पेन के मित्र कैसे खोजें

एक पेन दोस्त को लिखना एक गहरा उत्तेजक और पूरा अनुभव हो सकता है कुछ मामलों में, यह दोस्ती के लिए अनुमति देता है जो कि जीवनकाल के लिए जीवित रहेगा। सौभाग्य से, इंटरनेट के लिए धन्यवाद, एक बहुत आसान है, वास्तव में वहाँ विभिन्न वेबसाइटें हैं विवेक और अंतर्दृष्टि के एक चुटकी के साथ, आप परिपूर्ण पेन पाल चुन सकते हैं और एक लंबी दोस्ती के लिए नींव बिछाने शुरू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1
जिओस्तो वेब साइट खोजें

शीर्षक वाला चित्र पेन्पल चरण 1 खोजें
1
अपनी वरीयताओं पर विचार करें कलम पाल के साथ पत्राचार शुरू करने के कई तरीके हैं: निर्णय लेने से आप के लिए कौन सही है, आप इस दुनिया के लिए समर्पित कई वेबसाइटों में से चुनने में मदद करेंगे। कोई व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक रूप से संवाद करने को पसंद करता है, जबकि अन्य अपनी रचनात्मकता व्यक्त करने के लिए इस अनुभव का लाभ लेना चाहते हैं।
  • इंटरनेशनल यूनियन ऑफ मेल-आर्टिस्ट्स एक वेबसाइट है जो कलात्मक कार्यों को अपने पेन-एन-पार्ट्स को मेल करके भेजना चाहते हैं। यह एक आला समुदाय की तरह अधिक है और करीब 4,000 सक्रिय सदस्य हैं। किसी भी मामले में, यह उन लोगों के लिए एकदम सही वेबसाइट है जो अपने पत्राचार के लिए रचनात्मकता का स्पर्श देना चाहते हैं।
  • स्वैप-बॉट रचनात्मक पत्राचार को समर्पित एक और वेबसाइट है। यह पोस्टकार्ड, स्टिकर, सिक्कों और छोटी वस्तुओं की एक विस्तृत विविधता के आदान-प्रदान पर केंद्रित है। यह शौकियों के लिए और होम-तैयार किए गए पैकेज भेजने में रुचि रखने वालों के लिए एकदम सही है।
  • ग्लोबल पोम्नेइंडर्स अधिक परंपरागत पत्राचार रिपोर्टों के लिए एक अच्छा उदाहरण है उपयोगकर्ता सही व्यक्ति ढूंढने के लिए एक विशिष्ट खोज इंजन का उपयोग करके, दुनिया भर में संभावित पेन दोस्तों की तलाश कर सकते हैं। शिल्प या अन्य प्रकार के काम भेजने के बजाय, उपयोगकर्ता लेखन के माध्यम से संवाद करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पेन्पल चरण 2 खोजें
    2
    यदि आप एक इलेक्ट्रॉनिक या क्लासिक पत्राचार स्थापित करना चाहते हैं तो विचार करें कुछ वेबसाइटें घर के पते को जोड़ने की अनुमति नहीं देतीं: आभासी संचार इसलिए पसंद किया जाता है, सुरक्षित माना जाता है। यदि आपके पास परंपरागत पत्राचार के लिए कमजोरी है और कार्ड आपको अच्छी भावनाएं देता है, तो एक ऐसे वेब पेज की तलाश करना बेहतर होता है जो इस प्रकार के संचार की सुविधा देता है। ग्लोबल ग्लोबल ग्लोबल फ्रेंचाइंड दोनों इलेक्ट्रॉनिक और डाक पत्राचार मानते हैं, इसलिए उपयोगकर्ता पहले संपर्क स्थापित करने के बाद अपने घर का पता बदल सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पेनल चरण 3 खोजें
    3
    मुफ्त और सशुल्क वेबसाइट्स की तुलना करें कई साइटें पेन दोस्तों को मुफ्त में खोज करने की अनुमति देती हैं, लेकिन प्रीमियम सदस्यता की आवश्यकता होती है: अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद करने के लिए आपको एक छोटे से मासिक या वार्षिक शुल्क का भुगतान करना होगा। अन्य साइटें एक मुफ्त सदस्यता की अनुमति देती हैं, लेकिन अक्सर यह विज्ञापनों के एक आक्रमण की ओर जाता है। इंटरपल्स एक विश्वसनीय वेब पेज है, जिसमें उपयोगकर्ताओं के एक ठोस डेटाबेस और कुछ विज्ञापन हैं।
