50 वर्षों के बाद जीवन का आनंद कैसे लें

जैसे-जैसे लोग लंबे समय तक रहते हैं, उम्र और उम्र बढ़ने की अवधारणा पूरी दुनिया में बदल रही है। वास्तव में, इस विचार के अनुसार जो 50 वर्ष मध्यम आयु का मोड़ है, अब पुराना है और अब वास्तविकता के अनुरूप नहीं है: "पचास नए चालीस बन गए हैं"। हालांकि, यह निश्चित नहीं है कि, इस उम्र के बाद, लोग अभी भी जीवन की सराहना कर सकते हैं, लेकिन दुनिया की खोज करके और स्वस्थ रहने के बाद, वे यह पता लगा सकते हैं कि उम्र 50 साल बाद कितना अच्छा है।

सामग्री

कदम

भाग 1

अपने आप को दुनिया में शामिल होने दें
बेंगी जंप स्टेप 12 नामक छवि
1
अपनी जिज्ञासा फ़ीड अगर आप 50 वर्ष से अधिक हैं, तो आपके पास शायद छोटे बच्चे नहीं होंगे, आप सेवानिवृत्त हो जाएंगे और आपको अधिक खाली समय मिलेगा। इसलिए, अपने आप को दुनिया की खोज करना, जो आप पसंद करते हैं, कैसे यात्रा करें, विभिन्न खाद्य पदार्थों का स्वाद लेना या कुछ पाठ्यक्रमों का पालन करने का मौका दें।
  • अपनी रुचियां और हर चीज को सूचीबद्ध करें, जब आप समय और धन कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए आप एक उड़ान पेटेंट लेना चाहते हैं: आवश्यक जानकारी प्राप्त करें और, यदि आप की ओर से अपील की जाती है, तो विमान को कैसे उड़ाना सीखें इसी तरह, हम मानते हैं कि आप हमेशा जर्मनी की यात्रा करना चाहते हैं। तुम्हारा शुरू करो "यात्रा" घर पर, किताबों का अध्ययन करना और इस देश का वर्णन करने वाली परामर्श पर्यटक स्थलों, और यात्रा या लंबी राह की योजना बना रही है
  • तुम्हारी उम्र को अपनी जिज्ञासा को खिलाने के अवसर के रूप में देखते हुए, आपको पता चल जाएगा कि अगर आप अपने आप को जाने और खुद का ख्याल रखना चाहते हैं तो यह बढ़िया और शक्तिशाली हो सकता है।
  • डो योग चरण 15 नाम की छवि
    2
    नए और रोमांचक गतिविधियों पर लगना उस चीज़ को देखें जो आपने पहले महसूस नहीं किया है या जिन लोगों को आप पसंद करते हैं उनके साथ अधिक समय बिताते हैं। इस तरह, आप जीवन के लिए अधिक स्वाद देंगे और आपके पास नए और अद्भुत अनुभव होंगे, लेकिन नए ज्ञान भी।
  • उदाहरण के लिए, आप सिक्कों को पेंटिंग, नाच या इकट्ठा करने के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं- एक नया खेल अभ्यास करें, जैसे कि पायलट्स या योग। कुछ भी जो आपको ले जाने और आपको शारीरिक रूप से सक्रिय रखने के लिए ले जाता है, आपको युवा अंदर रहने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, शायद आप मध्ययुगीन कला को पसंद करते हैं: पांडुलिपियों को उजागर करना सीखें
  • जब आप कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, खास तौर पर कुछ खुलेपन की कोशिश करें, खासकर यदि ऐसा प्रस्ताव आपके साथी या मित्र से आता है किसी अन्य व्यक्ति की कंपनी में नए अनुभवों को शुरू करने से, आपके पास यह समझने का अवसर है कि आपके पास कौन है और आप एक साथ क्या करते हैं।
  • रिटायरमेंट के दौरान स्टेप व्यस्त, शीर्षक वाली छवि 10
    3
