कैसे जल्दी से थोड़ा मुँहासे को खत्म करने के लिए

यदि आप एक महत्वपूर्ण घटना से पहले मुँहासे का प्रकोप करते हैं, तो शायद आप इसे जल्दी से छुटकारा पाने का एक रास्ता खोजना चाहेंगे हालांकि यह नहीं हमेशा की तरह जल्दी से आप चाहते हैं के रूप में इस बीमारी का इलाज संभव है, क्रीम, दवाओं और जीवन शैली में परिवर्तन करने की एक श्रृंखला के लिए धन्यवाद, आप की संभावना जल्दी से pimples से छुटकारा पाने बढ़ा सकते हैं।

कदम

विधि 1

क्रीम और मॉइस्चराइजिंग उत्पादों का उपयोग करें
स्पष्ट रूप से हल्के मुँहासे फास्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बैंजोल पेरोक्साइड की कोशिश करो यदि आप कम समय में pimples को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो सबसे अधिक इस्तेमाल किया और प्रभावी बेंच क्रीम बेंज़ोयल पेरोक्साइड है। आप इसे किसी भी फार्मेसी में खरीद सकते हैं और जब आप हल्के मुँहासे का इलाज करना चाहते हैं तो यह आपकी पहली पसंद होनी चाहिए
  • यह पदार्थ बैक्टीरिया को मारकर काम करता है जो खामियों का कारण बनता है यह विभिन्न सांद्रता में उपलब्ध है, 2.5% से 10% तक। कम खुराक के साथ शुरू करें, क्योंकि एक बहुत मजबूत एकाग्रता हमेशा बेहतर परिणाम का पर्याय नहीं है। त्वचा की तुलना में क्रीम को 2.5% बेंज़ोइल पेरोक्साइड से 10% के साथ बेहतर प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • यह उत्पाद सूजन को कम करने में सक्षम है और पियर्स को साफ रखता है।
  • दुष्प्रभाव में लालिमा, शुष्क, स्केल और जलती हुई त्वचा शामिल है। गंभीर नकारात्मक प्रभाव काफी दुर्लभ हैं - हालांकि, आपको संवेदनशील त्वचा होने पर आपको बहुत सतर्क होना चाहिए।
  • इस क्रीम का उपयोग करते समय सावधानी बरतें क्योंकि यह कपड़े और त्वचा को सफेद कर सकता है
  • स्पष्ट रूप से हल्के मुँहासे फास्ट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    त्वचा देखभाल के लिए सैलिसिलिक एसिड जोड़ें। यदि अकेले बेंज़ोयल पेरोक्साइड प्रभावी नहीं है, तो आप सैलिसिलिक एसिड जोड़ सकते हैं। यह फ़ार्मेसियों में उपलब्ध है और बेंज़ोइल पेरोक्साइड के साथ संयोजन में इस्तेमाल होने पर अक्सर उत्कृष्ट परिणाम देता है।
  • यह मुख्य रूप से छिद्रों पर कार्य करता है, उन्हें कूड़ा हुआ बनने से रोकता है और कली में मुँहासे खुल जाता है। यदि आपके प्रकोप आमतौर पर कुछ मुँहासे के साथ शुरू होते हैं और फिर खराब हो जाते हैं, तो आप फैलने से रोशनी को रोकने के लिए चिरायता का अम्ल का उपयोग कर सकते हैं।
  • साइड इफेक्ट त्वचा की थोड़ी सी जोरदार सनसनी और जलन होती है। बेंज़ोइल पेरोक्साइड की तरह, आपको कम एकाग्रता वाले उत्पादों के साथ शुरू करना चाहिए।
  • स्पष्ट रूप से हल्के मुँहासे फास्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अल्फाहाइड्रोक्सी एसिड का मूल्यांकन करें कई प्रकार हैं, सबसे सामान्य ग्लाइकोलिक और लैक्टिक हैं, और आप बिना किसी पर्चे के फार्मेसियों में उन्हें खरीद सकते हैं। यह फल से निकाले जाने वाले एसिड का सिंथेटिक संस्करण है - ये मृत कोशिकाओं को निकालने और त्वचा की सूजन को रोकने के द्वारा कार्य करते हैं।
  • अल्फा हाइड्रॉक्सि एसिड नई त्वचा के विकास को उत्तेजित करके मुँहासे के कारण निशान की उपस्थिति को कम कर देता है। अगर आपने इन पदार्थों को लागू करके एक खांसी को कुचल या पीस दिया है, तो आप स्पष्ट निशान से बच सकते हैं।
  • ये एसिड पियर्स को नेत्रहीन छोटा बनाते हैं, पूरी तरह से त्वचा के रूप में सुधार करते हैं और मुँहासे को खत्म करते हैं।
  • स्पष्ट रूप से हल्के मुँहासे फास्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सल्फर का उपयोग करें स्क्रब और ओवर-द-काउंटर एंटी-मुँहासे उत्पादों, मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाते हैं जो मुंहासे के प्रकोपों ​​को टकराते हैं और ट्रिगर करते हैं। सल्फर त्वचा पर बैक्टीरिया को कम कर देता है, आप इसे सैलिसिलिक एसिड और बैंजोल पेरोक्साइड के साथ संयोजन में उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि यह त्वचा को शुष्क कर सकता है और एक अप्रिय गंध छोड़ सकता है।
  • विधि 2

