सिरामिक्स का निपटान कैसे करें

सिरेमिक ग्लेज़ मिश्रण हैं जो ओवन की गर्मी के साथ मिट्टी के बरतन के साथ मिश्रण करते हैं और सजाने के लिए और एक सुखद चमकदार सतह बनाने के लिए उपयोग किया जाता है जो इसे उपयोग और पानी से बचाता है। Enamelling प्रक्रिया लंबी और श्रमसाध्य हो सकती है लेकिन यह सीखना बहुत मुश्किल नहीं है और परिणाम अभ्यास के साथ बेहतर होगा। यदि आपके पास ओवन तक पहुंच नहीं है, तो अनुभाग में बताए अनुसार, शुरू करने से पहले एक को खोजने का प्रयास करें "तामचीनी खाना पकाने" नीचे संकेत दिया

कदम

भाग 1

सिरेमिक और स्मालटी चुनें
ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक कठोर और बेखबर सिरेमिक से शुरू करें एक बर्तनों की दुकान या कलाकार बिक्री के लिए उन लोगों के बीच उपयुक्त वस्तुओं का सुझाव दे पाएंगे। आम तौर पर इन्हें ऑब्जेक्ट कहा जाता है "बिस्कुट" पहले से पहले खाना पकाने की प्रक्रिया के बाद और फिर सख्त होने के लिए। कुछ आग से निकाल दिया सिरेमिक के विपरीत, "बिस्कुट" एक झरझरा सतह आसानी से गीला शीशा लगाना को अवशोषित करने में सक्षम होता है जो बदले में सुरक्षात्मक पनरोक परत बनाएगा जब सिरेमिक को दूसरी बार निकाल दिया जाएगा।
  • इस्तेमाल किया मिट्टी के प्रकार के आधार पर, सिरेमिक कुकी सफेद या लाल हो सकती है
  • यदि आपके पास एक मिट्टी का ऑब्जेक्ट है जिसे आपने खुद बना दिया है, इससे पहले कि आप इसे निकाल लें, उसे ओवन में सेंकना और उसे सख्त झेलने के लिए रख दें। सटीक खाना पकाने का तापमान आपके ऑब्जेक्ट के आकार और मिट्टी के प्रकार पर निर्भर करता है, इसलिए संभव है कि किसी विशेषज्ञ सिरेमिक से सलाह मांगें। कौन जानता है, शायद उनमें से एक आप को अपने ओवन का उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा भले ही वह शायद आपको सेवा के लिए भुगतान करने के लिए कहें।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सिरेमिक से निपटने के दौरान डिस्पोजेबल दस्ताने का उपयोग करें सिरेमिक "बिस्कुट" कि आप निपटाने वाले हैं, जितना संभव हो उतना स्वच्छ होना चाहिए। यहां तक ​​कि हाथों की चिकनाई तामचीनी की सही तंगी को ख़तरे में डाल सकती है, इसलिए जब आप ऑब्जेक्ट को छूने के लिए स्पर्श करते हैं तो डिस्पोजेबल लेटेक्स दस्ताने का उपयोग करें। सिरेमिक को फिर से छूने से पहले उन्हें गंदा होने पर हर बार उन्हें बदलें।
  • ग्लेज़ पोटिट्टी चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    तामचीनी के मिश्रण खरीदें यदि आप पाउडर और पानी का उपयोग करने वाले तामचीनी को तैयार करने का निर्णय लेते हैं, तो उन का श्वास से बचने के लिए एक मुखौटा पहनना याद रखें जो वास्तव में कांच की धूल के कण हैं। यदि आपने अपने दम पर तामचीनी तैयार नहीं किया है, तो हम सुझाव देते हैं कि आप व्यावसायिक रूप से उपलब्ध शीशा लगाना मिश्रण का उपयोग करें, जो खाना पकाने के दौरान कम समस्याएं भी पैदा करता है।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने खाना पकाने के तापमान के अनुसार ग्लेज़ चुनें सिरेमिक पर ठीक से ठीक करने के लिए, विभिन्न ग्लेज़ों को अलग-अलग खाना पकाने के तापमान की आवश्यकता होती है। एक ही वस्तु पर दो ग्लेज़ का प्रयोग न करें जो कि अलग-अलग खाना पकाने के तापमानों की आवश्यकता होती है अन्यथा आप सिरेमिक को तोड़ सकते हैं
