कैसे खुश लग रहा है

आपको लगता है कि ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे आप थोड़ा खुश महसूस कर सकें। असल में, खुश रहना पूरी तरह से आपके नियंत्रण में है, चाहे आप किस स्थिति में हैं यदि आप खुश रहना चाहते हैं, तो आपको अपनी बात को बदलने के लिए तैयार रहना होगा ताकि वह सब कुछ स्वीकार कर सकें जो आपकी ज़िंदगी में निवेश कर सकती है, भले ही आप उन चीजों को बदलने की कोशिश करें, जो काम नहीं करते हैं। यदि आप फ्लैश में खुश महसूस करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

मानसिकता बदलें
छवि शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 1
1
अधिक सकारात्मक सोचें खुश रहने का सबसे आसान तरीका एक और आशावादी व्यक्ति बनने का प्रयास करना है। आप सोच सकते हैं कि कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक नकारात्मक हैं, लेकिन यह सिर्फ एक ऐसा विचार है जो आपको खुश कर लेता है और आज की तुलना में आपको खुश रहने से बचा सकता है। आपकी व्यक्तिगत स्थिति आपके नियंत्रण में नहीं हो सकती है, लेकिन आप अभी भी अपने दृष्टिकोण को प्रबंधित कर सकते हैं: हर स्थिति के सकारात्मक पक्ष को देखने का प्रयास करते हुए, सभी नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आपको एक खुशहाल व्यक्ति बना देगा
  • अधिक सकारात्मक सोचने के लिए, आपको अपनी सोच को मॉनिटर करने के लिए तैयार होना चाहिए। ध्यान दें, जब नकारात्मक विचारों के चलते हैं और उन्हें सकारात्मक विचार और तार्किक तर्क के साथ लड़ना है। आपके नकारात्मक विचारों में से कितने "सबसे खराब स्थिति" का हिस्सा हैं" आप अपने आप को कहाँ देखते हैं? हर स्थिति में सबसे बुरे लोगों के लिए इंतजार करने में आपकी कितनी आशंका है?
  • और अधिक सकारात्मक सोचने का एक आसान तरीका अधिक विश्वास करने वाले लोगों के साथ अपने आप को घेरना है। उनकी आशावादी ऊर्जा आपके पास स्थानांतरित हो जाएगी
  • छवि शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 2
    2
    कृतज्ञता महसूस करने के लिए कारणों की एक सूची बनाएं आपको अपनी सभी चीजों को याद दिलाने के लिए आभारी रहना होगा, जिससे आप तुरन्त खुश महसूस कर सकेंगे। एक शांत कमरे में एक पेन और कागज़ ले लो और कम से कम 10-15 चीजें लिखें जिनके लिए आप आभारी हैं। वे बहुत अच्छे हो सकते हैं - आपके जीवन में मित्र और परिवार - और छोटे, जैसे आपके घर के पास लगाए गए नए बगीचे की तरह ऐसी चीज़ों के बारे में सोचो जो आपको मुस्कान बनाती है और जीवन को थोड़ा खुश कर देती है। इन सभी चीजों को लिखित रूप में लिखना आपको यह देखना होगा कि आपको कितना खुश और आभारी होना चाहिए।
  • अपनी सूची को आसान रखें और इसे हर रविवार को अपडेट करें यह सूची के बारे में है जैसे कि हर बार जब आप इसे अपडेट करते हैं या प्रत्येक वर्ष के अंत में इसे पढ़ते हैं, तो यह देखने के लिए कि आपके जीवन में आपकी कितनी खुशी है।
  • यदि आप इस अभ्यास पर भिन्नता चाहते हैं, तो आप एक बना सकते हैं "खुशी की जार"। कुछ लिखो जो आपको कागज के एक टुकड़े पर खुश करता है और इसे एक जार में टॉस करता है फूलदान के लिए इंतजार करें या वर्ष के आखिर तक इंतजार करें और फिर आनंद लें ताकि आप सभी खुशहाल घटनाओं को याद कर सकें जिससे आपको बहुत खुश हुआ।
  • छवि शीर्षक फेल हैपियर चरण 3
    3