    लाइफस्टाइल बदलना
    स्पष्ट रूप से हल्के मुँहासे फास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    त्वचा को नियमित रूप से धो लें मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए सबसे अच्छे कार्यों में से एक पूरी तरह स्वच्छता है। एक बेंच क्लिनर चुनें जिसमें कुछ तेल, कुछ रसायन शामिल हों और दिन में कम से कम दो बार उपयोग करें।
    • आपका त्वचा विशेषज्ञ आपको साल्लिसिलिक एसिड या बेंजोयल पेरोक्साइड के साथ साबुन का इस्तेमाल करने की सलाह दे सकता है।
    • सुबह और शाम को अपनी त्वचा धो लें, सो जाने से पहले जब आप अपना चेहरा सुखा लेंगे, तो उसे साफ, सूखे कपड़े से मिटा दें। कुछ समय के लिए बाथरूम में क्या उपयोग न करें, क्योंकि आपको त्वचा में बैक्टीरिया को ट्रांसफर करने से बचना चाहिए
    • हमेशा प्रशिक्षण के बाद धो लो यदि शारीरिक गतिविधि के एक तीव्र सत्र के बाद आप अपने चेहरे पर पसीना या गंदगी छोड़ देते हैं, तो छिद्रों को रोकना पड़ सकता है
  • स्पष्ट माइल्ड मुँहासे फास्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2



