फ्लोरोसेंट लैंप के साथ पर्यावरण में माइग्रेन को कैसे नियंत्रित करें

माइग्रेन एक दर्दनाक और दुर्बलतापूर्ण विकार है - कई कारक हैं जो इसे ट्रिगर करते हैं, जैसे भोजन, शोर, रोशनी, ध्वनि या रोग आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं या इसे पूरी तरह से उचित देखभाल और दवा से पूरी तरह से बच सकते हैं - हालांकि, यदि आप अपने काम के माहौल में किसी तरह के प्रति संवेदनशील हैं, जैसे फ्लोरोसेंट रोशनी, तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए।

कदम

विधि 1

समस्या का पता लगाएं
फ्लोरोसेंट लाइटिंग में माइग्रेन को प्रबंधित करने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
जांचें कि प्रकाश बल्ब में एक विसारक होता है फ्लोरोसेंट रोशनी विषयों में सिर दर्द sensibili- खासकर यदि आप इस विकार और विषयों है कि या घर के कार्यालय रोशनी समस्या का हिस्सा हैं से ग्रस्त ट्रिगर कर सकते हैं, तो सत्यापित करें प्रत्येक दीपक पर एक विसारक नहीं है। यह एक ऐसा उपकरण है जो यथासंभव प्राकृतिक रूप से प्रकाश की तरह बनाता है।
  • यह एक अपेक्षाकृत सस्ती सहायक है, जिसमें 10 से 50 यूरो के बीच की कीमत होती है- आप इसे ऑनलाइन या हार्डवेयर में खरीद सकते हैं
  • यदि दीपक कार्यालय में हैं, तो अपने प्रत्यक्ष प्रबंधक से बात करें और स्पीकर को स्थापित करने के लिए कहें।
  • प्रतिस्थापन फ्लोरेसेंट प्रकाश चरण 7 छवि का चित्र
    2
    एक फिल्टर का उपयोग करने के लिए मुद्रा यह स्पीकर के लिए एक विकल्प है और दीपक पर रखा जाता है ताकि यह आपके और बल्ब के बीच में जुड़ा हो - इस तरह, आंखों को मारने वाला प्रकाश कुछ तत्वों द्वारा बदलकर फ़िल्टर किया जाता है। अनुसंधान ने दिखाया है कि विशेष रूप से नीली फिल्टर माइग्रेन के लक्षणों को दूर करने में सक्षम हैं।
  • ट्रांज़िशन चश्मे खरीदें शीर्षक से छवि चरण 5
    3
    कुछ प्रकार के चश्मे आज़माएं यदि यह संभव प्रकाश स्रोतों पर ताला उपकरणों डालने के लिए नहीं है, आप के साथ special- इन फिल्टर नीले और लाल प्रकाश ब्लॉक करने के लिए, जिससे सिरदर्द कम करने या यहां तक ​​कि एक से बचने में सक्षम हैं चश्मा पहने समान लाभ प्राप्त कर सकते हमले। अधिक जानकारी के लिए ओफ्लिकिस्ट से पूछें - वे विभिन्न प्रकार के लेंस में उपलब्ध हैं, यहां तक ​​कि क्लिप-ऑन संस्करण में भी आप अपने सामान्य नुस्खे चश्मे से जोड़ सकते हैं
  • फ्लोरोसेंट प्रकाश चरण 2 में माइग्रेन को प्रबंधित करें
    4
