कैसे संयम साबित करने के लिए

आज के समाज में, कामुकता पर जोर दिया है। टीवी, रेडियो, इंटरनेट, किताबें और पत्रिकाएं सभी चिल्लाते हैं "पैंट नीचे और बताओ कैसे माँ ने आपको बनाया!"। इन कॉलों को अनदेखा करने और नग्नता के इस दुनिया में तैयार रहने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

कदम

प्रैक्टिस ब्रेस्टन्स पायथन 1 शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान केंद्रित रहें अपने जीवन को देखो बस पल के लिए न रहें, लेकिन एक ही समय में दिन आपके जीवन को स्वीकार करें। व्यवस्थित हो जाओ, सपनों का प्रयास करें और निर्धारित लक्ष्यों. ये लक्ष्य आपको प्रेरणा के रूप में सेवा देते हैं, आपके भविष्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं। कभी-कभी सेक्स के साथ जोखिम लेते हुए आपको अपने रास्ते से दूर ले जाता है।
  • प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें सुनिश्चित करें कि आपके चारों ओर के लोग अपने मूल्यों को साझा करते हैं। यदि आप लोगों से बचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप निराश महसूस करेंगे यदि आपको एक नियुक्ति पर जाना है, तो वहां समूह में जाएं - यह आपकी भौतिक चीज़ों को आगे बढ़ने के लिए प्रलोभन से बचाएगा। समूह का दबाव बहुत ही वास्तविक है यहां तक ​​कि अगर आप ध्यान नहीं देते हैं, तो आपके आस-पास के लोग आपको अपनी पसंदों में प्रभावित करेंगे।
  • प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके पास लाभों को याद रखें सेक्स आपको कई जोखिमों को उजागर करती है जो आपको अन्यथा सामना नहीं करना पड़ेगा आप किशोर नहीं बनना चाहते हैं, जो स्कूल छोड़ देता है और एक बच्चा होता है, या आपको यौन संचारित बीमारी के साथ संक्रमित करता है। कई बच्चे भी गहन पछतावे का अनुभव करते हैं जो उन्हें अवसाद में ले जाता है और आत्महत्या का खतरा बढ़ जाता है। सेक्स के शारीरिक, मनोवैज्ञानिक, भावनात्मक और सामाजिक प्रभाव हैं सेक्स के साथ 25 से अधिक संचारी बीमारियां हैं और बहुत से लयबद्ध हैं। आपको कभी पता नहीं है कि आपका साथी स्वस्थ है या नहीं संयम के साथ आप जोखिम में नहीं हैं!
  • प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    परीक्षा न करें। अपने आप परिस्थितियों में खोजें जहां आप जाना चाहते हैं "थोड़ा और आगे" यह आपको बहुत दूर धक्का दे सकता है यह आपकी इच्छाशक्ति, आपकी आजादी की भावना और विरोध करने की आपकी क्षमता पर निर्भर करता है, लेकिन लंबे समय तक जोड़े में रहने और अकेले रहने से बचना अच्छा है या घर जाने के लिए कर्फ्यू शेड्यूल करना बेहतर होता है।
  • प्रैक्टिस ब्रेस्टन्स चरण 5 के शीर्षक वाली छवि



    5
    गर्व हो अपनी पवित्रता को प्यार करो! कई लोग पवित्रता को एक खूबसूरत चीज के रूप में देखते हैं और कई किताबें इसकी पुष्टि करेंगे। उन ग्रंथों को पढ़ें, जो शुद्धता और खजाने की प्रशंसा करते हैं जो इसे छिपता है द मिज़रेबल्स.
  • प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आप को स्वस्थ रखें याद रखें कि अगर आपके पास यौन संबंध नहीं है, तो पुरुषों को उनके निरंतर प्रशिक्षण के कारण शुक्राणुओं को बाहर निकालना होगा। अगर आप बाथरूम में नहीं जाने का फैसला करते हैं, तो कल्पना करें कि "स्क्रैप्स" के कई टुकड़े होंगे जिन्हें आप निकालना चाहिए, और आप उस बिंदु पर पहुंच जाएंगे जहां आपको यह करना है, चाहे आप उसे पसंद करें या नहीं। यदि आप शुक्राणु को बाहर जाने की इजाजत नहीं देते हैं, तो आपके पास रात्रि प्रदूषण होगा। याद रखें कि यद्यपि संयम एक बुद्धिमान और पूरी तरह से स्वीकार्य निर्णय है, अगर आप वीर्य को नहीं छोड़ते हैं तो आपको प्रति माह कम से कम एक बार रात के नुकसान के एपिसोड होंगे। चिंतित मत हो, यह पूरी तरह से सामान्य है
  • प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अच्छे कारण ढूंढें वे बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यह तथ्य है कि आप यौन संबंध नहीं चाहते हैं, आपके साथी के लिए पर्याप्त होना चाहिए। हालांकि, जब तक विवाह नहीं होती है, अवांछित गर्भधारण नहीं हो रही है या बीमारियों को न चाहना तब तक अपने आप को शुद्ध रखने की इच्छा यौन संबंध नहीं चाहता है, आम और मान्य प्रेरणा है। बस मत कहो "क्योंकि मैं चाहता हूं कि यह इस तरह होना चाहिए" क्योंकि यह एक प्रेरणा है कि जो पार्टनर चाहता है आप इसे आसानी से अलग कर सकते हैं
  • प्रैक्टिस अभिकल्प चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि पार्टनर आपकी इच्छाओं का सम्मान कर सकता है, तो रिश्ते जारी रख सकते हैं। हालांकि, अगर यह मामला नहीं है, तो यह बेहतर है कि कोई ऐसा करने को तैयार है (और आप अंततः इसे खोज लें, चिंता न करें)।
  • टिप्स