    छोटी चीजों का आनंद लें अगर आप खुश रहना चाहते हैं, तो आपको अपने जीवन में थोड़े सुखों की प्रशंसा करने के साथ-साथ बड़े लोगों के लिए भी काम करना होगा। बंद करो और जाओ और गंध गंध। सचमुच - बंद करो और अपने घर के पास बढ़ने वाले सभी फूलों की जांच करें ताकि वे देख सकें कि वे कितने अद्भुत हैं। पेस्ट्री को अपने स्थानीय कैफे में आज़माएं और अपने समृद्ध और जटिल स्वादों की सराहना करें। अपने सबसे अच्छे दोस्त ने आपको एक आनन्दित पाठ संदेश भेजा है के बाद खुश रहने के लिए एक अतिरिक्त मिनट खर्च करें ये छोटी चीजें तुच्छ लग सकती हैं, लेकिन साथ मिलकर उनका कोई भद्दा भार नहीं है
  • अपने आप को कम से कम पांच छोटी चीजें देखने का लक्ष्य निर्धारित करें जो आपको हर दिन खुश कर देता है एक बार जब आप इसे करना शुरू करते हैं, तो आप इसे स्वाभाविक महसूस करेंगे और आप उन चीजों पर मुस्कुराते हुए पाएंगे जिन्हें आपने कभी सोचा नहीं था कि इतना खास था
  • छवि शीर्षक फेल हैपियर स्टेप 4
    4
    पल जीते खुश होने के लिए एक और चाल, अतीत को पछतावा या भविष्य को डराने के बजाय वर्तमान क्षण को गले लगाने के लिए सीखना है। सोचते हैं कि आप जल्द से जल्द कहां जा रहे हैं या आप ने बीस मिनट पहले क्या कहा था, इसके बारे में चिंता करने के बजाय आपके पास बातचीत का आनंद लें। आप के सामने चीजों की सराहना करना सीखना, उस खूबसूरत पल का सामना करना पड़ रहा है और अपने सभी अनुभवों को दूर करने के लिए जो आपके तत्काल अनुभव में अंतर्निहित नहीं हैं। बेशक, इसके लिए बहुत दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है, लेकिन आप अपने स्तर के आनंद को नाटकीय ढंग से बढ़ेंगे, जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं।
  • वर्तमान होने के लिए व्यायाम की आवश्यकता होती है और आप योग या ध्यान में व्यस्त होने पर आप इसे तेज़ी से करना सीख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक फेल हैप्पीर चरण 5
    5
    प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय निकालें यह आपको अपने अनुभवों का संग्रह लेने के लिए समय बिताने और बैठकर विचार करने के लिए खुश हो सकता है कि आपको क्या दिन प्रदान करना है आप बहुत खुश नहीं हो सकते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप केवल अपनी भावनाओं की समीक्षा करेंगे और सिर्फ बैठकर अपने आप से पूछने का समय होगा "यह हुआ क्या हुआ?" हर दिन - या कम से कम हर हफ्ते एक क्षण खोजें - जिसमें आप कुछ परिदृश्य देख रहे हैं और सभी घटनाओं के बारे में सोच रहे हैं। आप शांत की भावना महसूस करेंगे और आप अपने सामने सब कुछ से कम अभिभूत महसूस करना शुरू करेंगे, और ... हाँ, इससे आप खुश होंगे।
  • यद्यपि आप अपने दम पर बेहतर सोच सकते हैं, अगर कुछ भी आपके दिमाग में घूमता रहता है, तो एक अच्छे दोस्त से बात करने से आप अपने जीवन की घटनाओं को नए रोशनी में देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक फेल हपेयर चरण 6
    6
    दूसरों के साथ खुद की तुलना करना बंद करो यदि आप अपनी ज़िंदगी को अपनी ज़िंदगी पर देखने के लिए सीखना सीखते हैं, तो बधाई देने के बजाय आपको बहुत पैसा, बहुत सारे दोस्त या आपके पास वाले व्यक्ति का एक ही सुंदर शरीर है, तो आप कड़वाहट और ईर्ष्या छोड़ने में सक्षम होंगे। याद रखें कि हर व्यक्ति का अपना अपरिहार्य संघर्ष और अपॉइंटमेंट होता है और आप सब कुछ नहीं कर सकते हैं - और कोई और नहीं कर सकता है अपने आस-पास देखने की बजाए अपना सामान करने पर ध्यान दें और आप इसके बारे में जल्द ही खुश होंगे।
