कैसे एक राय लेख लिखने के लिए

राय लेख के रूप में भी जाना जाता है "प्रकाशक" और एक समाचार पत्र के पाठकों को उनके विचारों और प्रस्तावों को स्थानीय घटनाओं से लेकर अंतरराष्ट्रीय विवाद तक लेकर जाने की अनुमति देते हैं। यदि आप किसी राय लेख लिखने की कोशिश करना चाहते हैं, तो एक ठोस विषय चुनना सीखें, एक प्रभावी परियोजना को व्यवस्थित करें और एक पेशेवर स्तंभकार के रूप में अपनी राय लेख को परिष्कृत करने के लिए प्रतिबद्ध करें।

कदम

भाग 1

एक तर्क चुनें
छवि का शीर्षक अख़बार भाषा चरण 9 का विश्लेषण करें
1
वर्तमान घटनाओं से मत्स्य पालन आपके लेख को उस विषय पर चर्चा करनी चाहिए जो वर्तमान घटनाओं, नवीनतम रुझानों और सबसे हालिया राय से संबंधित है। एक संपादकीय स्टाफ के लिए एक राय लेख subjecting की बात आती है जब समयसीमा बिल्कुल जरूरी है कागज के संपादकों को एक ऐसे टुकड़े में ज्यादा दिलचस्पी होगी जो एक बहस के बारे में चर्चा करता है या एक ऐसी घटना के बारे में बात करता है जो सिर्फ एक घटना के बारे में होती है, जो कि कुछ महीनों पहले हुई बातों पर केंद्रित थी।
  • आपके लेख के लिए ठोस तर्कों की तलाश में अख़बारों के माध्यम से छापें अगर आपका लेख उन समाचारों पर केंद्रित है जो समाचार पत्र ने हाल ही में प्रकाशित किया है, तो यह प्रकाशकों को तुरंत और दिलचस्प होगा और यदि आप इसे भेजने का निर्णय लेते हैं तो उन्हें प्रकाशित करने के अधिक मौके मिलेगा।
  • यदि आपके शहर के प्रशासन ने स्थानीय पुस्तकालय को बंद करने का निर्णय लिया है, तो आप एक ऐसा टुकड़ा लिख ​​सकते हैं जहां आप पुस्तकालय के गुणों पर चर्चा करते हैं और यह समझाते हैं कि यह आपके समुदाय के लिए एक बिल्कुल आवश्यक संस्था क्यों है।
  • ऐस आपका सबसे खराब विषय विषय शीर्षक 7 छवि
    2
    एक विषय चुनें जो आप के बारे में भावुक है। राय लेख बहुत ही मजबूत और ठोस राय पर आधारित होना चाहिए। यदि आप जो थीम आपने चुना है, उसके बारे में भावुक नहीं हैं, तो आपको शायद एक अलग विषय चुनना चाहिए। जब आप एक विषय की पहचान करते हैं जिस पर आपके पास एक सटीक राय है, तो विषय को एक सरल रूप में कम करके इसे विभाजित करें इसे एक या दो वाक्यों में व्यक्त करने के लिए कुछ स्पष्ट स्थानों में संक्षेप करने का प्रयास करें। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपको राय लेख के लिए एक अच्छा विषय मिला है
  • हम पुस्तकालय के उदाहरण के साथ जारी रखते हैं। आपका तर्क यह हो सकता है: पुस्तकालय ऐतिहासिक रूप से संस्कृति के लिए और समुदाय के लिए एक संदर्भ बिंदु है। यह फास्ट फूड जगह को रास्ता देने के लिए बंद नहीं होना चाहिए
  • न्यूयॉर्क शहर में एक वैकल्पिक शिक्षक बनने वाला छवि चरण 4
    3
    एक विषय चुनें जिस पर आप अच्छी तरह से सूचित हैं। समझाने के लिए, आपको जिस विषय के बारे में बात कर रहे हैं उसे आपको मास्टर करना होगा। आप किस बारे में बात कर रहे हैं, यह जानने के लिए, आप बेहतर कुछ शोध करना चाहते हैं उन तथ्यों और सबूतों के आधार पर आंकड़ों से भरा लेख, जो उनकी थीसिस की पुष्टि करते हैं, उन लेखों की तुलना में बहुत अधिक मजबूत होते हैं, जिसमें आप केवल अपने दृष्टिकोण को दर्शाते हैं। इंटरनेट पर खोजें, अभिलेखागार से परामर्श करें, सीधे लोगों से बात करें और पहले हाथ की जानकारी और जानकारी इकट्ठा करें।
  • पुस्तकालय बंद क्यों करता है? तुम्हारी कहानी क्या है? कितने लोग हर दिन पुस्तकालय की किताबें पढ़ते हैं? हर दिन पुस्तकालय में क्या गतिविधियां होती हैं? समुदाय में आप किस घटना की मेजबानी कर रहे हैं?