    • एक रिश्ते में संचार सबसे महत्वपूर्ण बात है इससे पहले कि आप अपने आप को बेडरूम में पाएं, आप और आपके साथी को पहले से ही पता होना चाहिए कि क्या आप सेक्स के लिए तैयार हैं।
    • दिल की आंखों को नहीं देख सकता है। अपनी आंखों की जांच करें और सब कुछ व्यवस्थित हो जाएंगे।
    • पता है कि आप इसके लायक हैं याद रखें कि आप एक सुंदर इंसान हैं और आप अपने आप को शुद्ध रख सकते हैं।
    • अपने भावी साथी के प्रति वफादार होने के लिए संयम के बारे में सोचें यदि आप विवाह के लिए शुद्ध होते हैं, तो यह बंधन और अधिक विशेष हो जाएगा और आपके पति आपको पूर्ण विश्वास रखेंगे।
    • पता है कि वास्तव में आप क्या चाहते हैं और आप क्या नहीं चाहते हैं। अपनी इच्छाओं को बताना सुनिश्चित करें शराब और दवाएं आपके फैसले को बदल सकती हैं
    • याद रखें कि आप रक्षा कर रहे हैं और कुछ अपरिवर्तनीय की रक्षा कर रहे हैं एक बार जब आप इसे खो देते हैं तो आप इसे वापस नहीं प्राप्त कर पाएंगे। प्रलोभन को पैदा करने के लिए आप बाद में अपने कार्यों को पछतावा सकते हैं, जब आप समझ गए कि आपने क्या खो दिया है।
    • यदि आपको मित्र को सहायता करने के लिए आपको ज़रूरत है, तो इसे ढूंढें संयम हमेशा एक आसान विकल्प नहीं होता है और किसी का समर्थन करने में वास्तव में एक बड़ी मदद हो सकती है।
    • अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने की आवश्यकता नहीं है आखिरकार, यदि केवल एक चीज है जो उसे रूचिकर करती है, तो आपका रिश्ता कभी भी काम नहीं करेगा।
    • सावधान रहें जहां आपकी आँखें गिरती हैं सुनिश्चित करें कि वे आपकी आजीवन को चेतन कर सकते हैं पर रुक नहींें। ये चीजें हैं जो लक्ष्यों और दीर्घकालिक सोच के खिलाफ हैं। तुम्हें पता होना चाहिए कि कुछ विचारों को न कहने के लिए और आपको भविष्य के लिए क्या चाहते हैं (और वर्तमान) पर ध्यान देना चाहिए।
    • यदि आपके मित्र आपको अपने फैसले को छोड़ने के लिए समझाने की कोशिश करते हैं, तो इन लोगों के आपके जीवन में मूल्य की समीक्षा करें। फिर अपने विचारों के बारे में सोचो। क्या वे अच्छे हैं?
    • अभेद्य केवल 100% प्रभावी गर्भनिरोधक विधि है।
    • एक संयम की अंगूठी या कंगन आपके लक्ष्यों पर केंद्रित रहने के लिए याद दिलाने के लिए आपकी मदद करता है
    • मजबूत हो अपने इरादों में कुछ भी विचलित न करें

    चेतावनी

    • कुछ लोग आपको मजाक बना सकते हैं या आपको उपहास कर सकते हैं बहुत से लोग सोचेंगे कि "खोना" आपकी चुनौती समूह के दबाव से दूर रहने की कोशिश करें उनका व्यवहार उनके बारे में बहुत कुछ कहता है
    • यदि आप वैध कारणों की उपेक्षा करते हैं, या उन पर विचार किए बिना कार्य करते हैं, तो आप अपने आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं लोगों को सुनो समय-समय पर, आपकी स्थिति पर पुनर्विचार करें। क्या यह वास्तव में आप क्या चाहते हैं? क्या इसके लायक है? क्या आप जोखिमों से डरते हैं?
    • विवाह सेक्स के नकारात्मक पहलुओं के खिलाफ एक चमत्कारी सुरक्षा नहीं है आप हमेशा बीमार हो सकते हैं या एक अवांछित गर्भधारण कर सकते हैं गर्भनिरोधक के बारे में जानें और संक्रमण कैसे फैलता है हालांकि, यदि आप और आपके साथी ने कुंवारी को विवाह के लिए पहुंचाया है, तो यौन संचरित रोग होने की बहुत कम संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com