दोस्तों को ऑनलाइन कैसे खोजें

क्या आप अकेले बात करने के थक गए हो? क्या आप घर पर रहने के लिए मजबूर हैं? क्या आप बाहर जाने और लोगों से मिलना बहुत शर्मीली हैं? शील के खोल से बाहर निकलने के लिए इंटरनेट एक बढ़िया जगह है, दुनिया के हर कोने में रहने वाले लोगों से बात करते हैं, उन लोगों के साथ दोस्ती स्थापित करें जो आपकी रुचियों और भावनाओं को साझा करते हैं। मित्रों को ऑनलाइन बनाने के लिए सीखना बिल्कुल मुश्किल नहीं है

कदम

भाग 1
समान लोगों को ढूंढना

1
सबसे पहले, एक वेबसाइट की जांच करें जब आप एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल हों, तो पृष्ठ का विश्लेषण करना या मंचों, टिप्पणियों और बुलेटिन बोर्डों के माध्यम से ब्राउज़ करना अच्छा है। जैसे ही आप किसी पार्टी में आते हैं, आपको जगह का एक विचार प्राप्त करना होगा और लोग कैसे बातचीत करेंगे। टिप्पणियों और वार्तालापों के लिए धन्यवाद, आप समझ सकते हैं कि इन लोगों के साथ आपके पास कुछ समान है।
  • कुछ समुदायों पर, आप बुलेटिन बोर्डों या टिप्पणियों तक पहुंचने से पहले पंजीकरण करना अनिवार्य है। आप अपने आप को बेहतर तरीके से खुद को सूचित कर सकते हैं कि समीक्षाओं को पढ़ कर या साइट के बारे में टिप्पणी कर सकते हैं कि यह आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है या नहीं।
  • चित्र बनाओ फ्रेंड्स ऑनलाइन स्टेप 02
    2
    अपनी रुचियों को साझा करने वाले उपयोगकर्ताओं का पता लगाएं एक बार साइन अप करने के बाद, आप उन उपयोगकर्ताओं को ढूंढ सकेंगे जो आपको लगता है कि आपके मित्र बनने के लिए सही कार्ड हैं। आरंभ करने के लिए, सबसे आसान तरीका लोगों को अपनी जुनून को साझा करना है यदि आप एक ऐसे व्यक्ति द्वारा छोड़ी गई टिप्पणी पढ़ते हैं जो जाहिरा तौर पर फुटबॉल को प्यार करता है या केक बनाता है और आपके पास यह जुनून भी है, तो आप मित्र बनने की कोशिश कर सकते हैं।
  • आप साइट द्वारा प्रदान किए गए तरीकों का तुरंत उपयोग करने के लिए उससे संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं (जैसे चैट खोलने के लिए उपयोगकर्ता के नाम पर क्लिक करना या आपको निजी संदेश भेजने की अनुमति देने वाले बटन पर क्लिक करना)।
  • आप अपने नाम को किसी पाठ फ़ाइल में भी कॉपी कर सकते हैं या उसे हाथ से लिख सकते हैं, ताकि आप इसे तैयार कर सकते हैं, जब आप तैयार हों।
  • 3
    एक उपयुक्त उपयोगकर्ता नाम खोजें यहां तक ​​कि अगर आप शायद एक से अधिक साइट (और फिर कई खाते खोलें) के लिए साइन अप करेंगे, तो आपको उन सभी को याद करने में सक्षम होना चाहिए। एक एकल उपयोगकर्ता नाम बनाना उपयोगी है ताकि इसे भूल न जाए। कुछ साइटों पर आपको इसे थोड़ा संपादित करना होगा, लेकिन सामान्य तौर पर समान नाम का उपयोग करने से आपको भ्रमित न करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपका नाम एक साइट पर उपलब्ध नहीं है, तो एक संख्या, एक पत्र या एक विशेष वर्ण जोड़कर आप इसे किसी भी तरह से उपयोग करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, शायद myrajane पहले से ही किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा चुना गया है, लेकिन यह संभव है कि mira_jane उपलब्ध है