  • आप उस व्यक्ति को जानने के बारे में सोच सकते हैं जिसकी है "सब", लेकिन यह भी संभावना है कि यह व्यक्ति आपको ईर्ष्या करने के लिए कुछ पा सकता है।
  • छवि शीर्षक फेल हैपेयर चरण 7
    7
    अधिक करुणा महसूस करने की कोशिश करो तेनेज़िन ग्यात्सो, चौदहवें दलाई लामा, एक बार कहा था: "यदि आप चाहते हैं कि दूसरों को खुश होना, करुणा का पालन करें - यदि आप खुश रहना चाहते हैं, करुणा का अभ्यास करें"। आप सोच सकते हैं कि दूसरों की भावनाओं के प्रति अपने सुख के स्तर से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वास्तविकता में, किसी कठिन परिस्थिति में किसी मित्र या अजनबी के लिए करुणा महसूस करने में सक्षम होने से, एक व्यक्ति को अधिक एकीकृत, जागरूक बना सकता है और आभारी यदि आप अपने संघर्षों के जुनून में इतनी फिक्र कर रहे हैं और आप कभी भी नहीं देख सकते हैं कि अन्य लोग कैसे महसूस कर रहे हैं, तो आप एक दयालु व्यक्ति की तुलना में कम खुश होने के लिए तैयार हैं।
  • अगली बार जब आप किसी मित्र के साथ समय व्यतीत करते हैं, तो करुणा महसूस करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें। अपने दोस्त के दृष्टिकोण से स्थिति को समझने की कोशिश करें और उससे पूछें कि वह कैसा महसूस करता है और उसे दिखाता है कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं
  • भाग 2

    अपने कार्यों को बदलें
    फेल हपेयर स्टेप 8 नामक छवि
    1
    अपने प्रियजनों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जिन लोगों को आप प्यार करते हैं - और जो लोग आपको खुश करते हैं, के साथ और अधिक समय व्यतीत करते हैं - आपको यह सुनिश्चित करने की गारंटी है कि आप खुश रहेंगे। यदि आप थोड़ा नीचे महसूस कर रहे हैं, तो अपने मनोदशा को खोलने के बजाय किसी अच्छे दोस्त या अपने परिवार के किसी सदस्य को कॉल करें और बाद में करने के लिए मज़ेदार डिजाइन करें। आपको ऐसा महसूस हो सकता है जैसे आपका उदास मनोदशा लोगों को नीचे खींच रहा है, लेकिन इसके बजाय, अपने करीबी दोस्तों के साथ मिलकर आपको खुश कर देगा और आप खुश महसूस करेंगे।
    • खुश लोगों के साथ समय व्यतीत करें हंसी - और खुशी - वास्तव में संक्रामक हैं और आपको उन लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर ले जाना चाहिए, जो खुश हैं, भले ही आप ऐसा महसूस करना चाहते हैं। वास्तव में, हार्वर्ड और यूसी सैन डिएगो द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि खुशी केवल व्यक्ति की मौजूदगी की यात्रा से ही नहीं तय होती है, बल्कि उनके सामाजिक नेटवर्क द्वारा भी।
    • शिकायत करने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत न करें जो लोग हमेशा नकारात्मक होते हैं, वे हर स्थिति में खराब और रोना पसंद करते हैं और गारंटी दी जाती है कि इससे आपको यह नकारात्मक दृष्टिकोण भी मिल जाएगा। जितना संभव हो उतना अधिक लोगों से बचें, खासकर जब आप अपनी आत्मा को फिर से जीवित करना चाहते हैं