  • खाना पकाने का तापमान शब्दों के साथ संकेत दिया जा सकता है "उच्च" या "कम", या माप की इकाइयों में "शंकु ऑरटन 2", "शंकु ऑरटन 4" आदि ये उपाय कुत्तों के विभिन्न प्रकार के मिट्टी से बना शंकुओं का उल्लेख करते हैं जो विभिन्न तापमानों पर घुमावदार ओवन में होता है।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 5 नाम की छवि
    5
    खतरनाक तत्वों पर ध्यान दें तामचीनी खरीदने से पहले, पूछें सामग्री क्या है। बाह्य सीसा-आधारित ग्लेज़ ऑब्जेक्ट्स के लिए उपयुक्त नहीं हैं जो भोजन या पेय के संपर्क में आते हैं। किसी भी प्रकार के विषाक्त enamels की सिफारिश नहीं कर रहे हैं अगर इस प्रक्रिया में शामिल बच्चे हैं या अगर वे शीशे का आवरण भंडारण क्षेत्र तक पहुंच है
  • शुरूआत करने के लिए, गैर-सीसा-आधारित लाह के दूसरे कोट के साथ एक सीसा आधारित सजावटी शीशे का आवरण ठीक हो जाएगा यदि ग्लास को ठीक से निकाल दिया गया हो। हालांकि, लीड लंबे समय तक वस्तु के उपयोग के बाद भी तामचीनी के माध्यम से उभर सकता है, खासकर अगर मिट्टी के बर्तनों को अक्सर मल दिया जाता है या यदि यह उच्च एसिड सामग्री जैसे टमाटर के साथ खाद्य पदार्थों के संपर्क में आता है। यदि आप तामचीनी सतह पर धूल या दरारें का निशान देखते हैं तो व्यंजन का उपयोग न करें।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 6 नाम की छवि
    6
    खाना पकाने के बाद उनके रंगों के आधार पर एक या एक से अधिक ग्लेज़ खरीदें। सजावटी ग्लेज़ कई रंगों में उपलब्ध हैं और सिरेमिक को सजाने या पेंट करने के लिए उपयोग किया जाता है। आप सभी रंगों का उपयोग कर सकते हैं, जिन्हें आप अपने फूलदान को सजाने के लिए चाहते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि ओवन के अंदर की चमक एक रासायनिक प्रक्रिया के अधीन होती है जो रंग को अत्यधिक तरीके से बदल सकती है। आपूर्तिकर्ता के शीशे का आवरण के रंगों को अंतिम रंग के उदाहरण को देखने के लिए देखें जो कि शीशे का आवरण होगा। ऐसा मत सोचो कि तामचीनी एक बार पकाया गया था उसी तरह की छाती है जो खाना पकाने से पहले थी।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 7 नाम की छवि
    7
    एक आखिरी बालों के झड़ने खरीदें चाहे आप अपने सिरेमिक ऑब्जेक्ट को ग्लेज़ के साथ सजाने का निर्णय लेते हैं, आपको हमेशा लाश को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए। यह आपको एक चमकदार सुरक्षात्मक फिल्म प्राप्त करने की अनुमति देता है एक पारदर्शी लाह को चुनें, जो कि सजावट के रंगों को कवर नहीं करता है, या यदि आपने सजावट का इस्तेमाल नहीं किया है, तो किसी भी रंग का कोई भी रंग चुनें।
  • नोट: जैसा कि ऊपर बताया गया है, यदि आप अपने फूलदान पर अधिक ग्लेज़ का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको उसी तापमान पर पकाने वाले ग्लेज़ का उपयोग करना चाहिए। यदि आप गलत तापमान पर नेल पॉलिश बनाते हैं, तो आपका ऑब्जेक्ट क्षतिग्रस्त हो सकता है।
  • भाग 2