  • इमेज शीर्षक से टुटर बनें चरण 1
    4
    जटिल और विवादास्पद विषय चुनें अच्छे संपादकीय में ऐसी खबरें शामिल नहीं होनी चाहिए जिन्हें आसानी से कोशिश या खारिज किया जा सकता है। ऐसी कोई बात नहीं है जो स्पष्ट रूप से ऐसी राय है, जैसे हेरोइन की विषाक्तता या नहीं। बल्कि, नशीली दवाओं के नशे में इलाज किया जाना चाहिए या जेल दिया जाना चाहिए? यह एक और विवादास्पद विषय है यह एक विषय के विभिन्न पहलुओं और मुख्य जानकारी की समीक्षा करता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि संपादकीय को उचित ठहराने के लिए यह बहुत जटिल है। पुस्तकालय से संबंधित टुकड़े के लिए, ट्रेस कुछ ऐसा हो सकता है:
  • पुस्तकालय संस्कृति का एक प्रतीक है और एक ऐसे शहर में खुद को खोजने का अवसर है जहां कोई सामुदायिक केंद्र नहीं है और केवल एक छोटा विद्यालय है
  • आपके पास पुस्तकालय के साथ एक निजी कनेक्शन हो सकता है: इस मामले में, वर्तमान घटनाओं और स्थानीय गतिविधियों के साथ अपने व्यक्तिगत अनुभव को एकीकृत करें।
  • लाइब्रेरी बंद करने के संभावित विकल्पों का अन्वेषण करें, यह आकलन करें कि समुदाय इसे कैसे खुला रख सकता है। अपने शहर के प्रशासकों के लिए युक्तियां शामिल करें
  • भाग 2

    अपनी राय लेख लिखें
    होमवर्क स्ट्रेस चरण 8 से बचें शीर्षक वाली छवि
    1
    सीधे बिंदु पर जाएं निबंध के विपरीत, राय लेख विषय को जल्द से जल्द लाइनों में उजागर करते हैं। वहां से शुरू, विभिन्न बिंदुओं को व्यवस्थित करें जिन्हें आप चर्चा करना चाहते हैं, अपने कारणों के बारे में पाठक को भावुक बनाते हैं और संक्षेप में बताएं कि दूसरा, आपको आलेख में व्यक्त विचारों को अभ्यास में डालने के लिए क्या करना चाहिए। यहाँ एक प्रदर्शन है:
    • "मेरी जवानी के सर्दियों के दौरान, जब दिन कम हो गए थे और सिर से पैर की अंगूठी तक बंडल किया गया था, मेरी बहन और मैं अक्सर पुस्तकालय में थोड़ी देर के लिए चले गए। हमने हमारे दोपहर को पढ़ना कक्षाएं और उस ऐतिहासिक इमारत के समतलों के माध्यम से ब्राउज़ करने में भाग लिया। दुर्भाग्य से, अगले महीने पुस्तकालय का समापन हमारे समुदाय में कई अन्य इमारतों के रूप में होगा, जो अब बंद है। मेरे लिए, यह आखिरी पुआल है"।
  • सेमेस्टर चरण 13 की समाप्ति के करीब आपका ग्रेड लाओ जाने वाला इमेज
    2
    पाठक का ध्यान रखने के लिए रंग संकेतन, सुरम्य विवरण और उचित उदाहरणों का उपयोग करें। पाठक नंगे और कच्ची तथ्यों के बजाय दिलचस्प विवरण याद करते हैं। जाहिर है, इस टुकड़े को वास्तविक तथ्यों के प्रदर्शन की अनदेखी नहीं करनी चाहिए, लेकिन शानदार और आकर्षक विवरणों के लिए धन्यवाद लेख रीडर के दिमाग में प्रभावित रहेगा। ठोस उदाहरण पाठक को समझाएंगे कि यह एक ऐसा विषय है जो पढ़ने और याद रखने योग्य है।
  • पुस्तकालय पर लेख, उदाहरण के लिए। यह जिज्ञासु खबरों का हवाला देते हैं, जैसे तथ्य यह है कि लाइब्रेरी को एक महत्वपूर्ण स्थानीय चरित्र द्वारा स्थापित किया गया था, जो मानते थे कि शहर को पढ़ने और चर्चा करने के लिए इकट्ठा होने की जगह की आवश्यकता होती है। आप एक लाइब्रेरियन की कहानी बता सकते हैं जिसने उस लाइब्रेरी में साठ साल तक काम किया है और जिन्होंने सभी उपन्यास पुस्तकों को पढ़ा है।
  • सेमेस्टर चरण 2 की समाप्ति के करीब अपने ग्रेड को लाते हुए छवि शीर्षक
    3
