आइपॉड या आईफोन पर डीएफयू मोड को कैसे सक्रिय करें

आपके आइपॉड या आईफ़ोन पर स्थापित सॉफ्टवेयर को बदलने के लिए, जेलब्रेकिंग की प्रक्रिया को चलाने सहित, आपको डिवाइस पुनर्स्थापना डिवाइस फर्मवेयर अपग्रेड (डीएफयू) मोड को सक्रिय करने की आवश्यकता होगी। अनुसरण करने के लिए चरण सरल हैं, उन्हें पढ़ना जारी रखने के द्वारा खोजना इस प्रक्रिया का समय बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे `बेला` से शुरू करने से पहले पूरे लेख को पढ़ना उचित है।

कदम

विधि 1

अपने डिवाइस के डीएफयू मोड को सक्रिय करें
1
डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें डीएफयू मोड को सक्रिय करने के लिए, उपयुक्त यूएसबी केबल का उपयोग करके डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि iTunes आपके कंप्यूटर पर पहले से ही चल रहा है।
  • 2
    डिवाइस बंद करें प्रेस और पावर बटन दबाए रखें। जैसे ही स्लाइडिंग शट-ऑफ स्विच दिखाई देता है, उसे दाहिनी ओर स्लाइड करें जारी रखने से पहले शटडाउन की प्रक्रिया समाप्त होने की प्रतीक्षा करें।
  • 3
    ठीक 3 सेकंड के लिए पावर बटन को दबाकर रखें।
  • 4
    `होम` बटन दबाएं आवश्यक 3 सेकंड के समाप्त होने के बाद, पावर बटन दबाकर जारी रखने के दौरान अपने डिवाइस पर `होम` बटन को दबाकर रखें। प्रेस और 10 सेकंड के लिए दोनों बटन दबाए रखें।
  • 5
    पावर बटन को रिलीज़ करें 10 सेकंड के बाद, `होम` बटन दबाए जाने के दौरान पावर बटन को रिलीज़ करें। कुछ सेकंड के बाद, iTunes आपको एक संदेश के बारे में सूचित करेगा, आपको बताएंगे कि आपने एक डिवाइस का पता लगाया है। यदि आपकी प्रक्रिया सफल रही है तो आपकी डिवाइस की स्क्रीन बंद रह जाएगी।
  • विधि 2

    डीएफयू मोड के बारे में कुछ विचार


    1
    अपने डिवाइस को `डाउनग्रेड` करने के लिए डीएफयू मोड सक्रिय करें `डाउनग्रेड` का अर्थ आईओएस के पुराने संस्करण को स्थापित करना है। ऐसा करने के लिए आपको अपने डिवाइस के डीएफयू मोड को सक्रिय करना होगा।
    • डिवाइस ऑपरेटिंग सिस्टम लोड होने से पहले डीएफयू मोड सक्रिय है। इस तरह से आप प्रवेश ब्लॉक करने से पहले सिस्टम फ़ाइलों को संपादित करने में सक्षम होंगे।
  • 2
    अपने आईओएस डिवाइस पर `जेलब्रेक` के लिए डीएफयू मोड सक्रिय करें। इस तरह, आप अपने आईओएस डिवाइस से अनधिकृत सॉफ्टवेयर अपलोड कर सकेंगे। याद रखें, हालांकि, सभी `जेलब्रेकिंग` प्रक्रियाओं को डीएफयू मोड की सक्रियता की आवश्यकता नहीं है।
  • 3
    अपने डिवाइस की मूल स्थिति को पुनर्स्थापित करने के लिए डीएफयू मोड सक्रिय करें। यदि आपने अपने डिवाइस को जेलब्रेक कर लिया है, लेकिन वारंटी सेवा की आवश्यकता है, तो आपको अपने डिवाइस को इसकी मूल स्थिति में पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए आपको डीएफयू मोड का लाभ उठाने की आवश्यकता होगी। आम तौर पर, यह कदम तब होता है जब iTunes अब आपके डिवाइस का पता लगाने में सक्षम नहीं है।
  • टिप्स

    • आपके डिवाइस के डीएफयू मोड को सक्रिय करने के लिए समय आवश्यक है। ऐसा होने की संभावना है कि आपको सफल होने से पहले आपको एक से अधिक प्रयास करने होंगे।

    चेतावनी

    • wikiHow और इस लेख के लेखक आपके डिवाइस पर किसी भी क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com