आईआरए के लिए एक पहुंच का पुन: Represent कैसे करें

हर कोई गुस्सा आता है। आजकल हवा में बहुत क्रोध है, यह अनुमान लगाया गया है कि कम से कम पांच में से एक अमेरिकी क्रोध प्रबंधन की समस्याएं हैं। नखरे का सवाल है, कई बार जब आप सबके सामने तंत्रिका अवरोध है,, चिल्ला चिल्ला और पिटाई जिसे शूट करने के लिए होता है होता है, यह अपने सुनहरे दिनों में विनाशकारी क्रोध है। यह आपको परेशान करता है और दूसरों को दर्द करता है, शारीरिक रूप से, भावनात्मक और सामाजिक रूप से। एक भावनात्मक विघटन होने से केवल नकारात्मक ही होता है, यह कुछ ऐसी चीजें है जो युवा बच्चों से अपेक्षा की जा सकती है, जिनके पास खुद को व्यक्त करने का बहुत ही सीमित तरीका है। लेकिन अगर आप काफी पुरानी इस लेख को पढ़ने के लिए कर रहे हैं, आप इन तंत्रिका खराबी से एक है, कोई फर्क नहीं पड़ता अपने मूड के लिए अपने गर्व द्वारा पहले से ही बहुत अधिक है, या होने का विश्वास कर रहे हैं "कारण के पक्ष में।" अधिक शांतिपूर्ण जीवन का सामना करने का जिम्मेदार तरीका इन टूटने को दबाने और कठिन परिस्थितियों के लिए अपने दृष्टिकोण का प्रबंधन करने का तरीका सीखना है।

कदम

विधि 1

तत्काल आत्म-नियंत्रण
छवि शीर्षक शीर्षक सामाजिक चिंता से कदम 03
1
जब आप गुस्सा पाने के बारे में हैं, तो समझने के लिए जानें अक्सर लोग "जल" या अपने क्रोध को उजागर करने के लिए तैयार महसूस करते हैं जब आप लॉग इन करने वाले हैं, तो आप जितनी तेज़ी से समझना सीखेंगे, उतना ही आपको इसे रोकना होगा। कुछ संकेत जो आपको शरीर देता है, इसमें शामिल हैं:
  • मांसपेशियों में, विशेष रूप से चेहरे और गर्दन के होते हैं इसके अलावा वे अपनी मुट्ठी भरते हैं।
  • दाँत पीसते हैं और जबड़ा कड़ा होता है।
  • पसीना
  • त्वचा का रंग बदलता है, या लाल या पीली हो जाती है
  • Tremori ("क्रोध के साथ कांप" एक प्रसिद्ध कह रही है)
  • हंस त्वचा
  • दिल को तेजी से धड़कता है, मन मिस्टी हो जाता है
  • आवाज परिवर्तन की टोन
  • चक्कर आना या चक्कर आना
  • पेट में ऐंठन या दस्त होने की भावना
  • तापमान के चरम सीमाएं महसूस करें
  • शो एओन यू डॉन`t Care Step 01
    2
    अपने कार्यों और आपके भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को ध्यान दें प्रतिक्रियाओं और भावनाओं में बहुत अधिक संकेत हैं जो आपको यह समझने में सहायता करते हैं कि आप नाराज हैं या आप गुस्से से गुज़रने वाले हैं। इनमें से कुछ शामिल हैं:
  • लग रहा है उत्तेजित, उत्सुक, उदास, निराश, दोषी, डर, छोड़ने के लिए, किसी को या कुछ और मारा और एक सिगरेट, एक शराबी पेय, या यहाँ तक कि एक ट्रैंक्विलाइज़र हाथ पर रखने के लिए निर्धारित की तरह आराम कुछ के लिए इच्छा महसूस करने के लिए इच्छुक चाहने और जब आप चाहते हैं तब लें
  • क्रियाएं, जैसे कि आपके पैरों को लगातार चलते हुए, अपना चेहरा रगड़ना, व्यंग्यात्मक का उपयोग करना, हास्य की भावना खोना, आक्रामक या परेशान होना, चिल्ला या रोने, अपनी मुट्ठी भरना
  • एक आउटबर्स्ट चरण 03 से खुद को प्रतिबंधित करें
    3
    अपने आप को शारीरिक रूप से रखें अगर आप किसी से बात कर रहे हैं और आप फट करने के लिए तैयार हैं, तो कुछ भी मत कहो। अपनी सांस पकड़ो या अपनी जीभ को काट लें यदि आपको करना है
