वर्तमान घटनाओं पर व्यंग्य कैसे लिखें

व्यंग्य एक विशेष समस्या, एक असुविधा या प्रश्न पर ध्यान लाने की कला है, जो हास्य के साथ आलोचना का मिश्रण है। सामयिक घटनाएं व्यंग्य का एक प्राथमिक लक्ष्य है, क्योंकि ज्यादातर लोग जो व्यंग्य लिखते हैं या उनके व्यंग्य को अपना विवेक जागृत करने की कोशिश करते हैं और साथ ही मज़ेदार होते हैं वर्तमान घटनाओं पर आधुनिक व्यंग्य, टेलीविजन शो और प्रकाशनों में, आमतौर पर साप्ताहिक दोनों में पाया जा सकता है मौजूदा घटनाओं को देखने के सभी बिंदुओं का दस्तावेजीकरण, दोनों घटनाओं और अपने दर्शकों को जानने के द्वारा वर्तमान घटनाओं पर व्यंग्य लिखें, जिसे आप उपहास करना चाहते हैं और तर्क को विकसित करना चाहते हैं।

सामग्री

कदम

बोरिंग होमवर्क डोन चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
वर्तमान घटनाओं पर प्रलेखित। वर्तमान घटनाओं के बारे में व्यंग्य लिखने के लिए, आपको दिन के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों को समझने की आवश्यकता होगी।
  • अखबारों, ब्लॉगों और वेबसाइटों को पढ़ें, जो कि दिन की खबर का वर्णन करता है और एक टिप्पणी प्रदान करता है। टीवी भी देखें, खासकर सूचना चैनल जैसे रायग्यूज 24
  • इमेज शीर्षक से काम पर भावनात्मक जलने से बचें चरण 9
    2
    अपना ज्ञान अप-टू-डेट रखें वर्तमान घटनाओं की घटनाओं में बदलाव और तेजी से विकसित होते हैं, और इंटरनेट तक त्वरित पहुंच के लिए धन्यवाद, आपके दर्शकों को वास्तविक समय में खबरों का पता चल जाएगा।
  • छवि का शीर्षक, आपका होमवर्क ऑन टाइम अगर आप`re a Procrastinator Step 8
    3
    व्यंग्य करने वाला विषय चुनें वर्तमान घटनाओं के अधिकांश संतों को एक राजनीतिक प्रश्न, एक घटना या एक व्यक्ति पर आधारित हैं।
  • प्रतियोगिता की जांच करें कई व्यंग्यपूर्ण लेखकों ने हाल के हस्तियों, चुनावों और विवादों के बारे में लिखा होगा। एक प्रासंगिक विषय चुनना, लेकिन कम ध्यान देना एक बुद्धिमान रणनीति हो सकती है
  • एक विषय चुनें, जो आपको रुचियाँ पसंद करता है चूंकि आपको इसके बारे में दस्तावेज, सोच और लिखना होगा, आपकी रुचि जरूरी है। उदाहरण के लिए, यदि आप समानता में रुचि रखते हैं, तो समलैंगिक विवाह या रचनात्मक भेदभाव के बारे में व्यंग्य लिखें यदि आप पर्यावरण के मुद्दों के बारे में भावुक हैं, तो जलवायु परिवर्तन के बारे में एक लिखें
  • काम शीर्षक से छवि शीर्षक से कदम 9 कदम
    4
    अपने दर्शकों के लिए लिखें आप चाहते हैं कि लोग आपके व्यंग्य को पढ़ लें, इसलिए इसे सरल बनाएं और सुनिश्चित करें कि आपका ऑडियंस समझता है कि आप क्या कह रहे हैं।
  • आपके दर्शकों की जनसांख्यिकी पर प्रलेखित व्यंग्य लिखना जो एक पेशेवर रूचि रखते हैं, जब तक कि जो लोग आपके काम को पढ़ते हैं, वे बड़े विवाहित और सेवानिवृत्त जोड़े हैं।
  • छवि को शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से सुरक्षित रखें चरण 15
    5
    एक व्यंजन बनाएं जो आपके व्यंग्य की ओर ध्यान करता है वर्तमान घटनाओं के बारे में खबरों के साथ पाठकों को संतृप्त किया जाता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका शीर्षक कुछ ऐसी चीज़ को दर्शाता है जिसे आप पढ़ना चाहते हैं
  • मज़ा और समय पर हो उदाहरण के लिए, ओलंपिक के तुरंत बाद, अमेरिकी व्यंग्यपूर्ण साप्ताहिक प्याज उसने एक कहानी को प्रकाशित किया "माइकल फेल्प्स सीवरवर्ल्ड में अपने पूल में वापस आते हैं"।
  • बोरिंग होमवर्क डोन चरण 7 प्राप्त करें
    6
    अपने लक्ष्य को ध्यान में रखें आपका उद्देश्य एक प्रश्न पर चेतना को जगाने या समस्या को हल करने के लिए हो सकता है।
  • लोगों को ऐसे मुद्दों पर विचार करने में सहायता करें जिनके बारे में वे सचेत नहीं हैं, उन्हें उपहास कर सकते हैं या वर्तमान में उन भयानक समाधानों का सामना कर सकते हैं।
  • कार्रवाई करने के लिए अपने पाठकों को प्रोत्साहित करें आपके लेखन में कार्रवाई करने के लिए कोई विशिष्ट कॉल नहीं होनी चाहिए, लेकिन लोगों को अपनी सोच या अभिनय के तरीके को बदलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शब्दों और हास्य का इस्तेमाल करना एक अच्छी तरह से लिखित व्यंग्य का हिस्सा है।



