।
  • आपको उन लोगों के साथ विनिमय करने का मौका मिलेगा जो आपकी मदद कर रहे हैं। यदि आप समूह के साथ दृढ़ रहें, तो आप अंततः इस तरह की कठिनाई वाले लोगों के लिए संसाधन बन जाएंगे। यदि आप किसी को अपनी स्थिति के साथ कभी नहीं मिले हैं, तो उस व्यक्ति से बात करने के लिए गहराई से उत्तेजक हो सकता है जिसकी एक ही तरह का डर और परेशान विचार हैं।
  • इंटरनेट बुलेटिन बोर्डों और चिंता विकारों के लिए मंचों से भरा है। इन साइटों पर आप IAD के साथ अन्य उपयोगकर्ताओं से जुड़ सकते हैं और मूड साझा कर सकते हैं। आपको संभवतया लोगों से पता चलेगा कि वे चिंता से संबंधित विकारों से अलग हैं, लेकिन आप यह भी पा सकते हैं कि आपके पास बहुत सी चीजें हैं।
  • एक हिपोपोन्द्रीयैक चरण 5 पर काबू पाने वाली छवि का शीर्षक
    5
    एक विश्वसनीय दोस्त से बात करें यह स्वीकार करने के लिए शर्मनाक हो सकता है कि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में जुनूनी डर से पीड़ित हैं। Certametne आप के रूप में एक प्रस्ताव है जो लगातार एक टर्मिनल बीमारी होने की अपनी सजा के हर किसी के लिए शिकायत नहीं करना चाहता है। दुर्भाग्य से, केवल अलग चीजों को बदतर बना देता है
  • क्योंकि हाइपोचोन्ड्रिया के सबसे खराब लक्षण होते हैं, जब आप अकेले होते हैं और मस्तिष्क एक भयानक प्रश्नों की श्रृंखला के चारों ओर एक वृत्त में तर्क करना शुरू करते हैं "अगर क्या होगा?", इन मानसिक अवधारणाओं को दूर रखने के लिए सामाजिक जीवन बनाए रखना महत्वपूर्ण है।
  • दोस्त इलाज के लिए विकल्प नहीं हैं, लेकिन इससे पहले कि इससे डरने से पहले चिंताओं के हिमस्खलन को रोकने में मदद करता है, वह कोई सकारात्मक संपत्ति है।
  • एक प्रिय मित्र आपके जीवन में व्यवहार के पैटर्न को ध्यान में रख सकता है जिसे आप नहीं समझ सकते क्या किसी प्रियजन की मृत्यु के बाद लक्षण बढ़ने लगे हैं? क्या आप अपनी नौकरी खोने के बाद दुख या दर्द के बारे में चिंतित महसूस करना शुरू कर चुके हैं? एक भरोसेमंद दोस्त शायद आप की तुलना में आसानी से कनेक्शन बनाने में सक्षम हो सकता है।
  • भाग 2

    रोग दृष्टिकोण बदलें
    एक हिपोपोन्द्रीयैक चरण 6 पर काबू पाने वाली छवि का शीर्षक
    1
    एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ खोजें अनुसंधान इंगित करता है कि आईएडी को मानसिक स्वास्थ्य उपचार के साथ प्रभावी ढंग से इलाज किया जा सकता है।
    • अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ की सिफारिश करने के लिए प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से पूछें। यदि आपके पास प्राथमिक देखभाल चिकित्सक नहीं है, तो स्थानीय संदर्भ एएसएल के माध्यम से एक का चयन करें या यदि आप एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ को सीधे खोजना चाहते हैं तो पेशेवर रजिस्टर का संदर्भ लें। उदाहरण के लिए, अमेरिका में प्रमाणित काउंसलर्स के राष्ट्रीय बोर्ड के पास एक ऑनलाइन निर्देशिका है।
  • एक हिपोपोन्द्रीयैक चरण 7 होने पर काबू पाने वाला इमेज
    2
    अस्वीकृति प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार रहें अगर आपको यह आश्वस्त है कि आपकी एक गंभीर समस्या है, तो आप बैठकर उस व्यक्ति से बात कर सकते हैं जो आपको बताता है कि आप अपने शरीर के संकेतों को सटीक रूप से नहीं समझ पा रहे हैं। लेकिन अगर आप भय और चिंताओं को दूर करना चाहते हैं जो इस तरह के भावुक अशांति पैदा कर रहे हैं, तो आपको उस व्यक्ति पर भरोसा करना होगा जो आपकी बीमारी को समझता है।
  • कल्पना कीजिए कि आप असुविधा को स्वीकार करते हैं। उपचार का एक हिस्सा आपको अपने शारीरिक लक्षणों की निगरानी करने के लिए मजबूर करके आपको शामिल करेगा और इससे आपको चिंता हो सकती है अगर सप्ताह या महीनों के लिए आपने कुछ भी नहीं किया लेकिन इसके बारे में सोचें बिना अपवाद के, यह प्रक्रिया आपको कुछ असुविधाएं बनाने के लिए बाध्य है।