  • अगर आपका क्रोध एक वस्तु (जैसे कि उस महिला की तस्वीर जिसे फोन पसंद है) के खिलाफ निर्देशित किया जाता है और आपको लगता है कि आप इसे कहीं फेंकने वाले हैं, दूसरे के साथ एक हाथ पकड़ो अपनी मुट्ठी बंद करें (ऑब्जेक्ट को छोड़ने के बिना) और इसे अपनी छाती या पेट के खिलाफ लाने के लिए अगर आपको (लेकिन यह बहुत हिंसक नहीं करते हैं, या आप खुद को चोट पहुँचा सकते हैं)
  • अगर आपको लगता है कि आप कुछ या किसी को लात मार रहे हैं, तो एक पैर पर कदम रखें और उसे स्थिर रखें
  • छवि को रोकें चिंता का पहला कदम 01
    4
    बैठो और साँसें यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं बैठ जाएं। यह कुर्सी, फर्श या डेस्क पर हो सकता है हर जगह। बैठ जाओ और एक गहरी सांस ले लो। यह एक पुरानी तकनीक है, लेकिन यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है। जो ध्यान करते हैं, वे जानते हैं कि जैसे ही कोई अपने सांस पर ध्यान केंद्रित कर लेता है, सब कुछ दूर हो जाता है हर विचार को निकालें, अपनी श्वास सुनें और धीमा करो
  • छवि को रोकें चित्रा 11 को रोकें
    5
    बात न करें और मत सोचो। आप कुछ ही मिनटों के लिए रहें और सोचें कि आप इतने परेशान क्यों हैं यदि आप अन्य लोगों के आसपास हैं, तो आगे बढ़ें और बैठकर सोचें। विचार करें कि क्या हुआ, इसके लिए क्रोध का उपयोग करने के लिए वास्तव में वास्तव में मूल्य है।
  • माफी माँगने वाला छवि फॉरगिव एयोन चरण 14
    6
    अपने आप को दोहराएं कि जब आप उत्तेजित हो जाते हैं तो आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच सकते गुस्सा लोग अप्रिय बातें करते हैं क्योंकि क्रोध के कारण वे स्पष्ट रूप से सोचने की क्षमता नहीं रखते हैं। तो आप गलत निष्कर्ष पर आ सकते हैं, आप के चारों ओर हर शब्द और कार्रवाई में अपराध महसूस करते हैं और विश्वास करते हैं कि दूसरों के पास यह आपके साथ है। यदि आप उन्हें के संबंध में काम करते हैं, दोनों अपने शारीरिक स्वास्थ्य के लिए इन मान्यताओं के सभी, गलत और संभावित खतरनाक हैं, और आपके प्रतिष्ठा के लिए। क्या आप चाहते हैं की संभावना के बारे में विशेष रूप से नकारात्मक है
  • अपनी पहचान बदलें चरण 03 को शीर्षक वाली छवि
    7
    घर आने से इस स्थिति से बाहर निकल जाओ। यदि आप घर को एक सुरक्षित वातावरण मानते हैं, तो यह जाने का सबसे अच्छा स्थान है, खासकर यदि आप अपने गुस्से को नियंत्रित नहीं कर सकते। यदि आप स्कूल या काम पर हैं, तो आप बहुत कम महसूस करते हैं, लगभग आप में से, और आपको इसके परिणाम (यदि कोई हो) से निपटने के लिए दिमाग नहीं है, तो पहले घर आओ।
  • यदि आप स्कूल में हैं, तो आप बिना समझा जा सकते हैं छोड़ने में सक्षम हो सकते हैं, भले ही अपने माता-पिता को पहले बताएं तो बेहतर होगा।
  • यदि आप काम पर हैं, तो बॉस से पूछिए। जब आप अपना हरा प्रकाश लेते हैं, तो अपना सामान ले लो और चले जाओ। दोषी महसूस न करें किसी अन्य क्रोध के जोखिम से पहले घर जाना बेहतर होता है जो आपको गंभीर संकट में डाल सकता है।
  • स्वाभाविक रूप से चरण 12 में बवासीर के छुटकारा पाने वाला चित्र
    8
    यदि आप घर नहीं जा सकते हैं, तो ब्रेक लें और कहीं और जाएं, भीड़ से दूर हो जाएं या जिन लोगों ने आपको क्रोध किया आप कहां पर निर्भर हैं, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आप सीमित हो सकते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि एक सार्वजनिक टॉयलेट या झाड़ू कोठरी में भी जाने से रोके रहने और क्रोध के साथ उबलने से बेहतर हो सकता है शांत होने के लिए कम से कम दस मिनट लेने का प्रयास करें और क्षेत्र से दूर हो जाएं या जिन लोगों ने आपको हिला दिया।