    हल्के बल्बों को मरम्मत करें जो प्रकाश में आते-आते हैं जो लोग बंद और बारी बारी से चालू होते हैं और कुछ विषयों में माइग्रेन को ट्रिगर कर सकते हैं - इस कारण से, आपको ठीक करना चाहिए और तब तक उन्हें बंद करना चाहिए जब तक आप तकनीकी समस्या का समाधान नहीं कर लेते। चमकती रोशनी को रोकने के लिए फ्लोरोसेंट लैंप को ठीक से बनाए रखा जाना चाहिए - हालांकि, यदि आपको इस खराबी का सामना करना पड़ता है, तो उसे प्रबंधक के ध्यान में लाएं, जिससे वह इसे हल कर सके।
  • हालांकि, आंतरायन को समझने के तथ्य का मतलब यह नहीं है कि प्रकाश बहुत जल्दी से कांपता नहीं है। पुराने लोगों के साथ सामान्य प्रतिदीप्ति रोशनी गिट्टी वे सिस्टम के रूप में अक्सर दो बार बंद और बंद करते हैं (यानी एक 100 हर्ट्ज), जो मानवीय आंखों के लिए दृश्यमान नहीं है, लेकिन कुछ लोगों में सिरदर्द का कारण बनता है
  • मद्धम वे एक गंभीर झिलमिलाहट पैदा कर सकते हैं क्योंकि "कम" रोशनी उन्हें जल्दी से बंद कर देती है - यहां तक ​​कि टीवी और कंप्यूटर मॉनिटर इस घटना के अधीन हैं।
  • फ्लोरोसेंट रोशनी साधारण प्रकाश बल्ब के रूप में बदलने के लिए सरल नहीं हैं और जब वे झिलमिलाना शुरू करते हैं तो आमतौर पर इसका मतलब है कि आपको गिट्टी को बदलना होगा
  • यह एक सस्ती मरम्मत है (हालांकि पूरे दीपक को बदलने से लंबे समय तक सस्ता साबित हो सकता है)। आपको जीई या फिलिप्स द्वारा उत्पादित एक आधुनिक गिट्टी की तलाश करनी चाहिए, जिसकी अनुमानित लागत 20-25 यूरो है, और इसे उपयुक्त नीयन ट्यूब से मेल खाती है। ये डिवाइस "झिलमिलाहट" 20,000 हर्ट्ज की आवृत्ति के साथ, मनुष्यों के लिए समस्याएं पैदा करने के लिए बहुत अधिक मूल्य बड़ी कंपनियों में आम तौर पर एक रखरखाव टीम होती है जो रोशनी का निरीक्षण करने और रोड़े को बदलने का ख्याल रखती है, जबकि घर की लैंप के लिए आपको बिजली मिस्त्री कॉल करना पड़ता है
  • फ्लोरोसेंट लाइटिंग में माइग्रेन को प्रबंधित करने वाली छवि का शीर्षक चरण 3
    5
    प्रकाश को कम करें यह भी उज्ज्वल लक्षणों के विकास में योगदान कर सकता है - इसलिए, जोखिम को सीमित करने का एक आसान तरीका कमरे में कुछ नीयन लैंप बंद करना है। आप कुछ प्रकाश बल्बों को अलग कर सकते हैं या कुछ झूमर बंद कर सकते हैं - इस पद्धति का कार्यस्थल में हमेशा संभव नहीं है, लेकिन आप अपने निपटान में समाधान के बारे में अपने आप को सूचित कर सकते हैं।
  • यदि आप प्रकाश की मात्रा को कम करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आँख तनाव को बिना जोखिम के काम करने के लिए अभी भी पर्याप्त है।
  • कार्यालय को अधिक नाजुक और कम तीव्र तरीके से रोशन करने के लिए डेस्क लैंप या फर्श लैंप का उपयोग करने पर विचार करें।
  • फ्लोरोसेंट प्रकाश चरण 4 में माइग्रेन को प्रबंधित करें



