कैसे एक अक्षम आइपॉड अनलॉक करने के लिए

यदि आपका आइपॉड अक्षम है, तो यह पूरी तरह से अवरोधित और दुर्गम है। सामान्य ऑपरेशन को पुनर्स्थापित करने का एकमात्र तरीका है iTunes या iCloud का उपयोग करके इनिशियलाइज़ करना। केवल अगर आपके पास हाल ही में बैकअप है, तो आप अपने सभी डेटा को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया डिवाइस में मौजूद किसी भी जानकारी को समाप्त करती है। यह दुर्भाग्यवश एक अक्षम आइपॉड के उचित कामकाज को बहाल करने का एकमात्र तरीका है।

कदम

विधि 1

आईट्यून
एक अक्षम आईपॉड चरण 1 अनलॉक शीर्षक वाली छवि
1
कंप्यूटर से आइपॉड कनेक्ट करें अपने iOS डिवाइस अक्षम है, तो सामान्य ऑपरेशन को बहाल करने के लिए एक ही रास्ता प्रारूप यह अपनी प्रारंभिक खरीद के समय में वर्तमान स्थिति पर लौटने के लिए में होते हैं। एक हाल ही में प्रदर्शन किया बैकअप के कब्जे में होने के नाते, आप अपने सभी डेटा को पुनर्स्थापित करने में सक्षम हो जाएगा अन्यथा, दुर्भाग्य से, हमेशा के लिए खो दिया जाएगा। निष्क्रिय सुरक्षा कोड का उपयोग करने या उसे पुनर्स्थापित करने के लिए अक्षम आइपॉड तक पहुंचने का कोई दूसरा तरीका नहीं है
  • यदि आपके पास आईट्यून्स इंस्टॉल एक कंप्यूटर नहीं है, तो इस खंड को iCloud का उपयोग करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें।
  • अनलॉक एक अक्षम आईपॉड चरण 2 नामक छवि
    2
    ITunes लॉन्च करें, फिर अपने आइपॉड के लिए आइकन का चयन करें। आपकी डिवाइस iTunes के शीर्ष पर दिखनी चाहिए ग्राफिकल इंटरफ़ेस
  • कंप्यूटर के लिए आइपॉड से जोड़ने के बाद आप, एक्सेस कोड दर्ज करने के लिए या आप से पहले अपने कंप्यूटर का उपयोग कर iTunes के साथ डिवाइस सिंक्रनाइज़ है कभी नहीं करता है, तो कहा जाता है, लेख के इस भाग को देखें।
  • अनलॉक एक अक्षम आईपॉड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आइपॉड का पूर्ण बैकअप बनाने के लिए बटन दबाएं "अब बैक अप करें"। आईपॉड शुरू होने के बाद यह कदम आपको आपकी व्यक्तिगत जानकारी को पुनर्स्थापित करने की अनुमति देता है।
  • अपने कंप्यूटर पर स्थानीय रूप से बैकअप को बचाने के लिए, सुनिश्चित करें कि रेडियो बटन "यह कंप्यूटर" चयनित है
  • अनलॉक एक अक्षम आईपॉड चरण 4 नामक छवि
    4
    बहाल प्रक्रिया शुरू करने के लिए बटन दबाएं "मूल पुनर्स्थापित करें"। इस कदम को पूरा करने में कुछ मिनट लगते हैं। आरंभिकरण प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, आपको प्रारंभिक डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया को करने की आवश्यकता होगी।
  • अनलॉक एक अक्षम आईपॉड चरण 5 के साथ चित्र
    5
    प्रारंभिक आइपॉड सेटअप प्रक्रिया के दौरान, विकल्प चुनें "ITunes बैकअप से पुनर्स्थापित करें"। यह चरण आपको बैकअप फ़ाइल में सभी व्यक्तिगत डेटा को पुनर्स्थापित करने की अनुमति देता है।
  • विधि 2