  • अपनी पहचान की सुरक्षा के लिए प्रत्येक साइट के लिए एक अलग पासवर्ड का उपयोग करें।
  • सभी उपयोगकर्ता नाम / पासवर्ड संयोजनों को एनोटेट करने के लिए अपने कंप्यूटर पर एक फ़ाइल (वर्ड या एक्सेल के साथ) बनाएँ, ताकि आप उन्हें भूल जाएं अगर उन्हें भूल जाएं।
  • 4
    बातचीत में शामिल हों उन उपयोगकर्ताओं को निजी संदेश (सांसद) भेजने के अलावा, जो आपको लगता है कि आप साथ मिल सकते हैं, थ्रेड पर टिप्पणी करना शुरू कर सकते हैं। अन्य लोग आपकी रूचियों को समझेंगे और पहले आपसे संपर्क कर सकते हैं।
  • अन्य उपयोगकर्ताओं की पसंद कमाने के लिए, स्मार्ट और उद्देश्यपूर्ण टिप्पणियां बनाएं एक मजबूत राय या एक महत्वपूर्ण टिप्पणी के साथ हस्तक्षेप शायद अन्य प्रतिभागियों को विभाजित कर देगा और आपको साइट पर एक खराब प्रतिष्ठा पैदा करने का जोखिम होगा।
  • 5
    अपना परिचय दें। कुछ समुदायों में स्वयं को प्रस्तुत करने के लिए विशेष संदेश बोर्ड हैं आप अपना नाम, जिस स्थान पर आप रहते हैं (केवल शहर या प्रांत, कुछ खास नहीं), उम्र, लिंग और कुछ ब्याज को दर्शाते हुए कुछ छोटे पैराग्राफ लिख सकते हैं। यह जानकारी अन्य उपयोगकर्ताओं को आपको जानने की अनुमति देगी उदाहरण के लिए, आपके शहर या उम्र से एक व्यक्ति आपको संपर्क करने का निर्णय ले सकता है
  • प्रस्तुति फ़ोरम के माध्यम से स्क्रॉल करके आप उन उपयोगकर्ताओं को ढूंढ सकते हैं जिनके समान हित है।
  • चित्र बनाओ फ्रेंड्स ऑन ऑनलाइन चरण 04
    6
    अपनी रुचियों पर केंद्रित चर्चा समूह बनाएं यदि आप उन उपयोगकर्ताओं के साथ रिश्ते करना चाहते हैं जिनके पास कुछ जुनून हैं, लेकिन आप अन्य बोर्डों पर पाया गया पूर्वाग्रह नहीं चाहते हैं, समूह खोलना या फ़ोरम आपके लिए हो सकता है। आप इसी तरह के थ्रेड्स पर विज्ञापन करके अन्य उपयोगकर्ताओं को आमंत्रित कर सकते हैं।
  • 7
    खेलें। ऑनलाइन वीडियो गेम आपको तुरंत दोस्त बनाने की अनुमति देते हैं आजकल, कई मुखर फ़ंक्शन हैं, इसलिए इसे चलाने के लिए और अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ एक ही समय में बातचीत करना संभव है। Minecraft, ड्यूटी ऑफ ड्यूटी और अन्य जैसे खेलों के साथ, लिखित संदेशों के बजाय मौखिक रूप से संचार करके एक संबंध स्थापित करना संभव है।
  • चूंकि किसी टीम में शामिल होना संभव है, इसलिए अक्सर बांड मजबूत करना संभव होता है क्योंकि यह एक समान लक्ष्य के लिए मिलकर काम करेगा।
  • याद रखें कि एक टीम बनाने और लोगों की भर्ती एक खेल में शत्रुता पैदा हो सकती है, इसलिए ऐसा करने से पहले, प्रतीक्षा करें जब तक कि दूसरों को दिलचस्पी और तैयार नहीं हो।
  • भाग 2
    एक ऑनलाइन दोस्ती की खेती करने के लिए

    1