    6
    अपने कंप्यूटर मॉनीटर पर विरोधी प्रतिबिंब फ़िल्टर स्थापित करें आप पा सकते हैं कि स्क्रीन तीव्रता को कम करने के लिए अपनी सेटिंग्स बदलने के बाद भी फ्लोरोसेंट रोशनी को दर्शाती है छत, खिड़कियां और दरवाजों पर घुड़सने वाले फ्लोरोसेंट लैंप से प्रतिबिंबित प्रकाश इस अशांति को कम करने के लिए मॉनिटर पर एक फिल्टर के माइग्रेन में योगदान कर सकते हैं।
  • विधि 2

    माइग्रेन प्रबंधित करें
    इमेज का शीर्षक, एलिलेयेट टेलबोन पेन चरण 7
    1
    पहले लक्षणों में दवाएं लें यदि आप से पीड़ित हैं माइग्रेन लक्षणों को जल्दी पहचानना सीखना महत्वपूर्ण है, ताकि आप कार्रवाई कर सकें और तुरंत अपनी दवाएं ले सकें। जैसे ही आप माइग्रेन के पहले लक्षण दिखाते हैं, जैसे ही दर्द निवारक और एंटी-इन्फ्लैमेटरीज लें "भ्रम बिखर जा" कूल्हे में - जैसे इबुप्रोफेन और पेरासिटामोल जैसे काउंटर पर प्रभावी होते हैं।
    • हालांकि माइग्रेन फ्लोरोसेंट ऑफिस रोशनी से प्रेरित हो सकता है, दवाएं दर्द और पीड़ा को कम कर सकती हैं।
    • इससे पहले कि बीमारी बदतर हो सकती है, उससे पहले दवाएं लें।
  • इमेज का शीर्षक कम से कम टेलबोन पेन चरण 9
    2
    ब्रेक लें अगर आपको लगता है कि आप एक हमले के बारे में हैं माइग्रेन, समस्या के लिए जिम्मेदार रोशनी और उत्तेजनाओं से दूर लक्षणों को राहत देता है कुछ मिनटों के लिए एक अंधेरे, शांत कमरे में बैठने की कोशिश करें और आराम करने का प्रयास करें। अपनी आँखें बंद करें और अपने कंधों और ऊपरी पीठ में जमा होने वाले किसी भी तनाव को छोड़ दें।
  • यदि संभव हो, तो झूठ और कुछ मिनटों के लिए अपनी आँखें बंद करें - आप अपने आप को जाने और एक दृढ़ झुकाव भी कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि जंगली कारक से थोड़े समय का समय बहुत मददगार हो सकता है
  • दवा के बिना सिर दर्द का सिर नामक छवि चरण 14
    3
    एक ठंड पैक का उपयोग करें लक्षणों को शांत करने के लिए सिर पर बर्फ या ठंडे दबाव डालें - यह माथे पर, मंदिरों पर या गर्दन की पीठ पर रखें यह ठंड क्षेत्र को असंगत करता है और दर्द को थोड़ा कम कर सकता है - वैकल्पिक रूप से, पेशी तनाव को राहत देने के लिए शरीर पर कुछ गर्म या बहुत गर्म होता है।
  • कोप विद एनोरेक्सिया स्टेप 12 नामक छवि
    4
    वैकल्पिक दवाओं को खोजने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें सामान्य ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर हमेशा प्रभावी नहीं होते हैं, लेकिन आप अन्य प्रकार की दवाओं की कोशिश कर सकते हैं यदि आप ध्यान दें कि वे लाभ नहीं लाते हैं, तो डॉक्टर से अपनी स्थिति के लिए अधिक उपयुक्त लोगों को लिखने के लिए कहें। अगर आप ध्यान दें कि आप दो-दो हफ्तों से अधिक समय तक नॉन-स्टॉप दर्दनाशक दवाएं ले रहे हैं, तो आपको उसे संबोधित करना चाहिए।
  • आमतौर पर, डॉक्टर सभी मामलों के लिए गैर-स्टेरायडल एंटी-इन्फ्लैमेटरी ड्रग्स (एनएसएआईडीएस) लिखते हैं, केवल सबसे गंभीर मामलों को छोड़कर।
  • अगर माइग्रेन का दौरा अधिक तीव्र होता है और इन दवाओं का जवाब नहीं देता है, तो आपको इस तरह के विकार के लिए विशिष्ट सक्रिय तत्वों को निर्धारित किया जा सकता है, जैसे कि ट्रिपेट्स, एरगैटामाइन या डाइहाइड्रोजोटामाइन
  • यदि आप माइग्रेन के साथ जुड़े उल्टी और मतली का अनुभव करते हैं, तो आप एंटी-एमेटिक्स भी सुझा सकते हैं।
  • एक एनालिस्टर चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    कंपनी के मालिक और सहकर्मियों से बात करें आप काम के माहौल की वजह से सिरदर्द से पीड़ित हैं, तो आप उन्हें स्थिति-अगर व्याख्या करनी चाहिए आप कुछ ही मिनटों के लिए कार्यालय छोड़ एक ब्रेक लेने की, यह महत्वपूर्ण है कि अन्य लोगों को पता क्यों। आप सहकर्मियों से भी समझ पा सकते हैं, जो आपके प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करने, कार्यस्थल को दूर करने, जब आप दूर हो जाएं या समय पर सहायक हों, जब माइग्रेन विशेष रूप से मजबूत होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com