कैसे एक आँख हस्तक्षेप के बाद फिर से शुरू करने के लिए

आंखों की शल्यचिकित्सा से गुजरना हमेशा एक महत्वपूर्ण घटना है, चाहे इसके कारण हो। पुनर्प्राप्ति का समय उस प्रक्रिया के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आपको गुज़रना होगा। हालांकि, अगर आप आंख समय आराम और ठीक से चंगा करने के लिए, चाहे वह एक मोतियाबिंद, रेटिना, कॉर्निया या हस्तक्षेप के अन्य प्रकार है की परवाह किए बिना देना पड़ता है।

कदम

भाग 1

आँख को सुरक्षित रखें
नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आंख में कोई पानी प्रवेश नहीं करता है। हालांकि पानी के साथ अपना चेहरा छिड़काव एक अच्छा लग रहा है, यह क्रिया भी संक्रमण के प्रसार को बढ़ावा दे सकता है और गंभीर आंखों के दर्द का कारण सकता है। जिस अवधि के दौरान आपको गीला नहीं करना पड़ता, उस प्रकार की सर्जरी के प्रकार के आधार पर आप भिन्न हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक लैसिक प्रक्रिया के बाद आपको एक सप्ताह के लिए एक मुखौटा पहनना चाहिए जब आप शॉवर लेते हैं अधिक जानकारी के लिए नेत्र रोग विशेषज्ञ से पूछें
  • यह नियम सभी प्रकार की नेत्र शल्य चिकित्सा के लिए वैध नहीं है, इसलिए हमेशा डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें। उदाहरण के लिए, रेटिना सर्जरी के बाद, संभवतः कोई समस्या नहीं है अगर प्रक्रिया के बाद पानी की कुछ बूंदियां आंख में प्रवेश करती हैं
  • हर बार जब आप अपना चेहरा सुखा लें तो धीरे से आगे बढ़ें
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपनी स्वच्छता की आदतों को बदलें इसे धोने के लिए अपने चेहरे पर पानी छिड़कने के बजाय, एक तौलिया गीला करें और इसे अपने चेहरे को धीरे से रगने के लिए उपयोग करें। सर्जरी से गुजरने के बाद स्नान करने में आसान नहीं है, क्योंकि आपको पानी को अपनी आंखों में टपकाव से रोकना पड़ता है (रेटिनल ऑपरेशन के मामलों को छोड़कर) जब तक सर्जन आपको उसकी सहमति नहीं देता तब तक इंतजार करें और बीच में स्नान कर लें, इससे बचें कि गर्दन के स्तर से पानी निकलता है। अपने बालों को धोने के लिए, अपने सिर को पीछे की ओर झुकाएं ताकि आपका चेहरा सूखा रहता है
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आँखों के आसपास कॉस्मेटिक उत्पादों को लागू न करें जब तक डॉक्टर ने आपको न बताया कि आप इसे संचालित कर सकते हैं, तब तक ऑपरेशन की गई आँख के पास त्वचा पर कोई विदेशी पदार्थ नहीं डालना चाहिए। यह न केवल मेकअप करने के लिए लागू होता है, बल्कि क्रीम और लोशन भी होता है जो आप नियमित रूप से आपके चेहरे पर करते हैं। इन उत्पादों द्वारा उत्पन्न आँख जलन आसानी से संक्रमण में विकसित हो सकती है और आंखों के स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकती है।