  • छवि पढ़ने वाला आपका बच्चा पढ़ना चरण 13
    7
    लोगों को हंसी करो आपका हास्य आक्रामक नहीं होना चाहिए, लेकिन अंतर्दृष्टि के साथ अपने पाठकों को मनोरंजक बनाने से आपकी लेखन में अनुनाद मिलेगी।
  • छवि टाइप करें एक पुस्तक जल्दी से चरण 2 लिखें
    8
    अपमानजनक लोगों से बचें यहां तक ​​कि अगर कोई व्यंग्य आप लिखते हुए घृणा कर सकते हैं, तो यह सबसे अच्छा है कि आप कभी भी खराब स्वाद नहीं करते हैं धार्मिक, नस्लीय या सामाजिक तनाव को भद्दा मत करो
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक किताब जल्दी से चरण 7
    9
    अपने काम की समीक्षा करने के लिए कुछ समय निकालें। यह सुनिश्चित करने के लिए इसे फिर से पढ़ लें कि यह समझ में आता है, यह अच्छी तरह से लिखा गया है और यह उस लक्ष्य को प्राप्त करता है जिसे आपने अपने लिए निर्धारित किया था
  • एक बच्चा लिखें`s Story Step 22
    10
    अपने व्यंग्य पोस्ट करें
  • ब्लॉग, समाचार पत्र, पत्रिकाओं और अन्य प्रकाशनों, मुद्रित और ऑनलाइन के लिए अपना काम प्रस्तुत करें, जो वर्तमान घटनाओं से निपटना है।
  • ह्वाइट स्टेटमेंट का एक संघर्ष लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1 9
    11
    वर्तमान घटनाओं पर अच्छे व्यंग्य का अध्ययन करें उदाहरण के लिए, 2010 में द डेली शो वह एक संगठित "विवेक को बहाल करने के लिए दिखाएं" और कोलबर्ट रिपोर्ट उसने एक के साथ उत्तर दिया "भय को जीवित रखने के लिए प्रदर्शन", के जवाब में "सम्मान बहाल करने के लिए प्रदर्शन" ग्लेन बेक द्वारा
  • एक नर्सिंग होम के लिए एक धन्यवाद यूज़ लेटर टाइप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    12
    व्यंग्य हर दिन पढ़ें हफ़िंगटन पोस्ट, एक ऑनलाइन समाचार पत्र जो ब्लॉग, वीडियो और कहानियों (इतालवी में भी) को प्रकाशित करता है, एक दैनिक हास्य पृष्ठ प्रस्तुत करता है जिसमें व्यंग्यपूर्ण टुकड़े शामिल होते हैं
  • की विनोदी सामग्री पर दैनिक अलर्ट प्राप्त करने के लिए साइन अप करेंहफ़िंगटन पोस्ट और ट्विटर पर हास्य पेज का पालन करें।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि व्यंग्य खतरनाक हो सकता है, अगर नकारात्मक तरीके से व्याख्या की जाती है। बेल्जियम के विगनेट के बारे में सोचें जो पैगंबर मुहम्मद को नाराज करते थे: कुछ मुस्लिम उग्रवादियों ने बहुत हिंसक रूप से प्रतिक्रिया व्यक्त की। यद्यपि यह प्रतिक्रिया अस्वीकार्य है, बहुत से लोग मानते हैं कि अगर व्यंग्यपूर्ण कार्टून इस विषय के साथ अलग-अलग तरीके से व्यवहार करता था, तो इसे टाला जा सकता था।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com