छोटे खर्च के साथ एक इलेक्ट्रिक साइकिल कैसे बनाएं

आप एक सामान्य साइकिल से आसानी से एक इलेक्ट्रिक साइकिल बना सकते हैं और पांच भागों जोड़ सकते हैं: 1) इंजन, 2) इंजन और एक पहिया या पैडल के बीच संबंध, 3) बैटरी, 4) त्वरक और 5) एक नियंत्रक इंजन ("बुद्धिमान" तत्व जो त्वरक की स्थिति के अनुसार बैटरी से ऊर्जा के प्रवाह को नियंत्रित करता है)। सबसे मुश्किल भाग उन दोनों के बीच संगत घटकों को प्राप्त करना है। यह आलेख सबसे किफायती समाधान का वर्णन करता है, अर्थात् एक इलेक्ट्रिक बाइक जिसमें इंजन पेडल बोर्ड के केंद्रीय आंदोलन से जुड़ा हुआ है (तथाकथित "फ्रीविल्ल" के बिना)।

कदम

1
बदलने के लिए अच्छी स्थिति में साइकिल लें आराम से और अच्छे ब्रेक के साथ सुसज्जित देखो मूल साइकिल के सभी संभव दोष लगभग 20 किलोग्राम बिजली के सामान के अतिरिक्त और बहुत अधिक अतिरिक्त शक्ति के कारण धक्का के साथ बढ़ाया जाएगा। इसे रोकना और ड्राइव करना कठिन होगा डिपार्टमेंटल स्टोर्स में बेचे जाने वाले सामान्य रूप से निलंबित किए जाने वाले साइकिल ठीक हो जाएंगे, लेकिन कम दबाव वाले टायर और एयर चेंबर को दूसरे लोगों के साथ बदलना बेहतर होगा (अधिक से अधिक दबाव (2.5 से 4.5 वायुमंडल से संक्रमण) एक बड़ा अंतर) आवश्यक परिवर्तन करने के लिए, आपको पैरों के बीच के त्रिकोण में उपलब्ध स्थान के साथ साइकिल की आवश्यकता होगी।
  • 2
    पैदलल बोर्ड पर अधिक दांतेदार पहियों के साथ प्रदान की जाने वाली साइकिल के साथ गियरबॉक्स से लैस होना आवश्यक है। वैकल्पिक रूप से, आप गियरव्हील ग्रुप को एक और बाइक से ले जा सकते हैं और इसे अपने दम पर माउंट कर सकते हैं, पेडल बोर्ड के किनारे जहां गियरविइल स्थित है।
  • 3
    साइकिल के लिए रियर सामान रैक लें यह बैटरी के लिए आवास के रूप में काम करेगा यदि आप अधिक क्षमता चाहते हैं, तो आप मजबूत प्लास्टिक के कंटेनर जोड़ सकते हैं, उन्हें यू-बोल्ट के माध्यम से टोकरी के किनारों पर बन्धन कर सकते हैं।
  • 4
    बैटरी लें अन्य भागों को खरीदने से पहले आपको अपनी बैटरी पैक का वोल्टेज पता होना चाहिए। बाइक बैटरी के लिए सबसे आम वोल्टेज 24 या 36 वी है। आप उच्च वोल्टेज का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन फिर भागों को और अधिक महंगी और खोजना मुश्किल होगा। सबसे आसान-से-ढूँढें और कम से कम महंगे बैटरियां, छोटे अप्रतिरोध्य बिजली आपूर्ति (यूपीएस) के लिए प्रयुक्त प्रकार की लीड एसिड बैटरी हैं। उनके पास आमतौर पर 12 वी का वोल्टेज और 7 से 12 एम्परोरा की क्षमता होती है। कार की बैटरी अच्छी नहीं है सबसे पहले, अगर वे आसानी से उलटा हो, एसिड बच सकते हैं इसके अलावा, वे दीर्घकालिक उपयोग के बजाय, कुछ सेकंड के लिए महान शक्ति प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, और वे लंबे समय तक नहीं रहेंगे।
  • 5