    लिखते समय, एक मानक तरीके से भाषा का उपयोग करने का प्रयास करें। यदि आप वर्तनी नियमों का सम्मान करते हैं, तो दूसरों को आप के प्रति अच्छी तरह से निपटा जाएगा, क्योंकि वे समझेंगे कि आप क्या कहते हैं। यदि आप दूसरी भाषा बोलते हैं तो वही लागू होता है यदि आप अपरकेस में सब कुछ लिखते हैं, अपरकेस और लोअरकेस यादृच्छिक रूप से मिश्रण करते हैं या विशेष वर्णों का उपयोग करते हैं, तो पढ़ने के लिए मुश्किल होगा, इसके अलावा आपको अहंकारी या ध्यान देने की आवश्यकता होगी (विशेषकर यदि कोई नहीं)
    • ये व्यवहार इस धारणा को दे सकते हैं कि आप ध्यान देने की कोशिश कर रहे हैं। ऑनलाइन, इस तरह के रवैये का वास्तविक जीवन में असर होता है: दूसरों से दूर चला जाना वास्तव में, यह आपको लगता है कि आप खुद का ख्याल नहीं रख पा रहे हैं
    • विशिष्ट एसएमएस भाषा से बचें, किसी शब्द को छोटा करने के लिए प्रतीकों का उपयोग कैसे करें (उदाहरण के लिए, "एक्स" के स्थान पर "के लिए")। आप थोड़ा सुसंस्कृत और आलसी देखेंगे, इस तथ्य का उल्लेख नहीं करेंगे कि आप पढ़ना मुश्किल होगा।
  • 2
    दयालु और विनम्र होने की कोशिश करें जब टिप्पणियां, पक्षपाती या कठोर न हों बेशक, आप स्वयं को व्यक्त करने में सक्षम होना चाहते हैं, लेकिन चीजें करने के एक आक्रामक तरीके से बातचीत में भाग लेना दूसरों को दूर ले जाएंगे, खासकर यदि वे असहमत हों इसके बजाय, संघर्षों से बचने के लिए और मित्रों को बनाने का मौका नहीं छोड़ें, एक विनम्र और दयालु व्यवहार (यहां तक ​​कि जब आप असहमत) करने की कोशिश करें।
  • किसी व्यक्ति के साथ निजी वार्तालापों के बारे में भावुक आरक्षित राय जो आपके साथ सहमत हैं, या विशेष रूप से बहस के लिए जगह के रूप में बनाए गए फ़ोरम में उन्हें व्यक्त करते हैं।
  • किसी पर हमला मत करो इस स्थिति में, वास्तविक स्थानों की तरह ही वास्तविक स्थानों पर इलाज किया जाना चाहिए। यह ऑनलाइन के बारे में भूलना आसान है, जहां किसी व्यक्ति के शरीर की भाषा देखना असंभव है।
  • 3
    प्रश्न पूछें किसी को जानने के लिए, आपको अपने आप को दिलचस्पी दिखाने के लिए, जैसा आप वास्तविक जीवन में करेंगे यह उचित, अजीब या शर्मनाक प्रश्न पूछकर रुचि दिखाता है। इस तरह, यह संभावना है कि आप बदले में सवाल पूछेंगे।
  • वास्तव में वास्तविक जीवन की तरह, मित्रों को सुनने के लिए सुनना आवश्यक है
  • जब आपको प्रश्न पूछे जाते हैं, तो खुले तौर पर जवाब दें। वास्तव में, वास्तविक जीवन की तरह, शर्मीली दूसरों को दूर करने के लिए जाती है यदि कोई विनिमय नहीं होता है, तो दोस्ती का निर्माण करना असंभव है
  • 4
    ई-मेल पते एक्सचेंज। यदि आपके पास किसी के साथ एक ठोस रिश्ता है और आपको लगता है कि यह एक सुरक्षित दोस्ती है, तो आप ईमेल पते का आदान-प्रदान कर सकते हैं। यह एक विशेष रूप से संचार साधन होगा जब दोनों में से एक यात्रा करेगा और अन्य तरीकों से आपको सुनना मुश्किल होगा।
  • 5
    खुले तौर पर संवाद करने का प्रयास करें वास्तविक जीवन की तरह, दोस्ती के लिए दूसरों के साथ संवाद करना आवश्यक है इसलिए हमें संदेशों और पदों पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए, सवाल पूछिए, दूसरों को यह पूछने के लिए पहल करें कि वे कैसे सुनाई देने से पहले हैं। दोस्ती का मकसद भी यही है