  • छवि शीर्षक 154374 4
    4
    सही साइट ढूंढने के लिए Google का उपयोग करें इस लेख के सुझावों के बारे में विचार करने के अलावा, आप स्वतंत्र रूप से एक वेबसाइट की खोज कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, बहुत से लोग बुरी तरह से प्रबंधित होते हैं या अब मौजूद नहीं हैं, इसलिए समझना महत्वपूर्ण है कि किसी उपयुक्त को कैसे खोजें।
  • साइट संरचना पर विचार करें। क्या यह गंदे है, भारी ग्रंथों और कष्टप्रद विज्ञापनों से भरा है? ये सभी अकुशलता के संकेतक हैं एक विश्वसनीय साइट का स्टाइलिश और उपयोगकर्ता-अनुकूल लेआउट होना चाहिए, जिसमें यह अच्छी तरह से परिभाषित है कि यह कैसे काम करता है।
  • अकसर किये गए सवाल अनुभाग देखें। साइट के इस भाग को सभी महत्वपूर्ण सवाल है, उदाहरण के लिए जवाब आप एक पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने के लिए, कैसे करता है, तो इसे इलेक्ट्रॉनिक या एक क्लासिक डाक पता के माध्यम से संवाद करने के लिए अनुमति दी है, एक प्रोफ़ाइल सेट करने के लिए है, तो चाहिए।
  • प्रोफ़ाइल बनाने से पहले, साइट पर जाएं खोज इंजन की कोशिश करो और उपयोग में आसानी का मूल्यांकन करें उपलब्ध उपयोगकर्ताओं की संख्या की समीक्षा करें और देखें कि क्या आप उन लोगों को ढूंढ सकते हैं जो आपकी दिलचस्पी रखने वाले देशों में रहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पेन्पल चरण 5 खोजें
    5
    एक प्रोफ़ाइल बनाएं एक बार खाता सक्रिय हो जाने के बाद, आपको एक ऐसा प्रोफ़ाइल सेट करना होगा जो अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए खुला है। कलम दोस्तों को जीतने में अपनी जगह बनाना एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है दी गई जानकारी के आधार पर, सदस्य यह तय करेंगे कि खोज के बाद आपकी प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें या आपको संदेश भेजना है या नहीं। उन फ़ील्ड को पूरा करें, जो आपको अपने वर्णन करने और अपने शौक के बारे में बात करने के लिए आमंत्रित करते हैं। ऐसा उपयोगकर्ता कैसे समझ पाएंगे यदि आपके पास कुछ समान है। यह पुष्टि करने के लिए कम से कम एक अच्छी प्रोफ़ाइल फ़ोटो अपलोड करें कि आप वास्तविक व्यक्ति हैं। सटीक व्यक्तिगत विवरण विकसित करें, लेकिन उस जानकारी को न देने का प्रयास करें, जिसे आप साझा नहीं करना चाहते।
  • भाग 2
    एक Penna मित्र के लिए देखो

    शीर्षक वाला चित्र एक पेनपाल चरण 6 खोजें
    1
    तय करो कि आप पेन कलम में क्या देख रहे हैं राष्ट्रीयता, उम्र और लिंग का विचार करें। भौगोलिक स्थिति के संदर्भ में लचीला होना बेहतर है यदि आप एक किशोरी हैं, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जिनके पास आपके पास केवल दो साल का अंतर है। यदि आप एक वयस्क हैं, तो उम्र का अंतर पांच साल तक हो सकता है। एक पेन दोस्त होने के कारण एक शानदार सांस्कृतिक अनुभव हो सकता है, इस बारे में एक क्षण के लिए सोचें कि आप क्या सीखना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पेन्पल का चरण 7 ढूंढें