    चीनी मिट्टी की चीज़ें और Smalti तैयार
    ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सतह से खामियां निकालें यदि आप देखते हैं कि ऑब्जेक्ट में खामियों या बाधाएं हैं, जो वहां नहीं होनी चाहिए, तो सतह को 100 धैर्य वाली सैंडपैड का उपयोग करके चिकनी करना। सैंडिंग ऑपरेशन की वजह से धूल को दूर करने के लिए एक नम कपड़े से धूल हटाना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपने खामियों के निपटान के लिए एक सिरेमिक खरीदा है, तो पहले से ही समाप्त हो जाना चाहिए था
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शुरू से पहले एक नम कपड़े से चीनी मिट्टी को साफ करें और जब भी यह गंदा हो जाता है। शुरू करने से पहले, और जब भी मिट्टी के पात्र को गंदे हो जाते हैं या बहुत अधिक पॉलिश लागू होते हैं, तो इसे एक नम कपड़े से मिटा दें। सिरेमिक पर पानी धोने या टपकाव से बचें और कपड़ा को संभव के रूप में स्वच्छ रखने के लिए ध्यान रखें - यदि आपके पास एक से अधिक उपलब्ध हैं तो यह चोट नहीं पहुंचेगा।
  • याद रखें कि जब आप सिरेमिक पकड़ते हैं, तो आपको घिसने या इसकी सतह को छूने से बचने के लिए हमेशा डिस्पोजेबल दस्ताने का उपयोग करना चाहिए।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 10 नाम की छवि
    3
    अपने ऑब्जेक्ट के आधार पर मोम लागू करें और दो हिस्सों के बीच संपर्क के हर बिंदु पर अलग रहना चाहिए। मोम का एक हाथ तामचीनी को सिरेमिक के आधार का पालन करने से रोकता है, जो खाना पकाने के दौरान एक बिंदु है "incollerebbe" ओवन के आधार पर इसी कारण के लिए, जब एक ढक्कन होता है, तो किनारे पर और किसी अन्य जगह पर मोम लगाते हैं जहां दो अलग टुकड़े स्पर्श करेंगे। कुछ कुम्हार थोड़ा गरम मोम-पैराफिन प्रकार का उपयोग करते हैं, हालांकि सिरेमिक या कला आपूर्ति स्टोर्स एक बेचते हैं "प्रतिरोधी मोम" इन मामलों के लिए विशेष रूप से बनाया गया है जो एक सुरक्षित और कम बदबूदार विकल्प का प्रतिनिधित्व करता है। आप ब्रश के साथ इसे लागू करके इस मोम का उपयोग कर सकते हैं। ब्रश को ग्लेज़ से दूर रखें
  • ऑब्जेक्ट पर मोम का घूंघट बनाने के लिए आप मोम क्रेयॉन का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक जोखिम है कि क्रेयॉन के रंग सिरेमिक द्वारा अवशोषित किए जाएंगे।
  • यदि आप बच्चों की मदद से सिरेमिक को प्रतिबिंबित कर रहे हैं, तो शायद यह बेहतर होगा कि आप इस कदम को छोड़ दें और उन्हें खाना पकाने से पहले मिट्टी के डिस्क पर बच्चों द्वारा चीजों को गर्म चिपकाने के लिए पेस्ट करें, ताकि बेस अतिरिक्त ग्लेज़ बूँदें एकत्र कर सकें। ।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 11 नाम की छवि
    4
    यदि आप अपने आप को ग्लेज़ मिश्रण करते हैं, तो सुरक्षा निर्देशों और प्रक्रियाओं का ध्यानपूर्वक पालन करें (कम से कम) पहली परियोजनाओं के लिए हम तैयार किए गए मिश्रणों की सिफारिश करते हैं, जो कि ग्लेज़ों को अपने दम पर मिश्रण करने में शामिल खतरों और कठिनाइयों को देखते हैं। यदि आप पानी के साथ सूखे तामचीनी पाउडर मिश्रण करने का निर्णय लेते हैं, तो निर्माता के निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें या आपके तामचीनी वांछित परिणाम नहीं देंगे। पहनने का "कभी" सूखे तामचीनी कणों को बाधित करने के लिए और सड़क पर काम करने या अच्छी तरह हवादार कमरे में रहने से बचने के लिए आपके चेहरे पर एक मुखौटा। किसी को श्वसन मुखौटा पहनने के बिना काम क्षेत्र में जाने की अनुमति न दें। दस्ताने और सुरक्षा चश्मे का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।
  • हम आपको यहां सभी निर्देश नहीं देते क्योंकि विभिन्न मिश्रणों के बीच बहुत अधिक भिन्नताएं हैं लेकिन आम तौर पर आपको घनत्व की जांच करने के लिए पानी, एक चम्मच मिश्रण और एक हाइड्रोमीटर की आवश्यकता होगी "विशिष्ट वजन" तामचीनी का
  • भाग 3

