विशिष्ट कार्बोहाइड्रेट आहार का पालन कैसे करें

"विशिष्ट कार्बोहाइड्रेट का आहार" (विशिष्ट कार्बोहाइड्रेट डाइट ™ - एससीडी) 1 9 24 में पहली बार अमेरिकी बाल रोग विशेषज्ञ सिडनी वेलेंटाइन हास द्वारा सीलिएक रोग के उपचार के उद्देश्य के लिए पेश किया जाने वाला आहार है - यह तब लाया गया था "सुर्खियों में" एलेन गॉट्सचॉल द्वारा 1987 में, एक डॉक्टर के रोगियों की मां। यह एक बहुत ही प्रतिबंधात्मक उन्मूलन आहार है जो पाचन तंत्र के उपचार को बढ़ावा देने के लिए भोजन से अधिकांश कार्बोहाइड्रेट को निकालता है। यदि सफल होता है, तो यह असुविधा और पेट में दर्द को कम कर सकता है या उससे दूर भी कर सकती है, साथ ही साथ पाचन विकारों जैसे कि क्रोह्न की बीमारी और चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम को राहत मिल सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप इन बीमारियों से ग्रस्त नहीं हैं, तो इस आहार का पालन करके आप कब्ज, गैस और सूजन जैसे लक्षणों से कुछ राहत पा सकते हैं। इस कार्यक्रम को एक परिचयात्मक आहार से शुरू करके और धीरे-धीरे नए खाद्य पदार्थों को शामिल करते हुए पत्र में पालन किया जाना चाहिए।

कदम

भाग 1

भोजन शुरू करें
एक स्वच्छ, मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 25 प्राप्त शीर्षक वाला छवि
1
अपने चिकित्सक से बात करें यदि आपने इस प्रकार के भोजन को प्रलेखित किया है और यह मानना ​​है कि यह आपके लक्षणों से छुटकारा पा सकता है, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें कि क्या यह एक अच्छा समाधान है। एससीडी ने पहले ही पेट में बैक्टीरिया भूख से मरने का लक्ष्य निर्धारित किया था - अगर ये आपकी समस्या का स्रोत नहीं हैं, तो आहार काम नहीं करता है और संभावित रूप से आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • हालांकि इस आहार के लिए बहुत से लोग वजन कम करते हैं, लेकिन एससीडी वजन कम करने के लिए तैयार नहीं है और इस उद्देश्य के लिए अनुशंसित नहीं है - इसके बजाय पाचन विकारों को हल करने और तंत्र की कार्यक्षमता में सुधार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • यदि आपको पाचन तंत्र या अन्य रोगों की पुरानी बीमारियों से ग्रस्त हैं जिनकी आप ड्रग्स के साथ इलाज कर रहे हैं, तो डॉक्टर से सलाह लेने के लिए आवश्यक है क्योंकि पोषण सक्रिय सामग्री या अन्य चिकित्सा उपकरणों के साथ हस्तक्षेप कर सकता है।
  • एक स्मार्ट छात्र कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    पुस्तक को पढ़ें यह देखते हुए कि विशिष्ट कार्बोहाइड्रेट आहार एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है, यह किताब खरीदने के लिए आवश्यक है विशिष्ट कार्बोहाइड्रेट आहार (एससीडी) के साथ स्वस्थ आंत ऐलेन गॉट्सचॉल द्वारा और आहार में परिवर्तन करने से पहले कम से कम एक बार इसे पूरी तरह से पढ़ें।
  • आप इसे ऑनलाइन या बुकस्टोर्स में खरीद सकते हैं - शायद आप लाइब्रेरी में भी एक प्रति प्राप्त कर सकते हैं
  • पुस्तक - breakingtheviciouscycle.info (अंग्रेजी में) की आधिकारिक वेबसाइट - उन स्थानों की एक सूची भी दिखाती है जहां आप टेक्स्ट खरीद सकते हैं।
  • आहार का एक सामान्य विचार पाने के लिए कम से कम एक बार इसे पढ़ना और इसके लिए क्या जरूरी है, फिर तय करें कि यह कोशिश करने के लायक है, पूरे काम को फिर से पढ़ें और नोट्स ले लें
