कैसे अच्छा हास्य खोजें

शायद आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ झगड़ा हुआ हो, आप स्कूल या काम के लिए उदास महसूस करते हैं, या आप बस ठीक नहीं महसूस करते हैं। हर कोई समयावधि में जाता है जब वे संतुष्ट नहीं होते हैं, लेकिन आपको याद रखना सबसे पहले यह है कि आप अकेले नहीं हैं। समस्या जो भी हो, वहाँ कई सिस्टम हैं जो आप बेहतर महसूस करने के लिए ले सकते हैं। अच्छा हास्य फिर से खोजना कैसे पता लगाने के लिए लेख पढ़ें

कदम

इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर कदम महसूस करना 1
1
अपनी सफलता की योजना बनाएं यदि आप किसी विशिष्ट कारण के लिए नीचे हैं, जैसे कि आप अपने कैरियर या आपके प्रेम संबंध से खुश नहीं हैं, तो आप उस दिशा में कदम उठाने तक बेहतर महसूस नहीं कर पाएंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि जब तक आप समस्या की पहचान नहीं करते तब तक आप बेहतर महसूस नहीं करेंगे, लेकिन इसका मतलब है कि जब आप सही दिशा में जाने के लिए छोटे कदम उठाते हैं, तब से आपको बेहतर महसूस करना शुरू होगा। यदि, उदाहरण के लिए, आप अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप अपने पाठ्यक्रम को अपडेट करके शुरू कर सकते हैं।
  • अपने आप को बेहतर तरीके से महसूस करना शीर्षक चित्र
    2
    एक खुश स्मृति के बारे में सोचो अपने पसंदीदा हर्षित क्षणों में से एक के बारे में सोचने के लिए कुछ समय निकालें। यह एक बचपन की स्मृति हो सकती है, या कुछ और हाल ही में जो कुछ भी है, कुछ भी करने के लिए कुछ समय नहीं लेते हैं, लेकिन आपकी याददाश्त में स्मृति को जगाने के लिए, गंध, स्वाद और इसके साथ जुड़े ध्वनियों को याद रखना। यदि यह आपकी मदद कर सकता है, तो आपको जो याद है उसे लिखें। दुखद चीजों के बारे में सोचने की कोशिश न करें यह, सब के बाद, आपको बेहतर महसूस करना चाहिए!
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 3
    3
    उस दोस्त के लिए खोज करें जिसके साथ आपने लंबे समय तक बात नहीं की है कई लोगों को एक दोस्त को फोन करने की आवश्यकता महसूस होती है, लेकिन फिर वे नहीं करते। शब्दों के तथ्यों का पालन करें और उस पुराने दोस्त को फोन करें और उससे पूछें कि वह कैसा है और वह क्या कर रहा है किसी से बात करना कभी-कभी आपको बेहतर महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका है
  • अपने आप को बेहतर ढंग से महसूस करना चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक पुराने मित्र को एक पत्र लिखें। एक पुराने मित्र को एक पत्र लिखना उसे फोन करने से ज्यादा फायदेमंद हो सकता है कोई भी अब अधिक पत्र लिखता नहीं है, लेकिन यह बहुत मजाकिया हो सकता है और किसी को प्रिय को पत्र लिखने के लिए पुनर्जन्म कर सकता है अपने जीवन के बारे में बात करें, सवाल पूछिए और किसी के साथ संबंध बनाने की कोशिश करने के बाद आप बेहतर महसूस करेंगे आपको यह सोचना चाहिए कि आप शायद अपने दोस्त को मुस्कुराएंगे, और यह आपको बेहतर महसूस कर देगा
  • अपने आप को बेहतर ढंग से महसूस करना चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    ऑनलाइन दोस्त के साथ चैट करें आप इंटरनेट पर एक ही बात कर सकते हैं चाहे आप चैट या फेसबुक का उपयोग करें, किसी के साथ चैट करें जिसे आपने लंबे समय तक बात नहीं की है कि वे क्या कर रहे हैं यह जानने के लिए। इससे मजेदार और दिलचस्प बातचीत हो सकती है, और कुछ समय के लिए आपको उदासी के बारे में भूल सकती है। अपने जीवन के बारे में शिकायत करने के लिए इस पल का उपयोग न करें, क्योंकि आप जिस लंबे समय तक किसी से बात नहीं करते हैं, वह जरूरी नहीं कि वह आपकी समस्याओं को सुनना चाहे। किसी से बात करने से आपको कम अकेला महसूस होगा, और फिर भी खुश रहेंगे
  • इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर लग रहा है चरण 6
    6
    खेलना गेंदबाजी करना किसने कहा कि गेंदबाजी केवल बच्चों के लिए है? दोस्तों के एक समूह को बुलाओ और गेंदबाजी गली पर जाएं। आपके पास मजा मजा करने वाला सोडा होगा, अपने प्रदर्शन पर हँस रहा है, या बिना कोई चिंता किए बगैर एक अच्छा समय होगा जो जीत जाएगा। शायद आपको किसी को मनाने की ज़रूरत है, लेकिन फिर आपको मजा आएगा
  • इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर लग रहा है चरण 7
    7
    उस व्यक्ति के साथ प्रेमी जो आपके पास क्रश है। आपको उससे बाहर जाने या महान चीजें करने की ज़रूरत नहीं है यदि आप नहीं चाहते हैं। लेकिन अगर आप जानते हैं कि यह कहां हो सकता है, उसके साथ छेड़खानी करने से आपको बेहतर महसूस होगा, तो आप उसे मिलने का मौका देंगे और उससे बात करेंगे। यह सब आपको तुरंत खुश कर देगा और शायद आप एक नियुक्ति भी करेंगे!
  • अपने आप को बेहतर तरीके से महसूस करना शीर्षक चित्र
    8
    अपने आप को एक उपहार दें आपको जरूरी नहीं कि आपको बेहतर महसूस करने के लिए खुद को मर्सिडीज देना पड़े। अपने आप को एक सीमा, शायद 50 यूरो दें, और कुछ समय के लिए कुछ खरीद लें, हो सकता है कि नए जूते, एक दुपट्टा, या झुमके की एक जोड़ी। या आप भविष्य में उपयोग करने के लिए कुछ ले सकते हैं, जैसे कॉन्सर्ट के लिए टिकट कुछ भी, हालांकि छोटे, लेकिन इसका आपके लिए अर्थ है और आपको बेहतर महसूस करता है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 9
    9
    एक पजामा पार्टी को व्यवस्थित करें आपको एक पजामा पार्टी करने के लिए किशोर होना जरूरी नहीं है: आप इसे भी बीस में कर सकते हैं! कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें, अजीब फिल्में देखें, पिज्जा खाएं, और तकिए से लड़ें। जो आपकी देखभाल करते हैं उन लोगों के साथ होने पर, इससे आप बेहतर महसूस कर सकेंगे, खासकर यदि आपके पास नींद पार्टी होने के बाद से यह बहुत समय हो गया है
  • अपने आप को बेहतर बनाएं चरण 10 की छवि
    10
    एक खेल का मैदान पर जाएं हो सकता है कि आप कई वर्षों से एक रोलर कॉस्टर पर रहे हैं: आज शुरू करने के लिए एकदम सही दिन है। एक मनोरंजन पार्क में जाकर आप अपनी चिंताओं को भूल जाएंगे और आपको तुरंत बेहतर महसूस कर सकेंगे। कुछ मित्रों या रिश्तेदारों को आमंत्रित करें और दिन को कैंडी फॉल्स खाने, चिल्लाने और मज़े करना।
  • इमेज का शीर्षक, अपने आप को बेहतर लग रहा है चरण 11
    11
    दिन आराम आराम करो हो सकता है कि आप अच्छी तरह से महसूस न करें क्योंकि आपके पास बहुत सारी प्रतिबद्धताएं हैं और बहुत सी चीज़ें हैं यद्यपि आप क्या करने के बारे में कुछ कर रहे हैं बेहतर महसूस करने का एक तरीका है, आप विपरीत दृष्टिकोण को चुन सकते हैं और एक दिन का समय निकाल सकते हैं, दोपहर के भोजन के लिए अनाज खा सकते हैं, प्ले स्टेशन खेल सकते हैं या पूरे दिन कुछ भी उपयोगी नहीं बना सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ नहीं करते हैं, तो यह आपको थोड़ा उदास महसूस कर सकता है, आराम करने के लिए खुद को एक दिन देने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • अपने आप को बेहतर बनाओ शीर्षक से चित्र बेहतर चरण 12



    12
