अपने हाथ में एक आग लाइट कैसे करें

यद्यपि ज्वलनशील तरल पदार्थों को संभालने के दौरान वयस्कों की सावधानी और पर्यवेक्षण हमेशा जरूरी होता है, यहां कुछ बहुत शानदार युक्तियां होती हैं जो घर पर उपलब्ध सरल औजार और कुछ तकनीक के साथ हो सकती हैं। आप अपने सर्कस गेम के साथ अपने दोस्तों को प्रभावित कर सकते हैं या उन्हें समझा सकते हैं कि आप एक प्रकार का अग्नि प्राणी हैं! अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

ध्यान: बेहद सतर्क रहें सुरक्षा के बिना ज्वलनशील तरल पदार्थों को संभालने की सिफारिश नहीं है।

कदम

विधि 1

एक ब्यूटेन लाइटर के साथ
1
सुरक्षा उपायों को ले लो यदि आप यह चाल करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप घर को आग में सेट न करें और खुद को जला न दें। इसे बाहर, एक साफ क्षेत्र में झाड़ियों या अन्य तत्वों के बिना आग लगा सकते हैं एक हाथी को पानी की एक बाल्टी की जरूरत है, अगर आपको वयस्कों की देखरेख के अलावा आग की लपटों को जल्दी से बुझाने की जरूरत हो।
  • यदि आप दस्ताने का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो चमड़े या बागवानी की एक पुरानी जोड़ी चुनें, महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हाथ की हथेली के अनुकूल हैं। यहां तक ​​कि अगर अग्निरोधी दस्ताने पहनकर अपने आप को जलने से बचाने का सबसे अच्छा तरीका हो, तो कपड़े आम तौर पर मेकअप की सफलता को रोकते हैं और यह और भी खतरनाक साबित हो सकता है। लौ-प्रतिरोधी दस्ताने पूरी तरह से प्रज्वलित होने से पहले ही ज्योतियां रख देते हैं, जबकि सामान्य दस्ताने ज्वलनशील तरल को अवशोषित करते हैं, जलते और जलने की संभावना बढ़ती हैं।
  • 2
    छोटी मुट्ठी और हाथ की हथेली के बीच एक छोटे से अंतर को छोड़कर मुट्ठी में हाथ बंद करो। आपको आराम से लाइटर के अंत में सम्मिलित करने के लिए पर्याप्त जगह छोड़नी चाहिए। उंगलियों अपेक्षाकृत हथेली के करीब होना चाहिए ताकि ब्यूटेन मुट्ठी से बच नहीं सकें। सूचक और हाथ के बीच गठित खोलने को बंद करने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करें।
  • अपने हाथ में पानी होने की कल्पना करें और अपनी मुट्ठी से बाहर निकलने से बचें। चाल में, व्यवहार में, ब्यूटेन मुट्ठी को भरना है और जैसे ही आप अपना हाथ खोलते हैं, उसे आग में सेट करना है।
  • 3
    मुट्ठी में लाइटर के अंत डालें। आपको उस नोजल को रखा जाना चाहिए जो ब्यूटेन को छोटे से अंतर में बचाता है जिसे आपने गैस के साथ मुट्ठी की आंतरिक जगह को भरने के लिए छोटी उंगली और हथेली के बीच छोड़ दिया है। यदि आप हाथ के किनारे पर हल्का डालते हैं तो यह काम नहीं करता है, आपको इसे डालने की आवश्यकता है।
  • 4
    लगभग 5 सेकंड के लिए गैस की आपूर्ति बटन दबाएं अपने "प्रदर्शन" को शुरू करने के लिए लाल हल्का बटन दबाएं और मुट्ठी के अंदर ब्यूटेन को छोड़ दें। पहिया को चालू करके प्रज्वलन को संचालित न करें, लाल बटन दबाकर सीमित करें।
  • इस चाल के कई विशेषज्ञ विभिन्न समय के लिए बटन को कुचलने, कम समय के लिए कुछ और, आग की गेंद के आकार के आधार पर मुझे प्राप्त करना चाहते हैं। शुरुआत में यह सतर्क होना बेहतर है और केवल 5 सेकंड के लिए गैस की आपूर्ति करता है यह आपको कम अवधि के आग का गोला पाने के लिए पर्याप्त गैस की अनुमति देता है
  • जैसा कि आप इस तकनीक को सीखते हैं, आप अधिक मात्रा में ब्यूटेन की कोशिश कर सकते हैं और 10 सेकंड या उससे अधिक के लिए मशीन को कुचलने के लिए कर सकते हैं। हालांकि, पहले प्रयासों में इसे ज़्यादा नहीं करना पड़ता है यह एक खतरनाक कौशल खेल है और आपको "पैर का सबसे लंबा कदम" करना नहीं है
  • 5
    मुट्ठी से हल्का निकालें और आग को हल्का रखें एक बार जब आप पांच से ऊपर गिने जाते हैं तो आपको ब्यूटेन को वाष्पीकरण करने से रोकने के लिए तुरंत कार्य करना चाहिए। मुट्ठी से 30 सेंटीमीटर हल्का रखें और अंगूठे के पहिये को बदलकर और बटन दबाने से चिंगारी को प्रज्वलित करें।
  • बिना किसी कारण के लिए आपको हल्का काम करना पड़ता है, जब आप अपने हाथ में ब्यूटेन आयोजित करते हैं, तब तक यह आपकी मुट्ठी में है। यह बहुत खतरनाक है।
  • 6
    छोटी उंगली के पास, मुट्ठी के उद्घाटन के लिए ज्वाला को लाओ। एक ही समय में एक समय में अपनी उंगलियों को खोलें, छोटी उंगली से शुरू करें इन सभी कार्यों को जल्दी से करें ब्यूटेन जल्दी से जलाने से आग लगाएगा आप करने में सक्षम होंगे "चेक" आग का गोला अपने हाथ खोलने
  • यह सही समय जानने के लिए अभ्यास का थोड़ा सा लेता है। आपको अपनी उंगलियों को खोलना होगा "प्रशंसक", हल्के से दूर, पहले छोटी उंगली उठा, फिर अंगूठी उंगली और इतने पर। यदि आप सभी उंगलियों को एक साथ खोलते हैं, तो ब्यूटेन आग पकड़ नहीं लेता है, जबकि अगर आप झुका हुआ मुट्ठी छोड़ देते हैं, तो आपको जलाया जा रहा है। कभी भी मुट्ठी में अपना हाथ झुका नहीं रखो।
  • विधि 2

