ध्वनिक डिवाइस से Cerumen कैसे निकालें

पीपुल्स कान नहर स्वाभाविक रूप से कुछ कान्वैक्स का उत्पादन करती है जो वेंटिलेशन सिस्टम या सुनवाई एड लाउडस्पीकर को रोक सकती हैं। इस डिवाइस को आमतौर पर डॉक्टर द्वारा हर 3-6 महीने या जब भी आप एक जांच के लिए अपने क्लिनिक में जाना जाता है द्वारा साफ किया जाता है। इस के बावजूद, यह जानना अच्छा है कि घर-निर्मित समाधानों के साथ उपकरण को सही स्थिति में कैसे रखा जाए - इसे अपने जीवन को लंबा करने और बैक्टीरिया को गुप्त रखने से रोकने के लिए हर दिन इसे साफ करने की सलाह दी जाती है।

कदम

भाग 1

खरीद उपकरण क्लीनिंग
एक सुनवाई एआईडी चरण 1 से कान वेक्स को निकालें
1
ब्रश का उपयोग करें यह डिवाइस के अंत की सफाई के लिए उपयुक्त नरम ब्रितर्स के साथ एक उपकरण है जिसमें से ध्वनि आती है। आप इसे एक फार्मेसी में खरीद सकते हैं या ऑटोरिनो से उचित एक-एक विकल्प के रूप में पा सकते हैं- आप नरम ब्रितर्स के साथ साफ टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक सुनवाई एडी चरण 2 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक निस्संक्रामक प्राप्त करें अपने चिकित्सक से आपको एक विशेष सुनवाई सहायता स्प्रे के बारे में बताने के लिए कहें और यह पानी पर आधारित है - आप इसे डिवाइस को संभवतः संदूषण से पांच दिनों तक साफ और सुरक्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह अल्कोहल-आधारित उत्पादों से बचा जाता है क्योंकि वे सामग्री को तेज़ी से नीचा करते हैं और पहनते हैं।
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 3 से कान वैक्स निकालें शीर्षक छवि
    3
    टूथपिक का उपयोग करें यह अंत में एक धातु की अंगूठी के साथ एक छोटा सा उपकरण है और जो कृत्रिम अंग से कान की थैली को हटाने में मदद करता है। इसे रिसीवर के छेद में डाला जा सकता है, जो कि अवशेषों को समाप्त करने के लिए आप टूथब्रश से हटने में कामयाब नहीं हैं- आप इसे फार्मेसी में ऑनलाइन खरीद सकते हैं या यहां तक ​​कि कार्यालय से सलाह ले सकते हैं जहां उसे प्राप्त करना है।
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 4 से कान वैक्स को निकालने वाला इमेज
    4
    एक कपड़े या रूमाल खरीदें एक नरम एक लो, जिसे आप सुनवाई सहायता की बाहरी सतह को रगड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि डिस्पोजेबल रूमाल कोई लोशन शामिल है या Vera- मुसब्बर बनाओ लेकिन यदि आप एक पुन: प्रयोज्य कपड़ा चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे नियमित रूप से धोने मोम और इकाई पर अन्य गंदगी का पुनर्वितरण से बचने के लिए करते हैं। इन सामान फार्मेसियों या सुपरमार्केट में बेचे जाते हैं
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 5 से कान वैक्स निकालें शीर्षक
    5
    एक बहु-उद्देश्य टूल चुनें। यह एक बहुमुखी डिवाइस है जो एक उपकरण में कई उपसाधन प्रदान करता है। न केवल यह टूथब्रश और टूथपिक्स से लैस है, लेकिन इसमें बैटरी को हटाने के लिए मैग्नेट भी शामिल हो सकते हैं। आमतौर पर, इसे ऑनलाइन या स्वास्थ्य दुकानों पर बेचा जाता है।
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 6 से कान वैक्स को निकालने वाली छवि
    6
    एक धौंकनी या ड्रायर लेने पर विचार करें उत्तरार्द्ध सफाई के बाद अतिरिक्त पानी को हटाने में मदद करता है, साथ ही नमी के कारण संभावित समस्याओं को रोकने में मदद करता है - सुनवाई सहायता को सूखा और सुरक्षित रखने के लिए रात में एक ड्रायर में जमा किया जाना चाहिए। ऐसे उपसाधन की कीमत 5 से 100 यूरो (या अधिक) के बीच होती है और आप उन्हें ऑनलाइन या स्वास्थ्य खाद्य भंडार में खरीद सकते हैं।
  • भाग 2

    एक बीटीई (पीछे- the- कान) और एक आईटीई (एंडोउरिकोलायर) को साफ करें
    एक हेअरिंग एड्स चरण 7 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    उपकरण का निरीक्षण करें यदि यह कान मोम का एक संग्रह है। पहली चीज स्पष्ट सिरेमैन उपस्थित की तलाश में डिवाइस का त्वरित विश्लेषण है। अधिक बार नहीं, यह गंदगी कृत्रिम अंग के विशिष्ट भागों में जमा होती है, जैसे कि फिल्टर और कान्वैक्स संरक्षक, ध्वनि छेद, टिप्स और ट्यूब।
    • फिल्टर और सुरक्षा कान मोम के संचय को कम करते हैं, इसे आसानी से उपयोगकर्ता द्वारा हटाया जाता है और शर्तों का आकलन करने के लिए हर दिन इसका विश्लेषण किया जाना चाहिए।
    • छेद या टिप वह क्षेत्र है, जहां से आवाज़ निकलती है - यह आसानी से रोकना पड़ता है और संचित मेनेवाक्स के लिए प्रतिदिन निरीक्षण किया जाना चाहिए।
    • ट्यूब earpiece करने के लिए सुनवाई सहायता से जोड़ता है - earwax अक्सर इस क्षेत्र में बसने के लिए जाता है और विशेष उपकरणों की जरूरत है इसे से छुटकारा पाने के लिए।
  • एक सुनवाई सहायता चरण 8 से कान की मोम निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कपड़ा के साथ दृश्य मोम को हटा दें हर सुबह नरम कपड़ा या ऊतक के साथ आपको कृत्रिम दांतों को साफ करना चाहिए। आदर्श सुबह में (शाम को नहीं) आगे बढ़ना है, जिससे कि रात के दौरान मोम को सूखने का समय हो गया है और इसे आसानी से निकालना संभव है - माइक्रोफ़ोन इनलेट पर गंदगी को रगड़ना न करें।
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 9 से कान वेक्स को निकालें
    3