    ICloud वेबसाइट का उपयोग करें
    अनलॉक एक अक्षम आईपॉड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आपके पास अब आपके कंप्यूटर तक पहुंच नहीं है, तो आप इस प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं। आप वेबसाइट का उपयोग करके अपने आइपॉड को प्रारंभ कर सकते हैं "अपना आईफोन ढूंढें"। ऐसा करने के लिए, यह आवश्यक है कि डिवाइस आपके ऐप्पल आईडी पर पंजीकृत है और यह फ़ंक्शन "अपना आइपॉड खोजें" मेनू के माध्यम से सक्षम किया गया है "iCloud"। यह प्रक्रिया केवल तभी काम करती है जब आइपॉड एक वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा होता है।
    • चूंकि इस प्रक्रिया को दूरस्थ रूप से किया जाता है, आप दुर्भाग्यवश अपने व्यक्तिगत डेटा का बैकअप लेने में सक्षम नहीं होंगे। इसका मतलब है कि आपकी जानकारी पूरी तरह मिटा दी जाएगी, लेकिन आप पहले से किए गए बैकअप में से किसी एक का उपयोग करके इसे फिर से भी पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • एक अक्षम आईपॉड अनलॉक आइपॉड 7 नाम वाली छवि
    2
    वेबसाइट पर पहुंचेंicloud.com/find एक अलग कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस का उपयोग करना आगे बढ़ने के लिए, आप किसी भी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस के इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं "अपना आईफोन ढूंढें" दूसरे आईओएस डिवाइस पर स्थापित
  • एक अक्षम आईपॉड कदम 8 अनलॉक छवि शीर्षक
    3
    अपने ऐप्पल आईडी में लॉग इन करें आइपॉड से संबंधित एक ही प्रोफ़ाइल का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • एक अक्षम आईपॉड कदम 9 अनलॉक छवि शीर्षक छवि
    4
    बटन दबाएं "सभी डिवाइस" खिड़की के शीर्ष पर स्थित यह आपको आपके ऐप्पल आईडी से जुड़े सभी आईओएस डिवाइसों की सूची दिखाएगा।
  • एक अक्षम आईपॉड अनलॉक आइपॉड के शीर्षक वाले चित्र 10
    5
    दिखाई देने वाली सूची से आइपॉड चुनें नक्शा डिवाइस की वर्तमान स्थिति पर ध्यान केंद्रित करेगा और पृष्ठ के ऊपरी दाएं हिस्से में, एक बॉक्स संबंधित विवरण के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।
  • अनलॉक एक अक्षम आईपॉड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बटन दबाएं "हस्ताक्षर करना", फिर अपनी कार्रवाई की पुष्टि करें यह चरण आइपॉड को सिग्नल भेजता है और इसे बहाल प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहता है। डिवाइस के आरंभीकरण को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है
  • यदि आप वेबसाइट के माध्यम से अपने आइपॉड से संपर्क नहीं कर सकते "अपना आईफोन ढूंढें", आपको इस आलेख में वर्णित विधियों में से किसी एक का उपयोग करना होगा।
  • अनलॉक एक अक्षम आईपैड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आइपॉड को नए रूप में कॉन्फ़िगर करें प्रारंभिक प्रक्रिया के अंत में, आप से पूछा जाएगा कि क्या आप डिवाइस को कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं जैसे कि यह खरीदा गया था। पहले अपने डेटा का बैकअप के बाद, आप ठीक करने के लिए अपनी जानकारी और सेटिंग अन्यथा personali-, प्रारंभिक विन्यास के बाद, अपने डिवाइस नए रूप में दिखाई देगा की क्षमता होगी, ताकि आप अपने संगीत के सभी फिर से लोड करने प्रदान करने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • विधि 3