    एक ज्वलनशील हाथ कीटाणुनाशक के साथ
    1
    बहुत सावधान रहें इस पद्धति का एक युग है जो अक्सर पक्षों में दिखाया जाता है और कई लोगों द्वारा यूट्यूब पर प्रकाशित किया गया है। हालांकि यह एक खतरनाक "खेल" है, जिसे बिना वयस्क पर्यवेक्षण और उचित सावधानी के बिना प्रदर्शन नहीं किया जाना चाहिए। अगर आप इसे ठीक से और जल्दी से नहीं करते हैं तो आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
  • 2



    एक ज्वलनशील हाथ कीटाणुनाशक खरीदें चाल इस उत्पाद को आग में सेट करने और अपने हाथों पर जल्दी से रगड़ना है। आखिरकार आपको जल्द से जल्द आग की लपटों को दबाना चाहिए। इस कारण आपको एक शराब आधारित कीटाणुनाशक जेल की जरूरत है, जिसमें शराब सामग्री शामिल है "एथिल" या "isopropyl"।
  • कुछ उत्पादों में कई सामग्रियां हैं, दूसरों में केवल एक जोड़े हालांकि, यह शराब की मौजूदगी है जो जेल को ज्वलनशील बनाता है, दूसरों की परवाह किए बिना। इसलिए, यदि आपके पास शराब मुक्त निस्संक्रामक है, तो पता है कि चाल काम नहीं करेगा। लेबल पढ़ें
  • 3
    सभी सुरक्षा सावधानी बरतें चाल के पीछे की अवधारणा को सतह पर एक छोटी सी जेल फैलाना है और फिर इसे आग पर सेट करना है, इस प्रकार नीले लपटों की एक छोटी परत का निर्माण करना। इस बिंदु पर आपको रगड़ना होगा बहुत जल्दी जेल में उंगलियों और फिर इसे दूर फेंक इस पद्धति के लिए दस्ताने पहनना आवश्यक है और आपको पानी की एक बाल्टी भी तैयार करनी चाहिए, अगर आपको तत्काल आग की बुझ को बुझाना होगा
  • श्रृंगार के लिए उपयुक्त एक अग्निरोधी सतह खोजें। आपको इसे बाहर, एक ठोस सतह पर और किसी भी ज्वलनशील वस्तुओं से दूर चलाने चाहिए। अधिक सपाट सतह है, बेहतर है। कागज के प्रत्येक टुकड़े को निकालें, प्रत्येक टहनी और प्रत्येक मैदान आपको बहुत सावधान रहना चाहिए कि जंतु जीन के अलावा कुछ भी जला नहीं।
  • 4
    सीमेंट पर जेल की एक पतली परत फैलाएं और इसे चालू करें। एक समान परत बनाने की कोशिश करें, आप इस नौकरी के लिए एक उंगली का उपयोग कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए अपना हाथ साफ करें कि मौजूद अवशेष समय के आगे आग नहीं पकड़ते हैं शराब के वाष्पीकरण से पहले, जेल एक हल्का द्वारा प्रज्वलित होता है। एक नीली लौ को दिखाना चाहिए, कभी-कभी हमेशा देखना आसान नहीं होता।
  • रात में, यह चाल देखने के लिए और अधिक सुंदर है, क्योंकि लपटें अधिक दृश्यमान हैं। सुनिश्चित करें, हालांकि, ऐसा नहीं है कि इतना अंधेरा नहीं है कि आप स्पष्ट रूप से नहीं देख सकते कि आप क्या कर रहे हैं शायद देर शाम सबसे अच्छा समय है, जब भी कुछ प्रकाश होता है, जो सुरक्षा की गारंटी देता है, लेकिन आग को देखने के लिए पर्याप्त अंधेरा है।