    तामचीनी को लागू करें
    ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ध्यान से प्रत्येक नेल पॉलिश को मिलाएं। यहां तक ​​कि अगर आपने तैयार मिश्रण खरीदा है, तो आवेदन से पहले इसे मिश्रण करने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि यह एक समानता स्थिरता प्राप्त कर सके। पैकेज के निर्देशों का पालन करें और जब तक सतह पर तल या जलीय परतों पर कोई और गले नहीं हों तब तक मिश्रण करें।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    एक तश्तरी पर प्रत्येक शीशे का आवरण डालें और अपने खुद के ब्रश के साथ मैच। रंगों को अलग रखें और विभिन्न ब्रश का इस्तेमाल करें ताकि प्रदूषण से बचें। जार में सीधे ब्रश डुबाने के बजाय उन्हें एक छोटे कंटेनर में डालें। यह आपको भविष्य के काम के लिए नेल पॉलिश को साफ रखने की अनुमति देता है।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    ब्रश के साथ पृष्ठभूमि सजावट को लागू करें ऑब्जेक्ट को जिस तरह से आप मिश्रित ब्रश का उपयोग करते हुए पसंद करते हैं उसे सजाते हैं। यह प्रक्रिया प्रगति पर है और आप अपनी रचनात्मकता को मुक्त करने का निर्णय ले सकते हैं और रंग प्रवाह या प्रवाह को दोहरा सकते हैं, या स्प्रे कर सकते हैं यदि आप ब्रश स्ट्रोक से अलग प्रभाव पा सकते हैं। यदि आप एक सरल और ठोस रंग प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप एक ही शीशे का आवरण के साथ पूरी सतह को कवर करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • जब आप किसी प्रकार के डिज़ाइन का निर्णय लेते हैं, तो हमेशा याद रखें कि प्रत्येक शीशा का अंतिम रंग क्या होगा।
  • सिरेमिक कलाकार अक्सर ड्रॉप प्रभाव का उपयोग करते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि बहुत मोटी ड्रॉज़ सिरेमिक संरचना को बदल सकते हैं और खाना पकाने के दौरान समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • ग्लेज़ पोट्टी के चरण 15 का शीर्षक चित्र
    4
    एक मील ऑब्जेक्ट का उपयोग करें जिसे आप नहीं चाहते हैं। यदि आप गलत क्षेत्र में तामचीनी को लागू करते हैं, या इसे चलाने के लिए शुरू होता है, तो इसे एक चाकू या धातु की वस्तु से हटा दें और फिर इसे एक नम कपड़े से मिटा दें।
  • रसोईघर में इसे फिर से उपयोग करने से पहले गर्म पानी और साबुन के साथ अच्छी चाकू साफ करें
  • ग्लेज़ पोट्टरी चरण 16 का शीर्षक चित्र
    5
    कंटेनरों के इंटीरियर को स्मेल्स्ट करते हैं, जो एक संकीर्ण खोलने वाले हैं। यदि आप एक सिरेमिक फूलदान, एक मग या एक आंतरिक सतह के साथ एक वस्तु ग्लेज़िंग कर रहे हैं, अंदर देखना या ब्रश के साथ क्षेत्र तक पहुंचना मुश्किल हो सकता है। इस मामले में अंदर की एक छोटी मात्रा में तामचीनी डालना और पहिया के दस्ताने का इस्तेमाल करना और वस्तु को स्थानांतरित करना ताकि तामचीनी को आंतरिक दीवारों पर समान रूप से लागू किया जा सके।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 17 नामक छवि
    6
    अगले एक आवेदन करने से पहले तामचीनी की प्रत्येक परत सूखने दें। तामचीनी के एक अलग रंग या अंतिम लाह को लागू करने की कोशिश करने से पहले, आपको अपने सिरेमिक ऑब्जेक्ट सूखी होने तक इंतजार करना होगा। इस प्रक्रिया को गति देने के लिए, इसे अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में छोड़ दें। दूसरी प्रकार की नेल पॉलिश लागू न करें, जबकि पहली परत अभी भी गीली और चमकदार है और जब तक आप इसे छूने के बिना ब्रश से स्पर्श कर सकते हैं तब तक प्रतीक्षा करें।
  • ग्लेज़ पोटेटरी चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    लाह के साथ समाप्त करें यदि आपके पास सिरेमिक चिमटे हैं, तो सबसे आसान तरीका ऑब्जेक्ट को चीज के साथ ले जाना है और इसे लाह कंटेनर में एक या दो सेकंड के लिए डुबाना है। यदि आप मोटा और हल्का खत्म करना चाहते हैं, तो थोड़े समय के लिए वस्तु को विसर्जित करें, इसे सूखा और फिर इसे फिर से डुबकी। आप इसे कई बार डुबकी कर सकते हैं लेकिन सभी डाइव का कुल समय तीन सेकंड से अधिक नहीं होना चाहिए
  • आप ब्रश के साथ लाह भी लागू कर सकते हैं। इस तरह से सतह पूरी तरह से लाह की एक पतली परत के साथ कवर किया जाएगा। एक बार में बहुत अधिक लाहौर लगाने की बजाय दूसरी परत लगाने से पहले सिरेमिक को सूखे की अनुमति दें
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 1 9 का शीर्षक चित्र
    8
    लाह को उन सतहों से निकालें जो ओवन के आधार पर चिपका सकते हैं और अन्य सभी भागों जो ओवन में ढक्कन जैसे अन्य सिरेमिक वस्तुओं के संपर्क में आते हैं। यदि आप ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करते हैं, तो आपके ऑब्जेक्ट का आधार मोम से ढंका हो जाएगा और इससे तामचीनी अवशेषों को साफ करना आसान होगा, जो आपके ऑब्जेक्ट ओवन के आधार पर छड़ी करेंगे। एक साफ और नम कपड़े का उपयोग करें।
  • इन सभी सतहों को तामचीनी के प्रत्येक आवेदन के बाद और इस सूखने से पहले साफ़ करें
  • यदि ग्लेज़ ड्रैप्स में नाटकीय ढंग से छिड़कती है तो नीचे 6 मिमी या अधिक सतह पर छोड़ देना बेहतर होता है। कई पेशेवर कलाकार भी इस पद्धति का उपयोग करते हैं।
  • भाग 4