  • फेल हपेयर स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    जो कुछ टूट गया है उसे समायोजित करें खुश महसूस करने का एक और तरीका है कि आप अपने जीवन का एक अच्छा, लंबा विचार लेना और आपको खुश करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं उसे बदलना है। यहां तक ​​कि अगर आप कठोर बदलाव नहीं कर पाएंगे, जैसे कि अपना कैरियर अचानक बदलना, इसमें कुछ छोटी चीजें हैं जो एक बड़ा अंतर बना सकती हैं। अगर कुछ आपके लिए काम नहीं करता है, तो फिक्सिंग करने से निश्चित तौर पर आप खुश होंगे।
  • बेशक, आप रात में अधिक उपयुक्त कैरियर नहीं खोज पाएंगे। लेकिन आपके कार्य के प्रति आपका दृष्टिकोण क्या बदल सकता है - याद रखें कि आपका कैरियर सब कुछ नहीं है और आपके पास अन्य चीजों के लिए खुश रहना है।
  • छोटी चीज़ों का बड़ा प्रभाव हो सकता है यदि आप हर सुबह ट्रैफिक में बैठते हैं, तो काम से पहले एक दिन आपको परेशान महसूस होता है, यातायात जाम से बचने के लिए आधे घंटे पहले जगा।
  • शायद आप नाखुश हैं क्योंकि आप सोचते हैं कि आप स्वार्थी हैं, दोस्ताना नहीं हैं, बुरे श्रोता हैं या हो सकता है बहुत बुरा दोस्त ठीक है, इन क्षेत्रों में सुधार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करें - अगर आप अपने साथ खुश महसूस कर रहे हैं, तो आप समग्र रूप से खुश महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 10
    3
    अधिक समय व्यतीत करें। यहां तक ​​कि अभी भी ताजा हवा साँस लेने के लिए और आपके चेहरे पर सूरज की गिरावट देने से आपको खुश होने की गारंटी है। अगर आपके पास एक असाइनमेंट है, तो आप अपना प्लान बदल सकते हैं, जिससे आप सूरज को समायोजित कर सकते हैं। यदि आप एक अंधेरे और घबराए हुए कमरे में एक पुस्तक पढ़ना चाहते थे, तो पार्क में पढ़ो इसके बजाय यदि आप एक बार में एक मित्र के साथ दोपहर का भोजन कर रहे हैं, तो कुछ बाहरी बैठने की कोशिश करें। बाहर रहना - जब तक आप तूफान के बीच में नहीं हैं - आपको खुश होने की गारंटी है
  • जब भी आप व्यायाम कर सकते हैं, जिम के बजाय बाहर व्यायाम करें। सूरज में कई किलोमीटर के लिए चलने से आपको और भी अधिक प्रसन्नता मिलेगी - और यह अधिक मजेदार होगा - ट्रेडमिल पर बैठने की तुलना में दीवार की तरफ
  • छवि शीर्षक फेल हैपेयर चरण 11
    4



    तनाव को कम करें यद्यपि तनाव को कम करने का प्रयास करते समय, तनाव को रोकना असंभव है, लेकिन आप किसी भी समय में खुश महसूस करेंगे। छोटी चीज़ों से शुरु करें - अपने स्थान को साफ और व्यवस्थित करें ताकि आप को हर सुबह पहनने की तलाश में चिंता न करें। अपने सामाजिक एजेंडा को 25% से कम व्यस्त बनाएं ताकि आपके पास अपने लिए अधिक समय हो। लोगों और परिस्थितियों से बचें जिससे आपको बहुत तनाव हो। आप आश्चर्यचकित होंगे कि आपकी खुशी के स्तर पर इसका कितना असर होगा।
  • ध्यान की कोशिश करो। ध्यान आपके मन और शरीर को शांत करने में मदद कर सकता है और आप अपने चारों ओर की सभी चीजों के बारे में चिंतित होने के बजाय आपकी मदद कर सकते हैं।
  • एक डायरी लिखें इससे आप अपने जीवन का नज़रिया रखने में मदद कर सकते हैं और आपको हर चीज से कम कुचल महसूस करने में मदद कर सकते हैं।
  • यदि आप वास्तव में इतने बल पर महसूस करते हैं कि आप रोजमर्रा की जिंदगी से मुश्किल से सामना कर सकते हैं, तो एक चिकित्सक से बात करने पर विचार करें।
  • छवि हर्षित चरण 13
    5