    पाठकों को बताएं कि उन्हें समाचारों के बारे में क्यों चिंता करनी चाहिए। यदि पाठकों को लगता है कि जिस विषय पर आप लिख रहे हैं वह एक तथ्य है जो उनकी चिंता नहीं करता है, वे आपके लेख को पढ़ने की संभावना कम होगी। इसे उनके लिए एक निजी चीज बनाएं: समझाएं कि समाचार और सुझावों का आप किस प्रकार सुझाव देते हैं, उनके जीवन को प्रभावित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए:
  • लाइब्रेरी को बंद करने का मतलब होगा कि पुस्तकों और फिल्मों के बीच 130,000 से अधिक प्रविष्टियां उपलब्ध होंगी, जिससे शहर के निवासियों को निकटतम पुस्तकालय और बुकस्टोर तक पहुंचने या एक फिल्म किराए पर 50 किमी से अधिक की यात्रा करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। बच्चों और छात्रों को अब एक बहुत ही उपयोगी सेवा का उपयोग करने में सक्षम नहीं होगा, क्योंकि स्कूल अक्सर किताबों या डीवीडी लेने के लिए और अनुसंधान करने के लिए पुस्तकालय में ले जाता है, और इसी तरह।
  • अपने कांग्रेसी प्रतिनिधि को कॉलम शीर्षक से चित्र चरण 5
    4
    एक व्यक्तिगत प्रश्न बनाएं इसका अर्थ है कि संदेश को पारित करने के लिए आपको पहले व्यक्ति में बात करनी चाहिए, पाठक को समझने के लिए आपके जीवन से लिया गया उदाहरण जोड़ना अपनी लाइनों से आपकी सभी मानवता को प्रकट करना होगा, ताकि पाठक आपके साथ पहचाने, उन्हें पढ़ कर पहचान सकें। आपको एक वास्तविक व्यक्ति की तरह लगना चाहिए जो वास्तव में इस विषय में दिलचस्पी रखते हैं और इसमें बहुत ही शामिल है।
  • पुस्तकालय के उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए: एक व्यक्तिगत कहानी बताएं कि आपने कभी ऊपर से नीचे तक की पहली पुस्तक को पढ़ा है, उस पुस्तकालय में ठीक है, या ऋण के प्रभारी बूढ़ी औरत के साथ दोस्ती के रिश्ते पर या आपके मुश्किल बचपन के दौरान लाइब्रेरी आपकी सुनहरी शरण क्या थी
  • चित्र शीर्षक से बचें Miscommunication चरण 11
    5
    एक अवैयक्तिक या बहुत तकनीकी भाषा का उपयोग करने से बचें आपके लेख का उद्देश्य पाठकों को विषय के बारे में सूचित करना है और उनसे इस कारण के लिए जुटाने के लिए आमंत्रित करना है, न कि एक पल के लिए इसके बारे में सोच भी। पहले व्यक्ति में बात करना लिखें यह भी याद रखें कि यदि आप एक ऐसी भाषा का उपयोग करते हैं जो बहुत तकनीकी है, तो आप रीडर को डराते हैं और भ्रमित करते हैं या भ्रामक लगते हैं।
  • अवैयक्तिक भाषा का उदाहरण: "उम्मीद है कि शहर प्रशासन पुस्तकालय को बंद करने के इरादे से कदम उठाएगा"।
  • प्रथम व्यक्ति लेखन का उदाहरण: "मुझे उम्मीद है कि नगरपालिका प्रशासन इस बात को समझती है कि समुदाय के लिए यह अद्भुत पुस्तकालय क्या है और संस्कृति और समाजीकरण के इस पोल को बंद करने के अपने भयानक निर्णय पर पुनर्विचार करता है"।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक पेपर विषय चरण 7
    6



    अपनी चालओं को अच्छी तरह से अग्रिम रूप से योजना बनाएं और पुस्तकालय प्रबंधक से पूछें अगर आप पुस्तकालय में एक बैठक की व्यवस्था कर सकते हैं। तिथि और समय चुनें और उन यात्रियों को प्रिंट करें जिन्हें आप अपने साथी नागरिकों को वितरित करेंगे, उन्हें लाइब्रेरी के भविष्य के बारे में चर्चा करने के लिए आमंत्रित करेंगे। आप एक पत्रकार को लोगों की राय और एक फोटोग्राफर को सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने के लिए रिकॉर्ड करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।
  • बोरिंग होमवर्क डोन चरण 8 प्राप्त करें
    7
    यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि ऐसे लोग हैं जो आपकी राय का विरोध करते हैं। लेख में भी विपरीत आवाजें शामिल करें: इस तरह से टुकड़ा अधिक आकर्षक और सम्मानजनक लगता है (भले ही आपको लगता है कि विरोधी गुट बेवकूफों से बना है)। जब आपके विरोधियों ने सही और आंशिक रूप से साझा योग्य तर्क समझा तो पहचानें उदाहरण के लिए:
  • दरअसल, जो लाइब्रेरी बंद करना चाहते हैं वे सही हैं जब वे कहते हैं कि हमारी स्थानीय अर्थव्यवस्था पीड़ित है। व्यवसाय हर जगह बंद हो रहे हैं, क्योंकि खरीदारी गिर गई है लेकिन यह सोचने के लिए कि पुस्तकालय बंद करने से स्थानीय अर्थव्यवस्था की समस्या हल हो जाती है निश्चित रूप से एक गलत विचार है
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक`s in Junior High School Step 14
    8
    संभव समाधान बताता है एक लेख जो उच्छृंखल शुरू करने और समाधान की तलाश में नहीं है (या कम से कम संभव समाधान की ओर ले जाने के कदमों को इंगित करता है) एक लेख है जो वैकल्पिक और समाधानों की पहचान करता है। निष्कर्ष पर, सुधार और अन्य पहल पर चर्चा करें, जो रुचि रखने वाले पार्टियों को सबसे अच्छी तरह से समस्या को हल करने के लिए ले जा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए: यदि हम एक संयुक्त समुदाय के रूप में कार्य करते हैं, तो हमारे पुस्तकालय को बचाने का अभी भी एक अच्छा मौका है। अगर हम एक धनराशि का आयोजन करते हैं और एक याचिका भेजते हैं, तो मुझे लगता है कि शहर प्रशासन यह समझ जाएगा कि इस ऐतिहासिक और बहुत सक्रिय पुस्तकालय को बंद करने पर उसे पुनर्विचार करना होगा। यदि नगर पालिका ने धन का एक हिस्सा लिया है जो इसे नए मेगा-मॉल के निर्माण के लिए अलग रखा गया है और उन्हें पुस्तकालय के रखरखाव में आवंटित किया गया है, तो संदर्भ के इस सुंदर बिंदु को बंद नहीं किया जाएगा।
  • भाग 3

    अनुच्छेद समाप्त
    एक डिग्री ऑनलाइन चरण 2 प्राप्त करने वाला चित्र
    1
    एक मजबूत कथन के साथ बंद करें अपने टुकड़े को खत्म करने के लिए आपको एक ठोस अंतिम अनुच्छेद की ज़रूरत होती है जो आपकी थीसिस को दोहराता है और लेख पढ़ने के बाद रीडर में प्रभावित रहता है। उदाहरण के लिए:
    • "हमारे शहर की लाइब्रेरी न केवल एक ऐसी इमारत है, जो पूरे विश्व के लेखकों के शानदार काम करता है, लेकिन यह एक ऐसी जगह है जहां नागरिकों को सीखना, चर्चा करने, सराहना और प्रेरणा मिलती है। यदि लाइब्रेरी, जैसा कि अपेक्षित है, बंद होना चाहिए, तो हम अपने शहर के इतिहास की अद्भुत गवाही और हमारे युवा और बूढ़े के जिज्ञासु दिमाग के लिए संदर्भ का एक बिंदु खो देंगे"।
  • एक डिग्री ऑनलाइन प्राप्त करें चरण 12
    2
    पाठ की लंबाई पर ध्यान दें सामान्य तौर पर, वाक्यों और अनुच्छेदों को कम और बहते हुए होना चाहिए। यदि आप अपने लेख के साथ आश्चर्यजनक परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो आप छोटी और सरल घोषणात्मक वाक्यों पर भरोसा करते हैं प्रत्येक अखबार अलग-अलग होता है, लेकिन अधिकांश में अधिकतम 750 शब्द होते हैं जिन्हें राय लेख और संपादकीय में पार नहीं किया जा सकता है।
  • समाचार पत्र लगभग हमेशा संपादकीय कार्यालय में आने वाले लेखों को संशोधित करते हैं, लेकिन आमतौर पर वे टोन, शैली और लेखक के दृष्टिकोण को बनाए रखते हैं। इसका मतलब यह नहीं है, हालांकि, यह एक लंबा टुकड़ा भेजने और संपादकीय बोर्ड पर भरोसा करने के लिए संभव है इसे अपनी पसंद के अनुसार कम करने के लिए समाचार पत्र अक्सर उन वस्तुओं को फेंकते हैं जो निर्दिष्ट शब्दों की संख्या का सम्मान नहीं करते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक वाला छवि स्पैनिश फास्ट चरण 11