    आपको 36 वी प्रणाली में कम से कम 0.6 एह प्रति किमी की क्षमता और विभिन्न भागों को एक साथ जोड़ने की क्षमता की आवश्यकता होगी। बैटरियों को "श्रृंखला में" एक साथ जोड़ा जा सकता है ताकि समग्र वोल्टेज को बढ़ाया जा सके और एम्पियर घंटों को बढ़ाने के लिए समानांतर में "क्षमता" होनी चाहिए। आप 12 वी और 7 एम्पीयर / घंटे की बैटरी ऑनलाइन के आसपास € 13 के लिए पा सकते हैं बैटरी को एक साथ जोड़ने के लिए एक लट में लचीला कॉपर केबल लें। कभी-कभी इमारतों में तारों के लिए उपयोग किए जाने वाले अर्ध-कठोर तांबा केबल, किसी चलती वाहन के कंपन को उठाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • 6
    अपने 24 वी या 36 वी बैटरी पैक के लिए एक चार्जर प्राप्त करें आप संभवत: इसे दुकानों में पा सकते हैं जहां आप अन्य भागों खरीदते हैं। लीड एसिड बैटरी के मामले में, एक साधारण कार चार्जर ठीक हो सकता है, लेकिन इस मामले में यह प्रत्येक बैटरी (12 वी) को अलग से रिचार्ज करना होगा।
  • 7
    एक मोटर खरीदो जो शाफ्ट पर लगाई गई एक साइकिल श्रृंखला के लिए उपयुक्त पिनियन है। अधिकांश इंजन पंख रहित नहीं होते हैं, या 25 या 35 आकार के चेन के लिए एक है (जो कि-कार्ट और स्कूटर में उपयोग किया जाता है)। साइकिल चेन के साथ पहले से ही एक संगत आपके जीवन को बहुत आसान बना देगा।
  • 8
    नियंत्रक खरीदें उदाहरण tncscooters.com का YK42 मॉडल हो सकता है।
  • 9
    त्वरक खरीदें (बेहतर तकनीक के साथ एक हॉल प्रभाव. एक ही निर्माता द्वारा उत्पादित अगर त्वरक और नियंत्रक संगत होना आसान है। संदेह में, दुकानदार को सुझावों के लिए पूछिए। कुछ मामलों में कनेक्टर्स को अलग से बेचा जाता है।
  • 10
    बैटरी के लिए कुछ कनेक्टर्स खरीदें, यदि संभव हो तो नियंत्रक के साथ भी संगत हो। यह संगत खोजना आसान नहीं है, इसलिए वैकल्पिक रूप से आप त्वरित कनेक्शन के लिए क्लैम्प खरीद सकते हैं, जैसे कि रेडियो एमेच्योर द्वारा बैटरियों से कनेक्ट होने के लिए इस्तेमाल किया जाता है (एक लोकप्रिय मॉडलएंडरसन पावर पोल), जिसके बाद कंट्रोलर केबल्स से कनेक्टर्स को काट दिया, तारों को छील कर और सीधे सीधे क्लैंप का उपयोग करें।
  • 11
    एक 3 मिमी मोटी स्टील शीट या 6 मिमी एल्यूमीनियम शीट प्राप्त करें। एल्यूमिनियम स्टील की तुलना में अधिक हल्का और आसान है, लेकिन यह अधिक महंगा है। आयाम आपकी बाइक के त्रिकोण के उन पर निर्भर करते हैं।
  • 12
    अपनी साइकिल ट्यूबों के लिए पर्याप्त आकार के तीन बड़े नली clamps, समायोज्य पेंच clamps, प्राप्त करें। वे हार्डवेयर स्टोर या DIY स्टोर में पाये जा सकते हैं।
  • 13
    1/8 साइकिल श्रृंखला" या 3/32"।
  • 14
    श्रृंखला के लिए झूठी जर्सी (1/8" या 3/32")।
  • 15
    इंजन को ठीक करने के लिए कुछ वाशर और संभावित नए बोल्ट (आमतौर पर इंजन के फिक्सिंग के लिए 3 बोल्ट हैं - यदि आप एल्यूमीनियम प्लेट का उपयोग करते हैं तो शायद वे बहुत कम हो जाएंगे क्योंकि एल्यूमीनियम मोटा है)।
  • 16
    सामग्री के वितरण की प्रतीक्षा करें
  • 17
    जब आपके पास सब कुछ है, तो विभिन्न भागों को एक साथ कनेक्ट करें। नियंत्रक को त्वरक से कनेक्ट करें, फिर नियंत्रक को मोटर, बैटरी को एक साथ कनेक्ट करें और फिर बैटरी पैक को नियंत्रक से कनेक्ट करें।
  • 18
