कैसे मिओोडोप्सिस को कम करें

मायोडोडोपिस डॉट्स या अंधेरे लाइनें हैं जो एक व्यक्ति के क्षेत्र के दर्शन के क्षेत्र में आती हैं और आंखों के आंदोलनों से घूमती हैं। वे छोटी मोटाई या कांच के शरीर के टुकड़े (जिलेटिन पदार्थ जो ओक्यूलर ग्लोब को भर जाता है) के कारण होता है, जो फ्लोटिंग द्वारा, आँख के निचले भाग में रेटिना पर उनकी छाया का निर्माण करते हैं। यद्यपि, सामान्य तौर पर, वे चिंता करने की कोई घटना नहीं हैं, मैडोप्सप्सिस काफी परेशान कर सकते हैं और कुछ लोग जानना चाहते हैं कि उन्हें कम कैसे करना है। इस विकार का कोई इलाज नहीं है - नेत्र रोग विशेषज्ञों का मानना ​​है कि धैर्य रखने और उनकी उपस्थिति में प्रयुक्त होने पर भी, बहुत गंभीर मामलों में सर्जरी का इस्तेमाल किया जाता है।

कदम

भाग 1

मानक अनुशंसाएं
कम करें फ्लोटर्स चरण 9 का शीर्षक चित्र
1
आंख को स्थानांतरित करें यदि आप ध्यान दें कि आप एक मायोडोपैप्सिया पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आंख ऊपर या नीचे या किनारे से दूसरे स्थान पर ले जाएं इस तरह से कांच का मोटाई बढ़ जाएगा और थोड़ी राहत मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक कम करें फ्लोटर्स चरण 3
    2
    अपनी समस्या के बारे में अपनी आंखों की देखभाल पेशेवर से बात करें यदि आप निरंतर मायोडॉप्सिस से पीड़ते हैं जो दृष्टि से हस्तक्षेप करते हैं, तो वे अचानक नई दिखाई देते हैं "उड़ान मक्खियों" या आपको केवल इस घटना के बारे में संदेह है, तो आपको अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ या परिवार के डॉक्टर से बात करनी है दोनों आपको यह समझने में सहायता कर पाएंगे कि यदि आपके द्वारा प्रकट हुए लक्षणों के आधार पर मेडिकल हस्तक्षेप आवश्यक है, तो
  • माइोडोडोपिया के लगभग सभी मामलों की एक सामान्य उम्र बढ़ने की प्रक्रिया है और किसी भी उपचार की आवश्यकता नहीं है - दुर्लभ अवसरों पर, हमें हस्तक्षेप करना चाहिए।
  • एक जांच के लिए हर दो साल में कम से कम एक बार नेत्र रोग विशेषज्ञ पर जाएं।
  • छोटव फ्लोटर्स चरण 4 नामक छवि
    3
    कुछ भी मत करो यद्यपि यह एक कष्टप्रद घटना है, इन उतार-चढ़ाव वाले कणों की उपस्थिति दृष्टि से समझौता नहीं करती जितनी सामान्य दैनिक गतिविधियों में अक्षम होनी चाहिए। मस्तिष्क आमतौर पर उन्हें अनदेखा करने के लिए सीखते हैं और तदनुसार दृष्टि को अपनाना सीखते हैं।
  • मधुमेह रोगियों, जिनको आंखों के आघात से पीड़ित किया गया है या मधुमेह जैसी विशेष बीमारियों से पीड़ित हैं, वे मैडोडिस विकसित करने की अधिक संभावना रखते हैं या उन्हें अधिक बार ध्यान देते हैं।
  • कोरपस्केल्स साल के लिए दृश्यमान और मौजूद हो सकते हैं और फिर समय के साथ धीरे-धीरे फीका हो सकता है। यदि आप नए मायोडॉप्सिस की उपस्थिति को देखते हैं, तो एक विज़िट के लिए आँख क्लीनिक को फोन करें।
  • भाग 2