  • एक हिपोपोन्द्रीयैक चरण 8 होने पर काबू पाने वाली छवि
    3
    अपने डर के मूल सिद्धांतों की जांच करें अधिकतर उपचार में आपके विचारों पर सवाल उठाना शामिल है आपसे पूछा जा सकता है कि आपके पूरे शरीर पर ब्लड प्रेशर को मापना बंद हो रहा है या फिर बीबोज़ हो रहा है और मनोचिकित्सक आपको उन सभी डरियों का विश्लेषण करने के लिए आग्रह करेगा जो आपके सभी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के अधीन हैं। आपको जुनूनी आत्म-निरीक्षण योजना में वापस आने के लिए प्रलोभन का विरोध करना चाहिए
  • अपने आपको याद दिलाएं कि यह असुविधा सबूत है कि इलाज प्रक्रिया काम करती है और आप प्रगति कर रहे हैं। कोई भी महत्वपूर्ण परिवर्तन किए बिना आप बेहतर प्राप्त नहीं कर पाएंगे और परिवर्तन हमेशा जटिल हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 9 पर काबू पाएं
    4



    पता लगाएँ कि क्या चिंता से चलाता हैकुछ मामलों में, चिंता वास्तव में पेट के दर्द जैसे शारीरिक लक्षण पैदा करती है, इसलिए विशेषज्ञ की सलाह का एक हिस्सा यह जानने पर होगा कि क्या आपको इतनी कमजोर पड़ती है कि आप अपने स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से डर गए हैं
  • तनाव के समय, आपको लगता है कि लक्षणों से आप अधिक परेशान महसूस कर सकते हैं। एक मनोचिकित्सक के साथ कार्य करना आपको सिखाने के लिए संकेतों को सिखाना होगा, ताकि आप नकारात्मक विचारों को रोक सकें, इससे पहले कि आप का उपभोग कर लें।
  • उपचार के लिए निर्धारित सभी सत्रों में भाग लेता है यह बहुत संभावना है कि कभी-कभी आप चिकित्सा करना नहीं चाहते, क्योंकि आपको बुरा लगता है या बस क्योंकि आपको नहीं लगता कि आपको परिणाम मिल रहे हैं आपको इस आवेग का विरोध करना चाहिए यदि आप इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो उपचार इसलिए काम नहीं करेगा क्योंकि "चाहते हैं" यह असफल है और आपकी भविष्यवाणी पूरी हुई है।
  • छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 10 पर काबू पाएं
    5
    रोग के बारे में जानें यद्यपि हाइपोकॉन्ड्रिया अन्य मानसिक बीमारियों की तुलना में कम पढ़ाता है, यद्यपि आप कुछ शोध करते हैं तो आप बहुत सी सामग्री पा सकते हैं।
  • पढ़ें कि कितने लोगों ने अपने स्वयं के हाइपोकॉन्ड्रिया के बारे में लिखा है कई बीमारियों और मंचों की कहानियों के साथ मिलें कि उन्होंने अपनी बीमारी के बारे में कैसे सीखा और सीखा है कि इसे कैसे संभालना है। यहां तक ​​कि अगर आप उनमें से एक होने के तथ्य को नहीं पहचानना चाहते हैं, तो अपनी कहानियां पढ़ना आपको कई ऐसे विचारों और आशंकाओं की पहचान करने में मदद करेगा जो आपको परेशान भी करते हैं।
  • आपके विकार को बेहतर ढंग से समझने के लिए चैनल की चिंता जो कुछ भी प्रयास आप शारीरिक लक्षणों का पता लगाने के लिए कर सकते हैं जो आपको बहुत चिंता का कारण रखता है, यह आपको कभी आश्वस्त करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा हाइपोकॉन्ड्रिया के बारे में पढ़ें और उस समय का उपयोग करें जब आप सबूत खोजने में इस्तेमाल करेंगे कि दुख और दर्द आपके आसन्न मौत के संकेत हैं
  • छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 11 पर काबू पाएं
    6
    एक डायरी रखें अपने विचारों को लिखना आपके लक्षणों और अनुभवों का ट्रैक रखने के लिए उपयोगी है अगर ये हर समय कुछ भी नहीं मिल पाता है, तो आपके पास यह प्रमाण होगा कि आपके डर हमेशा निराधार रह चुके हैं।
