कैसे संपर्क जाली शुरू करने के लिए

संपर्क जगिंग एक या अधिक क्षेत्रों के हेरफेर की एक शैली है जिसे डायनेमिक मैनिपुलेशन या स्फेरेप्ले भी कहा जाता है, और जो फिल्म में बार-बार देखा जाता है "भूलभुलैया"। एक विशेषज्ञ संपर्क जॉगलर आखिरकार गेंद को आगे और नीचे रोल करने, बारी, फेंक और पास करने में सक्षम हो जाएगा, जिससे वह ऊपर और नीचे जाकर, हाथों की हथेली और पीछे, हाथों और अन्य भागों पर, उंगलियों के चारों ओर मोड़ सकते हैं। एक प्रकार का सामंजस्यपूर्ण नृत्य में शरीर का

कदम

प्रारंभिक संपर्क जॉगिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पालना वह अपने प्रमुख हाथ उठाता है, नीचे खड़ा करना, उसकी उंगलियों को सीधे और एकजुट करती है क्षेत्र के लिए एक पालना बनाने के लिए मध्य उंगली को थोड़ा कम करें। अंगूठे, मध्य और अंगूठी उंगली के दूसरे अंगुली के पास इसे अपनी उंगलियों पर रखें। इसे एक बार में इस्तेमाल करने के लिए कुछ मिनटों के लिए इसे रखें। एक सर्कल में अपने हाथ को ऊपर और नीचे ले जाएं, जबकि गेंद को जड़ता द्वारा व्यवस्थित कर दिया जाता है। दोनों हाथों पर पालना ढूँढ़ें और वहां गेंद को पकड़ने के लिए इस्तेमाल करें। यह संपर्क जगमगाहट में आंतरिक है
  • प्रारंभिक संपर्क जॉगिंग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    हथेली से पालना (विस्थापन) - बगल में गेंद को खुली हथेली पर रखें, इसे ऊपर, मांसल पर रखें, तीसरे और दूसरी अंगुली के बीच। अब, उंगलियों को एक साथ और सीधे (लेकिन फैला नहीं) रखते हुए, थोड़ा गेंद बढ़ाएं और हाथ के नीचे की ओर फिर से चालू करें, फिर भी गेंद के नीचे, ताकि यह सूचकांक की बाहरी तरफ रोल करे और ऊपर स्थित पालना स्थिति में हाथ। थोड़ी देर के लिए इसे अभी भी रखें अब हथेली में इसे विपरीत रोटरी गति से वापस लाएं, यदि आवश्यक हो तो हाथ के विमान को कम कर दें। जब तक गेंद उसके नीचे चलती है तब तक जितना संभव हो उतना गेंद नहीं चलती। अंत में आप पाएंगे "सही अंक" जहां आप इसे सहज महसूस करते हैं और आंदोलन को आसानी से निष्पादित करते हैं।
  • प्रारंभिक संपर्क जॉगिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हथेली से सीढ़ियों (विस्थापन) के साथ पालना करने के लिए- चरण 2 के रूप में फिर से खुली हथेली पर क्षेत्र की स्थिति बनाएं, लेकिन इस बार आप इसे इंडेक्स के किनारे के बजाय उंगलियों के साथ रोल करेंगे। इसे अपनी हथेली में अपनी उंगलियों से एक साथ पकड़ो और अपना हाथ दस हाथों (बाएं) या दो बजे (दाएं) पर रखो, जिस हाथ से आप शुरू करते हैं (यह धारणा देना चाहिए कि आप एक कंधे उठाने वाले हैं)। फिर, कोहनी का उपयोग करने के लिए प्रति-संतुलन (ऊपरी बांह के काम भी करें), दृढ़ता से एक कंधे आंदोलन के साथ आप की ओर खुली हथेली झुकाव विंडशील्ड wipers के समान और अपनी उंगलियों पर गेंद रोल (केवल बीच सूचकांक और मध्य) और पालने की स्थिति (हाथ से ऊपर) की ओर। एक बार जब वह उस स्थिति में रहता है, तो उसी धनुष के साथ आदम को प्रारंभिक स्थिति पर वापस लौटना और गेंद को हथेली के लिए उंगलियों के सुझावों को पार करने की अनुमति दें। आखिरकार इसे उंगलियों के बिना बहुत दूर रहना चाहिए, लेकिन स्पेसर और थोड़ी देर के लिए प्रत्येक मार्ग पर ध्यान दें, यदि आपको इसकी आवश्यकता है आप पहले इस स्थान को पालना स्थिति में अपने सामने गेंद के साथ सीखने का प्रयास कर सकते हैं, फिर इसे एक धनुषाकार आंदोलन के साथ हथेली में ले जा सकते हैं।
  • प्रारंभिक संपर्क जॉगिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    तितली - यह हथेली से पहले अंक से पालना तक स्थानांतरित किया जाता है, पीछे और पीछे लयबद्ध किया जाता है ताकि क्षेत्र एक तरल पदार्थ आंदोलन में आठ या एक विंडशील्ड वाइपर के रूप में आगे बढ़ता है, जबकि यह आगे और पीछे स्लाइड करता है। एकमात्र अंतर यह है कि तरल आंदोलन को समर्थन देने के लिए कोहनी को अधिक स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए। एक अच्छा दौर आठ पाने के लिए, हथेली से गेंद को नीचे की ओर एक छोटी सी वक्र में ले जाएं, जब हाथ पर जाने के लिए पालना वापस लौटना धीरे-धीरे और जानबूझकर शुरू करो, ताकि आप आंदोलन के लिए इस्तेमाल कर सकें और इसे देख सकें। लेकिन तितली यह देखने के लिए अधिक सुंदर है कि जब यह तंग और तेज हो जाता है जब आप हावी हो जाते हैं, तो आठ दिशाएं विपरीत दिशा में करने का प्रयास करें
  • तितली के बाहरी आंदोलन में (जब गेंद को हथेली की तरफ आती है), सावधान रहें कि उसे पालने की स्थिति में लौटने से पहले उसके चारों ओर हथेली न लें या बंद न करें। यहां तक ​​कि जब यह हथेली में है, तो क्षेत्र को दिखाई देना चाहिए।
  • तितली पर हावी होने के कारण युक्तियों के बीच तितली गुजरने की तरह तेज़ी से और मध्यवर्ती चाल होती है।
  • आरंभ संपर्क युगलिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    परे - कई अन्य कदम और स्थानान्तरण हैं और पृथक आंदोलनों भी हैं: क्षेत्र को एक सटीक बिंदु में रखें, जबकि हाथों में इसे लेने के संकेत, इसे छूने और अन्य नाटकीय इशारों को छूने के लिए, जबकि क्षेत्र को फ्लोट लगता है। आप इसे अपने हाथों और छाती पर भी रोल कर सकते हैं, अपनी कोहनी पर दृढ़ता से पकड़ कर रखें (वास्तव में प्रतिभाशाली लोगों के लिए) अपने सिर, गर्दन, पीठ और कंधे पर रोल करें विशेषज्ञ संपर्क जॉगलर्स भी विभिन्न प्रकार के हथेली रोटेशन करते हैं, जो उनके हाथों में अधिक गेंदों को कताई करते हैं। और सूची में जाता है - यदि आप इसकी कल्पना कर सकते हैं, संभवतः संभव है
  • टिप्स

