फेसबुक पर लड़की के साथ चैट कैसे करें

यह आपकी पसंद की लड़की के साथ चैट करने के लिए हमेशा अच्छा व्यवसाय होता है, लेकिन फेसबुक पर यह और भी मुश्किल हो सकता है सौभाग्य से, यह एक बहुत ही बहुमुखी प्लेटफार्म है जो आपको फ़ोटो साझा करने, अपनी रुचियों के बारे में बहुत सारी जानकारी प्राप्त करने और सार्वजनिक रूप से और निजी तौर पर दोनों से बातचीत करने की अनुमति देता है। मैसेंजर का उपयोग करना या उसकी प्रोफाइल पर लेखन, आप अपने ज्ञान को गहरा कर सकते हैं और एक स्थायी संवाद बनाए रख सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

मैसेंजर का उपयोग करके आपसे चैट करें
1
बातचीत शुरू करने के लिए उन्हें एक परीक्षा या कक्षा असाइनमेंट के बारे में पूछें। मैसेंजर के लिए धन्यवाद आप उस लड़की से निजी तौर पर संपर्क कर सकते हैं जिसे आप चैट करना चाहते हैं। इस एप्लिकेशन के माध्यम से आदान-प्रदान किए गए संदेश अन्य लोगों की टिप्पणियां और प्रशंसा के अधीन नहीं हैं, लेकिन थोड़ा अधिक आरक्षित चरित्र है। अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, तो निजी जाने की बजाए महत्वहीन कुछ पूछकर शुरू करें इसका मतलब यह नहीं है कि एक करीबी बातचीत पैदा नहीं हो सकती है, लेकिन निजी तौर पर संपर्क करने की कोशिश करते समय आप कम तनाव में होंगे
  • आप उसे बता सकते हैं: "हाय, क्या आप जानते हैं कि अंग्रेजी होमवर्क कल के लिए क्या है? मैं उन्हें लिखना भूल गया" या "कल हमारे रेस्तरां में बदलाव कब होगा?"।
  • 2
    बर्फ को तोड़ने के लिए उपयुक्त कुछ वाक्यांशों का उपयोग करें। उसे जानने के लिए कुछ खुले सवाल पूछने का प्रयास करें यह विशेष रूप से किसी भी चीज़ पर व्यक्तिगत या उद्देश्य नहीं होना चाहिए। आपको केवल बर्फ को तोड़ने की ज़रूरत है यदि आपके पास पहले से ही अपने बुलेटिन बोर्डों का आदान-प्रदान हो चुका है, तो आप सार्वजनिक रूप से शुरू होने वाले एक भाषण को फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • एक वार्तालाप शुरू करने के लिए, आप पूछ सकते हैं: "तो, आप इस सप्ताह के अंत में क्या करने की योजना बना रहे हैं?" या "क्या आपने हाल ही में कोई रोचक किताबें पढ़ी हैं?"।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने नई स्टार वार्स फिल्म के बारे में कुछ लिखा है, तो आप कह सकते हैं: "मैं नई स्टार वार्स फिल्म देखना चाहता हूं। क्या आपको यह पसंद आया?"। इस तरह, आप दोनों को एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जानने का मौका मिलेगा।
  • 3
    उन चीजों पर ध्यान दो जो आपको एकजुट करते हैं यह संभावना है कि आप पहले से ही एक सामान्य गतिविधि के लिए एक दूसरे को धन्यवाद जानते हैं। आप कक्षा में या काम पर एक साथ क्या करते हैं, इसके बारे में बात करने की कोशिश करें। यदि आप अपने अनुभवों को साझा करते हैं, तो आप अपनी दोस्ती बढ़ा सकते हैं।
  • आप उसे बता सकते हैं: "आज मैं वास्तव में शारीरिक शिक्षा के सबक का आनंद उठाया। तुम एक गीज़ की तरह भाग गए!" या "आज उस ग्राहक को दुकान में वास्तव में मजाकिया था। क्या वह वास्तव में विश्वास करता था कि हमने गर्म कुत्तों के बजाय क्रीम पफ बनाया था?"।
  • 4
    अपने सामान्य रुचियों के बारे में बात करें यह बहुत संभावना है कि आप इस लड़की से फेसबुक पर बातचीत करना चाहेंगे क्योंकि उसके बारे में कुछ ऐसा है जो आपको आकर्षित करती है। इसलिए, आप के बीच की कड़ी को गहरा करने के लिए अपने पारस्परिक हितों पर चर्चा करें।
  • आप उसे बता सकते हैं: "आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो में मैंने आपको रोलिंग स्टोन्स टी-शर्ट पहने देखा था मैं उन्हें भी प्यार करता हूँ आपका पसंदीदा एल्बम क्या है?"।
  • 5
    कुछ और व्यक्तिगत प्रश्न बनाएं ज्यादातर लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और हर कोई उन लोगों की सराहना करता है जो सुन सकते हैं। इसलिए, कुछ प्रश्न पूछें जिससे कि यह बेहतर हो।
  • आप उससे पूछ सकते हैं: "आपका पसंदीदा डिश क्या है?" या "क्या आपको बाहरी जीवन पसंद है?"।
  • कई फेसबुक उपयोगकर्ता प्रोफाइल में अपनी रुचियां सूचीबद्ध करते हैं। उससे बात करने से पहले आपको क्या पसंद है, उस पर थोड़ा शोध करें
  • कर्मचारियों पर बहुत दूर जाने से बचें, अन्यथा आप इसे कठिनाई में डाल सकते हैं धर्म, लिंग, राजनीति और पैसा नाजुक विषय हैं जो ज्ञान के प्रारंभिक दौर में सबसे अच्छे से बचाए जाते हैं।
  • 6