    बैटरियों के श्रृंखला कनेक्शन (बैटरी वोल्टेज जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) निम्नानुसार है: एक केबल को "+" बैटरी से ध्रुव से दूसरे के ध्रुव तक जोड़ता है। इस बिंदु पर, यह सोचते हुए कि दो बैटरी 12 वी है, पहली बैटरी के ";" ध्रुव के बीच का वोल्टेज और दूसरा का "+" पोल 24 वी होगा।
  • 19
    समानांतर कनेक्शन (संबंधित क्षमताओं को जोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है) इस प्रकार है: पहली और दूसरी बैटरी के "+" खण्ड को एक साथ जोड़ता है, और फिर ";" खंभे को एक साथ जोड़ता है। अब बैटरी जोड़ी के "+" और ";" ध्रुवों के बीच वोल्टेज हमेशा 12 वी होगा, लेकिन कुल क्षमता दोगुनी हो जाएगी (उदाहरण के लिए, यदि प्रत्येक बैटरी में 7 एम्पीयर / घंटा की क्षमता होती है, तो अब जोड़े समानांतर से जुड़े हुए हैं 14 एम्परोरा की क्षमता होगी)
  • 20
    बैटरी के बीच कनेक्शन के साथ करीब ध्यान दें लोड किए बिना केवल बैटरी वाले सर्किट को बंद न करें। दो अंतिम कनेक्शन खुले रहने चाहिए। अन्यथा आप कई जोखिम चलाते हैं: बैटरी का तेजी से वितरण, केबल को जोड़ने का संलयन, तरल का नुकसान, जला और आग। इसी कारण से, सावधान रहें: कभी भी "+" और ";" एक ही बैटरी के खंभे से जुड़ी नहीं, यहां तक ​​कि गलती से भी।
  • 21
    त्वरक को घुमाएं इंजन कताई शुरू करना चाहिए यदि नहीं, तो सभी विद्युत कनेक्शन देखें। सावधान रहें, इस बिंदु पर एक गलत कदम आप खर्च कर सकते हैं प्रिय



  • 22
    जब सब कुछ काम करता है, अपना दिमाग ले लो! अन्यथा आप पहले ही सुबह में इसके बारे में भूल गए होंगे।
  • 23
    ठीक है, अब यह वास्तविक निर्माण चरण पर आगे बढ़ने का समय है यह विचार है कि बाइक फ़्रेम द्वारा बनाई गई त्रिकोण में इंजन को माउंट करना और इंजन से आंदोलन को पेडल गियर में से एक में स्थानांतरित करने के लिए श्रृंखला को माउंट करना है। इनमें से कौन सा गियर? पसंद भागों के संरेखण पर निर्भर करता है।
  • 24
    कुछ परीक्षण करें: जगह में मोटर पकड़, श्रृंखला माउंट ताकि यह इंजन पंख काटना से पेडल रिम पर उन में से एक के लिए चला जाता है श्रृंखला को बंद करने के लिए आप झूठी कड़ी का उपयोग करते हैं, लेकिन हर दो श्रृंखला में केवल एक लिंक को गलत लिंक द्वारा बदला जा सकता है - इसलिए सुनिश्चित करें कि इंजन सही स्थिति में है श्रृंखला तंग होना चाहिए, लेकिन बहुत तंग नहीं है यदि यह बहुत ढीला या बुरी तरह से तैनात है, तो यह त्वरण या चढ़ाई पर पड़ जाएगा
  • 25
    जब सब कुछ सही लगता है, तो इंजन और त्रिकोण पर धातु की थाली रखें। एक मार्कर के साथ, आकार के आकृति का पता लगाओ, जहां आपको प्लेट काट करना होगा, इंजन के लिए जगह प्राप्त करना और प्लेट के फ्रेम में प्लेट को अनुकूलित करना होगा। मोटर को बोल्ट के साथ प्लेट में तय किया जाना चाहिए, और प्लेट को 3 अंकों में बाइक फ़्रेम को छूना चाहिए: एक कम और जगह पर नहीं रह जाएगा।
  • 26
    एक वैकल्पिक आरा ले लो और प्लेट को काट लें। परिष्करण के लिए मिलिंग मशीन बहुत उपयोगी होगी। वैकल्पिक रूप से, एक फ़ाइल के उपयोग के लिए बहुत अधिक काम की आवश्यकता होगी, लेकिन अभी भी पर्याप्त होगा, विशेष रूप से एल्यूमीनियम के लिए