  • बेशक, आप लिपस्टिक या होंठ चमक लागू कर सकते हैं, लेकिन आंख के संपर्क में आने वाले किसी भी प्रकार के श्रृंगार से बचें।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    सीधे धूप से अपनी आंखों को सुरक्षित रखें सर्जरी के बाद आप जल्दी से प्रकाश में अनुकूल नहीं कर पाएंगे और इससे फोटोसिनटिटिविटी और दर्द हो सकता है। इस भेद्यता के लिए ठीक से, अपनी आँखों को उन सभी कारकों से सुरक्षित रखें जो नेत्रगोलक को प्रभावित कर सकते हैं।
  • जब आप बाहर जाते हैं, तो नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा सुझाई गई पूरी अवधि के लिए धूप का चश्मा पहनें यह तीन दिनों से एक सप्ताह तक भिन्न हो सकता है, लेकिन हस्तक्षेप के प्रकार पर निर्भर करता है। साथ ही इस मामले में, वह सर्जन की सलाह का सम्मान करते हैं।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जब आप सोते हैं तो आँख संरक्षण पहनें कुछ मामलों में, प्रक्रिया के पहले दो सप्ताह के दौरान, सर्जन आपको बिस्तर पर जाने के दौरान विशिष्ट सुरक्षा का उपयोग करने की सलाह देगा। इस तरह से आँख को तकिया के खिलाफ मज़बूत तरीके से कुचल या रगड़ना नहीं है।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    धूल और धुएं से बचें कम से कम पहले सप्ताह के दौरान, इन परेशानीयों को संक्रमण के संभव स्रोत के रूप में मानते हैं। सुरक्षात्मक आइवरी पहनें यदि आप धूल कणों के जोखिम को अपनी आंखों में प्रवेश करते हैं। धूम्रपान करने वालों को कम से कम एक सप्ताह के लिए इस आदत को निलंबित करने की कोशिश करनी चाहिए और उन्हें चश्मे पहनना चाहिए और जितना संभव हो उतना धूम्रपान नहीं करना चाहिए।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपनी आंखें रगड़ें मत आप सर्जरी के बाद खुजली का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन घायल आंखों को रगड़ने के प्रलोभन का विरोध कर सकते हैं - ऐसा करने से बल्ब की सतह पर नाजुक चीरों को बदल सकता है और एक ही समय में खतरनाक बैक्टीरिया हस्तांतरण हो सकता है।
  • नेत्र चिकित्सक आपको नज़र की सुरक्षा प्रदान करेगा, जैसे बैंड-सहायता या पैच "खोल" सुरक्षा का जब भी आपको निर्धारित आंखों के बूंदों को टपकाने की आवश्यकता होती है तब आप सुरक्षा को हटा सकते हैं
  • सर्जन द्वारा अनुशंसित हर समय संरक्षण पहनना याद रखें। जब आप सोते हैं, तो सावधान रहें कि ऑपरेशन की गई आंखों पर दबाव डालना और आंख चिकित्सक द्वारा इंगित किसी भी विशिष्ट स्थिति को न रखें।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    जीवाणुओं पर ध्यान दें जब भी आप रोगाणुओं को निर्यात करने का जोखिम चलाते हैं, जैसे कि आप बाथरूम, बाहर, यात्रा और इतने पर जाते हैं, तो अपने हाथों को धो लें। सर्जरी के बाद पहले दिन में बहुत से लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर न लें- रोगजनकों के जोखिम को कम करने और संभावित संक्रमण से बचने के लिए घर पर रहें।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    किसी भी गंभीर लक्षणों के तुरंत नेत्र रोग विशेषज्ञ को बताएं आपको सर्जरी के बाद होने वाले सभी लक्षणों के सर्जन को सूचित करना चाहिए और किसी भी प्रकार की समस्या से बचने के लिए बाद में चेक-अप का निरीक्षण करना चाहिए। यदि सामान्य पोस्टऑपरेटिव असुविधा लंबे समय तक चली, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करना चाहिए। यदि संभव हो तो ध्यान दें, जब लक्षण शुरू हो गए हैं और नेत्र रोग विशेषज्ञ को तत्काल सूचित करें:
  • मोतियाबिंद सर्जरी के बाद दर्द बढ़ता जा रहा है, आप फ्लैश और फ्लोटिंग बॉडी को देखते नहीं देखते हैं या नहीं देखते हैं।
  • एक LASIK ऑपरेशन के बाद दर्द बढ़ जाता है या अगले दिनों में दृष्टि अधिक खराब हो जाती है।
  • नए लाइट फ्लैश की रेटिना के एक ज्ञात टुकड़ी के बाद, चलती निकायों की संख्या में वृद्धि हुई है, आपने दृष्टि के क्षेत्र का हिस्सा खो दिया है। फिर से कुछ चमक देखने के लिए सामान्य रूप से सामान्य है, लेकिन ये समय के साथ कम हो जाना चाहिए - यदि नहीं, तो नेत्र रोग विशेषज्ञ को संपर्क करें
  • किसी भी आपरेशन के बाद आपको गहन दर्द का सामना करना पड़ता है, खूनी स्राव को ध्यान में रखकर या आपकी दृष्टि खो देती है।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपना ख्याल रखना सर्जिकल प्रक्रिया के बाद स्वस्थ रहने के लिए, दुबले प्रोटीन, फलों, सब्जियां, साबुत अनाज, डेयरी उत्पादों और शुद्ध रस के साथ संतुलित भोजन खाएं। चिकित्सा प्रक्रिया को गति देने के लिए एक अच्छा हाइड्रेशन बनाए रखें आमतौर पर, हम पुरुषों के लिए प्रति दिन 3 लीटर तरल पदार्थ और महिलाओं के लिए 2.2 लीटर की सलाह देते हैं।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    विटामिन का पुनर्गठन करें हालांकि ये संतुलित पोषण की जगह नहीं लेते हैं, मल्टीविटामिन उत्पाद इसे पूरक करने में मदद कर सकते हैं। विशेष रूप से, विटामिन सी चिकित्सा को बढ़ावा देता है - विटामिन ई, ल्यूटेन और ज़ेक्सैंथिन मुक्त कण से नए ऊतकों की रक्षा करते हैं जो शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं। अंत में, दृष्टि के लिए विटामिन ए बहुत महत्वपूर्ण है इन विटामिनों के लिए अनुशंसित दैनिक खुराक हैं:
  • विटामिन सी: पुरुषों के लिए 90 मिलीग्राम - महिलाओं के लिए 75 मिलीग्राम - धूम्रपान करने वालों को इन मूल्यों को एक और 35 मिलीग्राम तक बढ़ाया जाना चाहिए।
  • विटामिन ई: 15 मिलीग्राम प्राकृतिक विटामिन या 30 मिलीग्राम सिंथेटिक।
  • ल्यूटन और ज़ेक्सैथीन: 6 मिलीग्राम
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    कम्प्यूटर मॉनिटर लाइट के लिए जोखिम सीमित करें प्रदर्शन हस्तक्षेप के प्रकार और स्वास्थ्य लाभ के प्रदर्शन के आधार पर, नेत्र रोग विशेषज्ञ स्क्रीन के प्रकाश के संपर्क के समय के संबंध में विशेष निर्देश प्रदान कर सकता है। उदाहरण के लिए, आपको किसी एलएएसआईके ऑपरेशन के बाद कम से कम 24 घंटों के लिए कोई मॉनिटर नहीं देखना चाहिए। इस विषय पर सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछें
  • भाग 2