  • जब आप चिंतित महसूस करते हैं या किसी से बात करना चाहते हैं, तो अपने विचारों को इसके बजाय लिखें। क्या आप शारीरिक दर्द का अनुभव करने के विचार में डरे हुए हैं? क्या आपने देखा है कि किसी प्रिय व्यक्ति को बीमारी से पीड़ित हैं और डरने का डर भी है? आपका मूड किस तरह से उत्पन्न हुआ है? इनमें से कुछ महत्वपूर्ण सवालों की जांच करने से आपको अपनी सोच के पैटर्न की खोज करने में मदद मिलेगी जो आपकी चिंता से आगे बढ़ते हैं।
  • अपने जर्नल में लेखन भी आप लक्षण के विकास पर नजर रखने और आप मूड और स्थितियों है कि सबसे अधिक चिंता और चिंताओं की सर्पिल गति प्रदान करने की संभावना है पता लगाने के लिए अवसर देने के लिए अनुमति देगा। इसलिए कारकों की पहचान करने की अनुमति देता है जो इसका कारण है।
  • उदाहरण के लिए, क्या चिंताएं काम पर विशेष रूप से तनावपूर्ण समय के दौरान शुरू होती हैं? क्या आपको रात में देर तक रहने की संभावना है, जब आप अपने साथी के साथ संघर्ष करते हैं तो आपकी बीमारी के सबूत तलाश रहे हैं? एक बार जब आप ट्रिगर को खोज सकते हैं, तो आप उन्हें प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना शुरू कर सकते हैं
  • भाग 3

    लक्षणों को समझने का तरीका बदलें
    छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 12 होने पर काबू पाएं
    1
    अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या कोई दवा मदद कर सकती है अनुसंधान इंगित करता है कि हाइपोकॉन्ड्रिया अवसाद और चिंता विकारों से संबंधित है और इससे संभव आनुवांशिक मूल का सुझाव हो सकता है। इस मामले में, समस्याओं को पूरी तरह से इलाज करने के लिए आपको एंटीडिपेंटेंट्स की कोशिश करनी पड़ सकती है अगर यह वास्तव में है, तो इस चिकित्सा का विरोध मत करो
    • अध्ययन और अनुसंधान के आधार पर, सीरोटोनिन रीप्टेक इनहिबिटर (एसएसआरआई) और ट्राइसाइक्लिक एंटिडेपेंटेंट्स हाइपोकॉन्ड्रिया के लिए दवाओं को सबसे ज्यादा निर्धारित हैं। सामान्यतया, यह खतरनाक या शारीरिक नशे की वजह से माना जाने वाला दवाओं का प्रश्न नहीं है।
    • सबसे मानसिक बीमारियों के साथ के रूप में, दवा और चिकित्सा संज्ञानात्मक व्यवहार का एक संयोजन ipocondria.Potresti दिखाई प्रगति करने के लिए करता है, तो आप को गंभीरता से दो उपचार नहीं लेते नाकाम रहने के इलाज के लिए, ऐसा नहीं करते हैं सबसे प्रभावी मार्ग है ` एक बार जब आप बेहतर महसूस करते हैं तो दवा या चिकित्सा लेने से रोकना
  • छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 13 पर काबू पाएं
    2
    आहार में परिवर्तन करें हालांकि आहार और हाइपोकॉन्ड्रिया के बीच संबंधों पर शोध अभी शुरू हो रहा है, कुछ सामान्य दिशानिर्देशों की सिफारिश की जाती है।
  • सभी खाद्य पदार्थों को एलर्जीक होने का संदेह हटा देता है जीव का खराबी का कारण बनने वाला कोई भी भोजन संभावित रूप से ऐसे लक्षण उत्पन्न करेगा जो आसानी से गलत तरीके से प्रस्तुत किए जा सकते हैं। इसके अलावा, यह दिन के दौरान छोटे भोजन खाने के लिए फायदेमंद हो सकता है। इस तरह से रक्त शर्करा का स्तर स्थिर हो जाएगा और पाचन को सुगम बनाया जाएगा, मूड को सुधारना और वे दुख को कम करना जो भ्रामक हो सकते हैं।
  • कैफीन कम करें सामान्य तौर पर, उत्तेजक समस्याओं के लिए उन लोगों के लिए खतरनाक होते हैं और सोते समय सोते समय दो कप कॉफी लेते हैं, इसलिए विचारों और अनिद्रा के पीछे रहना मुश्किल होता है।
  • छवि का शीर्षक, एक हाइपोचोन्रिएक चरण 14 पर काबू पाएं
    3
    योग या अभ्यास की कोशिश करो किसी भी मांग शारीरिक गतिविधि एंडोर्फिन रिलीज करेगी - मस्तिष्क के रसायन जो हमें बनायेंगे "अच्छा लग रहा है" - और यह आपको एक प्राकृतिक उत्साह देगा इसके अलावा, अगर आपका शरीर थका हुआ है, तो आप और अधिक आराम करेंगे और सुबह 4 बजे तक रहने की संभावना कम होगी, यह सबूतों के लिए वेब की तलाश है कि पेट के अफवाहों का अर्थ है कि आपके पास कैंसर है।