    2
    उन लोगों के लिए खोज करें जो आपके शौक को साझा करते हैं। विभिन्न प्रोफाइल की जांच करते समय, उपयोगकर्ताओं को अपने खाली समय में किए जाने वाली गतिविधियों पर ध्यान दें, इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने के लिए जो किसी विशेष रुचि को साझा करते हैं आप पूरी तरह से अलग जुनून के साथ एक व्यक्ति को चुन सकते हैं: आप एक दूसरे के लिए कुछ नया सिखा सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र एक पेनपाल चरण 8 खोजें
    3
    देश की खोज करने और अपनी भाषा कौशल सुधारने की कोशिश करें। दुनिया के एक भाग के बारे में सोचो जो हमेशा आपको चकित कर रही है, लेकिन कभी भी यात्रा करने का अवसर नहीं था। एक पेन पाल आपको यह देखने की बातों की पेशकश कर सकता है कि आप अन्य संदर्भों में शायद ही मिलते हैं। बहुत दूर देशों और विभिन्न मूल वक्ताओं से पेन दोस्त चुनते हैं। एक संवाददाता चुनने पर विचार करने के लिए भाषाई कारक बहुत महत्वपूर्ण है। आप वास्तव में एक दूसरे भाषा को समझने में सक्षम होना चाहिए। पेनल आप अपने भाषा कौशल को सीखने और अभ्यास करने की अनुमति देते हैं, इसलिए आप ऐसे किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, जो आपको ऐसी भाषा बोलती है जिसे आप अध्ययन या समझने में रुचि रखते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पेन्पल का चरण 9 ढूंढें



    4
    आप एक समुदाय सेवा की पेशकश के लिए संचार के इस मोड का उपयोग कर सकते हैं अक्सर बुजुर्ग लोग अपने साथियों या युवा लोगों के साथ दोस्ती बढ़ाने में दिलचस्पी रखते हैं। इन लोगों के साथ संचार करने से आपको न केवल अन्य पीढ़ियों के दोस्त मिलेंगे, बल्कि उन लोगों की भी मदद मिलेगी जिनके साथ सहानुभूति की आवश्यकता होती है।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पेनपाल चरण 10 खोजें
    5
    खोज को परिष्कृत करें ज्यादातर साइट्स के पास कई विकल्प हैं जो आपको कलम दोस्तों को खोजने के लिए फ़िल्टर का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, ग्लोबल पेनमेन्डर्स का एक अच्छा खोज इंजन है जो आपको अलग-अलग मापदंडों को परिभाषित करने की अनुमति देता है।
  • बुनियादी अनुसंधान करने के लिए, ग्लोबल ग्लोबल मित्र आपको लिंग, उम्र, देश, राज्य / प्रांत, शहर / नगर चुनने की अनुमति देता है। यह आपको यह निर्धारित करने की भी अनुमति देता है कि क्या आप केवल फ़ोटो और पंजीकृत डाक पते वाले प्रोफाइल खोजना चाहते हैं।
  • उन्नत शोध, दौड़, धर्म, शौक, भाषा और संचार प्राथमिकताओं (पारंपरिक या इलेक्ट्रॉनिक मेल के माध्यम से) सहित अधिक चयन संभावनाएं प्रदान करता है।
  • शोध करने के लिए कुछ लचीलेपन करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आदर्श पैन दोस्त को ढूंढना मुश्किल हो सकता है। विभिन्न हितों और अनुभवों के साथ उपयोगकर्ताओं को देखने की कोशिश करें: यह अक्सर इन लोगों से होता है कि आप अधिक चीजें सीखते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पेनल चरण 11 खोजें