    ठीक से ड्रग्स का उपयोग करें
    नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 13
    1



    जैसा कि आपको बताया गया है, आंखों का उपयोग करें। चिकित्सक आमतौर पर इनमें से एक प्रकार की सामयिक दवाएं निर्धारित करता है: एक जीवाणुरोधी या विरोधी भड़काऊ। पूर्व संक्रमणों के खिलाफ बचाता है, जबकि बाद में एडिडा को रोकता है। यदि आपको आंख खोलने में परेशानी होती है, तो अपने आप को मदद करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें।
    • नेत्र चिकित्सक भी छात्र को बनाए रखने के लिए आंखों की बूंदों को लिख सकता है, जैसे कि एरोप्रोन, जिससे दर्द और निशान के निर्माण को कम किया जा सकता है। कुछ मामलों में आंखों के आंतरिक दबाव को कम करने के लिए आँखों की बूंदों की भी ज़रूरत होती है, खासकर अगर सर्जरी के दौरान गैस या तेल इंजेक्शन हो जाते हैं
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    आंखों की बूंदों को धीमा करें अपने सिर को पीछे झुकाएं और टकटकी लक्षित कर रहे हैं ऊपर की ओर अपनी उंगली से कम पलक नीचे ammiccare- से बचने और बैग में बूँदें congiuntivale- अपनी आँखें बंद लेकिन रगड़ना नहीं है यह बताने के लिए। एक बूंद और दूसरे के बीच कम से कम पांच मिनट रुको।
  • ड्रॉपर नोजल को छूने से बचें
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    ऑप्थाल्मिक मरहम लगाने का तरीका जानें यह प्रक्रिया बहुत ही एक है जिसे आपको आंखों की बूंदों के लिए सम्मान करना चाहिए। सिर वापस झुकाएं और धीरे-धीरे निचला पलक को कम करने के लिए नेत्रश्लेष्मला थैली खोलें। नेत्र पर मरहम की ट्यूब बारी और इसे कंजाक्तिवा पर उत्पाद ड्रॉप करने के लिए निचोड़। अंत में, लगभग एक मिनट के लिए आंख बंद करें और आइंडल पूरे ओकुलर सतह पर फैल जाएं और प्रभावी होने लगें।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 16
    4
    नेत्र रोग विशेषज्ञ ने आपको बताया के रूप में अपनी आंख को शुद्ध करें। आपका डॉक्टर आपको आसपास के क्षेत्र को दिन में दो बार साफ करने के लिए कहेंगे। कुछ मामलों में आपको पानी उबालकर उसे साफ करने के लिए एक साफ कपड़े डालना होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने हाथों को धो लें कि वे साफ हैं और फिर धीरे से पलकें और लेश लाइन पर कपड़े को रगड़ें। आंखों के कोनों की उपेक्षा मत करो।
  • कपड़ों को उबलते पानी में धो लें या प्रत्येक सफाई प्रक्रिया के लिए साफ, सूखे कपड़े का उपयोग करें। ऊतक बाँझ होना चाहिए, क्योंकि संचालित आँख संक्रमण के लिए कमजोर है।
  • भाग 3

    सामान्य जीवन पर लौटें
    नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    कम मांग वाले कार्यों को फिर से शुरू करना आप दिन के दौरान कुछ आंदोलन कर सकते हैं, उसी दिन से जब आप अस्पताल से निकल जाते हैं। हालांकि, जब तक आंख चिकित्सक ने संकेत दिया है तब तक ज़ोरदार कार्यों से बचें, जैसे भारोत्तोलन, चलने, साइकिल चलाना या तैराकी। उठाने और थकान ने आँखों पर दबाव बढ़ाया है, जो बारी में धीमा या ऊतकों की उचित उपचार को रोकता है।
    • ज़ोरदार कार्यों से निपटने के लिए परिवार के सदस्यों से पूछें आपकी वसूली के दौरान आपकी मदद करने में मित्र और रिश्तेदार खुश होंगे
  • नेत्र सर्जरी चरण 18
    2
    सेक्स करने से पहले प्रतीक्षा करें बस व्यायाम के लिए, आपको धीरे-धीरे यौन गतिविधि भी ठीक करना चाहिए। सभी कठोर कार्रवाइयों ने संचालित आँखों पर दबाव डालने से चिकित्सा को धीमा कर दिया। सर्जन से पूछें जब आप सामान्य वापस आ सकते हैं
  • नेत्र शल्य चिकित्सा से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    आपरेशन के तुरंत बाद ड्राइव न करें। धूमिल दृष्टि ड्राइविंग सुरक्षा समझौता जब तक आप एक अच्छी दृष्टि प्राप्त नहीं कर लेते और नेत्र रोग विशेषज्ञ आपको ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं करेगा, तब तक आपको पहिया के पीछे नहीं जाना चाहिए। सामान्य तौर पर, हालांकि, पता है कि आंखों पर ध्यान केंद्रित करने और प्रकाश की संवेदनशीलता खो जाने पर आप ड्राइविंग पर वापस आ सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि शल्य चिकित्सा के बाद कोई आपको घर ले सकता है
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 20
    4
    डॉक्टर से पूछें जब आप काम पर वापस लौट सकते हैं इसके अलावा, वसूली के समय प्रक्रिया के प्रकार पर निर्भर करते हैं और स्वास्थ्य की प्रगति। कभी-कभी इसे पूरी तरह से ठीक करने में छह सप्ताह लगते हैं। मोतियाबिंद शल्य-चिकित्सा, दूसरी ओर, कम समय शामिल है - आम तौर पर एक हफ्ते में पर्याप्त है
  • नेत्र सर्जरी से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 21
    5
    जब आप उपचार कर रहे हैं तो शराब पीना मत। यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं कि एक गिलास वाइन आपको बेहतर महसूस करता है, वास्तव में शराब में जल प्रतिधारण बढ़ जाती है यदि तरल पदार्थ संचालित आँख में जमा होते हैं, तो इसका आंतरिक दबाव बढ़ जाता है। यह सब धीमी वसूली प्रक्रिया या नक्षत्र के बग़ल में भी नुकसान पहुंचाता है।
  • भाग 4