  • एक दिन में कम से कम 30 मिनट और सप्ताह में पांच दिनों के लिए व्यायाम करें। यदि आप इस समय कोई व्यायाम नहीं करते हैं, तो इसे ज़्यादा नहीं करें और एक दिन चलने में 15-20 मिनट से शुरू करें। चिंता का प्रबंधन करने में सहायता के लिए, अवधि की तुलना में व्यायाम की आवृत्ति अधिक महत्वपूर्ण है, इसलिए सप्ताहांत की सभी गतिविधि को करने के लिए स्वयं को बचाएं नहीं। सप्ताह भर में व्यायाम बांटना
  • छवि का शीर्षक एक हाइपोचोन्रिएक चरण 15 पर काबू पाएं
    4
    नियमित रूप से सो जाओ चिंताओं और अत्यधिक चिंता अक्सर समस्या सो करते हैं, तो यह है कि हर रात बाकी की पर्याप्त मात्रा प्रदान नहीं करते हैं पैटर्न में रोगभ्रम गिरावट से पीड़ित लोगों के लिए आम बात है। जब ऐसा होता है, आप थके हुए और चिड़चिड़ा महसूस करते हैं और यह मुश्किल स्पष्ट रूप से सोचने के लिए खोजने के लिए और विचार है कि समस्याओं से निपटने के लिए शुरू हो रहा हो सकता है।
  • बिस्तर पर जाने से पहले आराम की तकनीक का उपयोग करें यह व्यवस्थित विश्राम के अभ्यास के रूप में सरल हो सकता है, जैसे कि चलने और धीरे-धीरे सभी मांसपेशी समूहों को एक बार में जारी किया जा सकता है। इसके अलावा, आप एक ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो चिंता के साथ गर्म स्नान या आराम से संगीत सुनते हैं।
  • एक ही समय में हर रात बिस्तर पर जाओ आपको इसे आयात करने में सक्षम होना चाहिए, भले ही नींद की नींद में रहना मुश्किल हो, भले ही आप नींद से निकल रहे हों और जब आप काम से घर आ जाएं तो किसी नानी से ज्यादा कुछ नहीं करना चाहिए।
  • जो भी थोड़ा व्यवधान अपनी योजनाओं में सोने के लिए यह यह मुश्किल ट्रैक पर वापस पाने के लिए कर सकते हैं, तो आप बिस्तर पर जाने और एक ही समय पर हर दिन उठना सब कुछ आप कर सकते हैं करना चाहिए। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपके शरीर को एक निरंतर पैटर्न के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और आप अधिक विश्राम और शांत महसूस करेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक हाइपोचोन्रिएक चरण 16 पर काबू पाने
    5
    रोगों और लक्षणों के लिए वेब खोज से बचें जिन लक्षणों का आप अनुभव करते हैं, उनके कारणों पर शोध करने से आपकी स्थिति बढ़ सकती है इस प्रयोजन के लिए वेब का उपयोग करने से बचें और इसके बजाय अपने समय को अन्य स्वस्थ गतिविधियों के साथ उपयोग करें।
  • टिप्स

    • डॉक्टरों के लिए शिकार करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें यदि आप निराश हैं क्योंकि आपका डॉक्टर इस बात से सहमत नहीं है कि लक्षण गंभीर बीमारी का संकेत हैं, तो एक और अधिक शाप के लिए प्रलोभन बहुत मजबूत हो सकता है इस तरह से आप केवल अपनी पीड़ा को बढ़ा रहे हैं - यदि आपके पास डॉक्टर के साथ एक स्थिर संबंध नहीं हो सकता है, तो आपको लगातार पालन करने के लिए एक चिकित्सीय योजना नहीं होगी।
    • यदि आप एक छोटे शहर या ग्रामीण इलाके में रहते हैं, तो एक समर्थन समूह बनाने के लिए IAD के साथ पर्याप्त लोग नहीं होंगे। उस स्थिति में, एक ऑनलाइन समुदाय खोजें IAD या अन्य चिंता विकार वाले लोगों के लिए कई मंच और बुलेटिन बोर्ड खोजें
    • शराब और विभिन्न दवाओं के उपयोग में सतर्क रहें चिंता संबंधी विकार वाले लोग खुद को मनोदशा-बदलते पदार्थों के साथ व्यवहार करते हैं, उम्मीद करते हैं कि वे आराम करने और अपने मन को चिंता से दूर रखने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • हालांकि IAD साथ लोगों को अक्सर मामूली लक्षण गलत ढंग से पेश, सीने में दर्द, सांस की समस्याओं, जैसी चीजों के खून बह रहा, अचानक तेज दर्द या एक हड्डी तो एकदम टूट हमेशा एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए।
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com