    6
    संपर्क बनाने के लिए साइट दिशानिर्देश से परामर्श करें। एक दिलचस्प उपयोगकर्ता मिला, साइट आपको इसे अपने दोस्तों को जोड़ने या उसे संदेश भेजने की अनुमति देता है। निराशा से बचने के लिए, उत्तर देने से पहले संलग्न न हों। भुगतान की गई साइटें आम तौर पर आपको केवल एक प्रारंभिक संदेश या एक स्माइली चेहरा भेजने की अनुमति देती हैं, इसलिए यदि आप किसी के साथ संपर्क में रहना चाहते हैं, तो प्रीमियम खाता खोलना सुनिश्चित करें
  • एक पेन्नल पावर 12 खोजें
    7
    पहला संपर्क छोटा, हल्का और मैत्रीपूर्ण होना चाहिए। हमें अपने बारे में कुछ बताएं और आपने इस उपयोगकर्ता से संपर्क करने का फैसला क्यों किया? उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "मैं मिलान में हाई स्कूल में भाग लेता हूं और वनस्पति विज्ञान में दिलचस्पी रखने वाले विदेशी मित्रों की तलाश में हूं"। तुरंत ज्यादा जानकारी न दें, तो आप यह तय कर सकते हैं कि आपके घर के पते का खुलासा करने से पहले कोई व्यक्ति आपके लिए सही है या नहीं।
  • भाग 3
    संपर्क में रहें

    शीर्षक वाला चित्र पेन्पल 13 में खोजें
    1
    बातचीत को जिंदा रखें एक पेन पाल के साथ संचार करके, आप अनिवार्य रूप से अपने खाते के बारे में अधिक जानकारी साझा करना शुरू करेंगे। दोस्ती की खेती के लिए आपसी आदान-प्रदान की आवश्यकता होती है और समय-समय पर दोनों आपको बेहतर बताएंगे। स्वाभाविक रूप से संचार को प्रोत्साहित करने की कोशिश करें, जैसे आप किसी अन्य दोस्ती के साथ ऐसा करेंगे आरंभ करने के लिए, सामान्य विषयों के बारे में बात करें, जैसे कि आपके कार्य और आपकी रुचियां, इसलिए, संबंध गहरा होने पर, भावनाओं, कठिनाइयों और असुरक्षाओं से गुजरता है। हालांकि, अपने बारे में कुछ जानकारी केवल तभी प्रकाशित करें जब आप इस व्यक्ति के साथ पूरी तरह से आरामदायक महसूस करते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला पेनप्लर चरण 14 खोजें
    2
    अपनी सुरक्षा को सुरक्षित रखें एक पेन दोस्त होने के कारण आपको दुनिया के हर कोने में रहने वाले लोगों के साथ दोस्त बनाने का शानदार अवसर मिलता है, बल्कि आपको एक कमजोर स्थिति में भी डालता है। सावधान रहें जब व्यक्तिगत जानकारी से, स्काइप पर ई-मेल, फेसबुक पर नाम, फोन नंबर आदि पर भी सरल डेटा। अधिक डेटा देने या देने से पहले थोड़ी देर तक प्रतीक्षा करें समय के साथ विश्वास स्थापित करें प्रोफ़ाइल पर अपना ई-मेल पता पोस्ट करने की कोशिश न करें, क्योंकि स्पैमर्स आपको जंक मेल भेजने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। एक कलम दोस्त के साथ व्यक्तिगत विवरण साझा करते समय हमेशा सामान्य ज्ञान पर निर्भर रहें: बहुत अंतरंग जानकारी प्रकट करने से पहले, उस पर भरोसा करना सुनिश्चित करें
  • एक पेनल पावर 15 खोजें
    3