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाईट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    रसोई घर साफ करो एससीडी एक बहुत ही प्रतिबंधात्मक आहार है जिसे परिणाम प्राप्त करने के लिए सख्ती से सम्मानित किया जाना चाहिए - एक बार पुस्तक पढ़ी जाने के बाद, रेफ्रिजरेटर खोलें, इसे बांटना और उन सभी खाद्य पदार्थों से छुटकारा पाएं जो प्रलोभन से बचने के लिए नहीं है।
  • आप दिए गए उत्पादों की सूची पा सकते हैं और "अवैध" वेबसाइट पर - यह प्रिंट करना उचित है और रसोई का निरीक्षण करते समय इसे संदर्भ के रूप में उपयोग करें
  • याद रखें कि खाद्य पदार्थों के अलावा कुछ मसाले और मसालों हैं जिन्हें आप से बचने के लिए, खासकर आहार के पहले सप्ताह के दौरान।
  • अगर आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं जो एससीडी का पालन नहीं करते हैं, तो आपको अपने उत्पादों को उनसे अलग करना होगा और उनको खाने से मोहक नहीं होना चाहिए, क्योंकि भोजन बहुत ही प्रतिबंधात्मक है, खासकर पहले सात दिनों में।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
    4
    ऑनलाइन संसाधनों का पता लगाएं पुस्तक के साथ संबद्ध आधिकारिक वेबसाइट के अतिरिक्त, कई ऑनलाइन पृष्ठ और ब्लॉग हैं जो व्यंजनों और अन्य लोगों के अनुभवों सहित बहुमूल्य जानकारी प्रदान करते हैं।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर आप कुछ प्रशंसापत्रों के साथ एक सूची पा सकते हैं। Scdiet.org पृष्ठ (अंग्रेजी में) जानकारी का एक अन्य स्रोत है, जिसमें समूहों का समर्थन करने के लिए लिंक और आहार के मौलिक सिद्धांतों के विवरण शामिल हैं, यदि आप अपने आप को करने से पहले सवाल में जाना चाहते हैं
  • यह तय करते हुए कि आहार शुरू करने के लिए या नहीं, नकारात्मक अनुभवों को भी पढ़ना आवश्यक है और न केवल सकारात्मक लोगों को भी पढ़ें।
  • एससीडी के सिद्धांतों का सम्मान करने वाली कई नुस्खा किताबें हैं, इनमें से एक है विशिष्ट कार्बोहाइड्रेट आहार ™ के लिए व्यंजन विधि रमन प्रसाद (अंग्रेजी में) द्वारा, लेकिन आप कई ऑनलाइन युक्तियां ऑनलाइन पा सकते हैं
  • इसके अलावा गैर-लाभकारी संगठनों के वेब पेजों और डॉक्टरों के समूह से परामर्श करें जो पाचन तंत्र के विभिन्न विकारों वाले रोगियों से निपटते हैं।
  • भाग 2

    परिचयात्मक आहार को पद के लिए लाएं
    खोया हिप फैट चरण 1 नामक छवि
    1
    एक सप्ताह के लिए खरीदारी करें एससीडी आपको उन खाए जाने वाले कई व्यंजन तैयार करने की योजना बना रहा है जो आप घर से खरोंच से खाते हैं। आम तौर पर, आवश्यक सामग्री खरीदना और बड़ी मात्रा में बुनियादी व्यंजन तैयार करना अधिक सुविधाजनक होता है - आप बाद में उन्हें पूरे सप्ताह के लिए उपलब्ध कराने के लिए फ्रीज कर सकते हैं।
    • शॉपिंग सूची तैयार करने के लिए परिचयात्मक आहार और शामिल व्यंजनों को फिर से पढ़ना। कच्चे उत्पादों पर ध्यान लगाओ, क्योंकि आपको विशेष रूप से उन्हें खाना बनाना होगा - उदाहरण के लिए, आपको पूरे गाजर खरीदना चाहिए, उन्हें छील कर देना चाहिए और उनको खरीदने के बजाय उन्हें चिपकाने या अन्य तरीकों से तैयार करना चाहिए।
    • पानी के अलावा, आप इस चरण के दौरान केवल एक ही पेय की अनुमति देते हैं, क्योंकि आप को निचोड़ या अंगूर का रस से प्राप्त की जाने वाली सेब के सिरका की कई बोतलों की आवश्यकता होती है।
    • चिकन के पैरों में पैक करें "परिवार का प्रारूप" क्योंकि सूप को पकाने के लिए आपको इसकी आवश्यकता है।