    रिकवरी मोड
    एक अक्षम आईपॉड कदम 13 अनलॉक छवि शीर्षक
    1
    यदि आपको आईट्यून्स के माध्यम से अपना आइपॉड पुनर्स्थापित करने का प्रयास करते समय सुरक्षा कोड दर्ज करने के लिए कहा गया है, तो आप इस विधि का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आपके आईओएस डिवाइस को iTunes के जरिए कभी भी सिंक नहीं किया गया है तो आप इस प्रक्रिया का उपयोग भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको इसकी पुनर्प्राप्ति मोड को सक्रिय करने की आवश्यकता होगी - आइपॉड के संचालन का यह विशेष मोड आपको किसी भी एक्सेस कोड को दर्ज किए बिना पुनर्स्थापित करने की अनुमति देता है।
    • यहां तक ​​कि इस मामले में भी इसे बहाल करने से पहले डिवाइस पर सभी डेटा का पूर्व बैकअप बनाना संभव नहीं होगा। इसमें मौजूद सभी सूचनाएं खो जाएंगी।
  • एक अक्षम आईपॉड कदम 14 अनलॉक छवि शीर्षक छवि
    2
    पूरी तरह से आइपॉड बंद करें पुनर्प्राप्ति मोड को सक्रिय करने के लिए, डिवाइस बंद होना चाहिए। प्रेस और अपने आइपॉड पर पावर बटन दबाए रखें, फिर सापेक्ष स्लाइडर को शटडाउन पूरा करने के लिए स्लाइड करें।



  • अनलॉक एक अक्षम आईपॉड चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कंप्यूटर से आइपॉड कनेक्ट करें पुनर्प्राप्ति मोड का उपयोग करने का एकमात्र तरीका डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करना और iTunes सुविधाओं का लाभ लेना है। हालांकि, इस मामले में, यह जरूरी नहीं है कि पिछले समय में कंप्यूटर पहले ही उपयोग में कंप्यूटर के साथ कम से कम एक बार सिंक्रनाइज़ हो चुका है।
  • एक अक्षम आईपॉड कदम 16 अनलॉक छवि शीर्षक
    4
    आईट्यून्स प्रारंभ करें यदि आपने इसे अपने कंप्यूटर पर अभी तक स्थापित नहीं किया है, तो आप वेबसाइट से इसे मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं apple.com/itunes/download.
  • एक अक्षम आईपॉड चरण 17 को अनलॉक करें छवि शीर्षक
    5
    पॉवर बटन दबाकर रखें"शक्ति") ई "घर" आपके आइपॉड का जब एप्पल लोगो स्क्रीन पर दिखाई देता है, तो दोनों बटन दबाकर रखें जब आप आईट्यून्स लोगो को आइपॉड स्क्रीन पर दिखते हैं तो आप उन्हें रिलीज कर सकते हैं
  • अगर बटन "घर" आपका डिवाइस काम नहीं करता, तो आप एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं "TinyUmbrella" वेबसाइट से firmwareumbrella.com. इसे निष्पादित करने के बाद, आपको विकल्प चुनना होगा "पुनर्प्राप्ति मोड दर्ज करें"।
  • एक अक्षम आईपॉड चरण 18 अनलॉक शीर्षक वाली छवि
    6
    बटन दबाएं "पुनर्स्थापित" iTunes के चित्रमय इंटरफ़ेस के भीतर दिखाई देने वाली पॉपअप विंडो में रखा गया। इससे आइपॉड की प्रारंभिक प्रक्रिया शुरू होगी।
  • यदि यह प्रक्रिया आपको अपना आइपॉड बहाल करने की अनुमति नहीं देती है, तो लेख के अगले भाग को पढ़ना जारी रखें।
  • एक अक्षम आईपॉड चरण 19 अनलॉक शीर्षक वाली छवि
    7
    डिवाइस को कॉन्फ़िगर करें जब पुनर्स्थापना प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो आपको आइपॉड को कॉन्फ़िगर करने के लिए कहा जाएगा जैसे कि यह खरीदा गया था। मान्य बैकअप के कब्जे में होने पर आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी को पुनर्स्थापित करने में इसका उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 4