  • अब संदेशों को उत्तर दें यदि आप दिन या एक हफ्ते तक इंतजार करते हैं, तो आप अपनी दोस्ती खोने का जोखिम उठाते हैं क्योंकि आपको कोई दिलचस्पी नहीं लगता है या बहुत व्यस्त है।
  • 6
    अक्सर टिप्पणी करें न केवल आपको नियमित संदेशों पर अन्य उपयोगकर्ताओं को निजी संदेश भेजना चाहिए, आपको अपडेट करने के लिए फ़ोरम और थ्रेड पर भी टिप्पणी करनी चाहिए। इसके अलावा, अन्य लोग आपका नाम देखना जारी रखेंगे और आपको नहीं भूलेंगे।
  • दूसरों को अपनी टिप्पणी में शामिल करने के लिए उन्हें टैग करें, विचार साझा करें और बातचीत को उत्तेजित करें।
  • 7
    फोन कॉल करने की संभावना पर विचार करें यदि आप एक अच्छी मित्रता स्थापित करते हैं और आप किसी व्यक्ति की पहचान सुनिश्चित करते हैं, तो आप फोन पर उससे बात करने की कोशिश कर सकते हैं। संचार का यह तरीका पहले से ही अधिकांश ऑनलाइन गेम के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन लगभग कभी भी वेबसाइटों के लिए नहीं। फोन पर चैट करना मजेदार है क्योंकि यह एक्सचेंजों को तात्कालिक और रिश्ते को गहरा बनाता है।
  • यदि आप व्यक्ति में एक नए दोस्त से मिलते हैं, पर विचार करें, लेकिन केवल फ़ोन पर बात करने के बाद या उसकी पहचान सत्यापित करने के लिए वीडियो चैट पर देखकर। इससे पहले कि आप इसे वास्तविक जीवन में देखते हैं, उसे जानने के लिए हर समय ले लो।
  • डेटिंग साइटों पर फोन कॉल और मीटिंग सामान्य होती है
  • 8
    पता संघर्ष। वास्तविक जीवन की तरह, आभासी दोस्तों के साथ संघर्ष करना अनिवार्य है, और वास्तविक जीवन की तरह, आपको उनको सामना करना पड़े, ताकि आपकी प्रतिष्ठा साइट पर गड़बड़ न हो। एक सार्वजनिक मंच या ई-मेल (ई-मेल बहुत धीमा) के माध्यम से समस्या को हल करने की कोशिश करने के बजाय, अपने मित्र से निजी संदेश, चैट या फ़ोन के माध्यम से इसके बारे में बात करने के लिए कहें।
  • आभासी संघर्ष को हल करने की कोशिश करने से पहले, इसे शांत करने के लिए आवश्यक सभी समय लेने की सलाह दी जाती है इसके अलावा, अलग-अलग दृष्टिकोण देखने के लिए बाहरी व्यक्ति के साथ स्थिति पर चर्चा करना उपयोगी है।
  • भाग 3
    आपके ऑनलाइन सुरक्षा की रक्षा करना




    1
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें यह समझना अक्सर संभव है कि ऑनलाइन बातचीत सुरक्षित है या नहीं: बस जिस तरह से आप अपने वार्ताकार को पूछते हैं, उस पर ध्यान दो। यदि आप आग्रह कर रहे हैं कि व्यक्तिगत जानकारी, आपके बैंक खाते या आपके सटीक पते के बारे में जानकारी, तो यह एक जागृत कॉल है आप समझ सकते हैं कि अगर कोई आपके बारे में अपनी पहचान के बारे में बताता है, जिस तरह से वह अपने काम या अपने स्कूल के माहौल के बारे में बात करता है, खासकर अगर आप पहले व्यक्ति में एक विशिष्ट संदर्भ को जानते हैं।
    • उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति आपको बताता है कि वह 16 साल का है, लेकिन एक विश्वविद्यालय के छात्र के शब्दकोश का उपयोग करता है, या आपको बताता है कि वह किसी विशिष्ट क्षेत्र से है, लेकिन अन्य जगहों को कहने के तरीके का उपयोग करता है।
    • यदि आप असहज महसूस करते हैं, तो चैट से बाहर निकलें कोई भी आपको बातचीत के बंद करने या स्पष्टीकरण के बिना ई-मेल रद्द करने के लिए मनाही करता है। हर बार जब आप सुनते हैं, तब भी ऐसा करना अच्छा है, जलने की थोड़ी गंध भी।
  • 2
    उम्र के बारे में बहुत सख्त नियम कई लोग अपनी उम्र के बारे में झूठ बोलते हैं ताकि एक निश्चित साइट तक पहुंच सकें या निजी लाभ के लिए दूसरों को धोखा दे सके, लेकिन कई अन्य इसके बारे में ईमानदार हैं। अपने साथियों के साथ दोस्ती स्थापित करने की कोशिश करें, ताकि आपकी उम्र के लिए खतरनाक कार्यों को प्रोत्साहित न करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 16 वर्ष के हैं और आप ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं जो कहता है कि आपका 25 साल का है, तो आप उन समस्याओं पर चर्चा कर सकते हैं जो आपकी आयु के लिए उपयुक्त नहीं हैं, जैसे धूम्रपान या पीने इन विषयों के बारे में बात करने से आपको अपने नए दोस्त को प्रभावित करने के लिए कुछ अनुभवों को जानने का संकेत मिल सकता है यह बिल्कुल बुद्धिमान नहीं है क्योंकि आपको कानून के साथ समस्याएं होने का जोखिम है।
  • 3
    कभी भी विशिष्ट विवरण साझा न करें जहां आप रहते हैं। एक ऑनलाइन समुदाय में, आप अपने स्कूल, क्षेत्र, प्रांत या शहर के बारे में डेटा साझा कर सकते हैं, जो आस-पास के लोगों को ढूंढते हैं या जो इस क्षेत्र का दौरा करते हैं, लेकिन अपना पता कभी न दें। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण नियम है, क्योंकि इस तरह से आप गलती से अपराधियों को आपकी जानकारी नहीं देंगे
  • अपने पते को हटाने के लिए बाहरी वेबसाइटों से पूछें, जैसे PagineBianche। इस तरह, इंटरनेट पर आपके नाम की तलाश करने वाले लोग यह नहीं जान पाएंगे कि आप कहां रहते हैं।
  • किसी भी व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत विवरण साझा करने से बचने के लिए अपने सभी प्रोफाइल निजी रखने का प्रयास करें
  • 4
    एक उचित उपयोगकर्ता नाम बनाएं अपने वास्तविक नाम का प्रयोग न करने की कोशिश करें (यदि आप करते हैं, तो कम से कम उपनाम नहीं जोड़ना), इस तरह से अन्य इंटरनेट पर व्यक्तिगत डेटा नहीं खोज पाएंगे। इसके बजाय, एक गतिविधि या एक शो से प्रेरित एक उपयोगकर्ता नाम बनाएँ, जैसे आप पसंद करते हैं "soccergirl" या "Sherlock_fan"।
  • यह प्रोफ़ाइल चित्र पर भी लागू होता है एक फोटो या अवतार का उपयोग करें जो सीधे आपसे कनेक्ट नहीं होता है किसी वास्तविक फ़ोटो का उपयोग न करें: एक ऐसी छवि अपलोड करें जो एक लैंडस्केप या आपके पसंदीदा मूवी चरित्र को दिखाती है। आप इंटरनेट पर भी एक अवतार बना सकते हैं।
  • 5
    धन हस्तांतरण करने से इनकार करते हैं यदि कोई आपको किसी समुदाय पर धन के लिए पूछता है, तो कृपया चेतावनी दीजिए: यह एक स्पैमर या पहचान चोर है। कभी पैसे न भेजें, खासकर यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड नंबर या अपने बैंक खाते की जानकारी मांगते हैं