    अपना रूटीन बदलें यदि आप खुश महसूस करना चाहते हैं, तो आपको बस कुछ ही बदलाव हो सकते हैं। यदि आप खुश नहीं हैं, तो ऐसा हो सकता है क्योंकि आपको लगता है कि आप एक खाई में गिर गए हैं और आप दिन के बाद एक ही पुरानी बात करने से थक गए हैं। नाश्ते के लिए कुछ अलग करने का प्रयास करें शाम को उस योग कक्षा का पालन करें, सुबह की बजाय। हमेशा पुराने वृद्धों में भाग लेने के बजाय, एक नए दोस्त के साथ बाहर निकल जाओ। ड्राइविंग के बजाय काम करने के लिए टहलने इन सभी छोटी चीजों के प्रभाव को जोड़ दिया जाएगा और आप खुश महसूस करेंगे।
  • हर दिन कुछ नया करना, भले ही आप जरूरी नहीं कि यह आपके द्वारा हमेशा की तरह किया हो, आप खुश महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक फेल हपेयर चरण 13
    6
    क्या आप के बारे में भावुक हैं पर अधिक समय व्यतीत करें अगर कोई अधिक समय बिताने पर वे जो वास्तव में प्यार करते हैं तो कोई भी अधिक खुश होगा। यदि आप फ़ोटोग्राफ़ी के बारे में भावुक हैं, तो फोटोग्राफिंग के लिए अधिक समय व्यतीत करें। यदि आप कविता लिखना पसंद करते हैं, तो सुबह में आधे घंटे पहले जगाएं, ताकि आप अपने कौशल को समर्पित कर सकें। यदि आप पाक कला के बारे में भावुक हो, तो सप्ताह में कम से कम दो बार पकाने के लिए समय लें। आप यह भी मान सकते हैं कि आपके जुनून की खेती एक योग्य लक्ष्य नहीं है, जब आपके पास इतना अधिक है "प्रथाओं" पर विचार करने के लिए, लेकिन यह निश्चित रूप से खुशी के अपने स्तर पर असर पड़ेगा।
  • अपने रोडमैप पर एक नज़र डालें देखें कि क्या आपके जुनून को विकसित करने के लिए अधिक समय ढूंढने के तरीके हैं या अगर कुछ कम मजेदार गतिविधियां हैं जो आप आसानी से अपने जीवन से समाप्त कर सकते हैं ताकि आप उन चीजों को समर्पित कर सकें जिन्हें आप पसंद करते हैं।
  • भाग 3

    खुशहाली की आदतें विकसित करना
    फेल हपेयर स्टेप 14 नामक छवि
    1
    पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करो प्रत्येक रात कम से कम 7 या 8 घंटे सोते रहने की आदत करना निश्चित रूप से आपको खुश महसूस करेगा। आप यह जानकर हैरान होंगे कि कितना अच्छा नींद आपके मनोदशा में सुधार कर सकता है - और कितनी बुरी नींद आपको विश्वास कर सकती है कि आप सभी को नफरत करते हैं और दुनिया एक भयानक जगह है अपने दिमागों और उनके शरीर की देखभाल करने वाले खुशियों के लिए एक प्राथमिकता है और आपको इस दृष्टिकोण को भी खुश होना चाहिए।
    • हर रात एक ही समय के बारे में सोते रहो और सुबह हर सुबह एक ही समय में जागने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक फेल हपेयर चरण 15
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें यह दिखाया गया है कि नियमित व्यायाम आपको खुश महसूस करता है और यहां तक ​​कि 30 मिनट की केवल एक आंदोलन के कारण दिन में मूड पर महत्वपूर्ण और सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। आप जिम जाने नहीं जा सकते हैं या जब आप महसूस कर रहे हैं, तो एक सवारी के लिए जाने की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन वह आपको उत्साहित करेगा। यदि अकेले अभ्यास करना आपके लिए बहुत उबाऊ है, तो योग या नृत्य वर्ग के लिए साइन अप करें या टीम के खेल में शामिल हों