  • एक Chemo रोगी के लिए चरण 2 बुलेट 7 खाने के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    होममेड दही तैयार करें यह एससीडी के बुनियादी खाद्य पदार्थों में से एक है। इस आहार का लक्ष्य आंत में बैक्टीरिया को भूखा करना है और दही हानिकारक एक जगह ले जाने वाले लाभकारी बैक्टेरिया वनस्पति को एकीकृत करने की अनुमति देता है।
  • आप विशेष उपकरणों की आवश्यकता के बिना ओवन में होममेड दही बना सकते हैं, एक बड़े बर्तन और थर्मामीटर के अलावा पैन में एक या दो लीटर दूध डालो और इसे लगभग 80 डिग्री सेल्सियस में गर्म करें - दूध को इस तापमान को बाध्य करने के लिए पहुंचाना चाहिए। आप उस टीका या बकरी का उदासीन रूप से उपयोग कर सकते हैं
  • एक बार सही तापमान तक गर्म हो जाए, गर्मी बंद करें और तरल को शांत कर 21 डिग्री सेल्सियस तक शांत कर दें- इसे कभी-कभी मिश्रण करें और इसे कपड़े से ढक लें, जब आप इसे दूर नहीं करते हैं। यदि आप चिकनी दही चाहते हैं, तो सतह पर बने त्वचा से छुटकारा पाने के लिए ठंडा दूध डालना।
  • एक अलग कटोरे में 200 ग्राम वाणिज्यिक प्राकृतिक दही के साथ ठंडा होने वाले कुछ दूध में मिश्रण होता है - एक बार दो सामग्री अच्छी तरह से मिश्रित हो जाती है (आप एक ज़िस्का या बिजली के झटके का उपयोग कर सकते हैं), बर्तन में मिश्रण डालना
  • पैन को कवर करें और इसे ओवन में रखें, लेकिन प्रकाश के साथ (जांच लें कि यह 60 वाट बल्ब है)। आपको थर्मामीटर की जांच करने की आवश्यकता है कि भट्ठी का तापमान हमेशा 37.7 और 43.3 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है - अगर कमरा बहुत गर्म हो जाता है, तो दरवाज़ा खोलें।
  • 24 घंटे के लिए इस तरह के दूध को उबाल लें और अंत में होममेड दही मिलाकर इसे चिकनी बनाने और फ्रिज में डाल दिया।
  • छवि का शीर्षक ठीक वैसे फास्ट चरण 6 प्राप्त करें
    3



    कई दिनों तक पर्याप्त मात्रा में चिकन सूप तैयार करें। जब आप परिचयात्मक आहार का पालन करते हैं, तो आपको इस पकवान को दैनिक रूप से खाना चाहिए। पहले तो यह बेस्वाद हो सकता है, लेकिन बाद में आप सब्जियों और मसालें जोड़ सकते हैं जैसे आप अपने आहार के साथ जाते हैं।
  • चिकन जांघों की एक पर्याप्त मात्रा में शोरबा के बर्तन में रखें, ताकि इसे लगभग आधे क्षमता के लिए भर दें - आप चिकन के अन्य कटौती का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जांघों का शोरबा अधिक स्वादिष्ट बना देता है।
  • पानी के साथ उत्तरार्द्ध को भरने से पहले लगभग 10 गालों को छीलकर पैन में डाल दें - आप अपने स्वाद के अनुसार नमक जोड़ सकते हैं।
  • लगभग 4 घंटे के लिए सूप को उबाल लें, एक छलनी या छलनी के माध्यम से फ़िल्टर करें और वसा की परत को हटा दें जो कि स्टॉक की सतह पर बने होते हैं।
  • तरल में उन्हें वापस लाने से पहले प्यूरी में गाजर को कम करें।
  • ले लो ए स्ट्रल नमूना चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    पत्र को मेनू का सम्मान करें एससीडी चिकित्सीय प्रयोजनों के साथ एक आहार है, जो आंत में हानिकारक बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए बनाया गया है और उन्हें उन लोगों के साथ बदलता है "अच्छा"- शुरुआती दिनों में आपको पेट के ऐंठन और अतिसार हो सकता है।
  • इन शुरुआती दिनों में आपको रंगों और मल के निरंतरता को देखना होगा - आंतों के बैक्टीरिया के प्रारंभिक लापता होने के कारण, वे प्रारंभिक चरण के दौरान कई बार रंग बदलते हैं।