    अपने आप को एक किताब में खो दें उस पुस्तक को खोलें जिसे आप लंबे समय तक पढ़ने या पढ़ना चाहते हैं और एक नई दुनिया में विसर्जित कर सकते हैं। फ़ोन बंद करें, इसके बारे में भूल जाएं और किसी को भी आपको परेशान न करें। यदि आप इसे आकर्षक बनाते हैं, तो पृष्ठ के बाद इसे पढ़ें। यद्यपि आप अपनी समस्याओं से हमेशा से बच नहीं सकते हैं, आप दुनिया में और किसी और की समस्याओं में खुद को खोने के लिए अच्छा करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 13
    13
    अकेले नृत्य अपने पसंदीदा संगीत डालें और अपने कमरे में नृत्य करें बिना किसी को देखे। हेयर ड्रायर लें और इसे माइक्रोफ़ोन के रूप में उपयोग करें। दर्पण में बेवकूफ चेहरे बनाएं। संगीत की ताल का पालन करें, अपने बालों को हिलाएं, आप बिल्कुल हास्यास्पद हो जाएगा। यह सब निश्चित रूप से आपको अच्छा लगेगा। और यदि आप वास्तव में मजा आया, तो अपने साथ मस्ती करने के लिए किसी मित्र या अपने भाई या बहन को आमंत्रित करें।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 14
    14
    योग करें योग करना आपके शरीर और मन के लिए अच्छा होगा। यह आपकी मदद करेगा आराम करने, सकारात्मक सोचने और आपके जीवन में अच्छी चीजों के लिए धन्यवाद करने के लिए, आपके आस-पास के नकारात्मक चीजों पर ध्यान देने की बजाय। आप इसे अकेले कर सकते हैं या शुरुआती पाठ्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं, अगर आपने इसे पहले कभी नहीं किया है जो भी आप करते हैं, वह निश्चित रूप से आपके लिए अच्छा होगा। यदि आप वास्तव में नीचे हैं, तो अभ्यास करने से आखिरी चीज हो सकती है, जिसे आप करना चाहते हैं, लेकिन आप जो भी अभ्यास करते हैं, वह कम से कम थोड़ा सा `मनोबल बढ़ाने` में मदद करेगा।
  • अपने आप को बेहतर तरीके से लगने वाला चित्र शीर्षक चरण 15
    15
    खरीदारी करना यद्यपि आप शॉपिंग की समस्याओं से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, मॉल में भीड़ में जा सकते हैं और इससे आपको पहले से ही बेहतर महसूस होगा। यहां तक ​​कि अगर आपको मेकअप के लिए केवल एक जीन्स या कुछ खरीदना है, तो आपका मूड केवल खरीदारी करने, संगीत सुनने, और अपनी समस्याओं को भूल जाने से आपको लाभ देगा। जाहिर है, ऐसी जगह नहीं जाते जहां आप कुछ भी बर्दाश्त नहीं कर सकते, क्योंकि अन्यथा यह केवल बदतर होगा थोड़ी `शॉपिंग थेरेपी ने किसी को चोट नहीं पहुंचाई है
  • अपने आप को बेहतर बनाएं चरण 16 को बेहतर चित्र देखें
    16
    बारिश में नृत्य जब यह अंधेरा होता है, तो आप बारिश में बाहर निकल सकते हैं और चला सकते हैं, चिल्लाओ और बारिश में एक अच्छा क्षण स्नान कर सकते हैं। अपने मित्रों या अपने पड़ोसियों को आमंत्रित करें यह बिल्कुल गुस्सा होना कठिन है, जबकि यह बिल्कुल सहज, मज़ेदार और बेवकूफ है, और आप देखेंगे कि जीवन में मज़े करना और किसी भी चीज के बारे में उदास होने की तुलना में मज़े करना बेहतर है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर लग रहा है चरण 17
    17
    समुद्र में जाओ अपने दोस्तों के साथ समुद्र तट पर एक दिन का प्लान करें और मौसम परमिट देने पर तरंगों और तैराकी को देखने के लिए समय व्यतीत करें। हालांकि यह तैराकी के लिए बहुत ठंडा है, समुद्र तट पर जाकर अभी भी एक अद्भुत अनुभव हो सकता है क्या बेवकूफ चीजें रेत में दफनाने, महल का निर्माण, बस चलना और समुद्र तट वॉलीबॉल या फ्रिसबी खेलना पसंद करना है यदि आप बहुत आलसी हैं, तो आप रेत पढ़ना पत्रिकाओं पर बस झूठ कर सकते हैं। जो भी आप करते हैं, समुद्र के पास रहने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर कदम महसूस करना चरण 18