  • जब भी आप कर सकते हैं परिवहन से बचने के द्वारा शारीरिक गतिविधि चुनें। यहां तक ​​कि ग्रिेंग्रेकर से पैर पर 15 मिनट तक चलने के बजाय, अपने कार्यालय में सीढ़ियों की चार उड़ानें चढ़ने या लिफ्ट के बजाय, लिफ्ट लेने की बजाए, इससे आप खुश महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 16
    3
    अधिक मुस्कान अध्ययन बताते हैं कि मुस्कुराते हुए वास्तव में लोग खुश महसूस करते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आपके पास मुस्कुराहट करने का एक कारण है, तो सामान्य से अधिक मुस्कुराते हुए अपना मन धोखा दे, जिससे आपको खुशी महसूस होगी। अपने चारों ओर के लोगों पर मुस्कुराते हुए उन्हें मुस्कुराहट और मुस्कुराते हुए लोग आपको खुश महसूस करेंगे। तो, मुस्कुराहट एक जीत-जीत की स्थिति है, भले ही आप बल्कि भ्रूभंग होने पर भी।
  • जब तक यह सच नहीं हो जाता है, तब तक उसे सिमुलेट करें। शुरुआत में आप अपनी मुस्कान को झूठी समझ सकते हैं, लेकिन आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप वास्तव में खुश होने के लिए कितनी जल्दी शुरू करेंगे अगर आप मुस्कुराहट करने की कोशिश करते हैं, तब भी जब आपको नहीं लगता है।
  • छवि शीर्षक फेल हपेयर चरण 17
    4
    खुशी के लिए समय निकालना अपना दिन देखें और देखें कि वास्तव में आपको बहुत खुश क्यों होता है। यहां तक ​​कि अगर आप एक दिन में एक घंटे काम करना शुरू नहीं कर सकते हैं और हर दिन पांच घंटे के लिए दोस्तों के साथ लटका सकते हैं, तो आप वास्तव में आपको खुश करने के लिए अधिक समय बिताने के लिए छोटे समायोजन कर सकते हैं। यदि आप पाते हैं कि योग आपको खुश कर देता है, तो हर हफ्ते टेलिविज़न को दो घंटे कम करना और योग करना दो घंटे ज्यादा खर्च करते हैं - अगर आपको लगता है कि अपने सबसे अच्छे दोस्त से बाहर जाने से आपको मुस्कुराहट मिलेगी तो कुछ समय काट लेंगे, इसे अपरिटिफ़्स से हटाकर सहयोगियों, तो अपने दोस्त के साथ इसे पारित
  • शायद आपने कभी नहीं सोचा है कि आपके दिन के कितने घंटे वास्तव में आपको खुश करते हैं अपनी हर चीज की एक सूची बनाओ जिससे आप यह समझ सकें कि आपकी खुशी कहां से आती है।
  • छवि शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 18
    5
    दूसरों के लिए अच्छी बातें करें एक अध्ययन से पता चलता है कि जिन लोगों पर काम पर नकद बोनस था, वे अन्य लोगों पर एक महत्वपूर्ण राशि खर्च करने के बाद खुश थे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त पर अपने सारे पैसे खर्च करना चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह है कि आप दूसरों के लिए अच्छी चीजें करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, किसी दोस्त को किसी रिश्ते के अंत में सामना करने या आश्रय में स्वयंसेवा करने में मदद करना चाहिए। बेघर लोगों के लिए कोई कार्य 100% परोपकारी नहीं है और दूसरों की सहायता करने के लिए यह बहुत अच्छा है, जिससे स्वयं को खुश करने में भी मदद मिलती है।
  • आपको अन्य लोगों के लिए कम से कम कुछ अच्छे काम करना चाहिए, "इसलिए ... बस इसे करने के लिए", हर हफ्ते यह गारंटी है कि यह आपको बेहतर महसूस करेगा।
  • किसी दोस्त के लिए अच्छी बातें न करें, क्योंकि उसका जन्मदिन है एक साधारण दोस्त के लिए कुछ खूबसूरत बनाओ, जिसे आप सोच रहे हैं और देखें कि यह इशारा उन दोनों को अच्छा लगता है।
  • छवि शीर्षक फेल हिपीयर चरण 1 9
    6