  • ऐसा कुछ करो जो आपके मोबाइल फोन पर खेल खेलना या अपनी अंगुलियों के साथ खेलना, जैसे कुछ छोटे से, आपको विचलित करता है। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन ये पद्धतिपूर्ण कार्रवाई थोड़ा क्रोध को ढीला कर सकती हैं।
  • छवि से बाहर एक लड़की स्कूल में कदम 10 कदम
    9
    सभी को पता है कि आप ठीक हैं। कुछ लोग यह देख सकते हैं कि आप गुस्सा पाने के बारे में थे और इसके बारे में चिंतित हैं। अगर कोई पूछता है कि आप क्या कर रहे हैं और आपकी चिंता के लिए धन्यवाद आपको उन्हें कुछ भी नहीं बताया है और इसके बारे में बात नहीं करें। सिर्फ एक मिनट के लिए अकेले रहने की जरूरत है
  • कुछ नहीं कहने का एक अपवाद तब होता है जब आप किसी को पीटा या किसी के साथ गलत तरीके से व्यवहार करते हैं उस मामले में आपको माफी मांगनी चाहिए। यह उनकी गलती नहीं थी, आपके पास अपना पूरा नियंत्रण है और उत्तेजना कोई बहाना नहीं है परिपक्व और जिम्मेदार बनें जितना अधिक आप अपनी ज़िम्मेदारियों को पहचानने का प्रयास करेंगे, उतनी ही कम आप भविष्य में इन परिस्थितियों में खुद को पा सकते हैं।
  • 10



    दिन बाद, दुर्घटना के बारे में भूल जाओ उन भावनाओं को वापस न रखें जिनसे आपने पहले दिन विस्फोट किया। यह खत्म हो चुका है, और आप इसे पास कर चुके हैं यदि कुछ तय किया गया है (एक तर्क की तरह), तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आप इसे गुस्सा महसूस किए बिना संभाल सकते हैं यदि यह कुछ अपरिहार्य है (यह स्कूल या काम पर हुआ), पहले एक अच्छे मूड में आने का प्रयास करें मत सोचो "क्या कारण है? जब मैं वहां आऊँ तो मेरा अच्छा मूड गायब हो जाएगा "इससे पहले कि आप कुछ भी कोशिश कर रहे हैं, इससे पहले कि आप क्रोध से मुक्ति पाने वाले हैं।
  • विधि 2

    भविष्य में, निरंतर आत्म-नियंत्रण
    इमेज का शीर्षक स्टॉप एक्सपेरिटी चरण 15
    1
    अपने अनुभवों से जानें क्या काम किया है और आपको क्रोध का प्रबंधन करने में मदद मिली है? और क्या करने में सक्षम नहीं था? आपको मूड का समर्थन करने के लिए सबसे ज्यादा शांत क्या हुआ, जिससे आपको परेशान महसूस हो रहा है, आप सीधे उन समस्याओं और उन भावनाओं को निर्देशित कर सकते हैं जो उन्हें ट्रिगर कर सकते हैं।
  • छवि विस्मना एक लड़की है कि तुम सच में प्यार कदम 06
    2
    वास्तविक कारण के लिए खोज करें कि आप उत्तेजित क्यों हैं कभी-कभी, क्रोध के फिट होने के कारण हो सकता है कि उनकी वजह से पूरी तरह से डिस्कनेक्ट हुआ हो। यह विशेष रूप से सच है अगर यह अनुभव आपके लिए नया नहीं है। उदाहरण के लिए, आपके पास एक कठिन दिन था, आप निश्चित रूप से समाप्त हो गए हैं और आपको अधिक तनाव को संभालने के लिए धैर्य नहीं है, थोड़ा भी नहीं। इस मामले में क्रोध का प्रकोप थकान का नतीजा हो सकता है, तथ्य यह नहीं है कि आपने फोन डाउनलोड किया है सबसे आम क्रोध के पीछे मुख्य कारण हैं:
  • डरने और धमकी महसूस करने के लिए। डैनियल गोलमैन के लेखक `भावनात्मक खुफिया: यह है और हमें क्यों खुश बनाने कर सकते हैं क्या है, जो एक भयावह अनुभव अतीत है कि उनके जीवन की धमकी दी पता चलता है, सुरक्षा या आत्मसम्मान भविष्य में भी क्रोध के लिए एक भावनात्मक ट्रिगर के रूप में कार्य कर सकते हैं,। इसमें न्यूरल पाथवे में लिम्बिक केंद्र शामिल हैं, क्योंकि हार्मोन जारी होते हैं जो आपको दिनों के लिए सतर्क रख सकते हैं।