  • जब तक मस्तिष्क किसी स्वस्थ दिखने में नहीं आती तब तक आपको इस आहार का सम्मान करना चाहिए। परिचयात्मक आहार की अवधि अलग-अलग व्यक्ति से अलग-अलग होती है - कुछ व्यक्तियों के लिए कुछ दिन पर्याप्त होते हैं, जबकि दूसरे को एक हफ्ते के लिए इसका सम्मान करना चाहिए।
  • भाग 3

    नए भोजन जोड़ें
    छवि शीर्षक वाली उत्पाद एक उत्पाद चरण 1
    1
    अनुमति वाले खाद्य पदार्थों और उन लोगों की सूची का अध्ययन करें "डाकू"। जैसा कि आप अन्य उत्पादों के साथ पोषण को एकीकृत करना शुरू करते हैं, आपको इस सूची से बहुत परिचित होना चाहिए और समझना चाहिए कि जब आप एक नया डिश सम्मिलित कर सकते हैं - कुछ लोग दूसरों के सामने पेश किए जा सकते हैं।
    • इस सूची में पुस्तक में शामिल है - वैकल्पिक रूप से, आपको कई ऑनलाइन डेटाबेस मिल सकते हैं जो दी गई खाद्य पदार्थों की रिपोर्ट करते हैं और उनको अनुमति नहीं दी जाती है, यह पता करने के लिए कि आपकी सूची में पूरी सूची स्क्रॉल किए बिना आपकी रुचि के भोजन का क्या संबंध है।
    • आप एक सूची को वर्णानुक्रम में व्यवस्थित कर सकते हैं और आप आसानी से आधिकारिक वेबसाइट से परामर्श कर सकते हैं।
    • अपने पसंदीदा व्यंजन, सिग्नल या सबूतों को तुरंत जानने के लिए खोजें ताकि आप उनका उपभोग कर सकें और फिर सत्ता को एकीकृत करने के लिए समय आने पर उन पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
    • आप व्यंजनों की खोज भी कर सकते हैं और आपको कुछ ढूंढ सकते हैं - सामग्री की जांच करें और जितनी जल्दी हो सके भोजन को अधिक विविध बनाने के लिए इन खाद्य पदार्थों को डालें।
  • एक सप्ताह के चरण 3 में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    घर में रस और सूखे फल मक्खन तैयार करें। वाणिज्यिक लोग आमतौर पर परिरक्षक और शर्करा में समृद्ध होते हैं जो एससीडी द्वारा कवर नहीं किए जाते हैं। हालांकि आप स्पेशलिटी स्टोर्स में ऐसे उत्पादों के कार्बनिक और पूरी तरह से प्राकृतिक संस्करण पा सकते हैं, आमतौर पर उन्हें घर पर तैयार करने के लिए सस्ता होता है।
  • ऐसा करने से, आप जूस को सही तरीके से पतला कर सकते हैं और आहार द्वारा लगाए गए दोनों पहलुओं को लुगदी हटा सकते हैं।
  • जब आप रस और बटर पेश कर सकते हैं, तो सभी निर्देश प्राप्त करने के लिए पुस्तक से परामर्श करें।
  • सामान्य तौर पर, आपको दूध, आटे और सूखे फल मक्खन लेने से पहले तीन महीने तक प्रतीक्षा करनी चाहिए। इसका मुख्य कारण यह है कि इस तरह से आप कई अलग-अलग प्रकार के पागल जोड़ सकते हैं - आहार की शुरुआत में आप धीरे-धीरे उन्हें शुरू करके केवल कुछ प्रकार का उपभोग कर सकते हैं
  • रस का सवाल है, तो आप उन्हें जैसे ही आप अपने फ्रुक्टोज दर्ज पीना शुरू कर सकते हैं संकेत है कि आप किताब में मिल ऐसे पेय पदार्थ तैयार करने और सुनिश्चित करें कि कोई जोड़ा शक्कर देखते हैं बनाने के लिए सम्मान करता है।
  • खोले हुए चित्र का आकार 30 पाउंड चरण 1
    3
    भोजन डायरी रखें यह सरल उपकरण आपको सावधानीपूर्वक निगरानी करने देता है कि एससीडी का सम्मान करते समय आप क्या खाते हैं और परिचयात्मक चरण को पूरा करने और नए व्यंजन पेश करने के बाद यह बहुत महत्वपूर्ण है।
  • आपके पास एक नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है कि आप तुरंत नए भोजन के साथ संबद्ध नहीं कर सकते, क्योंकि लक्षण तुरंत प्रकट नहीं होते हैं भोजन डायरी आपको किसी कारण-प्रभाव संबंधों को बेहतर पहचानने में मदद करती है।