  • 27
    एक नया फिटिंग परीक्षण करें आपको संभवतः मिल के साथ कई बदलाव करना होगा।
  • 28
    जब आप समाप्त हो जाते हैं, प्लेट में इंजन को फिक्स करने के लिए छेद ड्रिल करें। शुरुआत से ही सभी तीन छेद बनाने में बहुत मुश्किल है चिंता न करें, पहले दो छेद करें और फिर ड्रिल के साथ तीसरे को समायोजित करें। आपको मिल के लिए एक और कदम की आवश्यकता हो सकती है।
  • 29
    अब फ्रेम के साथ मोटर के साथ प्लेट को ठीक करें क्या आपको तीन बिंदु याद हैं जो फ्रेम को छूते हैं? अब आप को इन बिंदुओं के निकट छेद ड्रिल करना होगा, फ्रेम के लिए थाली को ठीक करने के लिए नली clamps के माध्यम से पारित करने के लिए। उचित उद्देश्य के लिए उपयुक्त रोटरी कटर के साथ एक मॉडलिंग मिंट्रैप सही उपकरण है। आप सामान्य ड्रिल का उपयोग भी कर सकते हैं, आपको बैंड को फिट करने के लिए स्लॉट प्राप्त होने तक आपको कई छेदों को एक साथ करना होगा।
  • 30
    जब आप सब कुछ इकट्ठा किया है, तो इंजन पंख और पेडल ताज के बीच श्रृंखला स्थापित करें श्रृंखला को छोटा करने के लिए एक श्रृंखला उपकरण का उपयोग करें, या चिमटे के साथ अतिरिक्त मेष काट (वैसे भी एक आर्थिक श्रृंखला झोंपड़ी, € 8 या तो से, गैर-निरंतर उपयोग के लिए अच्छा है)। एक कील, एक हथौड़ा और एक उपाध्यक्ष के साथ कट की अंगूठी निकालें
  • 31
    इस बिंदु पर आपके पास साइकिल के साथ एक साइकिल है जो फ़्रेम के त्रिकोण पर घुमाना है और पेडल बोर्ड से जुड़ा है। आप आगे ताज पर अभिनय करके गियर नहीं बदल सकते हैं, इसलिए इसे रोकने के लिए गियरबॉक्स को समायोजित करें (या बस इसे चिपकने वाली टेप के साथ कवर करें)। एक बार सभी मैकेनिकल पार्ट्स स्थापित हो चुके हैं, तो जांचने के लिए टेस्ट ड्राइव लें कि कुछ भी अवरुद्ध नहीं है और यह श्रृंखला बंद नहीं हुई है।
  • 32
    सामान रैक में नियंत्रक को संलग्न करें या फ्रेम में कहीं न कहीं। फिक्सिंग के लिए प्लास्टिक की पट्टियाँ ठीक हैं
  • 33
    त्वरक को माउंट करें त्वरक को बढ़ने का सबसे कठिन हिस्सा हैंडलबार से knobs को निकाल रहा है। ऐसा करने का एक आसान तरीका है कुछ पतली और कठोर हो जाओ (एक पुरानी साइकिल भाषण या तार हैंगर ठीक है)। इसे घुंडी और हैंडल ट्यूब के बीच थ्रेड करें, फिर पिछलग्गू के नीचे पानी के डिशवाशिंग का मिश्रण डालें। साबुन का पानी घुंडी के नीचे हो जाएगा: इस बिंदु पर यह थोड़ा बारी करने के लिए पर्याप्त होगा और यह बंद हो जाएगा
  • 34
    हैंडलर पर त्वरक डालें। आम तौर पर कसने के लिए एलन स्क्रू है।
  • 35
    त्वरक से नियंत्रक तक जाने वाले केबलों को कनेक्ट करें
  • 36
    नियंत्रक से मोटर तक जाने वाले केबलों से जुड़ें।
  • 37
    परीक्षणों के लिए, बाइक को हवा के लिए पहियों से चालू करें (या अन्यथा यह सुनिश्चित करें कि पहियों जमीन को छूने न दें, भले ही बाइक जोरदार हों) निर्माता के विधानसभा निर्देशों के बाद, नियंत्रक को बैटरी पैक से कनेक्ट करें त्वरक संचालित करें क्या इंजन बारी है? क्या साइकिल का रियर व्हील बारी है? त्वरक रिलीज़ करें क्या इंजन रोकता है? अगर आप जमीन से बाइक पहियों को उठाना भूल गए, तो आप शायद खुद गैरेज के आसपास जा रहे होंगे।