  • किसी भी प्रकार के वित्तीय डेटा साझा न करें आप पेपैल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको किसी व्यवसाय या संगठन की ओर से भुगतान करने के लिए कहा गया है, तो सुनिश्चित करें कि धन एक वैध वेबसाइट पर भेजा गया है।
  • सामान्य तौर पर, ऑनलाइन जाने वाले किसी व्यक्ति को पैसे उधार नहीं देते हैं, इसलिए सुरक्षा भंग में नहीं चलना
  • यह भी खुलासा से बचें कि जब आप पैसे के लिए पूछे जाते हैं तो आप दबाव में पड़ जाते हैं यदि आप पैसे देने शुरू करते हैं, तो स्थिति आपको हाथ से बाहर निकल सकती है, बाहरी दबावों में दे देने की स्थिति में डाल सकती है।
  • 6
    व्यक्तिगत विवरण केंद्र पासपोर्ट नंबर या जन्म तिथि जैसी जानकारी साझा न करें। कोई आपकी पहचान को चोरी करने के लिए उनका उपयोग कर सकता है। कुछ अध्ययनों के अनुसार, अधिकांश किशोर अपने व्यक्तिगत डेटा की रक्षा कर सकते हैं और अपनी प्रोफाइल को निजी बना सकते हैं: हर किसी को उनके उदाहरण का पालन करना चाहिए।
  • जब आप इंटरनेट पर होते हैं, तो अपनी उपस्थिति का वर्णन करने से बचें।
  • 7
    फ़ोन कॉल और वीडियो चैट पर ध्यान दें। यदि आप किसी व्यक्ति को कॉल करने या वीडियो चैट के माध्यम से उससे संपर्क करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति वास्तव में मौजूद है और स्पैमर या अपराधी नहीं है वर्चुअल शिकारियों के पास कुछ खास विशेषताएं हैं, ये कुछ हैं:
  • आमतौर पर, वे पुरुष और कोकेशियान हैं, इसके अलावा वे किशोरावस्था से परे गए हैं-
  • अपने खातों पर, उनके पास बच्चों से संबंधित कई गतिविधियां हैं -
  • वे संभावित पीड़ित को यह समझने के लिए सवाल पूछते हैं कि वे किससे बात करना चाहते हैं,
  • वे समाज के सम्मानजनक सदस्य हैं-
  • वे संभावित शिकार को चापलूसी करते हैं और उसे बहुत प्रशंसा करते हैं और वे हमेशा उसे सही देते हैं
  • वे पीड़ितों को ऐसे लोगों के खिलाफ जाने की कोशिश करते हैं जैसे वे माता-पिता या पति-
  • वे धमकियां बनाते हैं
  • 8
    यदि आप मिलना तय करते हैं, तो सार्वजनिक स्थान चुनें। यदि आप किसी मित्र को ध्यान से ऑनलाइन देखा और आपने फोन या वीडियो चैट के जरिए उससे बात की तो यह पुष्टि करने के लिए कि वह आपराधिक नहीं है, तो आप उसे वास्तविक जीवन में मिलना चाहते हैं। एक व्यस्त सार्वजनिक स्थान (जैसे शॉपिंग मॉल या सबवे स्टेशन) में ऐसा करना सुनिश्चित करें और अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रखें, जो आपकी माता-पिता, बड़े भाई या पुराने दोस्त जैसे आपकी रक्षा कर सकते हैं।
  • बेहतर है कि आपका साथी एक आत्मरक्षा विशेषज्ञ है, या समझौता करने की स्थिति या खतरनाक लोगों की पहचान करने में सक्षम है
  • भाग 4
    ऑनलाइन समुदाय खोजें

    1