    टूथपिक का उपयोग करें आप रिसीवर या डिवाइस के स्पीकर में एकत्रित गंदगी को हटाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। आप छोटे धातु की अंगूठी वक्ता में उपकरण पर है कि जब तक आपको लगता है कि resistance- का विरोध करता है तो जब तक आप पूरी तरह से समाप्त कर दिया है गंदगी से पाइप खाली दर्ज करना चाहिए।
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 10 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    वास्तविक डिवाइस से हेडसेट अलग करें यदि आप एक BTE (कान डिवाइस के पीछे) एक हाथ से ट्यूब फैलाएंगे और altra- पहिया के साथ हुक पिंच करके कृत्रिम अंग से हेडसेट detaches और हुक से ट्यूब खींचती है, दो घटकों के बीच संबंध पर सीधे कार्य सुनिश्चित करते हुए है।
  • एक हेअरिंग एड्स चरण 11 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    हेडसेट साफ़ और शुष्क करें एक बार जब डिवाइस से निकाल, आप साबुन के पानी में 10 मिनट के लिए भिगो दें करने के लिए जल इस समय एक साफ मुलायम कपड़े से सूखी बीत जाने पर यह और, ट्यूब में मौजूद पानी के सभी निशान को हटाने के लिए भी ड्रायर का उपयोग कर इसे रखना चाहिए।
  • सुनवाई सहायता को गीली न करने की सावधानी बरतें, बस हेडसेट
  • एक हेअरिंग एड्स चरण 12 से कान वेक्स को निकालें
    6
    तत्वों को हटाना हेडसेट पूरी तरह से सूखने के बाद, इयरपीस में ट्यूब को घूर्णन करके घटकों को फिर से इकट्ठा करे ताकि डिवाइस के पंख ध्वनि इनपुट के विपरीत दिशा में उन्मुख हो।
  • भाग 3

    डिवाइस की अवधि बढ़ाएं
    एक हेअरिंग एड्स चरण 13 से कान वेक्स को निकालने का शीर्षक
    1
    इसे हर दिन साफ़ करें चाहे आप एक कपड़ा या विशिष्ट उपकरण का उपयोग कर रहे हों, सुनिश्चित करें कि गंदगी और मलबा से दैनिक उपकरण को मुक्त करें। सुबह में सभी घटकों को साफ करें, ताकि रात के दौरान मोम सूख गया हो और इसे हटाने में आसान हो।
  • एक हेअरिंग एड्स चरण 14 से कान वैक्स निकालें
    2
    बैटरी को सुरक्षित रखें उन्हें शाम में निकालें और उन्हें आर्मी से बचाने के लिए एक dehumidifier या ड्रायर में डाल दें - बहुउद्देश्यीय उपकरण आमतौर पर एक सहायक से लैस होता है जो बैटरी को हटाने में मदद करता है।
  • यदि आपके पास एक ड्रायर नहीं है जिसमें उन्हें स्टोर करने के लिए, उन्हें उपकरण में छोड़ दें, लेकिन रात में डिब्बे खोलकर नमी को लुप्त हो जाना
  • गर्मी बैटरी को नुकसान पहुंचाता है, इसलिए कमरे के तापमान पर उन्हें कमरे में जमा करें
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 15 से कान वैक्स निकालें शीर्षक छवि
    3
    विदेशी पदार्थों से बचें वह केवल मेकअप लागू करने के बाद श्रवण यंत्र पहनता है, स्प्रे और अन्य उत्पादों, सामग्री के साथ गंदा हो रहा से इसे रोकने के लिए, जब उपयोग में नहीं idoneo- नहीं (जैसे कि एक dehumidifier या एक सुखाने की मशीन के रूप में एक सुरक्षित और सूखी जगह में रखें )।
  • एक हेअरिंग एड चरण 16 से कान वेक्स को निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अक्सर एक ऑडियोलॉजिस्ट के पास जाएं अपनी सुनवाई की जांच के लिए हर 3-6 महीने पर जाएं और सुनिश्चित करें कि आपका डिवाइस ठीक से काम कर रहा है - इसे स्वयं सुधारने का कभी प्रयास न करें
  • टिप्स

    • सुनवाई सहायता को संभालने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप नरम सतह पर हैं, यह टूटने के जोखिम से बचने के लिए यदि यह गिरता है।
    • क्या यह एक पेशेवर द्वारा हर 3-6 महीने साफ है

    चेतावनी

    • पानी का उपयोग न करें, तरल पदार्थ, सॉल्वैंट्स या अल्कोहल की सफाई करें, क्योंकि वे सुनवाई सहायता को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com