    हस्तक्षेप के विभिन्न प्रकारों से पुनर्प्राप्त करें
    नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 22
    1
    मोतियाबिंद सर्जरी के बाद, कम से कम 24 घंटों के लिए आराम। इस प्रक्रिया के दौरान अपारदर्शी लेंस को हटा दिया जाता है (आगे बढ़ने वाले उम्र के साथ काफी सामान्य घटना) और तब सर्जन एक कृत्रिम लेंस को सम्मिलित करता है। मरीजों अक्सर एक की भावना के बारे में शिकायत करते हैं "विदेशी शरीर" इस ऑपरेशन के बाद, सूखे आंखों के कारण मुख्य रूप से, सूअरों या कटौती तंत्रिका की उपस्थिति से। इस असुविधा के मूल सूखापन / जलन की वजह से भी है / कि dall`antisettico उत्पन्न आंख की सतह की अनियमितताओं प्रक्रिया से पहले और तथ्य यह है कि सर्जरी के दौरान कॉर्निया सूख जाता है के द्वारा किया जाता है।
    • तंत्रिका आम तौर पर कुछ महीनों के भीतर ठीक होती है, जिसके दौरान रोगी आंखों के लिए एक अजीब सनसनी महसूस करता है।
    • इन लक्षणों का मुकाबला करने के लिए, नेत्ररोग विशेषज्ञ संक्रमण को रोकने के लिए आंखों की बूँदें और एंटीबायोटिक दवाओं को चिकनाकर लिख सकता है।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 23
    2
    रेटिनल टुकड़ी के लिए एक हस्तक्षेप के बाद धैर्य रखें। इस ऑपरेशन से गुजरने वाले लक्षण प्रक्रिया के बाद कुछ समय तक चले आते हैं, लेकिन उन्हें धीरे-धीरे गायब हो जाना चाहिए। जब neuroretina रक्त वाहिकाओं के अंतर्निहित परत से अलग हो जाता है, इस प्रकार पोषक तत्वों और ऑक्सीजन की आपूर्ति में दखल आप सर्जरी करने की जरूरत है। अंधापन से बचने के लिए सर्जरी आवश्यक है लक्षण आँख कोनों दर्द के बिना दृष्टि की हानि, दृष्टि प्रकाश चमक और शरीर के अचानक दृष्टि शामिल जुटाने रोगियों को अक्सर एक कथित रिपोर्ट "तंबू" जो आँख से पहले नीचे चला जाता है
  • इस प्रकार के हस्तक्षेप से पुनर्प्राप्ति का समय एक से आठ सप्ताह तक भिन्न होता है।
  • आप ऑपरेशन के बाद कुछ दर्द महसूस कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर ओवर-द-काउंटर दवाओं और आइस पैक के साथ इसे नियंत्रित किया जा सकता है।
  • आप चलती निकायों और प्रकाश की चमक धीरे-धीरे कम कर सकते हैं। यदि आप सर्जरी से पहले मौजूद नहीं होते हैं, तो सर्जन को तुरंत फोन करें
  • कुछ मरीज़ दृश्य या क्षेत्र में उतार चढ़ाव वाले काले या चांदी के रेशा की उपस्थिति की रिपोर्ट करते हैं। ये गैस के बुलबुले आंखों में फंसे हुए हैं जो समय बीतने के बाद फिर से शुरू हो जाएंगे और फिर गायब हो जाएंगे।
  • नेत्र शल्यक्रिया से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 24
    3