    3
    अपने लेख को देने वाले शीर्षक के बारे में चिंता करने में समय बर्बाद मत करो। यह आपके लेख के लिए एक शीर्षक का चयन करने के लिए अखबार के संपादकीय स्टाफ होगा, इस तथ्य की परवाह किए बिना कि आपने एक संकेत दिया है, यही वजह है कि सही शीर्षक ढूंढने के लिए परेशान करने के लायक नहीं है।
  • फ्रांसीसी जल्दी से चरण 21 जानें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपना डेटा लीजिए आपको संपादकीय स्टाफ के लिए एक लघु जीवनचर्या भी भेजनी चाहिए जो आप उस विषय के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें आप लेख में बात कर रहे हैं और आपकी विश्वसनीयता बढ़ाने में मदद करता है। आपको फोन नंबर, ई-मेल पता और डाक पता भी जोड़ना चाहिए।
  • लाइब्रेरी पर आलेख से संबंधित लघु जीवनी का उदाहरण: मारियो रॉसी रचनात्मक लेखन और राजनीति विज्ञान में मास्टर की डिग्री के साथ एक शौकीन पाठक है। वह लंबे समय तक इस शहर में रहता है और काम करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र स्पैनिश फास्ट चरण 10 जानें
    5
    आपके पास उपलब्ध ग्राफिक तत्व भी भेजें ऐतिहासिक रूप से, राय लेखों वाले पृष्ठों में कुछ छवियां थीं। अब, उन समाचार पत्रों के साथ, जो ऑनलाइन प्रकाशनों, फ़ोटो, वीडियो और अन्य मल्टीमीडिया सामग्री में बदल रहे हैं, जो राय लेखों से जुड़ा जा सकता है, व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। आपके आरंभिक ई-मेल में आप निर्दिष्ट करते हैं कि आपके पास ग्राफिक सामग्री भी है, फिर उन्हें स्कैन करें और लेख के साथ उन्हें एक साथ भेजें।
  • मिनेसोटा चरण 3 में वोट करने के लिए पंजीकरण करें
    6
    लेख को कैसे भेजें, यह पता लगाने के लिए समाचार पत्र से परामर्श करें। प्रत्येक अख़बार में अपनी आवश्यकताओं और निर्देशों के बारे में निर्देश दिए गए हैं कि टुकड़ों को कैसे भेजना है और क्या जानकारी संलग्न करना है। अखबार की वेबसाइट से परामर्श करें या यदि आपके पास समाचार पत्र की एक पेपर कॉपी है, तो उस पेज पर जाएं, जो पाठकों की राय को होस्ट करता है और संपादकीय कार्यालय को आलेख कैसे भेजें अधिकतर समय आपको उन्हें ई-मेल पते पर भेजना होगा।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रूप से लीक प्रेस चरण 13
    7
    आग्रह और जारी रखने के लिए प्रयास करें अगर आपको कागज से कोई तत्काल प्रतिक्रिया न मिली हो तो निराश मत हो। अपना लेख भेजने के एक हफ्ते के बाद, एक नया ई-मेल लिखें या अख़बार को कॉल करें। राय के लेखों के लिए समर्पित पृष्ठ के संपादकों ने बहुत ही प्रतिबद्ध किया है, यही कारण है कि अगर उन्हें एक असुविधाजनक समय पर अपना पत्र मिला है, तो वे बच सकते हैं। इसके अलावा, टेलीफ़ोन और ई-मेल लिखकर आपको सीधे संपादकों के संपर्क में आने का मौका मिलता है, और यह आपको प्रतियोगिता से एक और मौका देता है।
  • टिप्स

    • अगर आपको लगता है कि यह उपयुक्त है और यदि आप जिस विषय पर काम कर रहे हैं, वह इसे अनुमति देता है, यह विडंबना, हास्य और बुद्धि का उपयोग करता है
    • यदि विषय राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय दायरे के मुद्दों पर छूता है, तो कई अखबारों को लेख भेजें, अपने आप को एक से सीमित न करें
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com