स्टोव पर रोटी को सेंक करने के लिए

स्टोव पर खमीर की रोटी पकाना संभव हो सकता है, लेकिन एक दर्जन असफल प्रयोगों के बाद आप को छोड़ने के लिए परीक्षा हो सकती है। यहाँ एक सिद्ध और विश्वसनीय तरीका है जो स्टोव पर अपनी रोटी पकाने के लिए एक प्रारंभिक बिंदु हो सकता है।

कदम

1
आटा उबालें, भांति चलो, फिर इसे ठंडा करने और इसे अपने रोटियों को आकार देने के लिए दबाएं, जैसा कि आप आम तौर पर करते हैं यहां आपको एक प्रयोगात्मक पद्धति की पेशकश की जाती है जिसमें सभी चरणों को एक कंटेनर में बनाया जाता है, जिसमें खाना पकाने की प्रक्रिया भी होगी। इन रोटियों को मक्खन के साथ छिड़क दिया गया है ताकि उन्हें एक साथ और बर्तन में चिपकाने से बचाया जा सके, दूसरी बार बढ़ने के लिए आटा पहले ही छोड़ दिया गया है, और यह पकाया जाने के लिए तैयार है।
  • 2
    एक थर्मल गिट्टी, संभवतः फ्लैट के साथ एक चीनी मिट्टी के बरतन पॉट के नीचे की परत है, लेकिन संभवतः भी ठीक कंकड़ rotondi- यहाँ एक मोटी टाइल एक निर्माण स्थल से लिया के टुकड़े का उपयोग किया गया होगा।
  • इमेज का शीर्षक Almost_ready
    3
    पैरेक्स कंटेनर या समतुल्य सामग्री रखो (नहीं दाल के ऊपर, बर्तन में साधारण कांच का उपयोग करें)
  • अगर पैन के ढक्कन को भाप के बाहर जाने के लिए एक दरार है, तो बोल्ट, एक गैसकेट और एक स्टेनलेस स्टील अखरोट खोजने का प्रयास करें जो सही आकार है। शायद यह आवश्यक नहीं है, लेकिन बर्तन के अंदर जितना संभव हो उतना गर्मी रखने के लिए बेहतर होगा।
  • 4
    पॉट को कवर करें और इसे लगभग 15 मिनट तक गर्म गर्मी पर गर्मी दें। यदि आपके उपकरण से अलग है दिखाया गया है, या यदि आपके स्टोव गर्मी अधिक है या इस से भी कम समय है, या आप रोटियां बहुत बड़ा या बहुत छोटे के साथ इस पद्धति लागू करते हैं, जानते हैं कि कुछ अच्छा है, कच्चे अंदर नहीं किया जा सकता और बाहर पड़ी खाना पकाने का समय तदनुसार भिन्न हो सकता है।



  • 5
    एक बार बर्तन गरम करने के लिए समय बीत चुका है, ध्यान देना (यह बहुत गर्म है!), धूप में पॉट रखो यदि संभव हो तो, और इस तरह के बर्तन में गर्मी बनाए रखने के लिए के रूप में सामग्री रोधक, जैसे कि कपास हॉट पॉट के नीचे एक प्राकृतिक और प्रतिरोधी कपड़े रखने के लिए सुनिश्चित करने के साथ के रूप में ज्यादा संभव के रूप में इसे कवर।
  • छवि शीर्षक Removed_heatbox
    6
    इसे एक या अधिक घंटे के लिए छोड़ दें - इसे कई घंटे तक छोड़कर सफलता की संभावना बढ़ जाती है और रोटी को नुकसान नहीं पहुंचाता है जब यह समय होता है, या जब आप भूख लगी है, तो बस जब भी इंतजार करना पड़ता है, तो पैड से घनिष्ठ ध्यान दें।
  • 7
    खाना पकाने की जांच करने के लिए एक पाव रोटी काटें। अगर यह अत्यधिक भुखमरी हुई है या कच्चा है, तो ध्यान दें और अगले प्रयोग पर, खाना पकाने के समय का प्रबंधन करें। अगर यह सही है, जैसा कि यहां दिखाया गया है, तो पुरस्कृत करें। आपने ओवन में एक ही रोटी पकाने के लिए केवल 80% गैस को बचाया है।
  • टिप्स

    • यह डेरा डाले हुए स्टोव सहित किसी भी गर्मी स्रोत पर काम कर सकता है और इसके अलावा, कच्चा लोहा पुलाव से ले जाने के लिए बहुत हल्का है शिविर क्षेत्र में गिट्टी के रूप में कार्य करने वाले पत्थरों को देखें।

    चेतावनी

    • जब आप खाना पकाने के पूरा होने पर स्टोव से बर्तन निकाल देते हैं, तो याद रखें कि 150 डिग्री सेल्सियस या अधिक हो सकता है: यह गर्म है! चमड़े के दस्ताने, पॉट धारक या समतुल्य कुछ का उपयोग करें, और इससे पहले कि आप इसे प्रयास करें, इसे बिना उठाने के बर्तन को स्पर्श करें।
    • यदि आप ग्लास का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह पिरैक्स या समान गर्मी प्रतिरोधी ग्लास है, और यह जान लें कि स्टैव पर सीधे रखा जाने पर भी पिरेक्स हिंसक रूप से विस्फोट कर सकता है।
    • कुछ पत्थर पानी होता है अगर वे दरारें हैं या कर रहे हैं assorbenti- यह उन्हें पॉट करने के लिए तोड़ने के लिए पैदा कर सकता है, कंटेनर यह या कांच कवर में है कि, चोट के कारण चालू करने के लिए इसे तोड़ने के लिए सक्षम होने सकते हैं। कठोर अग्निमय चट्टान के बरकरार और शुष्क पत्थरों का उपयोग करने की कोशिश करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चीनी मिट्टी के बरतन लेपित स्टील के बर्तन या इसी तरह के तापीय गुणों (इन्सुलेटिंग, गर्मी प्रतिधारण) के साथ कुछ, एक वायुरोधी ढक्कन के साथ।
    • थर्मल गिट्टी के रूप में उपयोग करने के लिए कुछ: टूटी टाइलें, पत्थर, यहां तक ​​कि बजरी या रेत।
    • Pirex कंटेनर या एक रोटी मोल्ड जो पक्षों को छूने के बिना बर्तन में अच्छी तरह से चला जाता है यहां तक ​​कि सिरेमिक कंटेनर ठीक भी होगा, जबकि एक मानक धातु की ब्रेड मोल्ड उपयुक्त नहीं है क्योंकि इसमें विभिन्न थर्मल विशेषताओं हैं
    • रोटी के लिए आपका पसंदीदा नुस्खा
    • खाना पकाने के बाद गर्मी रखने के लिए सामग्री को इन्सुलेट करना: कपड़े, सूटकेस, यात्रा बैग या कंप्यूटर बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com