    18
    एक कविता या एक कहानी लिखें अपने रचनात्मक पक्ष को मुक्त करें और आप जल्द ही बेहतर महसूस करेंगे। आप जो भी लिखते हैं, उसके बारे में कोई भी शब्द नहीं पढ़ेगा, इसलिए आप अपने आप को अभिव्यक्त कर सकते हैं जैसे कि आप फिट दिखते हैं। कागज पर अपने विचार डालने से निश्चित रूप से आपको बेहतर महसूस होगा। कुछ कविताओं या कुछ छोटी कहानी पढ़कर प्रारंभ करें जो आपको प्रेरणा दे सकता है जब आप लिखते हैं तो कोई निर्णय नहीं होगा या पूर्णता की कोई आकांक्षा नहीं होगी।
  • इमेज शीर्षक से खुद को बेहतर लग रहा है चरण 1 9
    19
    पानी में चलो चाहे आप पूल में तैराकी, कैनोइंग, सर्फिंग या किसी भी अन्य पानी से संबंधित गतिविधि पर जाएं, आप लहरों के संपर्क में बेहतर महसूस करेंगे। कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें और एक जलीय साहसिक पर कूद। पानी में होने के बारे में बहुत कुछ मुक्ति है, और आप जल्द ही अपनी चिंताओं को भूल जाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 20
    20
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें आपके जीवन में मौजूद सकारात्मक चीजों की एक सूची बनाएं, आपको याद दिलाने के लिए कि खुश और कई के लिए आभारी हैं। कम से कम पांच मिनट के लिए लिखें, जो आपके मन में आती है, स्वास्थ्य से लेकर आपकी माँ के मशहूर केक तक लिखते हैं, तो सूची को जोर से पढ़ें। मुस्कुराहट आपके होठों पर तुरंत दिखाई देगी, जिससे आपको अपने जीवन में खुश रहने के सभी कारण मिलेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 21
    21
    अच्छी तरह से पोशाक कभी-कभी मेकअप करने के लिए या बेहतर पोशाक लगाने के लिए बेहतर महसूस करने के लिए यह पर्याप्त है यदि आप नीचे महसूस करते हैं, अच्छी तरह से ड्रेसिंग और बाहर जा रहे हैं तो आपको बेहतर महसूस होगा। हालांकि यह एक सतही और अल्पावधि समाधान की तरह लग सकता है, यह निश्चित रूप से आपको बेहतर महसूस कर देगा तुरंत। शायद आप बस उदास महसूस करते हैं क्योंकि आपके पास दो दिन के लिए स्नान करने का समय नहीं था और आपने इसके बारे में सोचा नहीं था।
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 22
    22
    अपने पसंदीदा संगीत को सुनो यह नृत्य करने के लिए संगीत होना जरूरी नहीं है यह मखमल भूमिगत, या कुछ गुनगुना और आराम के कुछ हो सकता है अपना हेडफ़ोन रखो, अपनी आँखें बंद करें, आराम करो और संगीत का मज़ा लें। कुछ भी मत करो जो आपको विचलित कर सकते हैं जब आप संगीत सुनते हैं निश्चित रूप से आप तुरंत एक अच्छे मूड में महसूस करेंगे
  • इमेज शीर्षक से खुद को महसूस करना बेहतर चरण 23
    23
    उन चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको अपने बारे में पसंद हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अभिमानी हो, यह आपको सबसे ज्यादा जरूरत पड़ने पर आपके आत्मसम्मान को बनाए रखने में सहायता करता है। कम से कम दस चीजें लिखें जिन्हें आप अपने बारे में पसंद करते हैं और इस बारे में सोचें कि आप इसके लिए कितना महत्वपूर्ण हैं। इसका यह अर्थ नहीं है कि आप सही हैं, इसका मतलब है कि आपको उस व्यक्ति पर गर्व होना चाहिए, जिसे आप कर रहे हैं। जब आप अपने बारे में सभी चीजों के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो आप अपने लिए खुश होंगे!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com