    • जब आप इसे छोड़ते हैं तो कमरे में बॉल का पीछा करने से बचने के लिए, आप बिस्तर पर अभ्यास कर सकते हैं।
    • सभी हाथों का उपयोग करें संपर्क जिंगिंग के लिए केवल हाथ की ताकत और कंधे का प्रयोग करने से कलाई को अक्सर में देने की आवश्यकता होती है, परिणामस्वरूप गेंद नलिका को मोड़ लेती है, जब वास्तव में कोई द्रव आंदोलन प्रभाव नहीं होता है। उपाय करने के लिए, संतुलन प्राप्त करने और आपको ज़रूरत को नियंत्रित करने के लिए, छोटे स्थानान्तरण और तितलियों में भी कोहनी, त्रिकोण, कंधे और कंधे ब्लेड शामिल करें।
    • सटीक चालें समय लेती हैं - बहुत ज्यादा चिंता मत करो यदि आप शुरू में आंदोलन के किसी न किसी संस्करण को प्राप्त करें। हफ्तों के लिए एक कदम पर फंसे रहना अच्छा है- हर समय इसे दोहराता रहता है! इसमें महीनों लग सकते हैं, लेकिन खामियां खुद से व्यवस्थित होंगी और अनुग्रह आ जाएगा। आपके संतुलन और सजगता के बावजूद, मांसपेशी मेमोरी आपकी बाहों और हाथों पर अनिवार्य रूप से ख्याल रखेगी, आपके जवाबदेही में काफी सुधार होगा।
    • एक संपर्क जॉगलर की उंगलियों को संयोजित या अल्ट्रा कठोर बिना संयुक्त, और सीधे संभव के रूप में बना होना चाहिए। लेकिन कुछ अंश में वे भ्रम (विशेषकर बड़े क्षेत्रों के साथ) को नष्ट किए बिना थोड़ा अलग कर सकते हैं उंगलियों को हमेशा अलग रखना, हालांकि, अच्छा नहीं है, और कराटे के ताने हाथ भी नहीं।
    • कमजोर हाथ आपका गैर-प्रबल हाथ प्रगति में पीछे होगा और कम से कम संतुलन, अनुग्रह और चपलता प्रमुख से अधिक होगा। निराशा मत करो हालांकि यह कभी-कभी धीमे और मुश्किल लग सकता है, लेकिन आपको लगातार कमजोर हाथ पर काम करना चाहिए। सुधार करने का एकमात्र तरीका है, इसलिए इसे समय दें उस पर फोकस करें और कमजोर हाथ पर कोई काम नहीं कर रहा है। याद रखें, पुनरावृत्ति की मांसपेशी मेमोरी की ओर जाता है
    • सीखना शुरू करें सबसे पहले, कुछ लोगों के लिए यह सीखना आसान है कि गेंद धीरे-धीरे हथेली से नीचे फेंक कर और फिर इसे पालने के नीचे रखकर इतना आसान हो जाए कि वह वहां गिर जाए। जब तक गेंद हमेशा त्वचा के संपर्क में न रहे तब तक सीखना ठीक है जब तक लॉन्च हमेशा कम होता है।
    • इस लिखित विवरण का इस्तेमाल संपर्क जंगी साइटों से या सामान्य रूप से इंटरनेट पर किए गए वीडियो के साथ करें। यह वाकई एक ऐसी तकनीक है जिसे आप देखकर सीखते हैं और वास्तविक गतिविधि के वीडियो को देखकर आप इस गाइड से अधिक लाभान्वित होंगे।