    सामान्य रुचि की साइटें का उपयोग करें विभिन्न आयु वर्गों और रुचियों, जैसे संस्कृति, कॉमिक्स, त्वरित संदेश, आभासी वास्तविकता, कला आदि के लिए डिज़ाइन किए गए कई वेब पेज हैं। अधिकांश चर्चा समूहों के लिए उपलब्ध कराते हैं ऐसी साइटें भी हैं जो केवल और विशेष रूप से फ़ोरम फ़ंक्शन का प्रदर्शन करती हैं। यहां सामान्य रुचि की कुछ साइटें दी गई हैं:
    • DeviantArt-
    • फ़ोरम - चैट-
    • पेनका के मित्र-
    • wikiHow-
    • Wikipedia-
    • दूसरा जीवन
    • Friendsies-
    • FriendMatch।
  • 2
    ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के लिए दोस्तों के लिए धन्यवाद खोजें। ज्यादातर मामलों में, मंचों में हस्तक्षेप करना आवश्यक होता है, इसलिए ऐसे छात्रों से मिलना संभव है, जिनके समान हित हैं। फ़ोरम आपको सब्सक्राइबर के ई-मेल तक पहुंच प्रदान करने की भी अनुमति देता है, ताकि आप बाहरी रूप से संवाद भी कर सकें।
  • आजकल, अधिकांश विश्वविद्यालय ऑनलाइन संसाधन प्रदान करते हैं, इसलिए अपने संकाय वेबसाइट पर एक नज़र डालें।
  • चित्र बनाओ फ्रेंड्स ऑन ऑन ऑनलाइन चरण 06
    3
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें आजकल फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और इंस्टाग्राम जैसे साइटों को हर किसी के लिए जाना जाता है। इनमें से अधिकांश "मित्र" यह उन लोगों से बना है जो एक दूसरे को वास्तविक जीवन में जानते हैं, लेकिन यह अजनबियों को जोड़ने की संभावना को बाहर नहीं करता है। वास्तव में, कई किशोर इस तरह से कई दोस्तों को खोजने का दावा करते हैं
  • मीटिंग और बी 2 जैसे डेटिंग साइटों का उपयोग करें उनका लक्ष्य अपने उपयोगकर्ताओं को प्यार ढूंढने में मदद करना है, लेकिन भावनात्मक उद्देश्यों के बिना भी मित्र बनाना संभव है।
  • ऐसे बच्चों के लिए भी डिजाइन किए गए हैं जो स्वस्थ ऑनलाइन दोस्ती बनाने के लिए सिखते हैं। ऐसे वेब पेज जैसे Stardoll और गैया ऑनलाइन आपको कॉमिक्स और टेलीविजन कार्यक्रमों जैसे हितों को साझा करके पूर्ण सुरक्षा में एक रिश्ता स्थापित करने की अनुमति देते हैं।
  • 4
    ब्लॉगस्फीयर में शामिल हों एक ब्लॉग खोलें और इसे सामाजिक नेटवर्क पर विज्ञापन दें एक बार जब आप पाठकों और अनुयायियों को आकर्षित करना शुरू करते हैं, तो आप अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी कर सकते हैं और अन्य ब्लॉगर्स आपकी पोस्ट के अंतर्गत बोलेंगे आप उन लेखकों के साथ दोस्ती स्थापित कर सकते हैं, जिनके समान विचार आपके हैं और उन मुद्दों पर चर्चा करें जो आपके दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण हैं। आपके विचारों पर मुफ्त लगाम देने के लिए आपके पास एक स्थान भी होगा।
  • एक ब्लॉग लिखना भी कई लोगों के लिए आय का एक अच्छा स्रोत बन रहा है
  • ब्लॉगर, वर्डप्रेस और लाइवजर्नल जैसी साइटें बहुत विश्वसनीय ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म हैं I
  • 5