    अनुपचारित घरेलू उपचार
    कम से कम फ्लोटर्स चरण 2 नामक छवि
    1
    पूरक लेने की कोशिश करें कुछ पेशेवरों को यह आश्वस्त है कि कुछ पोषक तत्वों की सहायता से मायोडोप्सोपिस से छुटकारा मिल सकता है। इन दावों का समर्थन करने वाले कोई वैज्ञानिक प्रमाण और नैदानिक ​​अध्ययन नहीं हैं, लेकिन कुछ मरीज़ों से इसका लाभ हुआ है। उन्हें किराए पर लेने से पहले नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें:
    • आपके आहार में हल्दी और गुलाब जैसे एंटीऑक्सिडेंट युक्त पदार्थ शामिल करें अनुसंधान ने दिखाया है कि एंटीऑक्सिडेंट का मैक्यूलर डिजनरेशन के मामलों में कुछ प्रभाव पड़ता है, लेकिन विशेष रूप से मायोडोपोपिस पर नहीं। गुलाब की चपटी आम तौर पर एक हर्बल चाय और हल्दी के रूप में मसाले के रूप में उपलब्ध होती है।
    • मिथाइलसॉल्फ़ोनिलमिथेन के साथ आंखों की आंखें आज़माएं। यह यौगिक ज्यादातर गठिया के इलाज के लिए निर्धारित है, लेकिन कुछ मामलों में यह नेत्र विज्ञान में भी प्रयोग किया जाता है। हालांकि, गठिया के अलावा अन्य रोगों के लिए मिथाइलसॉल्फ़ोनिलमिथेन के उपयोग पर किए गए अध्ययनों पर विपरीत परिणाम सामने आए हैं।
    • Hyaluronic एसिड का मूल्यांकन यह यौगिक मोतियाबिंद सर्जरी के बाद वसूली प्रक्रिया में प्रभावी साबित हुआ। कुछ लोग मायोडोस के इलाज के लिए इसका उपयोग करते हैं, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या कारण-प्रभाव संबंध मौजूद हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें फ्लोटर्स चरण 1
    2



    खुराक लें जो रक्त के प्रवाह को बढ़ाते हैं। इस सलाह के पीछे की अवधारणा में तथ्य यह है कि खून की अधिक आपूर्ति से आँखें बेहतर रूप से कांच के शरीर से जिलेटिन प्रोटीन को निष्कासित कर सकता है। इसके अलावा इस मामले में सहायता के लिए कोई चिकित्सा परीक्षण नहीं है, इसलिए इन उपचारों को शुरू करने से पहले आपको हमेशा नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए।
  • जिन्कगो बिलोबा: यह आंखों में रक्त परिसंचरण को बढ़ाने के लिए दिखाया गया है और ग्लूकोमा वाले रोगियों को निर्धारित किया गया है।
  • लैसिन: यह एक वैसोडिलेटर है, जिसका अर्थ है कि रक्त वाहिकाओं का व्यास चौड़ा है, विशेषकर प्रमुख नसों। लसिन शरीर के कुछ हिस्सों में रक्त वाहिकाओं को फैलाने के लिए दिखाया गया है, लेकिन जरूरी नहीं कि आंखों में।
  • ब्लूबेरी: यह दृष्टि दोनों में सुधार करने के लिए और एक vasodilator के रूप में उपयोग किया जाता है। हालांकि, मायोडोस्पॉप्स के उपचार में इसके प्रभाव को भी प्रदर्शित करने के लिए आगे के अध्ययन की आवश्यकता है।
  • इमेज शीर्षक से ट्रस्ट सर्फर`s Eye Step 5
    3
    तनाव को कम करने के लिए समाधान खोजें एक अन्य कारक जो इस परेशान करने के विकार के निर्माण में योगदान कर सकता है तनाव - इस कारण से, चिंता और तनाव प्रबंधन तकनीकों ने कोरप्सल की दृश्यता को कम कर सकते हैं। बहुत से लोग यह महसूस करते हैं कि ध्यान, प्रार्थना या प्रकृति में कुछ घंटों में भी तनाव का स्तर कम करने में सहायता करते हैं। यहां तक ​​कि योग, पायलट या ताई ची का दैनिक अभ्यास अधिक शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए उपयोगी है।
  • भाग 3