    अपने पेन पल में कुछ समय व्यतीत करें संपर्क में रखते हुए जाहिरा तौर पर आसान है, लेकिन कलम दोस्तों की उपेक्षा करना होता है दूरी पर दोस्ती बढ़ने के लिए, वास्तविक जीवन में एक को कैसे विकसित करना है: समय और प्रयास को समर्पित करना आवश्यक है। आपको इस व्यक्ति के साथ नियमित रूप से बात करने की कोशिश करनी चाहिए, अन्यथा रिश्ते समाप्त हो सकते हैं।
  • दिनचर्या का पालन करें चाहे वह एक हफ्ते या एक महीने में हो, एक घंटे काट कर बैठो और अपने पेन पिल को एक अच्छा पत्र लिखो।
  • यदि आप कम से कम जवाब देना शुरू करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक और पत्र भेज सकते हैं कि यह ठीक है।
  • आप रिश्ते मजबूत करने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से संपर्क में रह सकते हैं। सामाजिक नेटवर्क नियमित रूप से महसूस करने और एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जानने के लिए महान हैं
  • भविष्य में, आप व्यक्ति में एक बैठक आयोजित कर सकते हैं यदि आपके पास लंबी यात्रा के लिए साधन नहीं है, तो यह संभव नहीं है। हालांकि, यदि रिश्ते मजबूत है, तो एक निजी बैठक है जो इसे और भी दोस्ती को गहरा करने में मदद करती है।
  • चित्र शीर्षक वाला पेनप्लर चरण 16 खोजें
    4
    धैर्य रखें। एक पुरस्कृत दूरी के रिश्ते को सामान्य दोस्ती की तुलना में अधिक समय लेते हैं, वास्तव में, मानता है कि दुनिया के दूसरे हिस्से से एक पत्र प्राप्त करना तत्काल नहीं होगा। याद रखें कि आपको कम से कम कुछ वर्षों के मैच के लिए तैयार करना चाहिए ताकि वास्तव में आपका पेन पिल जानना पड़े। किसी के व्यक्तित्व के बारे में थोड़ा सा समझना एक पुरस्कृत अनुभव हो सकता है जो समय के साथ ही अधिक धनवान हो जाएगा। यदि आप निरंतर पत्राचार बनाए रखने की कोशिश करते हैं और आप दूसरे व्यक्ति को जानने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करते हैं, तो दूर रहने वाला एक आदर्श अजनबी जीवन के लिए मित्र बन सकता है।
  • टिप्स

    • यदि यह आपको संपर्क जानकारी देता है, तो उसे कागज़ के किसी टुकड़े पर या कहीं और लिखना सुनिश्चित करें: आप इसे खो सकते हैं
    • अगर कोई व्यक्ति आप से संपर्क करता है, तो उनका जवाब दें और जल्दी से लिखने की कोशिश करें: कोई भी इंतजार करना पसंद नहीं करता है
    • हर किसी को अपनी भाषा में लिखने की उम्मीद न करें: अन्य भाषाओं में सरल शब्दों को सीखें।
    • पेन-मित्र अक्सर भाषाई आदान-प्रदान करना चाहते हैं इतालवी या किसी अन्य भाषा को बोलने की पेशकश करें शायद आपका संवाददाता आपको अपना सिखाना चाहता है।

    चेतावनी

    • यदि आप उम्र से कम हैं, तो एक पैतृक का चयन करने में आपकी मदद करने के लिए एक माता-पिता से परामर्श करें।
    • कोई व्यक्ति अपनी ऑनलाइन पहचान के बारे में या लिखने वाले अक्षरों में भी आ सकता है। एक पेन पिल चुनने से पहले, आप इस जोखिम को समझते हैं।
    • जब आप व्यक्ति में एक पेन पिल देखने का निर्णय लेते हैं, तो विशेष देखभाल करें। सुनिश्चित करें कि आपकी असली पहचान की पुष्टि के लिए, कुछ वर्षों के लिए हमारे साथ बात करने के बाद, खासकर फ़ोन कॉल या वीडियो चैट के बाद मीटिंग की व्यवस्था करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com