कैसे दुबला और स्वास्थ्य में होना

क्या आप वास्तव में एक ही समय में स्वस्थ और पतली होना चाहते हैं? आप अपनी इच्छाओं के दुबला शरीर को पाने के लिए खुद को भूखा नहीं करना है। एक ही समय में दुबला और स्वस्थ रहना एक अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है जो स्वस्थ खाद्य पदार्थों को खाने, ज्यादातर पानी पीने और एक अच्छा व्यायाम शासन बनाए रखने पर आधारित है।

कदम

स्वस्थ और पतली चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्वस्थ भोजन खाओ! डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ स्वस्थ नहीं हैं डिब्बाबंद मांस और जमे हुए या फ्रीज-सूखे व्यंजन, जो भी सामान्य रूप से पूर्व-पकाया जाता है, आपके लिए अच्छा नहीं है। सभी मामलों में, हम जंक फूड पर विचार कर सकते हैं। और मैकडॉनल्ड्स पर पैर सेट करने का सपना नहीं है! क्या आप जानते हैं कि बर्गर किंग और मैकडॉनल्ड्स बहुत अस्वस्थ हैं? इसलिए खाने के लिए जाने की आदत में न आने की कोशिश करें। शायद आप थोड़ी देर में वहां जा सकते हैं, लेकिन हर दिन नहीं। उनके उत्पादों में बहुत अधिक कोलेस्ट्रॉल होते हैं! सुबह में नाश्ता और कम से कम एक सब्जी पकवान के लिए सुबह में कम से कम एक फल खाने के लिए एक अच्छा विचार होगा। सामान्य तौर पर, आपको अधिक ताजा सब्जियां खाने चाहिए, लेकिन यह केवल न्यूनतम है! बहुत सारे फल खाएं, यह स्वादिष्ट है और यह आपके लिए बहुत अच्छा है। ताजा फल खरीदें, डिब्बाबंद या सूखे नहीं - आम तौर पर सूखे फल में अतिरिक्त चीनी शामिल होता है, जबकि कैन्ड बहुत मीठा सिरप में डूबा जाता है। एक सब्जी के रूप में, दोपहर के भोजन के लिए एक सलाद खाओ, या सैंडविच में कुछ सब्जियां जोड़ें। बहुत से लोग सब्जियों को पसंद नहीं करते, लेकिन आपको उन्हें खाने के लिए है! इसे स्वाद देने के लिए सृजनात्मक और कल्पनाशील तरीके खोजें - इसका मतलब यह नहीं है कि यह सॉस के साथ भरना है। अच्छी तरह से खाने के लिए एक और चीज स्वस्थ नाश्ता चुनना है क्या आपने आंख को चिप्स पर अलमारी में डाल दिया? क्रीम पनीर के साथ मूंगफली का मक्खन या मिनी टोस्ट के साथ पटाखे की कोशिश करें। आप उन्हें नाश्ते बना सकते हैं, लेकिन सिर्फ अगर वे स्वस्थ हैं जंक फूड से बचने की कोशिश करें, लेकिन अगर आपको इसे बहुत पसंद है, तो कम से कम स्वस्थ विकल्प ढूंढें यदि आप इसे दूर रहना बहुत मुश्किल पाते हैं, तो आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछिए
  • स्वस्थ और पतली चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैलोरी मत करो! मध्यम मात्रा में दूध और फलों के रस का सेवन करें। पानी सबसे अच्छा पेय है, यह स्वाभाविक है और अच्छा स्वाद है। यदि आप केवल फलों के रस पीने के लिए उपयोग किया जाता है, तो पानी की एक बोतल लें और इसे पूर्ण रखें। यहां तक ​​कि अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो इसे पीना जारी रखें, यह आपको अच्छे परिणाम देगा, जिससे आपको अपना वजन कम करने और आपको एक स्पष्ट त्वचा देनी होगी! कार्बोनेट की कोशिश करो, अगर आपको प्राकृतिक पानी पसंद नहीं है
  • स्वस्थ और पतली चरण 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    एक अभ्यास के रूप में चलना शुरू करो! व्यायाम आपके लिए अच्छा है (यदि मॉडरेशन में किया गया है) और जिम में जाने के बारे में चिंता न करें - रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ व्यायाम करें! यहां सभी तरह के व्यायाम हैं:
  • आप जिमनास्टिक्स के घंटों में स्कूल या स्कूल की गतिविधियों के बाद क्या करते हैं
  • स्कूल जाने या घर जाने या कहीं और जाने के लिए चलो
  • कमरे को साफ करें
  • छवि शीर्षक स्वस्थ और पतली चरण 4
    4
    यदि आप अधिक स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो आप कुछ सरल अभ्यास कर सकते हैं (ये सिर्फ कुछ विचार हैं):
  • चल रहा है - यह मुफ़्त है और यह आसान है, आप इसे अकेले या समूह में कर सकते हैं अपने पड़ोस के कई मुड़ें, या जोग!
  • एक या दो बार एक दिन abdominals या धक्का-अप करें!
  • रस्सी कूदो
  • नृत्य - यह व्यायाम करने का सबसे आसान और सबसे कारगर तरीका है, और यह भी मजेदार है! आप कुछ भी नृत्य कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात ये है कि आप आगे बढ़ें!
  • टिप्स

    • कुछ व्यायाम करें एक स्वस्थ तरीके से खाएं घर से स्कूल तक रास्ते पर चलें धीरे से खाओ

    चेतावनी

    • भोजन और व्यायाम को अधिक मत करो - आप वास्तव में खुद को चोट पहुंचा सकते हैं दुबला हमेशा स्वस्थ के साथ पर्याय नहीं है अध्ययन बताते हैं कि जीवन की लंबाई निर्धारित करने के लिए वजन की तुलना में यह अधिक स्वास्थ्य है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com