    बिजली की आपूर्ति बदलने के लिए मुद्रा यद्यपि मुँहासे पर आहार के प्रभावों के बारे में परस्पर विरोधी सबूत हैं, आप एक या दो सप्ताह के लिए परिवर्तन करने की कोशिश कर सकते हैं और परिणाम देख सकते हैं। दुग्ध उत्पादों, चॉकलेट और चीनी समृद्ध खाद्य पदार्थ मुँहासे के प्रकोपों ​​की संभावना को बढ़ाते हैं।
  • कुछ शोधों से संकेत मिलता है कि डेयरी उत्पादों, खासकर स्किम्ड दूध, मुंह के गठन का समर्थन करते हैं। यह देखने के लिए कि आपकी त्वचा के लाभ
  • हालांकि अधिक अध्ययन और परीक्षण की आवश्यकता है, ऐसा लगता है कि चॉकलेट मुँहासे संकट का कारण बनता है कई शर्करा वाले खाद्य पदार्थ, विशेष रूप से, त्वचा की खामियों के विकास के लिए ज़िम्मेदार हैं, इसलिए यह मिठाई देने के लिए भी महत्वपूर्ण है
  • स्पष्ट माइल्ड मुँहासे फास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सनस्क्रीन लागू करें सूरज की किरणें त्वचा को नुकसान पहुंचाती हैं और कुछ मुँहासे दवाएं सनबर्न के लिए अधिक संक्रमित करती हैं। खुली हवा में जाने से पहले चेहरे पर सुरक्षात्मक परत लागू करें यदि सूरज चमक रहा है, तो याद रखें कि आप खुद को जला कर सकते हैं भले ही यह ठंडा हो। 15 या अधिक एसपीएफ़ के साथ एक सौर उत्पाद चुनें
  • स्पष्ट रूप से हल्के मुँहासे फास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    संभावित परेशानियों को समाप्त करता है यदि आप जल्दी से मुंह से छुटकारा पाने के उपाय तलाश रहे हैं, तो आपको उन पदार्थों से दूर रहना चाहिए जो त्वचा को परेशान नहीं करते जब तक यह ठीक न हो जाए।
  • कुछ सौंदर्य प्रसाधन और प्रोजेक्टर पियर्स रोक सकते हैं यद्यपि वे त्वचा की चकत्ते का सीधा कारण नहीं हैं, मुँहासे के एक सक्रिय चरण के दौरान उपयोग की जाने वाली चालें चिकित्सा को देरी कर सकती हैं। जब तक pimples चले गए हैं या आप अपने त्वचा विशेषज्ञ के साथ चर्चा और इस तरह के हल्के खनिज आधारित पाउडर के रूप में अपनी स्थिति के लिए अनुकूल उत्पादों, पा सकते हैं यह आपकी त्वचा को साफ और मेकअप के बिना रखने योग्य है। रंगीन मॉइस्चराइज़र एक अच्छा विकल्प है, जो कि पानी में घुलनशील और गैर-कॉमेडोजेनिक हैं।
  • यदि आपने अभी तक एक नया बुलबुला स्नान या शैम्पू का उपयोग करना शुरु किया है, तो पता है कि यह आपकी त्वचा की समस्याओं का कारण हो सकता है। इसका प्रयोग बंद करो और देखें कि क्या आपको कोई सुधार दिखाई दे रहा है।
  • विधि 3