  • 38
    बैटरी को अर्ध-स्थायी रूप से कनेक्ट करें आपको उपयोग की पहली अवधि के बाद कुछ समायोजन करने की आवश्यकता होगी।
  • 39
    श्रृंखला में पकड़े जाने से रोकने के लिए प्लास्टिक की पट्टियों के साथ कनेक्टिंग केबल को सुरक्षित रखें। चिपकने वाला टेप सूर्य और बारिश का विरोध नहीं करता और चिपचिपा निशान छोड़ देता है।
  • 40
    जब तक आप अत्यंत सावधानीपूर्वक या भाग्यशाली नहीं हैं, तब श्रृंखला के संरेखण के साथ समस्याएं होंगी। इस मामले में वाशर आरामदायक होंगे। ईमानदार होने के लिए, आप देखेंगे कि कुछ यात्रा के बाद विभिन्न भागों के बीच समायोजन होगा, इसलिए आपको कुछ समायोजन करना होगा। न सोचें कि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू या एक महत्वपूर्ण नियुक्ति के लिए नई विधानसभा बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अचानक त्वरण जल्दी से बैटरी से निकलती है, विशेष रूप से एक ठहराव से त्वरण
    • उपयोग के बाद बैटरी को दोबारा रिचार्ज करें, और उन्हें पूरी तरह से निर्वहन न करने का प्रयास करें। वे लंबे समय तक रहेंगे
    • आपके बाइक की बिजली व्यवस्था को चालू और बंद करने के लिए स्विच स्थापित करना उचित होगा। 24 वी या 36 वी डीसी स्विच का उपयोग करें। आप एक सामान्य होम स्विच का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत लंबे समय तक नहीं चलेगा।
    • चेन तनाव एक समस्या हो सकती है चेन तनाव को समायोजित करने के लिए आपको नली के कम्प्ले को कसकर कस कर करना होगा, या कुछ तरीकों (जैसे पुराने गियरबॉक्स का उपयोग करना) मिलना होगा।
    • अब जब आपके पैरों के पास दो चेन होते हैं, तो यह आपके ट्राउजर को उसमें पकड़े जाने की संभावना को भी दोगुना करता है। अपने पैंट को कसने के लिए रबर बैंड या कुछ और का उपयोग करें, या श्रृंखला की रक्षा के लिए गार्ड स्थापित करें।

    चेतावनी

    • जंजीरों पर काम करते समय अपनी उंगलियां देखें कभी अपनी उंगलियों को चलती चेन के करीब नहीं लाएं: उन्हें गियर में खींचने की प्रवृत्ति है
    • एक 36 वी नियंत्रक 24 वी बैटरी पैक के साथ काम नहीं कर सकता, और इसके विपरीत। सुनिश्चित करें कि विभिन्न भागों के वोल्ट्स संगत हैं।
    • साइकिल के साथ परीक्षण करते समय हमेशा पहियों को जमीन से दूर रखें जब आप बैटरी के साथ कनेक्शन बंद करते हैं तो इंजन पूरी गति से शुरू हो सकता है और साइकिल से कूद सकता है
    • उपकरण का उपयोग करते समय दस्ताने और चश्मे पहनें
    • विशेष मामलों में छोड़कर 24 वी या 36 वी का झटका शायद घातक नहीं है। हालांकि यदि आप शॉर्ट सर्किट एक बैटरी आप एक अच्छा जला पाने के लिए सुनिश्चित किया जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • निशान
    • शासक
    • वैकल्पिक देखा
    • चेन उपकरण
    • मिलिंग मशीन (वैकल्पिक लेकिन बहुत सुविधाजनक)
    • इलेक्ट्रिक ड्रिल
    • शिकंजा
    • चिमटा
    • वेल्डर
    • चिपकने वाली टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com