    चेतावनी

    • जगलिंग समुदाय में कुछ ने इस कारण को विभिन्न कारणों से अनदेखा करने का निर्णय लिया है। इसके चारों ओर स्थित नैतिक बहस के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए तीन बाहरी लिंक पर जाएं।
    • एक्रिलिक क्षेत्र एक लेंस बनाते हैं जो आसानी से जला कर सकते हैं। एक पारदर्शी (या पारभासी) संपर्क बॉल मत छोड़ो, जहां यह सूर्य के प्रकाश से उजागर हो सकता है या किसी भी सतह पर जला हुआ छेद पाने का जोखिम गेंद बाकी होगी।
    • दूसरों से दूर रहें से बचें "स्थानांतरण" होंठ पर क्षेत्र, नाक या सामने ई ऐक्रेलिक्स से शुरू न करें. वे कांच के रूप में नाजुक नहीं हैं और विभाजन से पहले टाइल्स, एक्वैरियम, ट्रिंकेट्स और हड्डियों को तोड़ देंगे।
    • कंप्यूटर के पास अभ्यास करें और आप इसे पछतावा करेंगे अगर यह गलती से गिरता है, तो यह स्क्रीन या बाहरी आवरण को वास्तव में विभाजित करेगा।
    • यदि आप क्रॉस-लेगिंग बैठा करते हैं, तो अपने टखनों को कंबल या मोज़े की अतिरिक्त जोड़ी के साथ कवर करें, या आप उन्हें दुर्घटनाग्रस्त गिरने की वजह से चोट लग जाएंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गोलाकार: एक सुंदर, हल्का, गोल और नारंगी लकड़ी या एक क्षेत्र के साथ शुरू होता है "इंटर्नशिप" (3 से बड़े"/7.6 सेमी से 4" /10.2 सेमी) इसे हर समय गिरने के लिए डरो मत। बिस्तर पर या घास पर अभ्यास करें इसके अलावा, जब गेंद आपको अक्सर कम कर देती है, तो एक ऐक्रेलिक गोलाकार (3"/ 7.6 सेमी या 4"/ 10.2 सेमी) ज्यादातर लोगों के लिए सबसे अच्छा है खोज साइटों पर उन्हें ढूंढना आसान है "जिगिंग से संपर्क करें"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com