    गंभीर मामलों के लिए चिकित्सा उपचार
    इमेज शीर्षक कम करें फ्लोटर्स चरण 6
    1
    यदि मैडोडाप्सिस चमक के साथ और रोशनी या दृष्टि के आंशिक नुकसान के साथ चमक रहे हैं, तो आपको तत्काल एक डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए अगर इसे तुरंत इलाज नहीं किया जाता है, तो इन लक्षणों के कारण अंधापन हो सकते हैं। यहां गंभीर बीमारियां हैं जो फ्लोटिंग कॉर्पस्केल्स से जुड़े हैं:
    • विट्रिया खून बह रहा है (क्रिस्टलीय लेंस और रेटिना के बीच में अंतरिक्ष में खून बह रहा है)
    • रेटिनल और कांच का सूजन (संक्रमण या ऑटोइम्यून बीमारियों के कारण)
    • आंत्र कैंसर
    • रेटिना का टूटना (जब अचानक बहुत सारे मायोडोप्सिस दिखाई देते हैं)।
    • रेटिना टुकड़ी (मेरीोडोपोप्सी धुंधला या धुंधला दृष्टि से होती है)
  • कम से कम फ्लोटर्स चरण 8 का चित्र
    2
    अगर किसी खास देखभाल के बारे में अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ चर्चा करें, तो मैडोप्सोपिया आपके दृश्य कौशल के साथ बहुत कुछ हस्तक्षेप कर लेता है। गंभीर मामलों को शल्यचिकित्सा का इलाज किया जा सकता है, भले ही ऑपरेशन में गंभीर जोखिम शामिल हों। ज्यादातर मामलों में, किसी आपरेशन के जोखिम को कभी-कभार मायोडोपॉप्सी द्वारा उत्पन्न परेशानियों से बहुत बुरा होता है। आपका नेत्र रोग विशेषज्ञ आपको यह तय करने में मदद करेगा कि शल्यक्रिया का समाधान आपके मामले में उपयुक्त या आवश्यक है या नहीं।
  • इस प्रकार की सर्जरी से संबंधित जोखिम मोतियाबिंद और टूटना और रेटिनल अलगाव हैं - इसलिए ऑपरेटिंग कमरे में केवल बहुत ही गंभीर मामलों में सिफारिश की जाती है।
  • सर्जरी मैडोडोपॉप्सिस के लिए एक निश्चित समाधान नहीं है, क्योंकि कांच का मोटा होना समय के साथ सुधार कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक कम करें फ्लोटर्स चरण 7
    3
    सर्जरी के लिए सबमिट करें यदि आवश्यक हो यदि आप और नेत्र रोग विशेषज्ञ ने निर्णय लिया है कि आपकी परेशानी को कम करने के लिए सर्जरी आवश्यक है, तो पता है कि कुछ व्यवहार्य प्रक्रियाएं हैं। ऑपरेशन के बारे में संदेह को स्पष्ट करने के लिए आपको कोई भी सवाल पूछने के लिए डॉक्टर से पूछें।
  • गिफ्टेकॉमी नामक प्रक्रिया ने कांच का शरीर आंख से निकाल दिया और इसे एक शारीरिक समाधान या एक कांच के विकल्प के साथ बदल दिया, इस प्रकार मैडोदोप्सिस को नष्ट कर दिया।
  • नेत्र रोग विशेषज्ञ ने उन्हें टूटने और रेटिना पर उनकी छाया के आकार को कम करने के लिए लेजर मोटाई का भी इलाज कर सकता था। किसी भी नेत्र शल्य चिकित्सा की तरह, यह प्रक्रिया रेटिना या अन्य ऑकुलर तत्वों को भी नुकसान पहुंचा सकती है, और इष्टतम परिणाम हमेशा प्राप्त नहीं होते हैं
  • रोओरोथेरेपी, जो आँख को बहुत कम तापमान पर ठंडा कर देती है, रेटिना के आँसुओं के इलाज के लिए और मायोडोप्सिसिस को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • टिप्स

    • मेरी आंखों के रोगों को कम करने के लिए उपयोगी कोई चीज नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com