    लंबी भाषणों में गहरा मत करो शुरुआत में कम बातचीत के लिए मैसेंजर का इस्तेमाल करना बेहतर है यदि वे बहुत लंबा हैं, तो आप असहज महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप एक दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं एक प्राकृतिक तरीके से दोस्ती बनाने के लिए विभिन्न संदेश भेजकर धीरे-धीरे आगे बढ़ो।
  • 7
    इसकी सीमा का सम्मान करें अगर आप जिस लड़की से बात कर रहे हैं वह आपको अवरुद्ध कर रहा है या आपको पूछ रहा है कि उसे फिर से संपर्क न करें, उसकी इच्छा का सम्मान करें। वह संभवत: उस रिश्ते में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, जो आप अभी तलाश रहे हैं।
  • भाग 2

    अपनी प्रोफाइल पर लिखें
    1
    अपने प्रोफ़ाइल के बारे में एक मजाक बनाएं यदि आप उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आपको सबसे पहले उसके बुलेटिन बोर्ड पर सार्वजनिक रूप से बातचीत करना चाहिए। इस प्रकार का संपर्क थोड़ा कम औपचारिक है, भले ही आप जो कहते हैं या साझा करते हैं, वह अन्य उपयोगकर्ताओं से टिप्पणियों और प्रशंसा के अधीन हो सकता है, इसलिए इसे ध्यान में रखें वार्तालाप को जिंदा रखने के लिए, जो कुछ आपने पोस्ट किया उसके बारे में अच्छा मजाक करने का प्रयास करें। इस तरह, आप उसे दिखाएंगे कि उसे किस चीज का हित है और हास्य की भावना है
    • अनुचित न हो और दूसरों की टिप्पणियों को अलग करने की कोशिश न करें।
    • यदि आप अपनी पोस्ट पसंद करते हैं या सकारात्मक टिप्पणी छोड़ते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है यदि आप अपने सार्वजनिक संदेशों को पसंद करते हैं तो आप उसे निजी तौर पर संवाद करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 2
    अपनी प्रोफ़ाइल पर कुछ फ़ोटो साझा करें फ़ोटो आपकी रुचि की लड़की के साथ संपर्क मजबूत करने का एक शानदार तरीका है यदि आप काम या स्कूल में एक दिन के दौरान एक साथ कुछ तस्वीरें लेते हैं, तो आप इसे प्रकाशित कर सकते हैं और इसे टैग कर सकते हैं। उसे हंसने के लिए, एक अजीब तस्वीर प्रकाशित करना जो आपको सीधे चिंता नहीं करता है, पर उस पर एक पोस्ट का कुछ संदर्भ है, जैसे कि मेम
  • यदि आपके पास कुछ तस्वीरें हैं, यहां तक ​​कि समूहों में भी, आप इसे जोड़कर इसे साझा कर सकते हैं: "यह शानदार दिन याद करने के लिए!"।
  • 3
    अपनी समझ को मजबूत करने के लिए कुछ खास मजाक का उपयोग करें यदि आपके पास सभी चुटकुले हैं, तो अपने बुलेटिन बोर्ड पर एक को प्रकाशित करें। वे आपको उसके साथ बातचीत को बढ़ावा देने में मदद करेंगे क्योंकि वे जितना आसानी से अधिक साधारण और सामान्य वाले के रूप में टायर नहीं करते एक साझा करके (भले ही आप एक बड़े समूह में पैदा हुए हों), आप उसे मुस्कुरा देंगे और अपने बंधन को मजबूत करेंगे।
  • 4
    अच्छा हो जब आप सार्वजनिक रूप से फेसबुक पर बात करते हैं तो मैत्रीपूर्ण बनने की कोशिश करें स्क्रीन के सामने विडंबना को समझना आसान नहीं है यदि आपकी टोन अनुमान लगाना मुश्किल है, तो आप अपने संदेशों में एक निश्चित महत्वपूर्ण भावना को देख सकते हैं, भले ही यह आपका इरादा नहीं है
  • बचने के लिए वाक्यांशों में से, पर विचार करें: "वे कठोर नहीं हैं। मैं केवल यही कहता हूं कि हर कोई क्या सोचता है"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com