    डॉक्टर से संपर्क करें
    स्पष्ट माइल्ड मुँहासे फास्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    त्वचा विशेषज्ञ से पूछो मुँहासे क्रीम लिखने के लिए यदि आपको ओवर-द-काउंटर उत्पादों के साथ अच्छे परिणाम नहीं मिलते हैं, तो मजबूत दवाएं प्राप्त करने के लिए विशेषज्ञ पर जाएं। उच्च सांद्रता में सक्रिय तत्व आमतौर पर नुस्खे के बिना उपलब्ध समाधानों से मुँहासे को खत्म करने में सक्षम होते हैं।
    • रेटिनॉयड्स को जैल, क्रीम और पाउडर के रूप में विपणन किया जाता है। इन पदार्थों को विटामिन ए से प्राप्त किया जाता है और पोषक तत्वों के साथ त्वचा प्रदान करते हैं जो मुँहासे को खत्म करते हैं। शाम को उन्हें सप्ताह में तीन बार लागू किया जाना चाहिए। अगर आपको उन्हें लंबे समय तक उपयोग करने की ज़रूरत है, तो आपको हर रोज़ अनुप्रयोगों पर स्विच करना होगा।
    • एंटीबायोटिक क्रीम बैक्टीरिया को मारते हैं और त्वचा लालिमा को कम करते हैं। आमतौर पर, वे रेटिनोइड्स या बैंजोल पेरोक्साइड के साथ मिलकर लागू होते हैं। आपको शाम को एंटीबायोटिक उत्पादों को सुबह और रेटिनॉयड में धब्बा करना चाहिए। यह संयोजन मुँहासे को अधिक तेज़ी से खत्म कर सकता है, इसलिए आप त्वचा विशेषज्ञ के बारे में और अधिक जानकारी पूछ सकते हैं।
    • डैपसोन एक जेल दवा है जिसे कभी-कभी रेटिनोइड के साथ निर्धारित किया जाता है। हालांकि, यह सूखापन और लालिमा पैदा कर सकता है। यदि आप एक महत्वपूर्ण घटना से पहले जल्दी से मुंह से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अन्य समाधानों पर विचार करना चाहिए। यह बेंज़ोइल पेरोक्साइड से उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह पीले या नारंगी रंग की त्वचा को दाग कर सकता है।
  • स्पष्ट माइल्ड मुँहासे फास्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    मौखिक गर्भ निरोधकों का मूल्यांकन करें यदि आप एक महिला हैं और प्रायः हल्के मुँहासे से पीड़ित हैं, तो आप अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ इस समाधान का मूल्यांकन कर सकते हैं। सबसे गर्भनिरोधक गोलियों में पाया हार्मोन pimples को रोकने में सक्षम हैं।
  • संयुक्त निरोधकों में एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन दोनों होते हैं मुँहासे के खिलाफ प्रभावी होते हैं। यद्यपि इस पद्धति से आपको समस्या को शीघ्र हल करने में मदद नहीं मिलती है, यह एक दीर्घकालिक उपचार के रूप में प्रयास करने के लिए अच्छा है।
  • ये दवाएं सिरदर्द, स्तन कोमलता, मूड के झूलों और मासिक धर्म के बीच खून की कमी (खोलना) पैदा कर सकती हैं। ज्यादातर महिलाओं में इन दुष्प्रभावों को पहले तीन महीनों में कम किया जाता है।
  • यदि मौखिक गर्भ निरोधक काम नहीं करते हैं, तो एक एंटरिन्रोजन एजेंट लेने पर विचार करें। यह एक ऐसी दवा है जो ग्रंथियों के स्तर पर कुछ हार्मोन के प्रभाव को अवरुद्ध करती है, जिससे मुँहासे को विकसित करने से रोकता है।
  • स्पष्ट रूप से हल्के मुँहासे फास्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    रासायनिक peels और अन्य चिकित्सा के बारे में जानें त्वचा विशेषज्ञ इन प्रक्रियाओं को निष्पादित कर सकते हैं जो मुँहासे को काफी जल्दी से समाप्त करना चाहिए यदि आप इस त्वरित हटाने में रुचि रखते हैं, तो अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ से पूछें।
  • रासायनिक छील एक सत्र के दौरान किया जाता है, लेकिन कई लोगों को लाभों का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए अलग-अलग उपचार की आवश्यकता होती है। त्वचाविज्ञानी त्वचा पर एक समाधान लागू करने के लिए इसे छूटना। सॉल्यूशन को जगह में छोड़ दिया जा सकता है या सत्र के अंत में धोया जा सकता है - यह एक गैर-इनवेसिव प्रक्रिया है जो एक घंटे से भी कम समय तक रहता है। मुँहासे या संबंधित निशान हटाने के लिए यह काफी प्रभावी है यद्यपि आप थोड़ा `झुनझुनी की कोशिश करते हैं, रासायनिक छील पूरी तरह से पीड़ारहित है के रूप में यह एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा द्वारा प्रतिपूर्ति नहीं है और आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण हो सकता है है, त्वचा विशेषज्ञ की साजिश के अनुसार नकारात्मक पक्ष यह है, लागत है।
  • उपचार के कई दिनों के बाद भी आप लालिमा, क्रैकिंग और स्केल त्वचा का अनुभव कर सकते हैं।
  • Microdermabrasion एक गैर सर्जिकल त्वचा कायाकल्प तकनीक है। त्वचा आता है "कस्र्न पत्थर" धीरे-धीरे बाहरी परत को अधिक बार निकालने के लिए यह मुँहासे और उसके निशान की दृश्यता को कम करने में सक्षम है जिससे आपको एक छोटी उपस्थिति और उज्ज्वल त्वचा दिखाई देती है। रासायनिक peels की तरह, हालांकि, microdermabrasion एक महंगा कॉस्मेटिक प्रक्रिया है जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा द्वारा कवर नहीं है।
  • टिप्स

    • क्रीम लगाने से पहले अपने हाथों को हमेशा धो लें या आपके चेहरे पर उत्पादों को छानकर रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com