  • खाने और ठीक से पीने से होने वाली चिड़चिड़ापन का कारण क्रोध हो सकता है समय पर खाने के लिए याद रखना और अपने आप को हाइड्रेटेड रखना एक संवेदनशील व्यक्ति को गुस्से जाने से रोक सकता है।
  • समय के साथ सोने या नींद का अभाव: कुछ लोगों को यह नहीं पता कि वे सोने से वंचित हैं क्योंकि यह अधिक काम या बहुत अधिक अध्ययन के परिणामस्वरूप धीरे-धीरे होता है दूसरों के लिए, बस रात पहले बुरी तरह सो गया किसी भी भविष्य में गुस्से को पहुंचने से रोकने के लिए अच्छी नींद और लम्बाई आवश्यक है
  • एक शीर्षक के बाद तस्वीर तय करने के बाद मित्रता को खत्म करना चाहे या नहीं
    3
    जब आप अपने आंदोलन का सही कारण पहचानते हैं, तो उन भावनाओं या कारणों को व्यक्त करें जगह में क्रोध महसूस करने के लिए क्या आपकी भावनाएं चोट लगीं? क्या आप डरे हुए हैं? क्या आप थके हुए या भूखे हैं? या शायद आप अपमानित होने से डरते हैं क्रोध को मुक्ति देने के बजाय, असली इरादों की पहचान करना आपकी ऊर्जा को सही दिशा देने के लिए आवश्यक है।
  • छवि का शीर्षक आपका दिन के लिए तनाव से बचें चरण 06
    4
    सोचने का अपना तरीका बदलें आपके पास हमेशा सोचने के तरीके को बदलने की शक्ति होती है। यदि आप मुख्य कारण को पहचानते हैं जिससे आपको क्रोध का पता चलता है, तो आप खुद को और दुनिया के प्रति दयालु हो सकते हैं और क्रोध को अपने अंदर बढ़ते रहने से रोक सकते हैं।
  • नकारात्मक विचार होने की आदत आप निरंतर क्रोधित हो सकते हैं। आप मुसीबत उतार जीवन के चढ़ाव को स्वीकार है, तो आप उसके नकारात्मक है कि आप विश्वास करने के लिए चीजों को कभी नहीं अच्छी तरह से जाना कि में पकड़ा जा सकता है, और है कि हमेशा किसी और की गलती है। यह स्वीकार करना सीखें कि अच्छे और बुरे काम "कप्तान" और यह कि कोई भी गलती नहीं है अगर कभी-कभी परिस्थितियों में अप्रिय मोड़ लग जाता है
  • आप जिस तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं, किसी और को दोषी ठहराते हुए, लगातार बहस करने या अपने आस-पास के लोगों पर अपना क्रोध ध्यान केंद्रित करने से आप चीजों को बदल नहीं पाएंगे। मान लें कि आपके विचारों और आपकी नकारात्मक भावनाएं आपकी धारणाओं को प्रभावित करती हैं और जिस तरह से आप हर स्थिति में दूसरों से व्यवहार करते हैं, वह एक शक्तिशाली अहसास है और आपको स्वतंत्र बना सकता है।
  • यदि आप क्रोध को सत्ता में इस्तेमाल करते हैं, तो इसे रोकें यह शक्ति नहीं है यह खतरनाक और आक्रामक कुछ है, और जो भी आप गुस्से में कहते हैं, वह डर से बाहर होता है, सम्मान से नहीं।
  • अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 10
    5
    अपनी आवश्यकताओं पर जोर देने की कोशिश करें, बदले में, चिल्लाओ या कसम खाता हूँ। बयान अक्सर आक्रमण के साथ उलझन में है, लेकिन यह बिल्कुल नहीं है। अपने आप को पुष्टि करने के द्वारा आप अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकते हैं बिना अपने आप को बदलना
  • उदाहरण के लिए, अपने आप को हवाई जहाज़ पर घूमने के लिए घंटे के लिए कल्पना करें। उड़ान को रद्द कर दिया गया है। आप रोगी रहे हैं, लेकिन अब आप भूखे हैं, आप थक चुके हैं और आप अपने प्रियजनों को उस विशेष घटना के लिए नहीं देख पा रहे हैं। आप उड़ान आरक्षण काउंटर पर जा सकते हैं और उस पर चिल्ला सकते हैं, या आप शांत रह सकते हैं और ऐसा कुछ कह सकते हैं:
  • "अरे, मुझे बहुत निराश है कि उड़ान रद्द कर दी गई थी। इस सप्ताह के अंत में मेरी बहन चौदह वर्ष पुरानी है और मैंने उससे वादा किया था कि मैं पांच साल में पहली बार उनकी यात्रा करूंगा। मुझे पता है कि हम सभी एक ही स्थिति में हैं और जब ऐसी बात होती है तो आपको दो बार काम करना पड़ता है। यह सिर्फ इतना है कि मैं समय पर वहां पहुंचने में सक्षम नहीं होने के बारे में बहुत चिंतित हूं, यह निराश हो सकता है क्या समय पर अगले विमान लेने का कोई तरीका है? मैंने पूरी कीमत पर इन समस्याओं से बचने के लिए उड़ान भर दी है और मेरे लिए इसका मतलब यह होगा कि अगर आप किसी तरह मेरी मदद कर सकते हैं।" अब इसके साथ तुलना करें:
  • "बदसूरत @ * ^&^%! मैंने एक $ 6 @ का भुगतान किया&इस # के लिए%&* ^% उड़ान का, मैं इसे @ * $ से नफरत करता हूं&कंपनी का% $ ^, आप बस * @ का एक समूह है&% *&। मैं सभी% $ 6 @&% आप मुझे पारित दे रहे हैं तो हर कोई आपकी कंपनी को @&*% *% $ @& यह बेकार है!"
  • इन उदाहरणों में, आप कौन मदद करेंगे?
  • सबसे ऊपर, शांत रहो और समझो कि हर किसी को अच्छी तरह से व्यवहार करना पसंद है।
  • छवि शीर्षक वाला जीवन प्राप्त करें चरण 11
    6
    आराम करने के लिए जानें जो लोग आसानी से नाराज होते हैं, वे आसानी से नहीं जानते हैं कि कैसे आराम से रहें अपने आप में क्रोध आंदोलन की स्थिति है जो आपको गुस्से की गंभीरता के आधार पर घंटों तक परेशान करता है। यदि आप साल के लिए आराम करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप न सिर्फ हृदय के हमले के लिए एक महान उम्मीदवार हैं, बल्कि यह भी हो सकता है कि आप क्रोध के सर्पिल में रहेंगे। तुरंत आराम करने का रास्ता ढूंढें और लंबे समय तक क्रोध को कम करने और चीजों को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने की कुंजी है।
  • ध्यान रखें कि आपका क्रोध आपको हृदय की दर को बढ़ाकर, आपके शरीर में जैव रासायनिक और शारीरिक परिवर्तन करके और लगातार तनाव की स्थिति में आपको महसूस कर रहा है। लंबे समय में यह आपके स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को समाप्त करता है यह आपको दिल का दौरा या दिल का दौरा भी कर सकता है।
  • छवि को एक आउटबर्स्ट चरण 17 से प्रतिबंधित करें
    7
    भावनात्मक खुफिया के बारे में कुछ पढ़ें और आप इसे बढ़ा सकते हैं। भावनात्मक खुफिया सामाजिक बुद्धि है यह आपको क्रोध और भावनाओं की भावनाओं को नियंत्रित करने, दूसरों के अनुसार अपने कार्यों को निर्देशित करने की अनुमति देता है। यदि आप अक्सर पीड़ित महसूस करते हैं, तो यह समझने का समय है कि आपको अपने पूरे जीवन पर डर रखने की बजाय समस्या का समाधान करने का एक सकारात्मक तरीका पता चलता है।
  • टिप्स

    • पता है कि जब कुछ लोग नाराज हो जाते हैं, यदि चीजें ठीक नहीं जाती हैं, तो दूसरों को शोर, भीड़, थकान, भूख आदि के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकता है। इसका मतलब यह है कि वे नाराज या तेज गति से प्राप्त कर सकते हैं। कभी-कभी ये संवेदनशील लोगों को हॉटहेड्स कहा जाता है, लेकिन उन दोनों के बीच अंतर होता है जो क्रोध के अनियंत्रित फिट बैठते हैं। जो संवेदनशील होते हैं वे उत्तेजित या नाराज हैं क्रोध का उपयोग करने वाले को थोड़ी सी भी उत्तेजना पर फट पड़ता है। दोनों ही मामलों में क्रोध का प्रबंधन करने की आवश्यकता है