    यात्रा जहां आपके पास मौका है यात्रा करने के लिए स्थानों की मात्रा अकल्पनीय है: विदेशी देशों से निकटतम शहरों तक यात्रा से आप सक्रिय और गतिशील हो सकते हैं और अपना मन व्यस्त रख सकते हैं: यह युवा अंदर रहने का एक और तरीका है।
  • उन सभी स्थानों का आनंद लें जिन पर आप जा सकते हैं, भले ही कुछ शहरों में कुछ किलोमीटर दूर हो। आपको अपने दृष्टिकोण को व्यापक बनाने का अवसर मिलेगा कि दूसरों की उम्र बढ़ने और उम्र के 50 साल बाद कैसे रहें।
  • यात्रा करते समय, कम व्यस्त मार्ग चुनें। अपने आप को और अधिक पर्यटन स्थलों पर सीमित करने के लिए उत्तेजक और नए स्थानों को जानने के रूप में दिलचस्प नहीं होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप जर्मनी जाते हैं, तो म्यूनिख जैसे बड़े महानगरीय क्षेत्रों में जाने के बजाय, छोटे शहरों और गांवों का दौरा कम से कम पर्यटन स्थलों जैसे कि वुर्बर्ग या बुरा तोल्ज़ द्वारा किया जाता है।
  • एक वरिष्ठ कदम बनने के बावजूद छवि युवा शीर्षक
    4
    अपने सांस्कृतिक सामान को बढ़ाएं उस विषय पर एक पाठ्यक्रम का पालन करें, जो आपको रूचियां या आपके पेशेवर प्रशिक्षण को परिशोधित करते हैं। मन को उत्तेजित करके, आप अपने आप को व्यस्त रखेंगे और बूढ़े होने से मस्तिष्क को रोकेंगे।
  • अपने दिमाग को सक्रिय रखने के लिए पाठ्यक्रम में भाग लें, सम्मेलनों में भाग लें, सेमिनार या अन्य पेशेवर विकास कार्यक्रमों में भाग लें। बहुत सारे हैं "तीसरी उम्र का विश्वविद्यालय" या ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रकाशित करने वाले संस्थान
  • निम्नलिखित पाठ्यक्रम और अपने पेशेवर प्रशिक्षण को मजबूत बनाने, आप अपने आप को नए और रोमांचक अनुभवों के लिए खोल सकते हैं।
  • एक वरिष्ठ कदम बनने के बावजूद छवि युवा शीर्षक
    5
    अपने समुदाय की गतिविधियों में भाग लें। यदि आप शहर का एक सक्रिय हिस्सा बनते हैं या पड़ोस में रहते हैं, शायद किसी ऐसे संघ के माध्यम से जो नागरिकों के अधिकारों को बढ़ावा और संरक्षित करता है, तो आप सामाजिक एकता के बैनर के नीचे गतिशील जीवन का नेतृत्व करने में सक्षम होंगे। इस तरह, आपके पास अन्य पचास वर्षीय बच्चों को मिलने का अवसर भी होगा जो आपकी आयु जितना चाहे उतना ही आनंद लेना चाहते हैं।
  • यदि आप स्कूल समितियों या स्थानीय पहलों के माध्यम से राजनीतिक प्रक्रिया में योगदान देते हैं, तो न केवल आपके लिए कुछ रचनात्मक होगा, बल्कि आपके सामान्य ज्ञान के लिए धन्यवाद, आप दूसरों को भी मदद कर सकते हैं।
  • सेवानिवृत्ति चरण 13 के दौरान व्यस्त रहो छवि शीर्षक
    6
    अपने शहर में स्वयंसेवी दया और एकता की सरल इशारों के साथ आप अपने नागरिक और मानव प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करेंगे, जबकि आप अपने लोगों को अपनी बुद्धि और अनुभवों को उपलब्ध करा सकेंगे। स्वयंसेवा करके, आप जीवन को और आपके समर्पण को बेहतर परिप्रेक्ष्य से देखने और इसके परिणामस्वरूप, अपने 50 वर्षों का आनंद उठा सकेंगे।
  • एक स्कूल, एक अस्पताल या एक स्थानीय संघ में स्वयंसेवी
  • मित्रों और परिवार की मदद करने के लिए स्वयं की पेशकश करें, अगर उन्हें इसकी आवश्यकता है