    मीटअप साइट का उपयोग करें आमतौर पर, बड़े शहरों में अधिक समूहों को मिलना संभव है यदि आप एक दिलचस्प व्यक्ति देखते हैं, तो उन लोगों के साथ संपर्क में रहें, जिनके समान आपकी रुचि है। इस साइट का लक्ष्य वास्तविक जीवन में बैठक और विनिमय के अवसरों को बढ़ावा देना है। चूंकि यह एक समूह गतिविधि है, अगर आप अकेले वहां जाने से डरते हैं, तो आप आसानी से एक मित्र के साथ जा सकते हैं।
  • 6
    वीडियो गेम साइटों का उपयोग करें जैसा कि पहले कहा गया है, एक गेमर समुदाय में शामिल होने से मित्र बनाने का एक आसान तरीका है। लेकिन कई वीडियो गेम्स को खरीदा जाना चाहिए और उन्हें सशुल्क ऑनलाइन सदस्यता की ज़रूरत होगी, न कि खेलने के लिए आवश्यक उपकरण का उल्लेख करना। नि: शुल्क खेलों हैं, लेकिन वे आम तौर पर मज़ेदार या इंटरैक्टिव नहीं हैं क्योंकि गेमर्स उन्हें पसंद नहीं करते हैं।
  • आम तौर पर, उपयुक्त कंप्यूटर या वीडियो गेम कंसोल जैसे कि प्लेस्टेशन या Xbox, एक जॉयस्टिक और एक अच्छी गुणवत्ता वाले माइक्रोफोन के साथ हेडफ़ोन की एक जोड़ी के लिए आवश्यक है। केवल इस तरह से इस जुनून का सबसे बनाने और दोस्त बनाने के लिए संभव है
  • 7
    फ्रीलांसर साइटें का उपयोग करें कमाई से दोस्त क्यों नहीं बनाते? कई फ्रीलांस जॉब साइट्स आप चैट के माध्यम से ग्राहकों और सहकर्मियों के साथ बात करने की अनुमति देते हैं, एक ऐसा उपकरण जो आपको एक व्यावसायिक दृष्टिकोण से तत्काल संवाद करने की अनुमति देता है। चैट को निजी कारणों से भी इस्तेमाल किया जा सकता है, ताकि आपकी नौकरी करते समय दोस्ती बनाए जाएं।
  • इन साइटों में अपवर्क, लेखक और फ्रीलांस शामिल हैं
  • टिप्स

    • कई एमएमओ समुदायों, एफपीएस और अन्य प्रकार के गेम्स आपको मित्र बनाने में मदद कर सकते हैं। अगर आपके पास पहले से कोई नहीं है, तो स्टीम पर कोई खाता खोलें। मुफ्त में मल्टीप्लेयर गेम डाउनलोड करें और एक अच्छे सर्वर / समूह की तलाश करें। बस सक्रिय और मैत्रीपूर्ण याद रखना याद रखें
    • कई जगहें किशोरों के लिए ही बनाई गई हैं यहां कुछ हैं:
    • ilgomitolo.net-
    • girlpower.it-
    • giovani.it।

    चेतावनी

    • अपने आप से इंटरनेट पर जाने वाले व्यक्ति से मिलने की कोशिश न करें नियुक्ति निश्चित होनी चाहिए कभी एक सार्वजनिक स्थान पर, आप के साथ आने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से भी पूछें अगर आप वहां अकेले जाते हैं, तो एक व्यस्त जगह चुनें और किसी को बताएं
    • आप ऑनलाइन ज्ञात दोस्तों पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन एक निश्चित बिंदु तक: खुद को एक कमजोर स्थिति में न रखें। कुछ मानदंडों के आधार पर लोगों को चुनें
    • यदि कोई व्यक्ति आपको अपमान करता है या आपको परेशान करता है, तो बातचीत सहेजिए या उन्हें कॉपी करें। साइट मॉडरेटर को इसकी रिपोर्ट करें यदि आप उम्र से कम हैं, तो अपने माता-पिता या किसी अन्य जिम्मेदार वयस्क से संपर्क करें।
    • याद रखें कि आप हमेशा उस व्यक्ति को अवरोधित कर सकते हैं जो आपको कुछ करने के दबाव में डालता है या फिर उसे रोकने के लिए कहा जाने के बाद भी संदेश भेजता रहता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com