    एलएएसआईसी हस्तक्षेप के मामले में लंबे समय तक स्वास्थ्य लाभ के लिए तैयार करें। यद्यपि यह प्रक्रिया बहुत तेज है, वसूली के समय धीरे-धीरे धीमे होते हैं और दो से तीन महीने तक रह सकते हैं। लैसिक उन लोगों के लिए एक अपवर्तक सुधार प्रक्रिया है जो चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं। यह एक लेजर के साथ किया जाता है जो एक अच्छी दृष्टि की अनुमति के लिए कॉर्निया की वक्रता को पुनर्व्यवस्थित करता है। ऑपरेशन के बाद, प्रचुर मात्रा में फाड़ना सामान्य है, हल्का या धुंधला छवियों को देखते हुए। आपको जल या खुजली का अनुभव भी हो सकता है, लेकिन आंखों को छूने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है। इसके बजाय, नेत्र रोग विशेषज्ञ को सूचित करें यदि ये लक्षण असहनीय हो जाते हैं।
  • सर्जन शायद उसकी दृष्टि जांचने के लिए 24-48 घंटों के भीतर एक अनुवर्ती यात्रा स्थापित करेगी और संक्रमण के किसी भी लक्षण की निगरानी करेगी। अपने चिकित्सक से कहें कि अगर आपको दर्द का सामना करना पड़ता है और उसे इस अवधि के दौरान आपके अनुभवों के बारे में बताएं। चेक-अप की एक श्रृंखला नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ सहमति व्यक्त की है
  • आप धीरे-धीरे अपनी सामान्य गतिविधियों पर वापस लौट सकते हैं, लेकिन अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित कार्यक्रम का पालन करें। लगभग दो सप्ताह बाद, आप फिर से अपने चेहरे पर मेक-अप और लोशन लागू कर सकते हैं। चार सप्ताह के बाद आप ज़ोरदार गतिविधियों और संपर्क खेल शुरू करने में सक्षम होंगे।
  • पलक को रगड़ें मत, कम से कम एक या दो महीनों के लिए भंवर या तुर्की स्नान न करें या नेत्र रोग विशेषज्ञ ने संकेत दिया है।
  • टिप्स

    • कुछ पश्चात लक्षण जो चिंता का विषय नहीं होना चाहिए: लालिमा, धुंधला दृष्टि, फाड़, एक विदेशी शरीर की भावना या चमक की धारणा यह सब थोड़े समय के भीतर गायब हो जाना चाहिए, अन्यथा नेत्र रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें
    • यह बहुत बाकी है अगर आपको लगता है कि आपकी आंखें थक गई हैं या बहुत थक गए हैं, तो उन्हें ब्रेक दें, उन्हें बंद करें या सुरक्षा पहनें।

    चेतावनी

    • यदि आप अत्यधिक दर्द का अनुभव करते हैं, तो खून का ख्याल, धुंधला दृष्टि या ब्लैक स्पॉट देखें, नेत्र रोग विशेषज्ञ को तुरंत फोन करें
    • यदि सामान्य पश्चात लक्षण गायब नहीं होते हैं, तो आपको नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए यदि संभव हो, तो ध्यान दें कि लक्षण होने पर ध्यान दें।
    और पढ़ें ... (37)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com