    तामचीनी खाना पकाने
    ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 20 नामक छवि
    1
    एक ओवन की तलाश करें जो जनता के लिए सुलभ हो। अपने ओवन ख़रीदना बहुत महंगा हो सकता है यदि आप एक शहरी क्षेत्र के पास रहते हैं, तो यह संभावना है कि कुम्हारों के एटिलियर्स हैं जो किसी को ओवन किराए पर ले सकते हैं इंटरनेट को खोजने के लिए कि आपके इलाके में कौन से ओवन हैं या कुम्हारों के एटिलियर्स अपने ओवन में एक स्थान किराए पर करने के लिए संपर्क कर सकते हैं।
    • यदि आप इस संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं लिंक यह आपकी मदद कर सकता है, भले ही कई अन्य लोग भी हों जो सूची में दिखाई नहीं देते हैं।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपको ओवन खरीदने या उपयोग करने की आवश्यकता है तो सहायता के लिए पूछें अगर आपको अंततः खरीदने की ज़रूरत है तो शायद आप इसे पोर्टेबल और बिजली खरीदना चाहेंगे। इसमें हैं अलग कारक को कवर करने की लागत सहित, विचार करने के लिए, विद्युत कनेक्शन और बदले में अन्य उपकरणों को खरीदा जाना चाहिए। बेकिंग ऑपरेशन जटिल और संभावित खतरनाक है और कम से कम पहले कुछ समय के लिए यह बेहतर है यदि आप एक विशेषज्ञ सिरेमिस्ट के मार्गदर्शन चाहते हैं
  • ग्लेज़ पोट्रेरी चरण 22 का शीर्षक चित्र
    3
    निर्देशों के बाद तामचीनी कुक। तामचीनी कम या उच्च तापमान हैं और उन्हें गलत तापमान पर खाना पकाने से सिरेमिक को तोड़ने या तामचीनी को अलग करने का कारण हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप प्रयोग कर रहे ओवन पर सेट है "शंकु" के रूप में तामचीनी पैकेजिंग पर संकेत दिया सही
  • यदि आप अपने मिट्टी के पात्र को एक कार्यशाला में लेकर लाते हैं क्योंकि वे इसे सेंकना करते हैं, तो उस एनोटेशन के साथ साथ खाना पकाने का तापमान दिखाता है। लेकिन एनएम्मेल ऑब्जेक्ट पर नोट सीधे चिपक न दें।
  • ग्लेज़ पोट्टेरी चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जाओ और कुछ घंटे बाद अपनी बर्तनों को ठीक करें एक ओवन संचालित करने के कई तरीके हैं और कुछ प्रक्रियाएं दूसरों की तुलना में अधिक समय ले सकती हैं। प्रक्रिया जो भी हो, आपको खाना बनाने से पहले खाना पकाने के लिए कई घंटों तक इंतजार करना पड़ेगा और अगर एक से अधिक व्यक्ति द्वारा ओवन का उपयोग किया जाता है, तो आपको एक या दो दिन इंतजार करना पड़ सकता है। खाना पकाने और ठंडा करने के बाद, आप अपने घर ले सकते हैं और अपने सिरेमिक निर्माण की प्रशंसा कर सकते हैं।
  • बेकिंग के दौरान मोम की परत पिघल जाएगी। हालांकि अगर मोम अभी भी नीचे से जुड़ा था या फिर तामचीनी के साथ विलय कर दिया गया था, तो अगली बार एक अलग एक का उपयोग करें
  • टिप्स