  • अपने हाथों पर जेल को फैल न दें और फिर इसे आग पर सेट करें कोई कारण नहीं के लिए. यह चाल केवल इसलिए काम करता है क्योंकि यह जल्दी से किया जाता है और नहीं क्योंकि जेल एक सुरक्षित उत्पाद है यदि आप ऐसा करते हैं तो आप गंभीर रूप से जलाएंगे। यह से बचें!
  • 5
    जल्दी जेल पर एक उंगली से गुजारें। यदि आप तेजी से आगे बढ़ते हैं, तो आप जलते समय सीमेंट से कुछ जेल एकत्र कर सकेंगे और दर्शकों को यह इंप्रेशन होगा कि आपकी उंगली लपटों में आ गई है। इस आंदोलन को करते हुए, पता है कि आपको अपनी उंगली की प्रशंसा करने के लिए ज्यादा समय नहीं होगा, क्योंकि आप एक या दो सेकंड से अधिक प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि आप खुद को जला लेंगे
  • गर्मी या ठंड के बीच में आपको गर्मी या अजीब लग रहा है। निस्संक्रामक जैल आमतौर पर ठंड की भावना छोड़ देते हैं और आपके इंद्रियों को छल सकती हैं। वास्तव में, यदि आप सही गति से आगे बढ़ते हैं, तो आपको कुछ भी करने का समय नहीं होगा: आपको जेल में अपनी उंगली को रगड़ना होगा, आग की लपटों पर नज़र डालें और तुरंत उन्हें बंद कर दें।
  • 6
    आप अपना हाथ जल्दी से मिलाते हुए आग से छुटकारा पा सकते हैं लौ को दबाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जेल को अपनी अंगुली पर निकालना। यदि आप अपने आप को मजबूती से उड़ाने के लिए सीमित कर देते हैं, तो आप केवल जेल को फैलाने के लिए खतरे में डाल सकते हैं। हम इसे पर्याप्त दोहराना कभी नहीं करेंगे: जैसे ही आप उनके साथ संपर्क में आते हैं या अपने आप को जला देते हैं, आग को बंद कर देते हैं
  • पास के एक कंटेनर को रखो और यदि आवश्यक हो तो अपना हाथ छू लें। आग में सभी शराब या जोखिम को जला नहीं दें, जिससे आप बहुत बीमार हो जाते हैं।
  • टिप्स

    • एक बार तकनीक पूरी तरह सिद्ध हो जाने के बाद, आग को लॉन्च करने के लिए भी प्रयास करें।
    • आप यह सब अन्य सतहों पर भी कर सकते हैं, जैसे कि टेबल या बोतल कैप, अधिमानतः छोटा सुनिश्चित करें कि आप कुछ अग्निरोधक का उपयोग करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप इसे जल्दी करते हैं क्योंकि अन्यथा, गैस लुप्त हो सकती है।

    चेतावनी

    • जब आप पहली बार इस चाल को करते हैं तो किसी के साथ रहना सुनिश्चित करें, इसलिए यदि आप गलती से खुद को जला लें तो वह आपकी मदद कर सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथ आपके और अपने दोस्त के शरीर से दूर रखें। यह आपके बाल जला या जलाने के लिए बहुत अच्छा नहीं होगा।
    • आग के साथ खेलते समय हमेशा सावधान रहें यह ज्वलनशील वस्तुओं या छोटे बच्चों के पास मत करो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सामान्य लाइटर
    • कोई व्यक्ति जो आपके बगल में रहता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com