  • सेवानिवृत्ति चरण 5 के दौरान रहने वाले छवि का शीर्षक
    7
    जिन लोगों को आप नहीं जानते उनके साथ बातचीत करें कई लोग जानते हैं कि वे 50 वर्ष की उम्र के बाद उनके स्वाद और दृष्टिकोण को बदलते हैं। यदि आप अपने ज्ञान के नेटवर्क का विस्तार करते हैं, तो आपके पास वास्तविकता में शामिल होने का अवसर होता है जिसमें आप रहते हैं और नए और अद्भुत अनुभवों को शुरू करते हैं। आप उन लोगों की एक अनमोल समूह भी बना सकते हैं जो आपकी देखभाल करते हैं और आपकी कल्याण
  • नए लोगों से मिलने के कई तरीके हैं आप इस अवसर को अपने समुदाय में आयोजित एक सार्वजनिक आयोजन के दौरान, यात्रा पर या सुपरमार्केट में अन्य ग्राहकों के साथ आसानी से बात कर सकते हैं। खुला और 50 से अधिक, या उससे भी कम के साथ चैट करने के लिए तैयार रहें
  • अपने नए दोस्तों के साथ एक बैठक को व्यवस्थित करें उदाहरण के लिए, आप प्रत्येक सप्ताह कॉफी देख सकते हैं या एक ताई-ची कक्षा के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • नए लोगों को जानना और इसमें शामिल होना, लेकिन पुराने परिचितों के साथ दोस्ती भी गहराई से, अच्छी तरह से और मानसिक संतुलन के लिए उपयोगी है।
  • भाग 2