    • अक्सर संदूषण से बचने के लिए सामग्री को साफ करें मोम ब्रश को ग्लेज़ से अलग रखें, जब तक कि वे प्रयोगों के बीच बिल्कुल साफ न हों।
    • सैकड़ों प्रकार के सिरेमिक और ग्लेज़ हैं सिरेमिक के लिए समर्पित एक विशेषज्ञ सिरामिश या एक अनुदेश पुस्तक आपको सिरेमिक को सजाने के लिए या तामचीनी के साथ अनूठे प्रभाव बनाने के लिए कई अन्य तरीके बता सकती है।

    चेतावनी

    • अधिक पॉलिश लागू न करें अन्यथा यह ड्रिप होगा और आपके पास एक असमान सतह होगी। ऑब्जेक्ट को कवर करने के लिए पर्याप्त रूप से प्रत्येक हाथ के साथ उन्हें प्रयोग करें, लेकिन इसे बिना अधिक मात्रा में

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिरेमिक ऑब्जेक्ट "बिस्कुट"
    • एक या अधिक सजावटी ग्लेज़ (जो एक ही तापमान पर पकाना)
    • अंतिम पॉलिश
    • प्रतिरोधी मोम
    • दो या अधिक ब्रश
    • कपड़ा
    • साफ पानी
    • ग्लेज़ को मिश्रण करने के लिए साफ कंटेनर
    • टुकड़ों को हटाने के लिए धातु की वस्तुओं
    • चीनी मिट्टी से टोंग
    • ओवन
    • ओवन के अंदर के लिए खाना पकाने की कुर्सियां
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com