  • यह भी याद रखें कि यह थोड़ी सी पीड़ित होने के लिए बिल्कुल सामान्य है "संयम" कुछ उत्पादों को नष्ट करने के बाद - डायरी आपको इन लक्षणों को नकारात्मक व्यंजनों से अलग करने की अनुमति देता है।
  • इस तरह के चीनी और कैफीन के रूप में खाद्य पदार्थ, में मौजूद कुछ पदार्थों, निर्भरता-अगर आप आम तौर पर उपभोग करते हैं, आप धीरे धीरे राशि SCD शुरू करने से पहले कम करना चाहिए हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से मैनिफेस्ट कुछ चीज 3
    4
    पाचन तंत्र की निगरानी करें यद्यपि यह पुस्तक आहार के विभिन्न चरणों की शुरुआत करने के लिए सुझाव प्रदान करती है, यह विधि प्रत्येक व्यक्ति के विशिष्ट उपचार समय पर आधारित होती है, क्योंकि यह आपके पाचन तंत्र का स्वास्थ्य है जो निर्धारित करता है कि आप नए खाद्य पदार्थों को कब शुरू कर सकते हैं और किस खुराक में।
  • याद रखें कि प्रारंभिक लक्षण बैक्टीरिया को समाप्त करने से तीन सप्ताह तक रह सकते हैं - प्रारंभिक भोजन छोड़ने और अन्य उत्पादों को खाने के बाद भी।
  • अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं को विशिष्ट खाद्य पदार्थों के लिए क्या है यह पता लगाने के लिए डायरी में अपने निजी टिप्पणियों को नीचे लिखें और निर्धारित करें कि आप उन्हें सुरक्षित रूप से खा सकते हैं या नहीं।
  • एक नया पकवान खाने के बाद दस्त के रूप में पोस्टर प्रतिकूल लक्षण,, मेनू से हटाने और अगर यह कुछ आप की तरह है और आप खाने के लिए चाहते हैं के लिए शरीर एक और प्रयास (धीरे-धीरे) करने से पहले सामान्य बनाने में प्रतीक्षा करें, तो।
  • छवि का शीर्षक आपकी नमक सेवन चरण 1 की गणना करें
    5
    एक बार में एक नया व्यंजन दर्ज करें यदि आप कई अलग-अलग खाद्य पदार्थों को एक साथ इकट्ठा करते हैं और नकारात्मक लक्षणों के बारे में शिकायत करते हैं, तो आप जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान करने में सक्षम नहीं हैं - इस कारण से, आपको नए उत्पाद शुरू करने के बीच कुछ दिनों तक इंतजार करना चाहिए और अन्य `जीव।
  • एससीडी हमेशा हर समय नए खाद्य पदार्थों का उपभोग करने की उम्मीद नहीं करता है - आपको उन्हें शामिल नहीं करना चाहिए जिन्हें आप एलर्जी और संवेदनशील हैं
  • याद रखें कि एक स्वस्थ पेट के साथ एक विशेष पदार्थ जो पहले से भले ही आप SCD से पहले notato- का उपभोग करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया है के लिए संवेदनशीलता दिखाई दे सकते हैं, तो आप इसे धीरे-धीरे और भोजन योजना में थोड़ी मात्रा में डालने चाहिए।
  • यदि आप प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का अनुभव करते हैं, तो उस भोजन को खाने से रोकें, यह देखने के लिए कि स्थिति सामान्य है - आप फिर से इसे और अधिक धीरे-धीरे शुरू कर सकते हैं, भले ही आपको कुछ हफ़्ते इंतजार करना पड़े।
  • चेतावनी

    • यद्यपि कई व्यक्तियों ने इस आहार आहार को पत्र में पालन करके विभिन्न जठरांत्र संबंधी शिकायतों से कुछ राहत महसूस की है, लेकिन इसका कोई प्रमाण नहीं है कि यह पूरी तरह से बीमारियों या पेट की समस्याओं जैसे कि सूजन बीमारी का इलाज कर सकता है। यदि आपको लगता है कि विशिष्ट कार्बोहाइड्रेट के साथ आपका आहार बहुत प्रतिबंधात्मक है या आपके लक्षणों में सुधार नहीं करता है, तो आपको अन्य समाधानों का प्रयास करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com