    अपने लिए कुछ समय निकालें यदि आप खुश महसूस करना चाहते हैं, तो आपको अपने बारे में अधिक समय बिताना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरी तरह से स्वार्थी होना चाहिए, लेकिन आपको ऐसे समय की योजना बनाने की ज़रूरत है, जिसके दौरान आप अपने विचारों, विचारों और पसंदीदा गतिविधियों के साथ अकेले रह सकते हैं। जीवन व्यस्त हो सकता है, लेकिन हर समय आधे घंटे या एक घंटे से बाहर निकलने का समय होता है और फिर अकेले बैठने के लिए, पैदल चलना, डायरी लिखना या अपने सप्ताह पर प्रतिबिंबित करना।
  • अपने आप के साथ समय व्यतीत करने से आप तनाव को दूर कर सकते हैं और खुश महसूस कर सकते हैं और खुश महसूस कर सकते हैं।
  • एक दोस्त की आखिरी मिनट की योजना को अपने खाली समय पर तय न करें। अपने साथ एक नियुक्ति करें जैसे कि यह आपके पसंदीदा सेलिब्रिटी के साथ एक नियुक्ति थी
  • फेल हपेयर स्टेप 20 नामक छवि
    7
    नियंत्रण वसंत यदि आप वास्तव में खुश महसूस करना चाहते हैं, तो आपको उन सभी चीजों पर नियंत्रण रखने का विचार देना होगा- जो आपके पसंदीदा जानवरों के स्वास्थ्य के लिए आपके कैरियर की सफलताओं और विफलताओं से शुरू होता है। इस मामले की जड़ यह है कि आपके साथ होने वाली सभी चीजों पर आपके पास पर्याप्त नियंत्रण नहीं है, जिसमें आप कितने समय तक रहेंगे। जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार करते हैं, जितनी जल्दी आप समझ सकते हैं कि आपके जीवन पर क्या नियंत्रण नहीं हो सकता है। आप यह भी समझेंगे कि आप इस पर अपनी प्रतिक्रिया की जांच कर सकते हैं। खुश होने या दुख की शक्ति आपके हाथों में है
  • बेशक, यह स्वीकार करने के लिए थोड़ा सा डरावना है कि आपके ज़्यादा ज़िंदगी आपके द्वारा नियंत्रित हैं लेकिन, इससे पहले कि आप इस विचार को स्वीकार करते हैं, आप पहले अनुभव कर पाएंगे कि आपकी खुशी आपके नियंत्रण में है।
  • टिप्स

    • आप व्यायाम करो! यह परिसंचरण में सुधार और खुशी के हार्मोन को रिलीज करता है।
    • एक स्वस्थ और पर्याप्त भोजन खाएं! उचित पोषण आपके शरीर को संतुष्ट महसूस कर सकता है और इसलिए, आप खुश महसूस कर सकते हैं।
    • जब आप उदास या नाराज होते हैं, तो कभी-कभी अकेले रहने के लिए एक शांत स्थान मिलना अच्छा होता है। यह ऑब्जेक्ट्स को देखने या देखने में आपकी सहायता कर सकता है अपने दिमाग से गुस्सा या उदासी को दूर करने के लिए खुद को कम करने का प्रयास करें
    • आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें
    • अगर कोई आपके साथ बात नहीं करना चाहता है और आप गुस्से में हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि एक तकिया को पेंच या एक भरवां खिलौना निचोड़ कर। यदि आप उदास हैं, तो यह सब अच्छी तरह से आंसुओं से दूर जाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, इसलिए आपके पास अब के बारे में रोने के लिए कुछ भी नहीं है। यदि एक और कारण है जिससे आपको नाखुश होता है, तो आप एक समाधान के बारे में सोच सकते हैं

    चेतावनी

    • अगर आपके पास माता-पिता, भाई-बहन, प्रेमी या गर्लफ्रेंड, रिश्तेदार नहीं हैं, तो बात करने के लिए कोई नहीं, परिप्रेक्ष्य में चीजों को देखने की कोशिश करें, अपनी नकारात्मक भावनाओं को किसी और पर मत डालना और मुस्कान
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com