    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें
    एक कम सोडियम आहार चरण 21 का पालन करें
    1
    डॉक्टर से नियमित रूप से परामर्श करें जैसे ही साल बीते जाते हैं, बदलाव की ज़रूरत होती है और लोगों को अन्य विकारों और बीमारियों, जैसे कि हृदय रोग और अल्जाइमर रोग, के लिए अधिक संवेदक हो सकता है। आप नियमित चिकित्सा जांच के अधीन रहते हुए, आप किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को कम कर सकते हैं और फिट रह सकते हैं ताकि आप उम्र के 50 साल बाद जीवन का आनंद ले सकें।
    • ध्यान से अपने शरीर के शारीरिक कार्यों का निरीक्षण करें और जो कुछ भी दिखता है उसका ध्यान रखें "अजीब"। जैसे ही आप नोटिस करते हैं, अपने चिकित्सक को बताएं कि उनका ध्यान लक्षणों, उनकी अवधि और जिस तरह से आप उन्हें कम कर सकते हैं।
  • एक कम सोडियम आहार चरण 2 का पालन करें
    2
    एक स्वस्थ और नियमित तरीके से खाएं 50 साल बाद स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ और नियमित भोजन बनाना जरूरी है। फल, सब्जी और दुबला प्रोटीन जैसे पोषक तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थ आपको जीवन की सराहना और रोग के जोखिम को कम करने के लिए आपको सही ऊर्जा दे सकते हैं।
  • आम तौर पर, लिंग और जीवन शैली के आधार पर, इस युग में लगभग 1600-2800 कैलोरी प्रति दिन की आवश्यकता होती है।
  • प्रति दिन ताजे फल का 180-260 ग्राम खाएं। रास्पबेरी, ब्लूबेरी या अनानास की कोशिश करें पूरे फल का उपभोग करने की कोशिश करें, न कि फलों के रस, जो कि पर्याप्त नहीं हैं यह बहुत भिन्न पोषक तत्वों को लेने के लिए पसंद करता है
  • एक दिन में सब्जियों की 380-450 ग्राम खाएं। ब्रोकोली, मीठे आलू या ज़िचिन की कोशिश करें यदि आप निश्चित रूप से सब्ज़ियों की एक विस्तृत श्रृंखला लेना चाहते हैं तो आपको सब्जियों की पसंद को भी बदलना चाहिए।
  • फल और सब्जियां फाइबर के उत्कृष्ट स्रोत हैं, जो 50 वर्ष से अधिक आयु के लिए आवश्यक हैं। फाइबर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम को स्वस्थ रखता है और हृदय रोग, स्ट्रोक और मधुमेह के जोखिम को कम कर सकता है।
  • प्रति दिन 140-220 ग्राम अनाज खाएं। कम से कम आधा चावल, पास्ता या सब्ज़ियों की रोटी, जई का आटा या नाश्ता अनाज जैसे स्रोतों से पूरा होना चाहिए
  • मांस, सूअर का मांस, चिकन, सेम, अंडे, मूंगफली का मक्खन या नट्स और बीज जैसे भोजन से प्रति दिन 140-180 ग्राम प्रोटीन खाएं। प्रोटीन भी मांसपेशियों की टोन को बनाए रखने में योगदान करते हैं
  • हर दिन 450-600 ग्राम दूध डेरिवेटिव खाएं, जैसे कि पनीर, दही, दूध या आइसक्रीम जैसे विभिन्न स्रोतों से। ये खाद्य हड्डियों और मांसपेशियों की स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं - विशेष रूप से 50 वर्ष की आयु के बाद भारी महत्व का एक पहलू
  • सोडियम, मिठाई, शक्कर पेय और लाल मांस की खपत को सीमित करें, क्योंकि वे स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
  • एक खुश, स्वस्थ और आध्यात्मिक रूप से पूर्ति किया पुरानी आयु चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    नियमित हृदयवाहन गतिविधि का अभ्यास करें कार्डियोवास्कुलर अभ्यास, व्यवस्थित रूप से किया गया, मनोवैज्ञानिक-भौतिक भलाई को बढ़ावा देना किसी भी प्रकार के सामान्य आंदोलन, जैसे चलना, आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा और यह आपको नए परिचितों को बनाने या नई गतिविधियों की कोशिश करने के लिए खुद को प्रोत्साहित भी कर सकता है।
  • प्रति सप्ताह कम से कम 150 मिनट की मध्यम गतिविधि करने का प्रयास करें। यदि आवश्यक हो, तो इस बार 10 मिनट के सत्रों में विभाजित करें।
  • किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • यदि आपने हाल ही में कम प्रभाव वाली गतिविधि को प्रशिक्षित करना या पसंद करना शुरू किया है, तो चलना, योग करना या तैराकी करना यदि आप चाहें, तो आप धीरे-धीरे व्यायाम की तीव्रता में भी वृद्धि कर सकते हैं, जैसे चलने की तरह अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है।
  • जब आप ट्रेन करते हैं तो अपने शरीर को सुनो यदि आप थोड़ा कम या कमजोर महसूस करते हैं, तब तक आराम करें जब तक आप अपनी ताकत को ठीक नहीं कर लेते।
  • बीआर ड्रग फ्री स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास मांसपेशियों को मजबूत बनाने के अभ्यास हृदय गतिविधि करने के अलावा, अपनी मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने के विचार पर विचार करें। यह पाया गया है कि मांसपेशियों की संरचना को मजबूत करने और प्रशिक्षण में ओस्टियोटेक्निकल सिस्टम को रखने से, बुढ़ापे की प्रक्रिया को उलट करना संभव है, साथ ही साथ आयु-संबंधित रोगों जैसे कि ऑस्टियोपोरोसिस के खतरे से बचने के लिए संभव है।
  • एक मांसपेशियों को मजबूत बनाने के कार्यक्रम शुरू करने से पहले अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक और एक खेल कोच से परामर्श करें।
  • जिमनास्टिक्स को पूरे शरीर को प्रशिक्षित करने और उम्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, पैरों को मजबूत करने के लिए व्यायाम के निचले अंगों के मस्तिष्क की संरचना को पुनर्जन्म करना चाहिए जिससे कि वे शरीर का समर्थन कर सकें।
  • रबर बैंड के साथ प्रशिक्षण की कोशिश करें अगर वजन बहुत भारी हो।
  • एक योग या पायलट कोर्स लें: साथ ही आराम करो, आप अपनी मांसपेशियों को मजबूत कर सकते हैं और खिंचाव कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Had a Heart Attack Step 3
    5
    अपने शरीर को सुनो किसी भी प्रकार की गतिविधि के दौरान, चाहे वह यात्रा कर रहा हो या व्यायामशाला कर रहा हो, अपने शरीर पर ध्यान दें और आपको कैसा महसूस होता है। इस तरह, आप किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं की घटना की पहचान कर सकते हैं।
  • हर बार जब आप इच्छा या ज़रूरत महसूस करते हैं तो आराम करो यदि आप थके हुए हैं या एक दिन के लिए काम करना नहीं चाहते हैं, तो ब्रेक लेने में संकोच न करें: बाकी स्वास्थ्य और मानसिक शांति के लिए महत्वपूर्ण है
  • जैसे ही आपको चक्कर आना, सिरदर्द, साँस लेने में कठिनाई, छाती के दर्द, हृदय धड़कन, दिल की धड़कन की अनियमितता या त्वरण महसूस होने पर रोकें।
  • अपने शरीर और दिमाग के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए हर रात कम से कम 7-9 घंटे सो जाओ।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com