    • गुस्सा जरूरी कुछ नकारात्मक नहीं है यह खतरे के लिए एक वेकअप कॉल और वास्तविक अन्याय (अन्याय का स्वार्थी और व्यक्तिपरक भावना या एक काल्पनिक खतरे के लिए नहीं) के रूप में, एक उद्देश्य, सही कारणों के लिए है। यह मूर्खतापूर्ण होगा अगर हम इस भावना के साथ विकसित नहीं किया है, हम चारों ओर जाना होगा और पहले शिकारी है कि हम को पूरा करेगा खा या हमें पर हावी होता है, कारण है कि यह क्रोध का गठन, हमारी रक्षा करने के लिए। यह जहां क्रोध साहस या शक्ति को प्रेरित करने के लिए कम करता है, लेकिन यह डर इतना विनाशकारी के माध्यम से दूसरों को नियंत्रित करने के लिए एक तरह से हो जाता है कि वह अपने सुरक्षात्मक उपयोगिता खो देता है और अस्वस्थ हो जाते है,। क्रोध का इस्तेमाल करने के लिए जल्द से जल्द आत्मनिर्भरता या आत्म अभिव्यक्त होता है, अस्वास्थ्यकर व्यवहार होता है, और किसी भी अस्वास्थ्यकर व्यवहार की तरह, आपके पास इसे छोड़ने की शक्ति होनी चाहिए।
    • यदि आप अपने प्रफुल्लित करने वाले चरित्र को शांत नहीं कर सकते या क्रोध के अपने फट को दबा नहीं सकते, तो एक चिकित्सक से मिलने पर विचार करें। कभी-कभी जो भी लेता है वह एक स्वास्थ्य पेशेवर होता है, और मदद के लिए पूछने में कुछ भी गलत नहीं है
    • यदि आप नाराज हो जाते हैं और आप किसी को चोट पहुंचाईते हैं, माफी मांगते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं यह कैसे कर रहा था। आपका क्रोध उचित ठहर सकता है, लेकिन हिंसक कृत्य नहीं हैं, कभी नहीं

    चेतावनी

    • क्या आप इस तथ्य से अवगत हैं कि आप अपने साथ एक लंबे समय तक चलने वाली क्रोध ले सकते हैं? बहुत से लोगों को यह नहीं पता है और लगता है कि दुनिया को दोष देना आसान है या उनकी परेशानी के वास्तविक कारणों की तलाश करने के बजाय खुद को चोट लगी है। गुस्सा सुरक्षात्मक नहीं है, जब वह अपने घावों को छिपाने का काम करता है आपको वास्तव में क्या दर्द होता है और अपने जीवन को पूरी तरह से जीवित करना शुरू करने के लिए मदद के लिए खोजें।
    • यदि आपको गुस्से का आवेश के बाद कोई संदेह या सिरदर्द लग रहा है, तो झूठ बोलें। यह एक बीमारी का लक्षण हो सकता है, क्योंकि अत्यधिक स्तरों पर तनाव को लेकर प्रतिरक्षा तंत्र पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यदि ऐसा अक्सर होता है, तो डॉक्टर से परामर्श करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुछ लोगों को शांत करने के लिए एक तावीज़ रखने के लिए उपयोगी लगता है, जैसे एक तनाव-विरोधी या कुछ ऐसा जहां वे मुट्ठी में अपने हाथों को पकड़ने के लिए अपनी उंगलियों को सिंक कर सकते हैं। उस पर भरोसा रखने या खुद को निर्देशित करने के लिए एक तावीज़ प्राप्त करें।
    • रोष प्रबंधन पाठ्यक्रम (वैकल्पिक लेकिन आवश्यक है यदि आप लगातार दमनग्रस्त क्रोध से पीड़ित हैं)
    • सकारात्मक, आराम और उत्साही अनुभव कई!
    • नियमित भोजन और स्नैक्स, खासकर यदि आप अपने रक्त शर्करा के स्तर को कम करते हैं, तो आप गुस्से से गुजरते हैं। यही पानी के लिए सही है, हाइड्रेटेड रहने के लिए
    • विश्राम के बाकी हिस्सों के लिए विश्राम तकनीक और अभ्यास
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com