    डीएफयू मोड का उपयोग करें
    एक अक्षम आईपैड चरण 20 अनलॉक शीर्षक वाली छवि
    1
    अगर वसूली मोड का उपयोग करने वाली विधि आपको वांछित परिणाम नहीं देती है, तो आप इस प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं। डीएफयू मोड (अंग्रेजी से "डिवाइस फर्मवेयर अपडेट") वसूली मोड के समान है, बहुत से उपयोगकर्ताओं ने इसे बाद के शब्दों से अधिक प्रभावी माना। ध्यान दें कि इस मामले में भी आप आरम्भ के साथ आगे बढ़ने से पहले आइपॉड पर डेटा का बैक अप नहीं कर पाएंगे।
  • छवि को अनलॉक करें एक अक्षम आईपॉड चरण 21
    2
    पूरी तरह से आइपॉड बंद करें डीएफयू मोड को सक्रिय करने के लिए, डिवाइस बंद होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आइपॉड के पावर बटन को दबाकर रखें, फिर शटडाउन पूरा करने के लिए इसी स्लाइडर को स्लाइड करें।
  • एक अक्षम आईपॉड कदम 22 अनलॉक छवि शीर्षक
    3
    यूएसबी केबल के माध्यम से आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें, फिर आईट्यून्स शुरू करें इस मामले में, आईट्यून्स का उपयोग डीएफयू मोड के माध्यम से डिवाइस को पुनर्स्थापित करने के लिए आवश्यक है। पिछली विधि के साथ, यह अतीत में जरूरी नहीं है कि उपयोग में कंप्यूटर के साथ कम से कम एक बार उपकरण सिंक्रनाइज़ हो चुका है।
  • अगर बटन "घर" आपका डिवाइस काम नहीं करता, तो आप एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं "TinyUmbrella" वेबसाइट से firmwareumbrella.com. इसे निष्पादित करने के बाद, आपको विकल्प चुनना होगा "डीएफयू मोड दर्ज करें"।
  • छवि को अनलॉक करें एक अक्षम आईपॉड चरण 23
    4
    पॉवर बटन को दबाए रखें"शक्ति") 3 सेकंड के लिए यह सलाह है कि डीएफयू मोड को सक्रिय करने के लिए तीन से ऊपर तक गिनती करें - यह सही समय अपनाने के लिए मौलिक है।
  • एक अक्षम आईपॉड चरण 24 को अनलॉक करें शीर्षक वाला छवि
    5
    पावर बटन दबाकर जारी रखने से, बटन दबाए रखें "घर"। आपको बटन दबाने शुरू करना होगा "घर" केवल 3 सेकंड के समाप्त होने के बाद।
  • एक अक्षम आईपॉड कदम 25 अनलॉक शीर्षक छवि
    6
    10 सेकंड के लिए दोनों बटन दबाए रखें, फिर केवल बटन जारी करें "शक्ति"। संकेत दिए गए 10 सेकंड के समाप्त होने के बाद, केवल कुंजी को जारी रखें "घर"।
  • एक अक्षम आईपॉड कदम 26 अनलॉक छवि शीर्षक छवि
    7
    बटन दबाए रखें "घर" एक और 10 सेकंड के लिए आपकी आइपॉड की स्क्रीन बंद रहनी चाहिए, लेकिन आईट्यून्स को रिपोर्ट करना चाहिए कि यह आईपॉड पुनर्प्राप्ति मोड में पाया गया। इस बिंदु पर आप बटन को भी जारी कर सकते हैं "घर"।
  • एक अक्षम आईपॉड कदम 27 अनलॉक छवि शीर्षक
    8
    बटन दबाएं "पुनर्स्थापित" आइपॉड प्रारंभिक प्रक्रिया शुरू करने के लिए याद रखें कि इस चरण को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है
  • छवि को अनलॉक करें एक अक्षम आईपॉड चरण 28
    9
    डिवाइस को कॉन्फ़िगर करें जब पुनर्स्थापना प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो आपको आइपॉड को कॉन्फ़िगर करने के लिए कहा जाएगा जैसे कि यह खरीदा गया था। मान्य बैकअप के कब्जे में होने पर आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी को पुनर्स्थापित करने में इसका उपयोग करने में सक्षम होंगे, अन्यथा यह प्रारंभिक प्रक्रिया से हटा दिया गया होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com